express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता यूएसवी प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 145.60
125.2214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप विवरण

वाइबैक्ट कैप्सूल एक प्री और प्रोबायोटिक दवा है। इसका इस्तेमाल आपके गट और इम्यून सिस्टम को स्वस्थ रखने के लिए किया जाता है। इसमें 4 लाभकारी बैक्टीरिया जैसे स्ट्रेप्टोकॉकस फेकालिस, क्लॉस्ट्रिडियम ब्यूट

ीरिकम, बैसिलस मैसेंटेरिक और लैक्टोबैसिलस स्पोरोजीन शामिल हैं। जंक फूड खपत, सेडेंटरी लाइफस्टाइल, एंटीबायोटिक उपयोग और प्रदूषण जैसी वर्तमान लाइफस्टाइल हमारे गट को लगातार चुनौती दी जाती है। वाइबैक्ट कैप्सूल शरीर के अंदर अच्छे बैक्टीरिया के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करेगा। यह गट के भीतर अच्छे बैक्टीरिया की मात्रा में भी सुधार करता है। इस दवा को निर्धारित अवधि के लिए अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। वाइबैक्ट कैप्सूल से इलाज शुरू करने से पहले, मौजूदा सभी मेडिकल स्थितियों और दवा इतिहास के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें। इस दवा को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹125.22
आप बचाएंगे₹20.38 (14% on MRP)
शामिल हैस्ट्रेप्टोकॉकस फेकालिस(30.0 एम) + क्लॉस्ट्रिडियम ब्यूटीरिकम(2.0 एम) + बेसिलस मेसेंटेरिकस (1.0 एम) + लैक्टिक एसिड बेसिलस (50.0 एम)
इस्तेमालप्री-प्रोबायोटिक
थेरेपीप्रीबायोटिक और प्रोबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी स्ट्रेप्टोकॉकस फेकालिस(30.0 एम) + क्लॉस्ट्रिडियम ब्यूटीरिकम(2.0 एम) + बेसिलस मेसेंटेरिकस (1.0 एम) + लैक्टिक एसिड बेसिलस (50.0 एम)
uses

वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • वाइबैक्ट कैप्सूल आंत के सामान्य माइक्रोबियल फ्लोरा को रीस्टोर करने के लिए उपयोगी है।
  • एंटीबायोटिक उपयोग से जुड़े डायरिया के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • पाचन मार्ग से जुड़े विभिन्न संक्रमण और रोगों से संबंधित अतिसार की रोकथाम।
  • बीमारियों और कुछ दवाओं के उपयोग से संबंधित डायरिया के प्रबंधन में सहायक के रूप में।
precautionsAndWarnings

वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको इस कैप्सूल के किसी भी तत्व से एलर्जी है।
  • आप लैक्टोज असहिष्णु या दूध के प्रति संवेदनशील हैं।
  • आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं।
  • आपको इम्यूनिटी से संबंधित विकार या कमजोर इम्यून सिस्टम है।
  • आपको लिवर या किडनी फंक्शन की समस्या है।
  • आपको इस दवा को कुपोषित बच्चों को नहीं देना चाहिए।
  • आपकी कोई स्वास्थ्य संबंधी स्थिति है और आप इसके लिए दवा ले रहे हैं।
ingredients

वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • वाइबैक्ट कैप्सूल एक प्रोबायोटिक और प्रीबायोटिक दवा है। यह आंत के सामान्य बैक्टीरियल फ्लोरा, डायरिया के प्रबंधन और पाचन और अवशोषण जैसे पाचन कार्यों में सुधार करने में मदद करता है।
  • वाइबैक्ट कैप्सूल के 4 लाभकारी बैक्टीरिया जैसे स्ट्रेप्टोकॉकस फेकालिस, क्लॉस्ट्रिडियम ब्यूटीरिकम, बैसिलस मैसेंटेरिक और लैक्टोबैसिलस स्पोरोजीन का तनाव।
  • स्ट्रेप्टोकॉकस फीकालिस गट के स्वस्थ बैक्टीरियल फ्लोरा को सामान्य बनाने, इम्यूनिटी में सुधार करने और डायरिया होने से रोकने में मदद करता है। यह आंत्र और लैक्टोज असहिष्णुता के कुछ सूजन रोगों में भी उपयोग...
    अधिक पढ़ें
  • क्लॉस्ट्रीडियम बुटीरिकम एक प्रोबायोटिक के रूप में कार्य करता है। यह मल्टीप्लिकेशन पर ब्यूटीरिक और एसेटिक एसिड की फैटी एसिड चेन प्रदान करता है और आंत के पीएच को रीस्टोर करने में मदद करता है।
  • बेसिलस मेसेंटेरिक अच्छे बैक्टीरिया की वृद्धि को बढ़ावा देता है और हानिकारक बैक्टीरिया के विकास को रोकता है। यह एक केमिकल एंटेरोटॉक्सिन के स्राव को भी कम करता है जो डायरिया को प्रेरित कर सकता है।
  • लैक्टोबैसिलस स्पोरोजीन पाचन मार्ग में लैक्टिक एसिड उत्पन्न करता है और आंत के वातावरण को हानिकारक बैक्टीरिया के विकास के लिए प्रतिकूल बनाता है। यह एंटीबायोटिक थेरेपी के बाद माइक्रोबियल बैलेंस रीस्टोर क...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट की सलाह के अनुसार वाइबैक्ट कैप्सूल लें।
  • निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।
storageAndDisposal

वाइबैक्ट 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इसे ठंडे और सूखे जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या वाइबैक्ट एक एंटीबायोटिक है?

A: नहीं, वाइबैक्ट कैप्सूल एंटीबायोटिक दवा नहीं है। यह एक प्रोबायोटिक है, जिसमें सैक्रोमाइसिस बोलार्डी के स्पोर्स शामिल हैं। वाइबैक्ट किसी भी एंटीबायोटिक या किसी अन्य मेडिकल स्थिति के इस्तेमाल से जुड़े डायरिया को रोकता है।

Q: वाइबैक्ट कैप्सूल कैसे काम करता है?

A: वाइबैक्ट कैप्सूल एक प्रोबायोटिक और प्रीबायोटिक दवा है जो डायरिया को मैनेज करने और आंतों के फ्लोरा को रीस्टोर करने में मदद करता है।

Q: क्या एंटीबायोटिक्स के बाद वाइबैक्ट कैप्सूल लिया जा सकता है?

A: हां, वाइबैक्ट कैप्सूल का इस्तेमाल एंटीबायोटिक्स के साथ किया जा सकता है। एंटीबायोटिक्स का इस्तेमाल आंत के सामान्य बैक्टीरियल फ्लोरा को हानिकारक बैक्टीरिया के साथ बदल सकता है। वाइबैक्ट गट के सामान्य बैक्टीरियल फ्लोरा को रीस्टोर करने में मदद करता है और एंटीबायोटिक्स से जुड़े डायरिया के मामले में यह मददगार है।

Q: क्या वाइबैक्ट को खाली पेट लिया जा सकता है?

A: अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट की सलाह के अनुसार वाइबैक्ट कैप्सूल लें। अगर पेट में असुविधा से बचने के लिए भोजन के साथ या बाद में लिया जाता है, तो यह सबसे अच्छा होगा।

Q: क्या वाइबैक्ट के कारण कब्ज होता है?

A: कब्ज, ब्लोटिंग, गैस, हिकप आदि कुछ सामान्य साइड इफेक्ट हैं जो इस सप्लीमेंट को लेने के बाद व्यक्ति अनुभव कर सकते हैं। हालांकि, हर कोई इन साइड इफेक्ट का अनुभव नहीं करता है।

Q: क्या वाइबैक्ट से गैस होता है?

A: वाइबैक्ट कैप्सूल अगर डॉक्टर द्वारा सुझाए गए सही तरीके से गैस नहीं लिया जाता है, तो गैस का कारण नहीं बनता है। हालांकि, अगर आपको गैस या पेट में किसी भी तरह की असुविधा का अनुभव होता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
वाइबैक्ट
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/11/2025
नवीनतम अपडेट: 12 अप्रैल 2022 . 11:29 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg