express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

वन आल 5एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता एफडीसी लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 34.65
29.8014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

वन आल 5 एमजी विवरण

<entity1> एक एंटी एलर्जिक दवा है। इसका इस्तेमाल सामान्य सर्दी, एलर्जिक राइनाइटिस (नाक बहने), अर्टिकेरिया, कीट काटना और हाइव्स जैसी एलर्जिक बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें लेवोसेट्रीज़ीन

होता है क्योंकि इसकी एक्टिव दवा होती है। शरीर में हिस्टामाइन नामक रासायनिक उत्पादन के कारण एलर्जी के लक्षण दिखाई देते हैं. <entity1> हिस्टामाइन के कार्यों को ब्लॉक करके काम करता है। अगर आपको लेवोसेट्रीज़ीन से एलर्जी है तो इस दवा का इस्तेमाल न करें। ड्राइविंग और किसी भी मशीनरी को हैंडल करने से बचें, क्योंकि यह दवा आपको कम अलर्ट दे सकती है। इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक खुराक और अवधि में लें। इस दवा का उपयोग करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं और अपने विस्तृत मेडिकल इतिहास के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹29.80
आप बचाएंगे₹4.85 (14% on MRP)
शामिल हैलेवोसेट्रीज़ीन (5.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जी, एलर्जिक राइनाइटिस
साइड इफेक्टमुंह सूखना, सिरदर्द, नींद आना, सुस्ती
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लेवोसेट्रीज़ीन (5.0 एमजी)
uses

वन आल 5 एमजी के इस्तेमाल

  • <entity1> का इस्तेमाल सामान्य जुकाम, एलर्जिक राइनाइटिस (नाक बहने), अर्टिकेरिया, कीट काटना और हाइव्स जैसे एलर्जिक लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल धूल और पालतू जानवरों की एलर्जी के लक्षणों से राहत देने के लिए भी किया जाता है।
contraindications

वन आल 5 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको लेवोसेट्रीज़ीन या <entity1> के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आपको लिवर की कोई बीमारी है।
sideEffects

वन आल 5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • मुंह सूखना
  • सिरदर्द
  • नींद आना
  • सुस्ती
  • कब्ज
precautionsAndWarnings

वन आल 5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान <entity1> ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था में <entity1> के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। जब तक आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया गया हो, तब तक गर्भावस्था में <entity1> लेने से बचने की सलाह दी जाती है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं <entity1> ले सकती हूं?
A:
<entity1> ब्रेस्टमिल्क में पास हो सकता है। स्तनपान कराने के दौरान <entity1> लेने से बचने की सलाह दी जाती है, जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने <entity1> का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
<entity1> के कारण चक्कर आ सकते हैं या उनींदापन हो सकता है। अगर आपको इस दवा को लेने के बाद ऐसे किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग से बचने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं <entity1> के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, शराब का सेवन <entity1> के साथ नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे आपकी अलर्टनेस में बदलाव हो सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी से संबंधित समस्याएं या मूत्र धारण संबंधी समस्याएं हैं।
  • आप फिट/दौरे (मिर्गी) से पीड़ित हैं।
  • इस दवा को लेना बंद करने के बाद आपको कुछ त्वचा की रिएक्शन जैसे सूजन, खुजली और लालिमा का अनुभव होता है।
  • आपको एलर्जिक स्किन टेस्ट करवाने के लिए शिड्यूल किया गया है।
directionsForUse

वन आल 5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • पर्याप्त पानी के साथ <entity1> को पूरा लें।
  • इस दवा को हमेशा अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही लें।
  • निर्धारित खुराक से अधिक का सेवन न करें।
storageAndDisposal

वन आल 5 एमजी के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर <entity1> को स्टोर करें और अत्यधिक गर्मी और नमी से दूर रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

वन आल 5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

<entity1> के ओवरडोज़ के लक्षणों में चक्कर, मिचली, रैश या एलर्जिक रिएक्शन शामिल हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल म...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप <entity1> की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी ह...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

वन आल 5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

<entity1> हिस्टामाइन नामक पदार्थ की कार्रवाई को ब्लॉक करता है जो एलर्जी के लक्षण पैदा करने के लिए जिम्मेदार है। यह शरीर में अन्य एलर्जी-पैदा करने वाले पदार्थों को रिलीज़ करने से भी रोकता है और राहत प्...
अधिक पढ़ें
interactions

वन आल 5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं <entity1> काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • ट्यूबरकुलोसिस (रिफैम्पिन), अस्थमा/क्रोनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिज़ीज़ (थियोफाइलिन), एचआईवी/एड्स (रिटोनवीर) के इलाज के लिए दवाएं लेते समय विशेष केयर की जानी चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: <entity1> को काम करने में कितना समय लगता है?

A: आप <entity1> लेने के एक घंटे के भीतर सुधार देख सकते हैं। हालांकि, पूरे लाभ को देखने में कुछ समय लग सकता है।

Q: क्या <entity1> मुझे चक्कर आ सकते हैं?

A: इच्छित प्रभावों के साथ दवा के साइड इफेक्ट भी होते हैं। हालांकि, हर किसी को प्रभावित नहीं होता है। हां, ड्राउजीनेस <entity1> का सामान्य साइड इफेक्ट है। अगर ड्राउजीनेस आपके दैनिक जीवन को नुकसान पहुंचाना शुरू कर देता है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें जो एक और एंटी-एलर्जी दवा का सुझाव दे सकता है जो नींद नहीं आती है।

Q: मुझे <entity1> लेना जारी रखना चाहिए?

A: दवा की अवधि उस स्थिति पर निर्भर करती है जिसके लिए आप <entity1> ले रहे हैं। अगर आप क्रॉनिक अर्टिकेरिया या क्रॉनिक एलर्जिक राइनाइटिस (नाक की जलन) के लक्षणों का इलाज करने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको इस दवा को लंबे समय तक लेना पड़ सकता है। अगर आपको इस दवा का इस्तेमाल करने की अवधि के बारे में निश्चित नहीं है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या मैं पैरासिटामॉल के साथ <entity1> ले सकता/सकती हूं?

A: हां, <entity1> पैरासिटामॉल के साथ लिया जा सकता है क्योंकि इन दोनों के बीच कोई इंटरैक्शन नहीं मिली है। इसे लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या <entity1> खुजली से राहत देता है?

A: हां, <entity1> मौसमी एलर्जी (एलर्जिक राइनाइटिस) से जुड़ी नाक, आंखों और त्वचा की खुजली से राहत देता है

Q: <entity1> का इस्तेमाल क्या है?

  • <entity1> का इस्तेमाल सामान्य जुकाम, एलर्जिक राइनाइटिस (नाक बहने), अर्टिकेरिया, कीट काटना और हाइव्स जैसे एलर्जिक लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल धूल और पालतू जानवरों की एलर्जी के लक्षणों से राहत देने के लिए भी किया जाता है।

Q: <entity1> और 1 सभी सिरप के बीच क्या अंतर है?

A: <entity1> और 1 सभी दोनों सिरप का इस्तेमाल एलर्जी के लक्षणों के इलाज के लिए किया जाता है और इसमें सक्रिय पदार्थ के रूप में लेवोसेट्रीज़ीन होता है। एकमात्र अंतर यह है कि <entity1> सिरप का इस्तेमाल उन बच्चों में किया जाता है जिन्हें टैबलेट को निगलने में असमर्थ/कठिनाई होती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
1 सभी
Expires on or After
29/06/2025
नवीनतम अपडेट: 18 अप्रैल 2022 . 4:21 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg