express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
पैनलिपेस 25000 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

पैनलिपेस 25000 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 725.00
623.5014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

पैनलिपेस 300 एमजी विवरण

पैनलिपेस 25000 कैप्सूल एंजाइम के लिए एक रिप्लेसमेंट थेरेपी है जो अग्न्याशय द्वारा प्राकृतिक रूप से बनाई जाती है। अत्यधिक म्यूकस प्रोडक्शन जैसी कुछ रोग की स्थितियां जो अग्न्याशय डक्ट (सिस्टिक फाइब्रोस

िस) को अवरुद्ध करती हैं, अग्न्याशय (क्रोनिक पैनक्रियाटाइटिस) की दीर्घकालिक सूजन और/या अग्न्याशय की सर्जिकल हटाने से आवश्यक पैंक्रियाटिक एंजाइम की कमी होती है। पैनलिपेस 25000 कैप्सूल्स में पशु स्रोत (पोर्क) से प्राप्त एंजाइम होते हैं. यह दवा उन व्यक्तियों में शुगर, वसा और प्रोटीन के पाचन में मदद करती है जिनके पास खराब/कार्यात्मक अग्न्याशय है। इस दवा का सेवन करते समय बहुत सारा पानी पीने की सलाह दी जाती है। यह सलाह दी जाती है कि आप इस कैप्सूल का उपयोग करने से पहले अपनी मेडिकल स्थितियों के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹623.50
आप बचाएंगे₹101.50 (14% on MRP)
शामिल हैपैनक्रिएटिन (300.0 एमजी)
इस्तेमालपाचन संबंधी समस्या
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, दस्त (डायरिया), पेट में दर्द
थेरेपीडाइजेस्टेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी पैनक्रिएटिन (300.0 एमजी)
uses

पैनलिपेस 300 एमजी के इस्तेमाल

ऐसी स्थितियों का इलाज करने के लिए जिसमें अग्न्याशय द्वारा उत्पादित पाचन एंजाइमों की कमी होती है।
contraindications

पैनलिपेस 300 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको कैप्सूल/एनिमल ओरिजिन प्रोडक्ट में किसी भी घटक से एलर्जी है (जिसमें पोर्क होता है)।
  • अगर आप पाचन मार्ग को संकुचित करने की दुर्लभ स्थिति से पीड़ित हैं, जो पेट में दर्द, सूजन, उल्टी और कब्ज (फाइब्रोसिस कोलोनोपैथी) जैसे लक्षणों के कारण होती है। आमतौर पर तब देखा जाता है जब डाइजेस्टिव सिस्...
    अधिक पढ़ें
sideEffects

पैनलिपेस 300 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • कब्ज
  • पेट में दर्द
  • पेट में गैसों की भावना (ब्लोटिंग)
  • ब्लड शुगर लेवल में बदलाव-इनक्रीज़ (हाइपरग्लाइसेमिया/हाइपोग्लाइकेमिया)
precautionsAndWarnings

पैनलिपेस 300 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान पैनलिपेस 25000 कैप्सूल्स ले सकती हूं?
A:
पैनलिपेस 25000 कैप्सूल गर्भवती महिलाओं में कोई गंभीर साइड इफेक्ट होने के कारण नहीं जाना जाता है, फिर भी इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने और सेल्फ-मेडिकेशन से बचने की सलाह दी जाती है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं पैनलिपेस 25000 कैप्सूल्स ले सकती हूं?
A:
आम तौर पर पैनलिपेस 25000 कैप्सूल के सक्रिय तत्व मां के दूध में नहीं जाते हैं, फिर भी यह सलाह दी जाती है कि आपको इस दवा का सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने पैनलिपेस 25000 कैप्सूल्स का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
आमतौर पर पैनलिपेस 25000 कैप्सूल जटिल मशीनरी को चलाने या ड्राइविंग की आपकी क्षमता में हस्तक्षेप नहीं करता है। अगर आपको इस दवा को लेने के बाद मिचली महसूस होती है, तो गाड़ी न चलाने की सलाह दी जाती है। इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं पैनलिपेस 25000 कैप्सूल्स के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
दवा पैनलिपेस 25000 कैप्सूल शराब के साथ कोई एक्टिव इंटरैक्शन नहीं दिखाती है। अगर आप अग्न्याशय (अग्न्याशयशोथ) में सूजन या संक्रमण से पीड़ित हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप शराब से बचते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पशुओं के मूल प्रोडक्ट से एलर्जी है (इस कैप्सूल में पोर्क होता है)।
  • आप एक दुर्लभ स्थिति से पीड़ित हैं जिसमें पाचन तंत्र संकुचित होता है और आपको पेट में गंभीर दर्द, सूजन, उल्टी और कब्ज का अनुभव हो सकता है जो आमतौर पर सिस्टिक फाइब्रोसिस के इलाज वाले मरीजों में देखा जाता...
    अधिक पढ़ें
  • आपका यूरिक एसिड (गाउट) का उच्च स्तर है।
  • आप गंभीर किडनी रोग से पीड़ित हैं।
  • आपको लिवर में एंजाइम की एक बढ़ी हुई सांद्रता का अनुभव होता है।
  • आप फोलिक एसिड सप्लीमेंट ले रहे हैं, क्योंकि यह दवा शरीर में फोलिक एसिड और आयरन के अवशोषण को रोकती है।
  • आप अपने ब्लड शुगर लेवल को बनाए रखने के लिए डायबिटीज और कंज्यूमिंग दवाएं हैं क्योंकि यह दवा आपके ब्लड शुगर लेवल में बदलाव कर सकती है।
modeOfAction

पैनलिपेस 300 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

अग्न्याशय एक ग्रंथि है जो विभिन्न शर्कराओं, वसाओं और प्रोटीनों के पाचन के लिए आवश्यक एंजाइम उत्पन्न करता है। पैनलिपेस 25000 कैप्सूल में एंजाइम जैसे लाइपेज, एमायलेज और प्रोटीज प्राकृतिक रूपों में होते ...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

पैनलिपेस 300 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • पैनलिपेस 25000 कैप्सूल को सही खुराक में और डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक अवधि के लिए लें।
  • कैप्सूल को एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
interactions

पैनलिपेस 300 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • मल्टीविटामिन या फोलिक एसिड सप्लीमेंट के साथ उपयोग से बचें, क्योंकि यह दवा फोलिक एसिड और आयरन के अवशोषण को कम करती है।
  • किसी भी संभावित ड्रग इंटरेक्शन से बचने के लिए, अपने डॉक्टर के साथ उन सभी अन्य दवाओं, हर्बल प्रिपरेशन और सप्लीमेंट के बारे में चर्चा करें, जो आप अभी ले रहे हैं।
storageAndDisposal

पैनलिपेस 300 एमजी के भंडारण और निपटान

  • पैनलिपेस 25000 कैप्सूल को कमरे के तापमान (15-25°C) पर प्रकाश, गर्मी और नमी से दूर रखें।
  • इसे मूल पैकेजिंग में स्टोर करें।
dosage

पैनलिपेस 300 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

  • एंजाइम की गंभीर ओवरडोज़ रक्त में उच्च यूरिक एसिड स्तर (हाइपरूरिसेमिया) और मूत्र (हाइपरूरिकोसूरिया) और पाचन मार्ग को गंभीर पेट दर्द, मिचली और सिस्टिक फाइब्रोसिस से पीड़ित मरीजों में उल्टी करने की स्थित...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपको लगता है कि आपने पैनलिपेस 25000 कैप्सूल की ओवरडोज़ ली है, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाने की सलाह दी जाती है।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित खुराक का शिड्यूल फॉलो करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या पैनलिपेस 25000 कैप्सूल बच्चों में सुरक्षित है?

A: आमतौर पर, पैनलिपेस 25000 कैप्सूल बच्चों में सुरक्षित पाया जाता है। क्योंकि फिजियोलॉजी बच्चों में अलग-अलग होती है, इसलिए कृपया दवा लगाने से पहले अपने बच्चे के पीडियाट्रिशियन से परामर्श लें। सेल्फ-मेडिकेशन से बचें।

Q: क्या मैं एंटासिड के साथ पैनलिपेस 25000 कैप्सूल का सेवन कर सकता/सकती हूं?

A: आमतौर पर पैनलिपेस को एंटासिड के साथ लेने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि वे एक दूसरे के काम में हस्तक्षेप कर सकते हैं।

Q: मुझे पैनलिपेस 25000 कैप्सूल्स से कब बचना चाहिए?

A: अगर आप फोलिक एसिड या आयरन सप्लीमेंट पर हैं, अगर आपको यूरिक एसिड का उच्च स्तर है, अगर आप डायबिटीज से पीड़ित हैं और/या आप गंभीर पेट दर्द, मिचली, उल्टी, चक्कर आदि जैसे कुछ अवांछित लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं, तो आपको पैनलिपेस 25000 कैप्सूल्स से बचना चाहिए। कभी भी अचानक कोई दवा बंद न करें, किसी भी दवा को बंद करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या पैनलिपेस 25000 कैप्सूल लेते समय फैटी फूल स्मेलिंग स्टूल का अनुभव करना सामान्य है?

A: नहीं, यह नहीं, गंभीर फैटी स्टूल है कि आमतौर पर फ्लोट पैनलिपेस 25000 कैप्सूल का एक अवांछित प्रभाव है, यह सलाह दी जाती है कि आप अपने डॉक्टर को अधिक उपचार के लिए तुरंत सूचित करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
पैनलिपेस
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/04/2025
नवीनतम अपडेट: 28 मार्च 2023 . 11:13 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg