express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

ऑक्सरा 10एमजी 14 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 14 टैबलेट
MRP 198.00
170.2814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ऑक्सरा 10 एमजी विवरण

ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट एक एंटी-डायबिटिक दवा है जिसमें डैपाग्लिफ्लोजिन सक्रिय तत्व के रूप में होती है। इसका इस्तेमाल डाइट और व्यायाम के साथ टाइप 2 डायबिटीज के इलाज के लिए किया जाता है। ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट पेशाब के माध्यम से अतिरिक्त ब्लड शुगर को बढ़ाकर हाई ब्लड शुगर लेवल को कम करता है।

इस दवा को निर्धारित अनुसार और डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के लिए लें। भोजन न छोड़ें, और छोटे लेकिन बार-बार भोजन न लें। फोर्सीगा 10 टैबलेट में सक्रिय तत्व के रूप में डैपाग्लिफ्लोज़िन भी शामिल है।

इस दवा से इलाज शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर को अपने पिछले स्वास्थ्य, मेडिकल हिस्ट्री, गर्भावस्था, स्तनपान और अगर आप कोई दवा ले रही हैं, तो उसके बारे में सूचित करना चाहिए।

आपको दवा के साथ स्वस्थ आहार और व्यायाम का पालन करना चाहिए। अनियंत्रित मधुमेह वाला व्यक्ति आंख, किडनी और तंत्रिका संबंधी समस्याओं, हृदय रोगों और स्ट्रोक जैसी विभिन्न स्वास्थ्य जटिलताओं के जोखिम में वृद्धि करता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹170.28
आप बचाएंगे₹27.72 (14% on MRP)
शामिल हैडैपाग्लिफ्लोज़िन (10.0 एमजी)
इस्तेमालटाइप 2 डायबिटीज
थेरेपीएंटी-डायबिटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी डैपाग्लिफ्लोज़िन (10.0 एमजी)
uses

ऑक्सरा 10 एमजी के इस्तेमाल

ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट का इस्तेमाल टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस के इलाज में किया जाता है, जहां शरीर पर्याप्त इंसुलिन नहीं बनाता है या इसका इस्तेमाल ठीक से नहीं कर पाता है।
contraindications

ऑक्सरा 10 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको डापग्लिफ्लोज़िन या ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

ऑक्सरा 10 एमजी के साइड इफेक्ट

  • लो ब्लड शुगर (हाइपोग्लाइसीमिया)
  • जननांग संक्रमण
  • पेशाब की आवृत्ति में वृद्धि
  • दर्द के साथ पेशाब होना
  • पीठ दर्द
  • चक्कर आना
  • रैश
precautionsAndWarnings

ऑक्सरा 10 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट के इस्तेमाल पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। गर्भावस्था में इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है। अगर आप इस दवा से इलाज के दौरान गर्भवती हो जाती हैं, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
लैक्टेटिंग महिलाओं में ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट के इस्तेमाल पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। अगर आप स्तनपान कराती हैं तो ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट से बचना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट का ड्राइविंग पर बिल्कुल नहीं या नगण्य प्रभाव होता है। अगर आप इस दवा को लेने के बाद आप चक्कर जैसा महसूस करते हैं, तो ड्राइविंग न करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब पीने से आपका ब्लड शुगर लेवल कम हो सकता है। इसलिए, इस दवा को लेते समय शराब पीने से बचना चाहिए।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको 1 डायबिटीज है, जहां शरीर कोई इंसुलिन नहीं बनाता है।
  • आपके लिवर या किडनी की बीमारी है।
  • आपको बुखार, मिचली या उल्टी या मूत्रमार्ग का संक्रमण है।
  • आप हाई ब्लड प्रेशर के लिए दवाएं ले रहे हैं और कम ब्लड प्रेशर का इतिहास रखते हैं।
  • आपका ब्लड शुगर लेवल अधिक होता है, जिससे डिहाइड्रेशन होता है।
  • आपके पेट में दर्द, अत्यधिक प्यास, तेज़ और गहरे सांस लेना, भ्रम, असामान्य नींद या थकान, सांस लेने के लिए मीठा गंध, मुंह में मीठा या धातु का स्वाद या गंध के अलग मूत्र या पसीना या तेज़ वजन घटाना होता है।...
    अधिक पढ़ें
  • आपको जननांगों और गुदा के बीच दर्द, कोमलता, लालपन या सूजन होती है।
directionsForUse

ऑक्सरा 10 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट को आपके डॉक्टर द्वारा भोजन के साथ या बिना भोजन के ग्लास पानी के साथ लिया जाना चाहिए। इसे हर दिन एक ही समय पर लें।
storageAndDisposal

ऑक्सरा 10 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी और नमी से सुरक्षित।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की देखभाल और पहुंच से बाहर रखें।
quickTips

ऑक्सरा 10 एमजी के क्विक टिप्स

  • स्वस्थ आहार और व्यायाम के साथ इस्तेमाल किए जाने पर टाइप 2 डायबिटीज के इलाज के लिए ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट लेने की सलाह दी जाती है। इसका उद्देश्य मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त शुगर को खत्म करके हाई ब्लड शुग...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा के साथ इलाज शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर को पहले से मौजूद किसी भी स्वास्थ्य स्थिति, मेडिकल हिस्ट्री, गर्भावस्था, स्तनपान और वर्तमान दवाओं के बारे में सूचित करना महत्वपूर्ण है।
  • इस दवा का इस्तेमाल करते समय आपको स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखनी चाहिए। खराब रूप से नियंत्रित मधुमेह आंख, किडनी और तंत्रिका संबंधी समस्याएं, हृदय रोग और स्ट्रोक जैसी विभिन्न स्वास्थ्य जटिलताओं का कारण बन सक...
    अधिक पढ़ें
  • ऑक्सरा 10एमजी के साथ डायरेटिक दवा लेने से अत्यधिक पानी का नुकसान हो सकता है। अगर आपको किडनी की कोई समस्या है, तो इस दवा को नहीं लिया जाना चाहिए क्योंकि यह मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त शुगर को खत्म करके...
    अधिक पढ़ें
  • ऑक्सरा 10एमजी केवल टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस में लाभदायक है जहां शरीर पर्याप्त इंसुलिन उत्पन्न करता है या इसका उपयोग नहीं कर पाता है।
dosage

ऑक्सरा 10 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने अधिकतम ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की भरपाई करने के...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

ऑक्सरा 10 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त ब्लड शुगर लेवल को कम करके काम करता है। यह ग्लूकोज के पुनर्अवशोषण को रोकता है। इस प्रकार, ग्लूकोज को मूत्र के माध्यम से समाप्त किया जा सकता है।
interactions

ऑक्सरा 10 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा खुद ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • इस दवा के साथ शरीर (डायरेटिक) से पानी हटाने के लिए इस्तेमाल की गई दवा लेने से अत्यधिक पानी का नुकसान हो सकता है।
  • अगर आप इंसुलिन या सल्फोनिल्यूरिया जैसी डायबिटीज के लिए अन्य दवाओं पर हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट लेते समय आपका डॉक्टर अपनी खुराक को एडजस्ट करेगा।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं इंसुलिन के साथ ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: हां, ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट को मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत इंसुलिन के साथ लिया जा सकता है, लेकिन बहुत कम ब्लड शुगर लेवल की रोकथाम के लिए इंसुलिन की खुराक को कम करना होगा।

Q: अगर मुझे किडनी की बीमारी है तो क्या मैं ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, अगर आपको किडनी की कोई समस्या है तो आपको ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट नहीं लेना चाहिए, क्योंकि यह दवा मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त शुगर को बढ़ाकर काम करती है।

Q: क्या ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट से शरीर का वजन कम हो जाता है?

A: नहीं, आमतौर पर ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट के कारण शरीर का वजन कम नहीं होता है। इसके विपरीत, शरीर के वजन में तेजी से कमी होना डायबिटिक कीटोएसिडोसिस नामक गंभीर मेडिकल स्थिति का संकेत है।

Q: ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट कैसे काम करती है?

A: ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त ब्लड शुगर को हटाकर काम करता है।

Q: क्या ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट टाइप 1 डायबिटीज मेलिटस में उपयोगी है?

A: नहीं, ऑक्सरा 10एमजी टैबलेट केवल टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस में उपयोगी है जहां शरीर कम मात्रा में इंसुलिन उत्पन्न करता है या इसका इस्तेमाल नहीं कर पाता है।
नवीनतम अपडेट: 8 अगस्त 2023 . 8:37 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg