express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
अपराइज़ डी3 60के 5 एमएल शुगर फ्री सिरप की बोतल
अपराइज़ डी3 60के 5 एमएल शुगर फ्री सिरप की बोतल

अपराइज़ डी3 60के 5 एमएल शुगर फ्री सिरप की बोतल

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
बोतल में 200एमएल सिरप
MRP 85.00
73.1014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

अपराइज़ डी3 60000 आईयू/5एमएल विवरण

Uprise-D3 सिरप में विटामिन डी3 होता है जिसे कोलिकैल्सीफेरोल भी कहा जाता है। विटामिन D के पास कई हेल्थ लाभ हैं। विटामिन डी शरीर में कैल्शियम के अवशोषण के लिए एक आवश्यक घटक है जिससे हड्डी की वृद्धि में

मदद मिलती है और इससे जलन भी कम हो जाती है। जब सूर्य की किरणें (यूवी किरणें) त्वचा पर पड़ती हैं तो शरीर के भीतर प्राकृतिक रूप से विटामिन डी का उत्पादन होता है। इसे कभी-कभी "सनशाइन विटामिन" के नाम से जाना जाता है"। विटामिन डी के कम स्तर से कम कमजोरी, थकान, नाजुक या कमजोर हड्डियां हो सकती हैं। Uprise-D3 सिरप एक फैट-सॉल्यूबल विटामिन है, इसलिए शरीर में बेहतर अवशोषण के लिए इसे भोजन के साथ लेने की सलाह दी जाती है। अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अपराइज़ डी3 सिरप लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹73.10
आप बचाएंगे₹11.90 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (60000.0 आईयू/5ml)
इस्तेमालविटामिन डी की कमी, ऑस्टियोपोरोसिस
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (60000.0 आईयू/5ml)
uses

अपराइज़ डी3 60000 आईयू/5एमएल के इस्तेमाल

  • अपराइज़ डी3 सिरप का इस्तेमाल विटामिन डी और कैल्शियम की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।
  • ऑस्टियोपोरोसिस और हड्डियों के विकारों के इलाज और रोकथाम के लिए एक सहायक के रूप में।
  • एक सप्लीमेंट के रूप में जब शरीर की विटामिन डी की आवश्यकताएं अधिक होती हैं जैसे कि बुजुर्गों में, सर्जरी के बाद और बढ़ते बच्चों में।
precautionsAndWarnings

अपराइज़ डी3 60000 आईयू/5एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको अपराइज़ डी3 सिरप सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

अपराइज़ डी3 60000 आईयू/5एमएल के सामग्री और लाभ

  • विटामिन डी3 आंत से कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, विकास और पुनर्निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस्थ बनाता है।
  • यह सेल ग्रोथ, न्यूरोमस्कुलर और इम्यून फंक्शन में भी भूमिका निभाता है और इन्फ्लेमेशन को कम करता है।
  • अगर आपको पर्याप्त विटामिन डी नहीं मिलता है, तो आपको फ्रैक्चर, मांसपेशियों में दर्द और कमजोरी का अनुभव होने की संभावना अधिक है। शरीर में विटामिन डी के पर्याप्त स्तर बच्चों में रिकेट्स और वयस्कों और बुज...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

अपराइज़ डी3 60000 आईयू/5एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार Uprise-D3 सिरप लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विटामिन डी का अच्छा स्रोत कौन से खाद्य पदार्थ हैं?

  • बहुत कम खाद्य उत्पाद विटामिन डी का एक अच्छा स्रोत है जैसे सीओडी लिवर ऑयल, चीज़, अंडे का योक आदि।
  • विटामिन डी हमारी त्वचा के नीचे बना होता है जब हम धूप के संपर्क में आते हैं।
  • 10-30 मिनट के लिए सप्ताह में कम से कम दो बार सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक धूप में आना विटामिन की कमी को रोकने में मदद कर सकता है।

Q: आपको विटामिन डी क्यों लेना चाहिए?

A: वर्तमान लाइफस्टाइल के साथ, हम सभी घरों में एयर कंडीशन वाले ऑफिस, घर और कारों पर आधारित हैं, जिनमें धूप में कभी भी एक्सपोज़र नहीं होता है। यह अंततः सभी आयु वर्गों में विटामिन डी की कमी और अधिक फ्रैक्चर और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बन सकता है। ऐसे बहुत से अनुसंधान होते हैं जो यह सुझाव देते हैं कि विटामिन डी डायबिटीज की शुरुआत, कोलन, स्तन जैसे कैंसर को रोकने में भूमिका निभा सकता है और इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करता है।

Q: क्या Uprise-D3 एक हेल्थ सप्लीमेंट है? अगर मैं इसे बहुत ज्यादा ले तो क्या यह हानिकारक हो सकता है?

A: हां, Uprise-D3 सिरप का बहुत अधिक मात्रा में सेवन हानिकारक हो सकता है। ओवरडोज़ से पेट में असुविधा हो सकती है और शरीर में कैल्शियम का स्तर बढ़ सकता है। अगर आपको लगता है कि आपने इस सप्लीमेंट का बहुत कुछ लिया है, तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं Uprise-D3 सिरप ले सकती हूं?

A: Uprise-D3 सिरप को गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए। गर्भावस्था में विटामिन डी की उच्च खुराक नहीं ली जा सकती है।

Q: विटामिन डी की कमी क्यों होती है?

A: विटामिन डी की कमी शरीर द्वारा अपर्याप्त आहार सेवन, आवश्यकता में वृद्धि और कम अवशोषण के कारण होती है। यह धूप के सीमित एक्सपोज़र, विटामिन डी को सक्रिय रूप में बदलने में किडनी की अक्षमता और आंत से खराब अवशोषण के कारण हो सकता है। यह दूध के उत्पादों से एलर्जी वाले व्यक्तियों में भी सामान्य है, लैक्टोज असहिष्णु है और ओवो-वेजीटेरिज्म और वीगनिज्म जैसे कुछ विशिष्ट आहार का पालन करता है।

Q: क्या मैं रोज़ Uprise-D3 सिरप ले सकता/सकती हूं?

A: Uprise-D3 सिरप विटामिन डी की उच्च खुराक है और दैनिक खपत के लिए नहीं है। आपके डॉक्टर की सलाह के अनुसार विटामिन डी की उच्च खुराक सप्ताह में एक बार ली जानी चाहिए।

Q: क्या अपराइज़ डी3 को डिनर के बाद लिया जा सकता है?

A: आप दिन के किसी भी समय या डॉक्टर की सलाह के अनुसार अपराइज़ डी3 ले सकते हैं। इसे भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए। लेकिन इसे नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है। सही समय पर नियमित रूप से दवा लेने से इसकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है।

Q: अपराइज़ डी3 60के के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: आमतौर पर, अगर सुझाई गई खुराक में लिया जाता है तो अपराइज़ डी3 60के के पास कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, कभी-कभी विटामिन डी की अधिक मात्रा लेने से कमजोरी, मुंह सूखना, मिचली, उल्टी, विटामिन डी और कैल्शियम का स्तर बढ़ना आदि जैसे लक्षण हो सकते हैं। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

Q: आप अपराइज़ डी3 सिरप कैसे पीते हैं?

  • अपराइज़ डी3 सिरप को ठीक वैसे ही लें जैसा कि डॉक्टर ने बताया है।
  • आप इसे भोजन के बाद या डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार ले सकते हैं।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
अपराइज़
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/04/2025
नवीनतम अपडेट: 13 अप्रैल 2022 . 03:45 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg