express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

ऑक्सरा 10एमजी 14 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 14 टैबलेट
MRP 150.00
129.0014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ऑक्सरा 5 एमजी विवरण

ऑक्सरा टैब्लेट एक एंटी-डायबिटिक दवा है जिसमें डैपाग्लिफ्लोजिन सक्रिय तत्व के रूप में होती है। इसका इस्तेमाल डाइट और व्यायाम के साथ टाइप 2 डायबिटीज के इलाज के लिए किया जाता है। ऑक्सरा पेशाब के माध्यम

से अतिरिक्त ब्लड शुगर को बढ़ाकर हाई ब्लड शुगर लेवल को कम करता है। इस दवा को निर्धारित अनुसार और डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के लिए लें। भोजन न छोड़ें, थोड़ा लेकिन बार-बार भोजन करें। इस दवा से इलाज शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर को अपने पिछले स्वास्थ्य, मेडिकल हिस्ट्री, गर्भावस्था, स्तनपान और अगर आप कोई दवा ले रही हैं, तो उसके बारे में सूचित करना चाहिए। आपको दवा के साथ स्वस्थ आहार और व्यायाम का पालन करना चाहिए। अनियंत्रित मधुमेह वाला व्यक्ति आंख, किडनी और तंत्रिका संबंधी समस्याओं, हृदय रोगों और स्ट्रोक जैसी विभिन्न स्वास्थ्य जटिलताओं के जोखिम में वृद्धि करता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹129.00
आप बचाएंगे₹21.00 (14% on MRP)
शामिल हैडैपाग्लिफ्लोज़िन (5.0 एमजी)
इस्तेमालटाइप 2 डायबिटीज
साइड इफेक्टहाइपोग्लाइसीमिया, चक्कर आना, पेशाब में वृद्धि, पीठ दर्द
थेरेपीएंटी-डायबिटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डैपाग्लिफ्लोज़िन (5.0 एमजी)
uses

ऑक्सरा 5 एमजी के इस्तेमाल

ऑक्सरा टैब्लेट का इस्तेमाल टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस के इलाज में किया जाता है, जहां शरीर पर्याप्त इंसुलिन नहीं बनाता है या इसका इस्तेमाल ठीक से नहीं कर पाता है।
contraindications

ऑक्सरा 5 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको डापग्लिफ्लोज़िन या ऑक्सरा टैब्लेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

ऑक्सरा 5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • लो ब्लड शुगर (हाइपोग्लाइसीमिया)
  • जननांग संक्रमण
  • पेशाब की आवृत्ति में वृद्धि
  • दर्द के साथ पेशाब होना
  • पीठ दर्द
  • चक्कर आना
  • रैश
precautionsAndWarnings

ऑक्सरा 5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ऑक्सरा टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान ऑक्सरा टैब्लेट के इस्तेमाल पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। गर्भावस्था में इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है। अगर आप इस दवा से इलाज के दौरान गर्भवती हो जाती हैं, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ऑक्सरा टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
लैक्टेटिंग महिलाओं में ऑक्सरा टैब्लेट के इस्तेमाल पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। अगर आप स्तनपान कराती हैं तो ऑक्सरा टैब्लेट से बचना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ऑक्सरा टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ऑक्सरा टैब्लेट का ड्राइविंग पर बिल्कुल नहीं या नगण्य प्रभाव होता है। अगर आप इस दवा को लेने के बाद आप चक्कर जैसा महसूस करते हैं, तो ड्राइविंग न करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ऑक्सरा टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब पीने से आपका ब्लड शुगर लेवल कम हो सकता है। इसलिए, इस दवा को लेते समय शराब पीने से बचना चाहिए।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको 1 डायबिटीज है, जहां शरीर कोई इंसुलिन नहीं बनाता है।
  • आपके लिवर या किडनी की बीमारी है।
  • आपको बुखार, मिचली या उल्टी या मूत्रमार्ग का संक्रमण है।
  • आप हाई ब्लड प्रेशर के लिए दवाएं ले रहे हैं और कम ब्लड प्रेशर का इतिहास रखते हैं।
  • आपका ब्लड शुगर लेवल अधिक होता है, जिससे डिहाइड्रेशन होता है।
  • आपके पेट में दर्द, अत्यधिक प्यास, तेज़ और गहरे सांस लेना, भ्रम, असामान्य नींद या थकान, सांस लेने के लिए मीठा गंध, मुंह में मीठा या धातु का स्वाद या गंध के अलग मूत्र या पसीना या तेज़ वजन घटाना होता है।...
    अधिक पढ़ें
  • आपको जननांगों और गुदा के बीच दर्द, कोमलता, लालपन या सूजन होती है।
modeOfAction

ऑक्सरा 5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ऑक्सरा टैब्लेट मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त ब्लड शुगर लेवल को कम करके काम करता है। यह ग्लूकोज के पुनर्अवशोषण को रोकता है। इस प्रकार, ग्लूकोज को मूत्र के माध्यम से समाप्त किया जा सकता है।
directionsForUse

ऑक्सरा 5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

ऑक्सरा टैब्लेट को आपके डॉक्टर द्वारा भोजन के साथ या बिना भोजन के ग्लास पानी के साथ लिया जाना चाहिए। इसे हर दिन एक ही समय पर लें।
interactions

ऑक्सरा 5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ऑक्सरा टैब्लेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • इस दवा के साथ शरीर (डायरेटिक) से पानी हटाने के लिए इस्तेमाल की गई दवा लेने से अत्यधिक पानी का नुकसान हो सकता है।
  • अगर आप इंसुलिन या सल्फोनील्यूरिया जैसी डायबिटीज के लिए अन्य दवाओं पर हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। ऑक्सरा टैब्लेट लेते समय आपका डॉक्टर अपनी खुराक को एडजस्ट करेगा।
storageAndDisposal

ऑक्सरा 5 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ऑक्सरा टैब्लेट को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी और नमी से सुरक्षित।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की देखभाल और पहुंच से बाहर रखें।
dosage

ऑक्सरा 5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने अधिकतम ऑक्सरा टैब्लेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की भरपाई करने के...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं इंसुलिन के साथ ऑक्सरा टैब्लेट ले सकता/सकती हूं?

A: हां, ऑक्सरा टैब्लेट को मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत इंसुलिन के साथ लिया जा सकता है, लेकिन बहुत कम ब्लड शुगर लेवल की रोकथाम के लिए इंसुलिन की खुराक को कम करना होगा।

Q: अगर मुझे किडनी की बीमारी है तो क्या मैं ऑक्सरा टैब्लेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, अगर आपको किडनी की कोई समस्या है तो आपको ऑक्सरा टैब्लेट नहीं लेना चाहिए, क्योंकि यह दवा मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त शुगर को बढ़ाकर काम करती है।

Q: क्या ऑक्सरा टैब्लेट से शरीर का वजन कम हो जाता है?

A: नहीं, आमतौर पर ऑक्सरा टैब्लेट के कारण शरीर का वजन कम नहीं होता है। इसके विपरीत, शरीर के वजन में तेजी से कमी होना डायबिटिक कीटोएसिडोसिस नामक गंभीर मेडिकल स्थिति का संकेत है।

Q: ऑक्सरा टैब्लेट कैसे काम करती है?

A: ऑक्सरा टैब्लेट मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त ब्लड शुगर को हटाकर काम करता है।

Q: क्या ऑक्सरा टैब्लेट टाइप 1 डायबिटीज मेलिटस में उपयोगी है?

A: नहीं, ऑक्सरा टैब्लेट केवल टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस में उपयोगी है जहां शरीर कम मात्रा में इंसुलिन उत्पन्न करता है या इसका इस्तेमाल नहीं कर पाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ऑक्सरा
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/10/2026
नवीनतम अपडेट: 18 मई 2022 . 12:48 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg