express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
टियारे 90एमजी 14 टैबलेट की स्ट्रिप

टियारे 90एमजी 14 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता एमएसएन लैबोरेटरीज
स्ट्रिप में 14 टैबलेट
310.14*
MRP 344.60
10% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

टियारे 90 एमजी विवरण

टियारे टैब्लेट का उपयोग ऐसे रोगियों में हार्ट संबंधी समस्याओं जैसे कि हार्ट फेलियर का इलाज करने के लिए किया जाता है, जो पहले से ही हार्ट की समस्याओं से पीड़ित हैं। टियारे टैब्लेट में टिकाग्रेलर, एक्ट

िव तत्व के रूप में होता है। इसे आमतौर पर ब्लड थिनर या एंटीप्लेटलेट दवा के रूप में जाना जाता है। टिकाग्रेलर नए रक्त के थक्कों के निर्माण को रोकने के लिए जाना जाता है, इस प्रकार जहाजों के माध्यम से रक्त प्रवाह को आसान बनाने में मदद मिलती है। इस दवा को डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के अनुसार लें। इस दवा की खुराक न छोड़ें या छोड़ें। यह दवा लेने के दौरान आपको ब्लीडिंग, ब्लीडिंग में कठिनाई, सिरदर्द का अनुभव हो सकता है। अगर ये लक्षण और भी खराब हो जाते हैं, तो नज़दीकी डॉक्टर या क्लीनिक से संपर्क करें। तेज़ वस्तुओं के संपर्क से बचें क्योंकि इससे अत्यधिक ब्लीडिंग जैसे चाकू, ब्लेड, सिसर, एक्स आदि हो सकती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹310.14
आप बचाएंगे₹34.46 (10% on MRP)
शामिल हैटिकैग्रेलर (90.0 एमजी)
इस्तेमालरक्त के थक्के की रोकथाम करें
साइड इफेक्टब्लीडिंग, यूरिक एसिड बढ़ गया है, साँस लेने में कठिनाई, जी मितलाना
थेरेपीप्लेटलेट रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी टिकैग्रेलर (90.0 एमजी)
uses

टियारे 90 एमजी के इस्तेमाल

टियारे टैब्लेट का इस्तेमाल हार्ट अटैक की रोकथाम के लिए किया जाता है, हार्ट अटैक या छाती में दर्द का इतिहास रखने वाले रोगियों में स्ट्रोक के जोखिम को कम करता है और स्टेंट लगाने वाले रोगियों में ब्लड क्...
अधिक पढ़ें
contraindications

टियारे 90 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको टिकाग्रेलर या टियारे टैब्लेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको कोई ऐक्टिव ब्लीडिंग है।
  • अगर आपको पेट या आंत में अल्सर से इंट्राक्रेनियल ब्लीडिंग या ब्लीडिंग का इतिहास है।
  • अगर आपको एस्पिरिन लेने के लिए प्रतिबंधित नहीं किया जा रहा है।
  • अगर आप पहले से ही केटोकोनाजोल, क्लैरिथ्रोमाइसिन (एंटीबायोटिक्स), एंटीडिप्रेसेंट, एंटी-वायरल दवाएं आदि जैसी कुछ दवाएं ले रहे हैं।
sideEffects

टियारे 90 एमजी के साइड इफेक्ट

  • रक्त विकार रक्तस्राव
  • यूरिक एसिड में वृद्धि (हाइपरूरिसीमिया)
  • साँस लेने में कठिनाई
  • चक्कर आना
  • सिरदर्द
  • ब्लड प्रेशर घट जाना
  • दस्त (डायरिया)
  • जी मितलाना
precautionsAndWarnings

टियारे 90 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान टियारे टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे अजन्मे बच्चे को नुकसान हो सकता है। इस प्रकार अगर आप गर्भवती हैं या आप गर्भवती हैं तो टियारे टैब्लेट का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है। इस दवा को लेते समय गर्भावस्था से बचने के लिए महिलाओं को उपयुक्त गर्भनिरोधक उपायों का उपयोग करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं टियारे टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
इस दवा के घटक कम मात्रा में ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाते हैं और स्तनपान कराए गए बच्चे को प्रभावित कर सकते हैं। स्तनपान कराने वाली माता को केवल डॉक्टर की सलाह के तहत ही इस दवा का सेवन करना चाहिए। अगर डॉक्टर द्वारा सलाह दी जाती है, तो चोट लगने और ब्लीडिंग जैसे लक्षणों के लिए स्तनपान करने वाले शिशु की बारीकी से निगरानी करने की सलाह दी जाती है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने टियारे टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
आमतौर पर, टिकाग्रेलर ड्राइव करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन अगर आप इसे लेने के बाद भ्रमित या चक्कर महसूस करते हैं, तो ड्राइव न करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं टियारे टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इस दवा के साथ इलाज करते समय शराब का सेवन न करें क्योंकि यह आंत और पेट से ब्लीडिंग के जोखिम को बढ़ाता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको ब्लीडिंग डिसऑर्डर या कोई ऐक्टिव ब्लीडिंग है।
  • आपने सर्जरी की योजना बनाई है।
  • आपके लिवर या हृदय की स्थिति है।
  • आपको किडनी रोग की विशेषता बढ़ गई क्रिएटिनिन लेवल से है।
  • यह दवा लेने के दौरान आपको किसी अन्य साइड इफेक्ट का अनुभव होता है।
  • आपका डॉक्टर आपसे रूटीन सीरम यूरिक एसिड चेक-अप करवाने के लिए कह सकता है।
  • इस दवा का अचानक बंद होने से हार्ट अटैक या स्ट्रोक का जोखिम बढ़ सकता है।
modeOfAction

टियारे 90 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

टिकाग्रेलर एक एंटीप्लेटलेट दवा है। यह रक्त में प्लेटलेट को एक साथ रहने की अनुमति न देकर रक्त के थक्के बनने से रोकता है। यह शरीर के हृदय या अन्य भागों में महत्वपूर्ण वाहिकाओं के थक्के बनने और ब्लॉकेज क...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

टियारे 90 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

टियारे टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें। इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें। इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक न लें।
interactions

टियारे 90 एमजी के इंटरैक्शन

अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्शन

  • अगर एक ही समय पर लिया जाता है, तो कुछ दवाएं टियारे टैब्लेट की क्रिया में हस्तक्षेप कर सकती हैं। आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं के बारे में हमेशा अपने डॉक्टर को सूचित करें, जिसमें सभी निर्धारित या ...
    अधिक पढ़ें
  • विशेष रूप से, अगर आप ट्यूबरकुलोसिस, फिट्स, फंगल इन्फेक्शन, रिटोनाविर जैसी एंटी-एचआईवी दवा, क्लैरिथ्रोमायसिन, पेनकिलर आदि के लिए दवाएं ले रहे हैं।
  • सावधानी से उपयोग की जाने वाली अन्य दवाएं एंटी-हाइपरटेंसिव दवाएं, हृदय से संबंधित बीमारियों के लिए दवाएं, इम्यूनोसप्रेसेंट आदि हैं।
storageAndDisposal

टियारे 90 एमजी के भंडारण और निपटान

ठंडी, सूखी जगह पर 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें। बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

टियारे 90 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

टियारे टैब्लेट का अतिरिक्त अंतर्ग्रहण शरीर के विभिन्न भागों से अत्यधिक ब्लीडिंग का कारण बन सकता है। अगर आपने इस दवा का बहुत अधिक मात्रा में सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोई खुराक लेना भूल गए हैं तो टियारे टैब्लेट को याद रखें। अगर छूटी हुई खुराक आपकी अगली निर्धारित खुराक के समय आती है, तो इसे छोड़ें। छूटी हुई खुराक की भरपाई करने के लिए दोहरी खुराक न लें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: टियारे टैब्लेट लेते समय मुझे और क्या से बचना चाहिए?

A: ऐसी गतिविधियों से बचें जिनके परिणामस्वरूप चोट और ब्लीडिंग हो सकती है। अपने दांत को ब्रश करते समय या शेविंग करते समय अतिरिक्त देखभाल करें। व्यक्तियों को शार्प ऑब्जेक्ट या भारी टूल को संभालते समय उचित सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है, क्योंकि अनियंत्रित ब्लीडिंग और कमजोरी इस दवा के सामान्य साइड इफेक्ट हैं।

Q: क्या टियारे टैब्लेट का इस्तेमाल ब्लीडिंग के जोखिम को बढ़ाता है?

A: यह दवा ब्लीडिंग के जोखिम को बढ़ाती है। ऐसी कोई भी गतिविधि करते समय हमेशा सावधानी रखें जो चोट या ब्लीडिंग का कारण बन सकती है। अगर आप कोई असामान्य ब्रूजिंग या ब्लीडिंग देखते हैं तो तुरंत अपने डॉक्टर को बताएं।

Q: क्या ब्लड थिनर सांस लेने में कमी का कारण बनते हैं?

A: ब्लीडिंग से संबंधित समस्याओं के अलावा, कई अन्य साइड इफेक्ट ब्लड थिनर जैसे मिचली और रक्त में कम सेल काउंट से जुड़े होते हैं। ब्लड सेल की कमी के कारण थकान, कमजोरी, चक्कर आना और सांस फूलना हो सकता है। दवाओं को मिलाते समय सावधान रहें।

Q: क्या मैं कभी भी टियारे टैब्लेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: अपने डॉक्टर से पहले बात किए बिना टियारे लेना बंद न करें। अगर आप ब्लीडिंग या अन्य कारणों से इस दवा को लेना बंद कर देते हैं, तो हार्ट अटैक या स्ट्रोक का जोखिम बढ़ सकता है। आपका डॉक्टर आपको सर्जरी से 5 दिन पहले इस दवा को लेना बंद करने की सलाह दे सकता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
टियारे
Expires on or After
29/04/2027

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg