express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

ट्रस्टिवा 30 टैबलेट की बॉटल

निर्माता हेटेरो हेल्थकेयर लिमिटेड
बोतल में 30 टैबलेट
3078.00*
MRP 3800.00
19% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

ट्रस्टिवा टैबलेट एंटीरेट्रोवायरल दवाओं का मिश्रण है जिसका इस्तेमाल एचआईवी (ह्यूमन इम्यूनोडेफिशिएंसी वायरस) इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है। यह एचआईवी से लड़ने और एड्स (एक्वायर्ड इम्यूनोडेफिशिएंसी सिंड्रोम) को मैनेज या ट्रीट करने के लिए इम्यून सिस्टम को बढ़ाकर काम करता है। यह दवा शरीर में एचआईवी की वृद्धि को प्रतिबंधित करने, एचआईवी से संबंधित जटिलताओं के जोखिम को कम करने और व्यक्ति के जीवनकाल में सुधार करने में मदद करती है। इष्टतम प्रभाव के लिए, ट्रस्टिवा टैबलेट को खाली पेट और हर दिन एक ही समय पर लेने की सलाह दी जाती है। अनुपलब्ध खुराक रिकवरी को प्रभावित कर सकती है, इसलिए डॉक्टर की सलाह के अनुसार निर्धारित व्यवस्थाओं का पालन करना और पूरा उपचार पाठ्यक्रम पूरा करना महत्वपूर्ण है।

कुछ व्यक्ति इस इलाज के दौरान हड्डियों में दर्द का अनुभव कर सकते हैं। इसे संबोधित करने के लिए, डॉक्टर कैल्शियम और विटामिन डी सप्लीमेंट की सलाह दे सकता है। इसके अलावा, इस दवा को लेते समय गर्भ निरोधक गोलियां अप्रभावी हो सकती हैं, इसलिए वैकल्पिक विश्वसनीय गर्भ निरोधक विधियों का उपयोग किया जाना चाहिए।

ट्रस्टिवा टैबलेट के सामान्य साइड इफेक्ट में मिचली, उल्टी, दस्त, समतलता, नींद आना, सिरदर्द, रैश और साइनसाइटिस शामिल हैं। ये साइड इफेक्ट आमतौर पर गंभीर नहीं होते हैं, लेकिन अगर वे बने रहते हैं या परेशान हो जाते हैं तो डॉक्टर को सूचित किया जाना चाहिए। दवा के कारण चक्कर आना या सुस्ती हो सकती है, इसलिए ड्राइविंग जैसी गतिविधियों से बचना चाहिए। शराब का सेवन साइड इफेक्ट की तीव्रता को बढ़ा सकता है और इससे बचना चाहिए।

ट्रस्टिवा टैबलेट से इलाज शुरू करने से पहले, डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से अगर गर्भवती, स्तनपान कराना या किडनी, लिवर या हड्डी की बीमारी है। ब्लड काउंट, लिवर फंक्शन और किडनी फंक्शन की निगरानी करने के लिए नियमित ब्लड टेस्ट की सलाह दी जा सकती है। अगर एचआईवी पॉजिटिव है, तो स्तनपान या रेज़र या टूथब्रश जैसी व्यक्तिगत वस्तुओं को शेयर न करने की सलाह दी जाती है। इंटरकोर्स के दौरान एचआईवी के ट्रांसमिशन को रोकने के लिए डॉक्टर के साथ सुरक्षित सेक्स विधियों पर चर्चा की जानी चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹3078.00
आप बचाएंगे₹722.00 (19% on MRP)
शामिल हैटेनोफोवीर डिसोप्रॉक्सिल(300.0 एमजी) + एमट्रिसिटाबाइन (200.0 एमजी) + एफाविरेंज़(600.0 एमजी)
इस्तेमालएचआईवी संक्रमण
साइड इफेक्टउल्टी पेट दर्द एलर्जिक रिएक्शन थकान
थेरेपीएंटी-रेट्रोवायरल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी टेनोफोवीर डिसोप्रॉक्सिल(300.0 एमजी) + एमट्रिसिटाबाइन (200.0 एमजी) + एफाविरेंज़(600.0 एमजी)
uses

ट्रस्टिवा 30 टैबलेट की बॉटल के इस्तेमाल

ट्रस्टिवा टैबलेट को 18 वर्ष की आयु के वयस्कों में ह्यूमन इम्यूनोडेफिशिएंसी वायरस-1 (एचआईवी-1) इन्फेक्शन के इलाज के लिए दर्शाया गया है।
contraindications

ट्रस्टिवा 30 टैबलेट की बॉटल के प्रतिबन्ध

  • ट्रस्टिवा टैबलेट का इस्तेमाल उन व्यक्तियों द्वारा नहीं किया जाना चाहिए जो इसके ऐक्टिव पदार्थों या लिस्टेड एक्सीपिएंट से एलर्जी हैं। यह गंभीर लिवर इम्पेयरमेंट (सीपीटी, क्लास सी) वाले रोगियों के लिए भी ...
    अधिक पढ़ें
  • कार्डियक एरिथमियास और रेस्पिरेटरी डिप्रेशन सहित गंभीर प्रतिक्रियाओं के जोखिम के कारण टर्फेनेडाइन, एस्टेमिज़ोल, सिसाप्राइड, मिडाज़ोलम, ट्रायज़ोलम, पिमोज़ाइड, बेप्रीडिल या एर्गोट एल्कलॉइड (जैसे, एर्गोटामाइ...
    अधिक पढ़ें
  • एलबासवीर/ग्रेजोप्रेवीर के साथ को-एडमिनिस्ट्रेशन पर रोक लगाया गया है, क्योंकि इफेविरेंज अपनी प्लाज्मा कंसंट्रेशन को महत्वपूर्ण रूप से कम कर सकता है, जिससे चिकित्सकीय प्रभाव का नुकसान हो सकता है।
  • वोरिकोनाज़ोल का इस्तेमाल ट्रस्टिवा टैबलेट के साथ नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इफेविरेंज इसकी प्लाज्मा कंसंट्रेशन को कम करता है, जबकि वोरिकोनाज़ोल इफेविरेंज कंसंट्रेशन को बढ़ाता है।
  • सेंट जॉन के मूल्य वाली हर्बल तैयारियों की सलाह इफेविरेंज के कम क्लीनिकल प्रभावों के कारण नहीं दी जाती है।
  • ट्रस्टिवा टैबलेट को अचानक मृत्यु के परिवार के इतिहास, जन्मजात क्यूटीसी इंटरवल प्रोलॉन्गेशन, लक्षण कार्डियक एरिथमिया, क्लीनिक रूप से संबंधित ब्रेडिकार्डिया, कम लेफ्ट वेंट्रिकल इजेक्शन फ्रैक्शन के साथ क...
    अधिक पढ़ें
  • कुछ एंटीएरिथमिक्स (क्लास IA और III\), न्यूरोलेप्टिक्स, एंटीडिप्रेसेंट, कुछ एंटीबायोटिक्स (मैक्रोलाइड्स, फ्लोरोक्विनोलोन्स, इमिडाजोल और ट्रायजोल एंटीफंगल), नॉन-सेडेटिंग एंटीहिस्टामाइन्स, सिसाप्राइड, फ्...
    अधिक पढ़ें
sideEffects

ट्रस्टिवा 30 टैबलेट की बॉटल के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • दस्त
  • रैश
  • चक्कर आना
  • सिरदर्द
  • असामान्य सपने,
  • अनिद्रा
precautionsAndWarnings

ट्रस्टिवा 30 टैबलेट की बॉटल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको मूवमेंट में जोड़ों में दर्द या कठिनाई हो रही है, क्योंकि यह ऑस्टियोनेक्रोसिस का संकेत हो सकता है।
  • आपको ब्लिस्टरिंग या बुखार जैसे गंभीर रैश या लक्षण विकसित होते हैं।
  • आपको हड्डियों की संभावित असामान्यताओं का अनुभव होता है और अगर फ्रैक्चर के उच्च जोखिम पर हो तो वैकल्पिक उपचारों पर विचार करना चाहिए।
  • आपको लिवर या किडनी की बीमारी है
  • आपके पास दौरे का इतिहास है और अगर एंटीकॉनवल्सेंट पर है, तो आपको निगरानी की आवश्यकता पड़ सकती है।
  • आपको गंभीर डिप्रेशन, साइकोसिस या आत्महत्या के विचारों का अनुभव होता है।
directionsForUse

ट्रस्टिवा 30 टैबलेट की बॉटल के इस्तेमाल करने का तरीका

इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार लें। इसे पूरी तरह निगलें, चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। ट्रस्टिवा टैबलेट को खाली पेट लेना चाहिए।
modeOfAction

ट्रस्टिवा 30 टैबलेट की बॉटल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ट्रस्टिवा 30 टैबलेट की बॉटल एचआईवी वायरस के गुणन को रोककर काम करता है, जिससे आपके शरीर में वायरस की मात्रा कम हो जाती है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

प्रोडक्ट विवरण
Brand
ट्रस्टिवा
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/01/2027
नवीनतम अपडेट: 17 जुलाई 2024 . 12:57 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg