express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
वोवेरान डी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

वोवेरान डी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता डोक्टर रेड्डीस लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 22.80
19.6114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

वोवेरान D 50 एमजी विवरण

वोवेरान डी टैबलेट दर्द और जलन से राहत देने के लिए दवा है। इसका इस्तेमाल गठिया, गाउट और एंकाइलोजिंग स्पॉन्डिलाइटिस के विभिन्न रूपों से जुड़े दर्द, सूजन, अकड़न से राहत देने के लिए किया जाता है। इसका इस

्तेमाल ऑपरेशन के बाद और डेंटल प्रोसीज़र के कारण दर्द से राहत देने के लिए किया जाता है। वोवेरान डी टैबलेट में एक ऐक्टिव तत्व के रूप में डाइक्लोफेनेक होता है। इसे डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए और निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। इसे आपके भोजन के साथ या बाद में लिया जाना चाहिए। वोवेरान डी टैबलेट के साथ इलाज शुरू करने से पहले अगर आप धूम्रपान करते हैं, डायबिटीज है, ब्लड क्लॉटिंग में कोई समस्या है तो आपको डॉक्टर को बताना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹19.61
आप बचाएंगे₹3.19 (14% on MRP)
शामिल हैडाइक्लोफेनेक (50.0 एमजी)
इस्तेमालदर्द से राहत
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, पेट में दर्द, चक्कर आना
थेरेपीएनाल्जेसिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डाइक्लोफेनेक (50.0 एमजी)
uses

वोवेरान D 50 एमजी के इस्तेमाल

  • रूमेटॉइड आर्थराइटिस, ऑस्टियोआर्थराइटिस, गाउट, एंकीलोसिंग स्पॉन्डिलाइटिस जैसी स्थितियों में जोड़ों के दर्द, अकड़न और सूजन से राहत देने के लिए।
  • यह डेंटल सर्जरी के बाद दर्द, ऑपरेशन और सर्जिकल प्रोसीज़र के बाद दर्द, मामूली चोट के कारण दर्द आदि से राहत देने में मदद करता है।
contraindications

वोवेरान D 50 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको दवा के डाइक्लोफेनेक या अन्य तत्वों से एलर्जी है।
  • अगर आपको गट में पेट या आंतों में अल्सर या ब्लीडिंग समस्याएं हैं या होती हैं।
  • आप हार्ट अटैक, स्ट्रोक या हार्ट फेलियर जैसी हृदय की समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं।
  • भूतकाल में दर्दनिवारक लेने के बाद आप एलर्जिक रिएक्शन या बाउल की समस्या विकसित कर सकते हैं।
  • आपको लिवर या किडनी में समस्या हो सकती है।
  • अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं और आप उम्र के उस पड़ाव पर हैं, जब आप प्रेग्नेंट हो सकती हैं और गर्भनिरोधन के तरीके इस्तेमाल नहीं कर रही हैं।
sideEffects

वोवेरान D 50 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • दस्त (डायरिया)
  • अपच
  • कब्ज
  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • सीने में जलन
precautionsAndWarnings

वोवेरान D 50 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान वोवेरान डी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
  • वोवेरान डी टैबलेट को गर्भावस्था के दौरान नहीं लिया जाना चाहिए, विशेष रूप से तीसरे तिमाही में, क्योंकि इससे अजन्मे शिशु में हानिकारक प्रभाव पड़ सकते हैं। अगर आपको इलाज के दौरान गर्भवती हो जाती है, तो त...
    Read more
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं वोवेरान डी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
दवा के घटक स्तन दूध में जाने जाते हैं। मां के इलाज के महत्व और बच्चे के लिए स्तनपान कराने के स्वास्थ्य लाभों को ध्यान में रखते हुए, स्तनपान बंद करना चाहिए या इलाज, इसका फ़ैसला डॉक्टर द्वारा लेना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने वोवेरान डी टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
वोवेरान डी टैबलेट के इस्तेमाल से चक्कर आना और सुस्ती जैसे साइड इफेक्ट होते हैं। इस प्रकार, अगर आपको इन साइड इफेक्ट का अनुभव होता है तो ड्राइविंग या ऑपरेटिंग मशीनों से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं वोवेरान डी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालांकि शराब और वोवेरान डी टैबलेट के साथ कोई पता नहीं है, लेकिन अगर आपको नियमित शराब पीने की आदत है तो डॉक्टर से परामर्श करना आवश्यक है। दर्द निवारक लेते समय शराब का सेवन करने से पेट और आंत (अपर गैस्ट्रोइन्टेस्टिनल ट्रैक्ट) में ब्लीडिंग, अल्सर और परफोरेशन का जोखिम बढ़ जाता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको हृदय, लिवर या किडनी से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं।
  • आप पेट या आंत से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं।
  • आपकी आयु 60 वर्ष से अधिक है।
  • आप धूम्रपान करते हैं और अक्सर शराब का सेवन करते हैं।
  • आप पोर्फिरिया नामक स्थिति से पीड़ित हो सकते हैं।
  • आप रक्त या रक्त संबंधी विकार से पीड़ित हो सकते हैं।
  • आपकी लुपस या इसी तरह की स्थिति हो सकती है।
  • आपको परिसंचरण में समस्या हो सकती है।
  • आपको अस्थमा, डायबिटीज या हाई ब्लड कोलेस्ट्रॉल हो सकता है।
modeOfAction

वोवेरान D 50 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

वोवेरान डी टैबलेट में डाइक्लोफेनेक कुछ केमिकल पदार्थों (प्रोस्टाग्लैंडिन) की कार्रवाई को ब्लॉक करता है जो दर्द और जलन के लिए जिम्मेदार हैं; इस प्रकार दर्द को कम करने और सूजन को कम करने में मदद करता है...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

वोवेरान D 50 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • वोवेरान डी टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। एक ग्लास पानी के साथ लें, एक गिलास पानी के साथ लें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • खाने के साथ या बाद में लिया गया। अगर आपने इसे सर्वोत्तम परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लिया है और इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक नहीं लेना चाहिए, तो यह सबसे अच्छा होगा।
interactions

वोवेरान D 50 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं वोवेरान डी टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित करती हैं, या दवा खुद ही एक ही समय पर ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम करती है।
  • संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए आप जो दवाएं, सप्लीमेंट या हर्बल्स ले रहे हैं या ले सकते हैं, उनके बारे में डॉक्टर को सूचित करें।
  • पानी की टैबलेट लेना, ब्लड थिनर, हाई ब्लड प्रेशर के लिए दवा, डायबिटीज, अन्य दर्द निवारक, इम्यूनोमॉड्यूलेटर, कुछ एंटी-इन्फेक्टिव, स्टेरॉइड, हृदय की स्थिति के लिए दवाएं, एंटासिड और दवाएं रक्त कोलेस्ट्रॉल...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपने पिछले 12 दिनों के भीतर मिफेप्रिस्टोन नामक दवा ली है, तो डाइक्लोफेनेक को अगले 8–12 दिनों के लिए नहीं लिया जाना चाहिए।
storageAndDisposal

वोवेरान D 50 एमजी के भंडारण और निपटान

  • मूल पैकेजिंग में वोवेरान डी टैबलेट को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
dosage

वोवेरान D 50 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षण हैं सिरदर्द, मिचली, उल्टी, पेट दर्द, अतिसार, चक्कर आना, बेहोशी, आलस्य आदि. अगर आपने दवा का बहुत अधिक सेवन किया है तो मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप याद आते ही वोवेरान डी टैबलेट की खुराक लेना भूल गए हैं, तो इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल जारी रखें। छूटे हुए दवा की दोहरी खुराक से बचे...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: वोवेरान डी टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: वोवेरान डी टैबलेट का इस्तेमाल गठिया, स्पॉन्डिलाइटिस और स्पोर्ट्स की चोटों में मांसपेशियों, जोड़ों और हड्डियों के दर्द, जलन और सूजन से राहत देने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल ऑपरेशन और सर्जरी के बाद के दर्द, सूजन और जलन से राहत देने के लिए किया जाता है।

Q: वोवेरान डी टैबलेट को कैसे लिया जाता है?

A: वोवेरान डी टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। भोजन के साथ या बाद में एक ग्लास पानी के साथ दवा लें। दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।

Q: क्या वोवेरान डी टैबलेट के इस्तेमाल से संबंधित जोखिम है?

A: दर्द निवारकों का इस्तेमाल पाचन मार्ग में हृदय, रक्तस्राव और अल्सर से संबंधित स्थितियों के जोखिम से संबंधित हो सकता है। तब जोखिम अधिक हो सकता है जब दवा का इस्तेमाल लंबे समय तक किया जाता है और मौजूदा हृदय की स्थिति वाले लोगों में और ऐसी स्थिति प्राप्त करने के जोखिम कारक के साथ किया जाता है।

Q: क्या मैं वोवेरान डी को पीरियड दर्द के लिए ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, इस दवा को पीरियड के दर्द या ऐसी किसी अन्य समस्या के लिए नहीं लेना चाहिए, जिसके लिए इसकी सलाह नहीं दी गई है।

Q: क्या मैं गले में दर्द के लिए वोवेरान डी ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, दवा का इस्तेमाल मांसपेशियों की स्थितियों से जुड़े दर्द, अकड़न और सूजन से राहत देने के लिए किया जाता है।

Q: वोवेरान डी में मौजूद सामग्री क्या हैं?

A: वोवेरान डी में मौजूद कंटेंट एक ऐक्टिव तत्व के रूप में डाइक्लोफेनेक है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
वोवेरान डी
Expires on or After
30/05/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg