express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

एसिफ्लाम पी टैबलेट

निर्माता माइक्रो लैब्स
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
53.98*
MRP 63.50
15% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल रूमेटॉइड आर्थराइटिस, ऑस्टियोआर्थराइटिस और स्पॉन्डिलाइटिस जैसी स्थितियों में दर्द और सूजन के इलाज के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल मांसपेशियों के दर्द, पीठ दर्द, दांत दर्द या कान, गले और पेट में दर्द से राहत देने के लिए भी किया जाता है। यह एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें एसिक्लोफेनेक और पैरासिटामॉल होता है। यह दवा मस्तिष्क में दर्द संकेत को ब्लॉक करती है। एसिफ्लाम पी टैबलेट के साइड इफेक्ट में अपच, पेट में दर्द, मिचली, रैश, चक्कर आना और/या सुस्ती शामिल हैं।

एसिफ्लाम पी टैबलेट को निर्धारित अवधि से अधिक समय तक न लें, क्योंकि ब्लीडिंग और अल्सर का जोखिम होता है। इस दवा से पेट में जलन, अपच और पेट में जलन हो सकती है। पेट खराब होने से बचने के लिए इस दवा को भोजन के साथ लें। हालांकि, अधिकांश साइड इफेक्ट अपने आप ठीक हो जाते हैं। अगर यह बिगड़ जाता है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल या क्लीनिक पर जाएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹53.98
आप बचाएंगे₹9.52 (15% on MRP)
शामिल हैएसक्लोफेनेक (100.0 Mg) + पैरासिटामोल / एसिटामिनोफेन(500.0 Mg)
इस्तेमालदर्द, सूजन
साइड इफेक्टमिचली, उल्टी, पेट में दर्द
थेरेपीANALGESIC/ANTIPYRETIC
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एसक्लोफेनेक (100.0 Mg) + पैरासिटामोल / एसिटामिनोफेन(500.0 Mg)
uses

एसिफ्लाम पी टैबलेट के इस्तेमाल

एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल जोड़ों (ऑस्टियोआर्थराइटिस और रूमेटॉइड आर्थराइटिस), स्पाइनल कॉर्ड (एंकाइलोजिंग स्पॉन्डिलाइटिस), कान, नाक या गले में दर्द, पीठ के निचले हिस्से में दर्द, पेट के निचले हिस्स...
अधिक पढ़ें
contraindications

एसिफ्लाम पी टैबलेट के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको एसिक्लोफेनेक, पैरासिटामोल या एसिफ्लाम पी टैबलेट के किसी अन्य तत्व से एलर्जी है।
  • अगर आपको एस्प्रिन, आईबुप्रोफेन लेने के बाद अस्थमा, त्वचा पर रैशेज, सूजन और नेज़ल कंज़ेशन होने का इतिहास है।
  • अगर आपके पेट के अल्सर या ब्लीडिंग का इतिहास है।
  • अगर आपको हार्ट फेलियर, हाई ब्लड प्रेशर जैसी गंभीर हार्ट समस्याएं हैं।
  • अगर आपके लिवर या किडनी संबंधी गंभीर विकार हैं।
  • अगर आप गर्भवती हैं, विशेष रूप से गर्भावस्था की तीसरी तिमाही में।
sideEffects

एसिफ्लाम पी टैबलेट के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • अपच
  • कब्ज
  • दस्त (डायरिया)
precautionsAndWarnings

एसिफ्लाम पी टैबलेट के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एसिफ्लाम पी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान एसिफ्लाम पी टैबलेट लेना असुरक्षित है। इसलिए, इसे गर्भवती महिलाओं द्वारा नहीं लिया जाना चाहिए। इस दवा को विशेष रूप से गर्भावस्था के 3rd तिमाही के दौरान लेने से अवधि में डिलीवरी में देरी हो सकती है या ब्लीडिंग का जोखिम बढ़ सकता है। गर्भावस्था के दौरान कोई दवा लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं एसिफ्लाम पी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
अगर आप स्तनपान करा रहे हैं, तो एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल न करने की सलाह दी जाती है, जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा सलाह न दी जाए। अगर आप नर्सिंग मदर हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने एसिफ्लाम पी टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
जब आपने एसिफ्लाम पी टैबलेट लिया है तो गाड़ी न चलाने या मशीनों का इस्तेमाल न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे चक्कर आ सकते हैं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं एसिफ्लाम पी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
एसिफ्लाम पी टैबलेट के इलाज के दौरान शराब के सेवन से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे आपकी लिवर की समस्याएं और भी खराब हो सकती हैं। अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से संपर्क करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी की समस्याएं या लिवर की समस्याएं हैं।
  • अगर आप बुजुर्ग रोगी हैं या डायूरेटिक्स ले रहे हैं या किडनी से जुड़ी समस्याएं हैं, तो यह दवा किडनी फेलियर जोखिम बढ़ा सकती है। आपका डॉक्टर आपसे इसके लिए रीनल फंक्शन टेस्ट करने के लिए कह सकता है।
  • आप ब्लीडिंग, आंत में अल्सर (परफोरेशन) या क्रोन की बीमारी जैसी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से पीड़ित हैं।
  • आपको अस्थमा है क्योंकि यह दवा इसे और भी खराब कर सकती है।
  • आपको एसएलई है।
  • अगर आप एल्कोहोलिक हैं, तो इस दवा के साथ इस्तेमाल लिवर को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • आपको ब्लड क्लॉटिंग से संबंधित विकार हैं।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको त्वचा पर चकत्ते और घाव होते हैं।
directionsForUse

एसिफ्लाम पी टैबलेट के इस्तेमाल करने का तरीका

एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा किया जाना चाहिए और इसे भोजन के बाद लिया जा सकता है। इष्टतम लाभ प्राप्त करने के लिए अपने डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार इसे लें।
storageAndDisposal

एसिफ्लाम पी टैबलेट के भंडारण और निपटान

  • एसिफ्लाम पी टैबलेट को ठंडी और सूखी जगह पर और प्रकाश से दूर रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
quickTips

एसिफ्लाम पी टैबलेट के क्विक टिप्स

  • एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल दर्द, सूजन और जलन को कम करके मस्क्यूलोस्केलेटल दर्द जैसे गठिया, स्पॉन्डिलाइटिस और पीठ के निचले हिस्से में दर्द के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इस दवा को लेने से पहले, अपनी सभी दवाओं और मेडिकल हिस्ट्री के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर साइड इफेक्ट परेशान होते हैं, तो मिचली, दस्त, अपच, पेट दर्द और चक्कर आना इस दवा के साइड इफेक्ट के रूप में देखा जा सकता है, अगर आप अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • इस दवा को लेने के बाद कुछ मरीजों में चक्कर आ सकते हैं, जब तक आपको अलर्ट न महसूस न हो तब तक ड्राइविंग या हैंडलिंग से बचें।
  • पेट में गड़बड़ी या उबकाई से बचने के लिए एसिफ्लाम पी टैबलेट को भोजन के साथ लें।
dosage

एसिफ्लाम पी टैबलेट के खुराक

अधिक खुराक

  • ओवरडोज के लक्षणों में सिरदर्द, मिचली, उल्टी, पेट दर्द, दस्त, बेहोशी, एक्ससिटेशन, कोमा, चक्कर आना, ब्लड प्रेशर कम होना, फिट्स, सांस लेने में कठिनाई और वजन कम होना शामिल हो सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक एसिफ्लाम पी टैबलेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आपने एसिफ्लाम पी टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। मिस्ड...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

एसिफ्लाम पी टैबलेट के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

एसिफ्लाम पी टैबलेट में एसीक्लोफेनेक और पैरासिटामोल प्रोस्टाग्लैंडिन नामक रासायनिक पदार्थ के उत्पादन में हस्तक्षेप करके कार्य करता है जो सूजन और दर्द के लिए जिम्मेदार है।
interactions

एसिफ्लाम पी टैबलेट के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • पैरासिटामोल वाली अन्य दवाएं, क्योंकि लिवर के नुकसान का जोखिम बढ़ जाता है।
  • अगर आप हाई ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं ले रहे हैं, तो यह दवा इसके प्रभाव में हस्तक्षेप कर सकती है।
  • इस दवा के साथ लेने पर डायरेटिक्स जैसी दवाएं किडनी को नुकसान पहुंचा सकती हैं।
  • कुछ दवाएं एसिफ्लाम पी टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट फेलियर, उच्च/असामान्य कोलेस्ट्रॉल लेवल, ब्लड थिनर, एंटी-इंफेक्टिव, एंटी-डायबेटिक्स, एंटी-अस्थमैटिक्स, पेन किलर, इम्यूनोमॉड्यूलेटरी दवाएं या मस्तिष्क से संबं...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप युद्ध और कुमारिन जैसे रक्त को पतला करने के लिए दवाएं ले रहे हैं तो रक्तस्राव होने का जोखिम होता है।
  • अगर आप इस दवा को लेवोफ्लॉक्सिसिन, सिप्रोफ्लॉक्सिसिन (क्विनोलोन) जैसे एंटीबायोटिक्स के साथ ले रहे हैं तो फिट का जोखिम बढ़ जाता है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अलोक नचाने

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: जब मेरा दर्द से राहत मिलती है, तो क्या मैं टैब एसिफ्लाम पी लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: हां, अगर आपका दर्द से राहत मिलती है, तो आप एसिफ्लाम पी टैबलेट लेना बंद कर सकते हैं। हालांकि, अगर आर्थराइटिस जैसी लॉन्ग टर्म कंडीशन के लिए आपके डॉक्टर द्वारा इसकी सलाह दी जाती है, तो इस दवा को लेना बंद न करें। अगर आप इस दवा को बंद कर रहे हैं, तो भी अपने डॉक्टर को सूचित करने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या एसिफ्लाम पी एक दर्दनिवारक है?

A: हां, एसिफ्लाम पी टैबलेट एक दर्दनिवारक है। इसका इस्तेमाल विभिन्न दर्द और सूजन से लक्षण राहत प्रदान करने के लिए किया जाता है।

Q: क्या एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल सिरदर्द के लिए किया जा सकता है?

A: हां, एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल सिरदर्द से राहत देने के लिए किया जा सकता है। हालांकि, सेल्फ-मेडिकेट न करें। अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से परामर्श करें।

Q: एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: एसिफ्लाम पी टैबलेट का इस्तेमाल जोड़ों के दर्द और सूजन (ऑस्टियोअर्थराइटिस और रूमेटॉइड आर्थराइटिस), स्पाइनल कॉर्ड (एंकीलोसिंग स्पॉन्डिलाइटिस), कान, नाक या गले, पीठ के निचले हिस्से में दर्द, पेट के निचले हिस्से में दर्द, गर्भाशय में ऐंठन और माहवारी से संबंधित दर्द (गाइनाकोलॉजिकल दर्द) और दांत दर्द से राहत देने के लिए किया जाता है।

Q: एसिफ्लाम पी की रचना क्या है?

A: एसिफ्लाम पी के संयोजन में सक्रिय घटक के रूप में एसिक्लोफेनेक और पैरासिटामॉल होते हैं।

रिफरेंस

View All

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 13 जुलाई 2023 . 4:05 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg