express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
विटानोवा डी3 15एमएल ड्रॉप्स की बॉटल

विटानोवा डी3 15एमएल ड्रॉप्स की बॉटल

निर्माता झुवेंटस हेल्थ केयर लिमिटेड
बॉटल में 15एमएल ओरल ड्रॉप
MRP 100.60
86.5214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

विटानोवा डी3 800 आईयू/एमएल विवरण

विटानोवा डी3 ड्रॉप्स में विटामिन डी3 होता है, जिसे कोलिकैल्सीफेरोल भी कहा जाता है। यह फॉर्मूलेशन आमतौर पर बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया है। आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार अपने बच्चे को विट

ानोवा डी3 देने की सलाह दी जाती है। यह रिकेट के रूप में जाने वाले बच्चों में विटामिन डी की कमी की स्थिति को रोकने में मदद करता है। यह बच्चों में समग्र इम्यून फंक्शन और वृद्धि में सुधार करने में मदद करता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹86.52
आप बचाएंगे₹14.08 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (800.0 आईयू/एमएल
इस्तेमालविटामिन डी और कैल्शियम की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (800.0 आईयू/एमएल
uses

विटानोवा डी3 800 आईयू/एमएल के इस्तेमाल

  • बच्चों में विटामिन डी और कैल्शियम की कमी के इलाज और रोकथाम की सुविधा के लिए।
  • बच्चों में रिकेट के उपचार के लिए - एक ऐसी स्थिति जिसमें बढ़ते बच्चों में विटामिन डी की कमी के कारण हड्डियां कमजोर और मुलायम हो जाती हैं। इससे बच्चों में वृद्धि और विकास में दर्द और देरी हो सकती है।
  • बढ़ते बच्चों और बच्चों के लिए सप्लीमेंट के रूप में, जो अक्सर सूर्य की रोशनी के संपर्क में नहीं आते, क्योंकि शरीर की विटामिन डी की आवश्यकता अधिक है।
precautionsAndWarnings

विटानोवा डी3 800 आईयू/एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपका बच्चा किसी भी मौजूदा मेडिकल स्थिति से पीड़ित है या प्रिमेच्योर पैदा हुआ है।
  • आपका बच्चा वर्तमान में अन्य सप्लीमेंट या दवाओं पर है क्योंकि विटामिन डी उनसे इंटरैक्शन कर सकता है।
  • आपके बच्चे के पास कोई आगामी डायग्नोस्टिक शिड्यूल या टीकाकरण है। आपको किसी भी डायग्नोस्टिक प्रक्रिया या टीकाकरण शिड्यूल के दौरान या उसके बाद अपने बच्चे के सप्लीमेंट को रोकने के लिए कहा जा सकता है।
  • अगर आपका बच्चा इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं देना चाहिए।
  • विटानोवा डी3 सप्लीमेंट लेते समय आपके बच्चे को विटामिन डी वाला कोई अन्य प्रोडक्ट न दें क्योंकि इससे शरीर में विटामिन डी का स्तर बढ़ सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

विटानोवा डी3 800 आईयू/एमएल के सामग्री और लाभ

  • विटामिन डी3 आंत से कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में महत्वपूर्ण है, जो हड्डियों के निर्माण और विकास के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यह इन्फेक्शन से लड़ने और मजबूत दांत और हड्डियों के निर्माण में सहायता करने के लिए इम्यूनिटी में सुधार करता है
  • अगर आपके बच्चे को पर्याप्त विटामिन डी नहीं मिलता है, तो वह हड्डियों से संबंधित समस्याओं जैसे फ्रैक्चर और कमजोरी का अनुभव करने की संभावना अधिक है।
  • पर्याप्त स्तरों में विटामिन डी की उपस्थिति रिकेट को रोकने में मदद कर सकती है- एक हड्डी से संबंधित बीमारी जिसमें आपकी हड्डियां मुलायम और कमजोर होती हैं।
directionsForUse

विटानोवा डी3 800 आईयू/एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • खाने के बाद या अपने डॉक्टर द्वारा बताए गए अनुसार अपने बच्चे को यह सप्लीमेंट दें।
  • बताई गई दैनिक खुराक से अधिक अपने बच्चे को सप्लीमेंट न दें।
storageAndDisposal

विटानोवा डी3 800 आईयू/एमएल के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर स्टोर, ठंडी और सूखी जगह पर।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विटामिन डी का सबसे अच्छा स्रोत क्या है?

A: सूरज की रोशनी विटामिन डी का सबसे अच्छा स्रोत है। जब हम सूरज के संपर्क में आते हैं तो त्वचा के नीचे विटामिन डी बनता है। सप्ताह में कम से कम दो बार सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक 10-30 मिनट के लिए धूप में रहने से आपके बच्चे में विटामिन डी का पर्याप्त निर्माण सुनिश्चित होता है और विटामिन डी की कमी और संबंधित बीमारियों से बचाव होता है।

Q: विटामिन डी का अच्छा स्रोत कौन से खाद्य पदार्थ हैं?

A: सीफूड, कॉड लिवर ऑयल, चीज़, अंडे का योक और मशरूम विटामिन डी के कुछ अच्छे स्रोत हैं। इनके अलावा, विटामिन डी के साथ कुछ खाद्य उत्पाद मजबूत हैं, जो विटामिन डी का अच्छा स्रोत भी साबित हो सकते हैं।

Q: बच्चों में विटामिन डी की कमी क्यों होती है?

A: विटामिन डी सूर्य के संपर्क में आने पर स्किन के अंदर बनता है और शिशुओं और बच्चों को धूप का सीमित एक्सपोजर देने से विटामिन डी की कमी हो सकती है. अपर्याप्त आहार ग्रहण, बढ़ती आवश्यकता और शरीर के अपर्याप्त अवशोषण के कारण भी विटामिन डी की कमी हो सकती है। यह उन बच्चों में आम है जो दूध के प्रोडक्ट से एलर्जी हैं या लैक्टोज असहिष्णु हैं।

Q: बच्चों के लिए विटामिन डी आवश्यक क्यों है?

A: हड्डियों और दांतों के विकास और शरीर के समग्र स्वस्थ कार्य के लिए विटामिन डी की आवश्यकता होती है। यह सर्वोत्तम विकास, इम्यूनिटी और मस्तिष्क के कार्यों के लिए भी आवश्यक है।

Q: विटानोवा डी3 ड्रॉप्स को कैसे स्टोर किया जाना चाहिए?

A: गर्मी और प्रकाश से दूर, कमरे के तापमान पर इन ड्रॉप्स को स्टोर करें। इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें। बच्चों को देने से पहले समाप्ति तिथि चेक करें और अगर ड्रॉप्स की समाप्ति तिथि पास हो गई है, तो इसे उचित रूप से डिस्पोज़ करें।

Q: विटानोवा डी3 की रचना क्या है?

A: विटानोवा डी3 की रचना में विटामिन डी3 शामिल है, जिसे कोलिकैल्सीफेरोल भी कहा जाता है।

Q: क्या मैं रोज़ अपने बच्चे को विटानोवा डी3 ड्रॉप्स दे सकता/सकती हूं?

A: विटानोवा डी3 ड्रॉप्स की खुराक और आवृत्ति आपके बच्चे के डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाएगी। यह आमतौर पर मेडिकल स्टेट और बच्चे की आयु और शरीर के वजन पर निर्भर करता है। खुराक बंद या संशोधित न करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
विटानोवा
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/07/2025
नवीनतम अपडेट: 27 अप्रैल 2022 . 01:00 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg