express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल
अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल
अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल
अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल
अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल

निर्माता अरिस्टो फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
100एमएल ओरल लिक्विड इन बॉटल
MRP 136.00
116.9614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड एक पाचन सहायक है जिसका इस्तेमाल अपच का इलाज करने के लिए किया जाता है। इसमें डायस्टेज़ और पेप्सिन, डाइजेस्टिव एंजाइम होते हैं जो शरीर को जटिल पोषक तत्वों जैसे प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा को आसान रूपों में तोड़ने में मदद करते हैं।

अरिस्टोज़ाइम सिरप को आमतौर पर डॉक्टर की सलाह के अनुसार भोजन से पहले या बाद में लिया जाता है। पाचन रोग की गंभीरता और रोगी की आयु के आधार पर खुराक अलग हो सकती है। दस्त, पेट दर्द, मिचली और उल्टी अरिस्टोज़ाइम सिरप के कुछ सबसे प्रचलित साइड इफेक्ट हैं। अगर इनमें से कोई भी प्रतिकूल प्रभाव बना रहता है या बिगड़ जाता है, तो आपातकालीन मेडिकल सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।

एग्लोजाइम सिरप याद रखना महत्वपूर्ण है कि अरिस्टोज़ाइम सिरप को संतुलित और स्वस्थ आहार के विकल्प के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। हेल्थकेयर एक्सपर्ट से पहले परामर्श किए बिना गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए भी इसकी सलाह नहीं दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹116.96
आप बचाएंगे₹19.04 (14% on MRP)
शामिल हैPepsin(10.0 एमजी) + डायस्टेज / अल्फा एमायलेस (50.0 एमजी)
इस्तेमालअपच
थेरेपीडाइजेस्टेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Pepsin(10.0 एमजी) + डायस्टेज / अल्फा एमायलेस (50.0 एमजी)
uses

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल के इस्तेमाल

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड का इस्तेमाल अपच और लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है।
ingredients

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल के सामग्री और लाभ

  • अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड में दो डाइजेस्टिव एंजाइम होते हैं - डायस्टेज़ और पेप्सिन।
  • डायस्टेज़ एक पाचक है जो पाचन क्षमता को बढ़ाता है। यह स्टार्च को साधारण शुगर में डाइजेस्ट करने में भी आवश्यक भूमिका निभाता है। यह वसा, प्रोटीन और सेलुलोज़ पर भी काम करता है और अवशोषण को आसान बनाने के ल...
    अधिक पढ़ें
  • पेप्सिन एक एंजाइम है जो भोजन से प्रोटीन को आसान रूपों में तोड़ने, प्रोटीन डाइजेशन और अवशोषण को आसान बनाने में मदद करता है।
precautionsAndWarnings

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी या लिवर की कोई समस्या है, अपनी मौजूदा मेडिकल स्थिति के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको अरिस्टोज़ाइम के किसी भी घटक से एलर्जी है।
directionsForUse

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर द्वारा निर्देशित अनुसार अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड लें।
  • उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से हिलाएं।
  • सटीक मात्रा के लिए मापने वाले कप, चम्मच या ड्रॉपर का उपयोग करें
  • इसे डॉक्टर द्वारा सुझाए गए इससे अधिक न लें।
storageAndDisposal

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल के भंडारण और निपटान

  • अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड को साफ और सूखी जगह पर स्टोर करें, नमी, धूप और गर्मी से सुरक्षित।
  • बच्चों और पालतू जानवरों से दवा को दूर रखें।
quickTips

अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड 200एमएल के क्विक टिप्स

  • अरिस्टोज़ाइम लिक्विड का इस्तेमाल करते समय निर्देशों का ध्यान से पालन करना महत्वपूर्ण है। प्रोडक्ट का उपयोग करने से पहले निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें। लिक्विड लेने से पहले, बॉटल को अच्छी तरह से शे...
    अधिक पढ़ें
  • अपने डॉक्टर द्वारा सुझाई गई लिक्विड की सटीक मात्रा को मापने के लिए दिए गए माप कप का उपयोग करें। इसे उपभोग करना आसान बनाने के लिए, सुझाई गई खुराक को एक ग्लास पानी में डाइल्यूट करें।
  • अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित भोजन से पहले या बाद में लिक्विड लें। लिक्विड को कंसंट्रेटेड रूप में लेने से बचना महत्वपूर्ण है।
  • उचित स्टोरेज भी आवश्यक है - सीधे सूरज की रोशनी से दूर, ठंडी और सूखी जगह पर बोतल स्टोर करें और इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।
  • इसका इस्तेमाल करने से पहले बोतल की सील चेक करना आवश्यक है, और अगर सील टूट गई है या उससे छेड़छाड़ की गई है तो प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करें।
  • अगर आपको किसी भी साइड इफेक्ट या एलर्जिक रिएक्शन का अनुभव होता है, तो तुरंत प्रोडक्ट का उपयोग करना बंद करें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

  • अरिस्टोज़ाइम पाइनऐपल फ्लेवर लिक्विड एक डाइजेस्टिव एंजाइम सप्लीमेंट है जो पाचन में सहायता करता है और पाचन रोगों जैसे ब्लोटिंग, गैस, फ्लैचुलेंस और कब्ज से राहत देता है।
  • इसमें तीन पाचन एंजाइम शामिल हैं: डायस्टेज़ और पेप्सिन।

Q: मुझे अरिस्टोज़ाइम कितनी बार लेना चाहिए?

A: अरिस्टोज़ाइम सिरप की खुराक और फ्रीक्वेंसी पाचन रोग की गंभीरता और रोगी की आयु पर निर्भर करती है। आपके हेल्थकेयर प्रोफेशनल के डोजिंग निर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है।

Q: क्या अरिस्टोज़ाइम एसिडिटी के लिए अच्छा है?

  • अरिस्टोज़ाइम सिरप, जिसमें पाचन एंजाइम होते हैं जो पेट और सहायता पाचन में भोजन को तोड़ने में मदद कर सकते हैं, अपच, ब्लोटिंग और फ्लैचुलेंस जैसे एसिडिटी के लक्षणों से राहत प्रदान कर सकते हैं।
  • हालांकि, यह एसिडिटी का इलाज या इलाज करने का इरादा नहीं है, और अंतर्निहित कारण का मूल्यांकन हेल्थकेयर प्रैक्टिशनर द्वारा किया जाना चाहिए।
  • गैस्ट्रोएसोफेजियल रिफ्लक्स डिज़ीज़ (जीईआरडी), पेप्टिक अल्सर या हेलिकोबैक्टर पायलोरी (एच) सहित विभिन्न स्थितियों के कारण एसिडिटी हो सकती है। पायलोरी) इन्फेक्शन और इलाज आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार...
    अधिक पढ़ें
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2024 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg