express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता मेडली फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
134.89*
MRP 158.70
15% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
गैर-वापसीयोग्‍यअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप विवरण

Pantomed Dsr Capsule is used to treat acid reflux, also known as GERD (gastroesophageal reflux disease)। यह एसिड रिफ्लक्स से जुड़े हार्टबर्न, अपच, छाती में दर्द, असुविधा और जलन के लक्षणों से राहत देन

े में मदद करता है। Pantomed Dsr Capsule is also used to treat peptic ulcers, stomach discomfort, acidity, etc। यह एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें पेंटाप्राजोल और डोम्पेरिडोन मुख्य घटक हैं। यह दवा पेट में एसिड के निर्माण को कम करके काम करती है। यह गट मूवमेंट में भी सुधार करता है, जो फूड पाइप में एसिड बैकफ्लो की रोकथाम करता है। Pantomed Dsr Capsule should only be used under medical supervision। आपका डॉक्टर आपके दवा के इस्तेमाल की खुराक, अवधि और फ्रीक्वेंसी को निर्धारित करेगा। इसे खुराक और निर्धारित अवधि में लिया जाना चाहिए। When taking Pantomed Dsr Capsule, try to eat less spicy food and drink plenty of fluids। धूम्रपान और शराब पीने से बचें, क्योंकि इनसे आपकी स्थिति और भी खराब हो सकती है। People taking Pantomed Dsr Capsule for a long time should be monitored regularly for hypomagnesemia (low magnesium levels in the blood) and bone fractures। यह विशेष रूप से बुजुर्ग लोगों और अन्य जोखिम कारकों वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। Tell your doctor before taking Pantomed Dsr Capsule if you have any liver, kidney, or heart problems। आपके डॉक्टर को आपकी खुराक को एडजस्ट करने या आपको अलग दवा देने की आवश्यकता हो सकती है। Pantomed Dsr Capsule is not recommended for pregnant or breastfeeding women or children under 18 years of age। इसका इस्तेमाल बुजुर्गों में सावधानी के साथ किया जाना चाहिए (65 वर्ष से अधिक आयु के)।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹134.89
आप बचाएंगे₹23.81 (15% on MRP)
शामिल हैपेंटाप्राजोल (40.0 एमजी) + डोम्पेरिडोन(30.0 एमजी)
इस्तेमालएसिडिटी, सीने में जलन, गैस्ट्रोइसोफेजियल रिफ्लक्स रोग
साइड इफेक्टदस्त (डायरिया), मुंह सूखना, सिरदर्द, कमजोरी, चकत्ते, जी मितलाना
थेरेपीएंटासिड और एंटी-एमेटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी पेंटाप्राजोल (40.0 एमजी) + डोम्पेरिडोन(30.0 एमजी)
36 Generic Alternate(s)
Contains same composition as पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

Pantomed Dsr Capsule is used to treat GERD (Gastrointestinal reflux disease), not responding to pantoprazole alone। यह हार्टबर्न, छाती में असुविधा या एसिडिटी जैसे लक्षणों से राहत देने में मदद करता है।
contraindications

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • If you are allergic to pantoprazole or domperidone or any component of Pantomed Dsr Capsule।
  • अगर आप रिलपिविरिन नामक एंटी-एचआईवी दवा ले रहे हैं।
  • अगर आपको पेट या आंत में ब्लीडिंग या अवरोध हुआ है।
  • अगर आपको लिवर या किडनी से संबंधित कोई समस्या है।
  • अगर आपको प्रोलैक्टिन पिट्यूटरी ट्यूमर हैं (पिट्यूटरी ग्रंथि का ट्यूमर)।
  • अगर आपको हार्ट फेलियर, दिल की धड़कन से जुड़ी समस्याएं, इलेक्ट्रोलाइट या सॉल्ट असंतुलन जैसी हृदय संबंधी कोई समस्या है।
  • हृदय गति को बदलने के लिए जानी जाने वाली दवाएं नहीं ली जानी चाहिए। अगर आपको यकीन नहीं है कि ये कौन सी दवाएं हैं अपने डॉक्टर से पूछें।
sideEffects

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • दस्त (डायरिया)
  • मुंह सूखना
  • सिरदर्द
  • कमजोरी
  • रैश
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • ब्लोटिंग
precautionsAndWarnings

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
Can I take Pantomed Dsr Capsule during pregnancy
A:
There is limited safety information available on the use of Pantomed Dsr Capsule in pregnancy। इसलिए, जब तक आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए, इस दवा के इस्तेमाल से बचना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
Can I take Pantomed Dsr Capsule while breastfeeding
A:
Components of Pantomed Dsr Capsule pass in the breast milk in a small amount। इसलिए, स्तनपान कराते समय इससे बचना चाहिए। स्तनपान कराने के दौरान डॉक्टर आपको इस दवा की सलाह दे सकता है, केवल तभी जब यह आवश्यक हो।
driving

ड्राइविंग

Q:
Can I drive if I have consumed Pantomed Dsr Capsule
A:
Pantomed Dsr Capsule have no or negligible influence on the ability to drive and use machines। हालांकि, अगर आपको सिरदर्द, चक्कर आना, सुस्ती और दृश्य संबंधी समस्याओं का अनुभव होता है, तो मशीनों को गाड़ी न चलाने या इस्तेमाल न करने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
Can I consume alcohol with Pantomed Dsr Capsule
A:
इस दवा और शराब के बीच कोई इंटरैक्शन रिपोर्ट नहीं हुआ है। हालांकि, शराब को एसिडिटी बढ़ाने के लिए जाना जाता है और इससे आपकी एसिडिटी और भी खराब हो सकती है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • इस दवा को लेने के बाद आपको पानी जैसा दस्त या बुखार महसूस होता है।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको ब्लैक टैरी स्टूल और पेट दर्द का अनुभव होता है।
  • आपके पेट में ट्यूमर या कैंसर है।
  • आपको किडनी, लिवर से संबंधित विकार, हृदय रोग है
  • आपका हाल ही में फ्रैक्चर या कमजोर या ब्रिटल बोन (ऑस्टियोपोरोसिस) हुआ है या हुआ था।
  • आप स्टेरॉयड्स या एचआईवी दवाओं या किसी भी एंटी-इन्फेक्टिव दवा पर हैं।
  • आपको त्वचा की किसी भी प्रतिक्रिया का अनुभव होता है।
  • अगर आप लंबे समय तक इस दवा पर हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श लें। वह मैग्नीशियम, विटामिन बी12 सप्लीमेंट पर आपको शुरू कर सकता है ।
  • इस दवा को एक वर्ष से अधिक समय तक लेने से हड्डियां कमजोर हो सकती हैं, अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
modeOfAction

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • पेंटाप्राजोल पेट की दीवार में प्रोटोन पंप नामक पंप को रोककर काम करता है, जो पाचन के लिए पेट के एसिड के स्राव के लिए जिम्मेदार है और इसलिए एसिड उत्पादन में कमी आती है।
  • डोम्पेरिडॉन एक एंटीमेटिक दवा है। यह पेट और आंत की गतिशीलता को बढ़ाकर काम करता है, इस प्रकार भोजन और पेट के एसिड के पीछे खाने की रोकथाम करता है।
directionsForUse

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

Pantomed Dsr Capsule should be taken as a whole with a sufficient amount of water। Take Pantomed Dsr Capsule, preferably in the morning before your first meal, i.e breakfast।
interactions

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इंटरैक्शन

अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्शन

  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए ले सकते हैं.
  • Medicines whose activity is dependent on pH of stomach acid may not work properly when taken along with Pantomed Dsr Capsule (some antifungals such as ketoconazole, itraconazole, posaconazole, ampicil...
    अधिक पढ़ें
  • Blood thinners such as warfarin, when taken concomitantly with Pantomed Dsr Capsule can increase the risk of bleeding।
  • हृदय की स्थितियों, एंटी-एचआईवी दवाओं, कुछ एंटीबायोटिक्स, एंटीमलेरियल, मस्तिष्क पर कार्य करने वाली दवाओं या मस्तिष्क से संबंधित विकारों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं जैसी अन्य दवाओं का इस्तेमाल सा...
    अधिक पढ़ें

खाद्य पदार्थों के साथ इंटरैक्शन

निकोटीन, कैफीन (कॉफी, चाय, चॉकलेट और कोला) और शराब पेट के एसिड को बढ़ावा दे सकते हैं या अल्सर हीलिंग में देरी कर सकते हैं और इलाज की प्रक्रिया में बदलाव कर सकते हैं।
storageAndDisposal

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • Store Pantomed Dsr Capsule below 25°C in a cool and dry place।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

पेंटोमेड डीएसआर 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

Symptoms of an overdose of Pantomed Dsr Capsule include sleepiness, abnormal muscle movements, aggressive behaviour,altered consciousness, drowsiness, slurred speech and feeling anxious। अगर आपने इस द...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की भरपाई करने...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: Can I take Pantomed Dsr Capsule for gas

A: No, Pantomed Dsr Capsule is not effective in reducing gas, bloating and flatulence।

Q: Is Pantomed Dsr Capsule an antibiotic

A: नहीं, यह एक एंटी-अल्सर दवा है। इसका इस्तेमाल पेट में उत्पादित एसिड की मात्रा को कम करने और फूड पाइप में एसिड के बैकफ्लो को रोकने के लिए किया जाता है

Q: Can I take Pantomed Dsr Capsule if I have high blood pressure

A: Pantomed Dsr Capsule may interact with certain medicines used for the treatment of high blood pressure। Consult your doctor before taking Pantomed Dsr Capsule if you are already on medicines to control high blood pressure।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
पेंटोमेड डीएसआर
Expires on or After
15/01/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg