express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप

अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 8 सॉफ्टजेल कैप्सूल
MRP 275.70
237.1014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

अपराइज़ डी3 60000 आईयू विवरण

Uprise-D3 60K कैप्सूल एक विटामिन सप्लीमेंट है जो हड्डियों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। इस कैप्सूल में सक्रिय तत्व विटामिन डी3 है, जिसे कोलेकैल्सिफेरॉल भी कहा जाता है। विटामिन डी कैल्शियम के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो मजबूत हड्डियों और दांतों के लिए आवश्यक है। Uprise-D3 60K कैप्सूल का इस्तेमाल विटामिन डी की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है और इसका इस्तेमाल हड्डियों से संबंधित कुछ स्थितियों में भी मददगार है। विशेष रूप से उच्च पोषण संबंधी आवश्यकताओं जैसे कि वृद्ध, बढ़ते बच्चों और सर्जरी से रिकवर करने वाले लोगों के लिए इसकी सलाह दी जाती है। यह सप्लीमेंट विटामिन डी की उच्च खुराक है और रोज़ नहीं, सप्ताह में एक बार लिया जाना चाहिए। डॉक्टर के मार्गदर्शन के तहत इसे केवल सीमित अवधि के लिए लेना महत्वपूर्ण है, बल्कि निर्धारित खुराक से अधिक नहीं।

डी राइज़ 60के कैप्सूल, लुमिया 60के कैप्सूल, डी3 एक्स्ट्रा 60000iu कैप्सूल, कैल्सिजेन डी3 कैप्सूल, और जेन डी3 60के कैप्सूल विटामिन डी3 के साथ कुछ अन्य कैप्सूल हैं। जब त्वचा सूर्य की रोशनी के संपर्क में आती है तो विटामिन डी भी शरीर में स्वाभाविक रूप से बनाया जाता है। हालांकि, हमारी वर्तमान लाइफस्टाइल के साथ, हम में से अधिकांश लोग एयर-कंडीशन्ड वातावरण में बहुत समय बिताते हैं, जिससे विटामिन डी की कमी का जोखिम बढ़ जाता है। विटामिन के निचले स्तर से कमजोरी और थकान हो सकती है, और गंभीर मामलों में, नाजुक या कमजोर हड्डियां हो सकती हैं। भोजन के बाद इस सप्लीमेंट को लेने की सलाह दी जाती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹237.10
आप बचाएंगे₹38.60 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(60000.0 आईयू)
इस्तेमालविटामिन डी की कमी, ऑस्टियोपोरोसिस
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(60000.0 आईयू)
13 Generic Alternate(s)
Contains same composition as अपराइज़ डी3 60के 8 सॉफ्टजैल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
ingredients

अपराइज़ डी3 60000 आईयू के सामग्री और लाभ

  • विटामिन डी एक फैट-सॉल्यूबल विटामिन है। यह कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, वृद्धि और पुनर्जनन के लिए महत्वपूर्ण है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस...
    अधिक पढ़ें
  • यह सेल ग्रोथ, न्यूरोमस्कुलर और इम्यून फंक्शन में भी भूमिका निभाता है और इन्फ्लेमेशन को कम करता है।
  • अगर आपको पर्याप्त विटामिन डी नहीं मिलता है, तो आपको फ्रैक्चर, मांसपेशियों में दर्द और कमजोरी का अनुभव होने की संभावना अधिक है।
  • शरीर में विटामिन डी के पर्याप्त स्तर ऑस्टियोपोरोसिस, कमजोर हड्डियों, वयस्कों और बुजुर्गों में फ्रैक्चर की रोकथाम कर सकते हैं।
uses

अपराइज़ डी3 60000 आईयू के इस्तेमाल

  • Uprise-D3 60K कैप्सूल का इस्तेमाल विटामिन डी और कैल्शियम की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।
  • ऑस्टियोपोरोसिस और हड्डियों के विकारों के इलाज और रोकथाम के लिए एक सहायक के रूप में।
  • एक सप्लीमेंट के रूप में जब शरीर की विटामिन डी आवश्यकताएं अधिक होती हैं जैसे कि बुजुर्ग, अपर्याप्त सूर्य के संपर्क।
precautionsAndWarnings

अपराइज़ डी3 60000 आईयू के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपकी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है, आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको Uprise-D3 60K नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

अपराइज़ डी3 60000 आईयू के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार Uprise-D3 60K कैप्सूल लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • विटामिन डी के बेहतर अवशोषण के लिए भोजन के बाद इस सप्लीमेंट को लें।
  • यह विटामिन डी की उच्च खुराक है और इसे दैनिक सेवन नहीं किया जाना चाहिए।
  • आपका डॉक्टर इसे सीमित सप्ताह तक लेने की सलाह देगा।
storageAndDisposal

अपराइज़ डी3 60000 आईयू के भंडारण और निपटान

Uprise-D3 60K कैप्सूल को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करना चाहिए। इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

अपराइज़ डी3 60000 आईयू के क्विक टिप्स

  • Uprise-D3 60K कैप्सूल विटामिन डी सप्लीमेंट है। विटामिन डी3 हड्डी और जोड़ों के स्वास्थ्य के लिए एक आवश्यक पोषक तत्व है। इसकी कमी से हड्डी और संयुक्त समस्याएं हो सकती हैं।
  • इस सप्लीमेंट को निर्देशानुसार लें। निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और इसे अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के लिए विकल्पित नहीं किया जाना चाहिए।
  • अपराइज़ कैप्सूल शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • इस सप्लीमेंट के साथ, आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिनों और खनिजों से भरपूर एक स्वस्थ आहार लें।
  • इसके अलावा, आपके द्वारा ली जाने वाली अन्य सभी दवाओं और अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विटामिन डी का अच्छा स्रोत कौन से खाद्य पदार्थ हैं?

A: विटामिन डी का सबसे अच्छा स्रोत सूरज की रोशनी है। विटामिन डी हमारी त्वचा के नीचे बना होता है जब हम धूप के संपर्क में आते हैं।

Q: आपको विटामिन डी क्यों लेना चाहिए?

A: वर्तमान लाइफस्टाइल के साथ, हम सभी घरों में एयर कंडीशन वाले ऑफिस, घर और कारों पर आधारित हैं, जिनमें धूप में कभी भी एक्सपोज़र नहीं होता है। यह अंततः सभी आयु वर्गों में विटामिन डी की कमी और अधिक फ्रैक्चर और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बन सकता है। ऐसे बहुत से अनुसंधान होते हैं जो यह सुझाव देते हैं कि विटामिन डी डायबिटीज की शुरुआत, कोलन, स्तन जैसे कैंसर को रोकने में भूमिका निभा सकता है और इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करता है।

Q: क्या Uprise-D3 60के कैप्सूल एक हेल्थ सप्लीमेंट है? अगर मैं इसे बहुत ज्यादा ले तो क्या यह हानिकारक हो सकता है?

A: हां, Uprise-D3 60के कैप्सूल का बहुत अधिक सेवन हानिकारक हो सकता है। अतिरिक्त विटामिन डी लीवर और फैट कोशिकाओं में जमा हो सकता है। इससे शरीर में कैल्शियम का स्तर, मिचली, उल्टी और किडनी की पथरी बढ़ सकती है। अगर आपको लगता है कि आपने इस सप्लीमेंट का बहुत कुछ लिया है, तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं Uprise-D3 60के कैप्सूल ले सकती हूं?

A: Uprise-D3 60के कैप्सूल को गर्भवती महिला द्वारा चिकित्सकीय देखरेख में लिया जाना चाहिए। गर्भावस्था के दौरान विटामिन डी की उच्च खुराक नहीं ली जानी चाहिए।

Q: विटामिन डी की कमी क्यों होती है?

A: यह धूप के सीमित एक्सपोज़र, विटामिन डी को सक्रिय रूप में बदलने में किडनी की अक्षमता और आंत से खराब अवशोषण के कारण हो सकता है।

Q: क्या मैं रोजाना Uprise-D3 60के कैप्सूल ले सकता/सकती हूं?

A: Uprise-D3 60के कैप्सूल, विटामिन डी की उच्च खुराक है और इसका इस्तेमाल रोजाना नहीं किया जाता है। आपके डॉक्टर की सलाह के अनुसार विटामिन डी की उच्च खुराक सप्ताह में एक बार ली जानी चाहिए।

Q: अपराइज़ डी3 60के कैप्सूल के क्या लाभ हैं?

A: अपराइज़ डी3 60के कैप्सूल एक विटामिन सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल विटामिन डी की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस्थ और मजबूत बनाए रखने में मदद करता है।

Q: क्या हम Uprise-D3 60के को पानी के साथ ले सकते हैं?

A: हां, आप पानी के साथ अपराइज़- डी3 60के ले सकते हैं। इसे भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए। लेकिन इसे नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है। सही समय पर नियमित रूप से दवा लेने से इसकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है।

Q: अपराइज़ डी3 60के की रचना क्या है?

A: Uprise-D3 60के कैप्सूल में सक्रिय तत्व के रूप में विटामिन डी3 होता है जिसे कोलिकैल्सीफेरोल के नाम से भी जाना जाता है। विटामिन डी कैल्शियम के अवशोषण के लिए एक आवश्यक घटक है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस्थ और मजबूत बनाए रखने में मदद करता है।

Q: अपराइज़ डी3 60के के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: आमतौर पर, अगर सुझाई गई खुराक पर अपराइज़ डी3 60के के पास कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, कभी-कभी विटामिन डी की अधिक मात्रा लेने से कमजोरी, मुंह सूखना, मिचली, उल्टी, विटामिन डी और कैल्शियम का स्तर बढ़ना आदि जैसे लक्षण हो सकते हैं। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

Q: हमें अपराइज़ डी3 कब लेना चाहिए?

A: अपराइज़ डी3 को डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और फ्रीक्वेंसी में लिया जाना चाहिए। खुद से दवा लेने से बचें।

Q: क्या अपराइज़ डी3 चबाया जा सकता है?

A: नहीं, अपराइज़ डी3 को तोड़ना, कुचलना या चबाना नहीं चाहिए। यह एक सॉफ्ट कैप्सूल है। इसे अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार लें।

Q: अपराइज़ डी3 क्या है?

A: अपराइज़ डी3 में कोलेकैल्सिफेरॉल 60,000 इंटरनेशनल यूनिट शामिल हैं जो इसके ऐक्टिव मॉलिक्यूल के रूप में हैं। कोलिकैल्सीफेरोल को विटामिन डी3 के रूप में भी जाना जाता है, जो एक फैट-सोल्युबल विटामिन है। यह शरीर को भोजन से फॉस्फोरस और कैल्शियम को अवशोषित करने में मदद करता है। यह मांसपेशियों की गतिविधि को आसान और हड्डियों को मजबूत बनाता है।
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2024 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg