express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओवाब्लेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

ओवाब्लेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 198.00
170.2814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ओवाब्लेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

ओवाब्लेस टैबलेट एक न्यूट्रास्यूटिकल सप्लीमेंट है। इसमें विटामिन, मिनरल और प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन होता है। यह विशेष रूप से महिला वेलनेस को बढ़ावा देने और सही हार्मोनल बैलेंस को सपोर्ट करन

े के लिए बनाया गया है। ओवाब्लेस टैबलेट को आमतौर पर हार्मोनल असंतुलन को ठीक करने, अंडोत्सव और प्रजनन को बढ़ावा देने के लिए अन्य दवाओं के साथ दिया जाता है। ओवाब्लेस टैबलेट सप्लीमेंट लेने की खुराक, फ्रीक्वेंसी और अवधि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाएगी। प्रभावी परिणामों के लिए इसे नियमित रूप से लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹170.28
आप बचाएंगे₹27.72 (14% on MRP)
शामिल हैआयरन (8.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.1 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (100.0 एमजी) + विटामिन D(10.0 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + एल आर्जिनीन (100.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (2.0 एमजी) + चास्टबेरी (40.0 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (600.0 एमसीजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + ग्रीन टी (100.0 एमजी) + जिंक (10.0 एमजी) + मैग्नीशियम(50.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + कॉपर(<n1> एमसीजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (10.0 एमजी) + क्रोमियम(<n1> एमसीजी) + मैंगनीज (3.0 एमजी)
इस्तेमालहार्मोनल इम्बनेस में सुधार करता है, माहवारी अनियमितताएं, बांझपन
थेरेपीन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी आयरन (8.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.1 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (100.0 एमजी) + विटामिन D(10.0 एमसीजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + एल आर्जिनीन (100.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (2.0 एमजी) + चास्टबेरी (40.0 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (600.0 एमसीजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + ग्रीन टी (100.0 एमजी) + जिंक (10.0 एमजी) + मैग्नीशियम(50.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + कॉपर(<n1> एमसीजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (10.0 एमजी) + क्रोमियम(<n1> एमसीजी) + मैंगनीज (3.0 एमजी)
uses

ओवाब्लेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • अंडोत्सर्ग का समर्थन करता है और मासिक धर्म चक्र को नियमित बनाता है।
  • महिलाओं में हार्मोनल असंतुलन को ठीक करने में मदद करता है।
  • महिलाओं में समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।
precautionsAndWarnings

ओवाब्लेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किसी भी मेडिकल स्थिति या परिवार की किसी भी स्थिति का इतिहास है।
  • अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए आप कोई दवा, सप्लीमेंट या हर्बल ले रहे हैं।
  • आपको ओवाब्लेस टैबलेट के किसी भी घटक से एलर्जी है ।
  • हेल्थ सप्लीमेंट को अच्छी तरह से संतुलित आहार और स्वस्थ लाइफस्टाइल के विकल्प नहीं माना जाना चाहिए। पोषक तत्वों से भरपूर संतुलित आहार का सेवन करने और नियमित व्यायाम से सक्रिय रहने की सलाह दी जाती है।
ingredients

ओवाब्लेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • विटामिन और खनिज शरीर के आवश्यक घटक हैं। उर्वरता और हार्मोनल बैलेंस सहित शरीर के शारीरिक कार्य करने के लिए ये महत्वपूर्ण हैं।
  • फोलिक एसिड और मिथाइलकोबालामिन गर्भावस्था को सपोर्ट करता है और भ्रूण की वृद्धि के लिए आवश्यक है।
  • विटामिन ई और सी अपनी एंटी-ऑक्सीडेंट एक्शन के साथ सेलुलर डैमेज से शरीर की सुरक्षा करता है। यह कुछ महिला हार्मोन के निर्माण को भी सपोर्ट करता है और सेलुलर ग्रोथ के लिए आवश्यक है।
  • जिंक, सेलेनियम, आयरन, क्रोमियम, मैग्नीशियम, मैंगनीज, आयोडीन और कॉपर जैसे खनिज इंसुलिन फंक्शन, हार्मोन का निर्माण, सेक्स हार्मोन का विनियमन और फर्टिलिटी सहित कई महत्वपूर्ण कार्य खेलते हैं।
  • चास्टबेरी एक्सट्रैक्ट कई प्राकृतिक घटकों जैसे फ्लेवोनॉइड्स, एसेंशियल ऑयल और ग्लाइकोसाइड्स से भरपूर है। महिलाओं में हार्मोनल बैलेंस को सपोर्ट करने के लिए इसका इस्तेमाल आयु के लिए किया गया है। यह मासिक ...
    अधिक पढ़ें
  • एल-आर्जिनीन एक अमीनो एसिड है जो कई शारीरिक कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह अंडाशय और गर्भाशय सहित पूरे शरीर में रक्त प्रवाह में सुधार करता है। यह सफल इम्प्लांटेशन को सपोर्ट करने में मदद कर...
    अधिक पढ़ें
  • आइनोसिटॉल एक विटामिन जैसा पदार्थ है जो कार्बोहाइड्रेट मेटाबोलिज्म में भूमिका निभाता है। यह इंसुलिन सेंसिटिविटी में सुधार करता है, हार्मोनल बैलेंस रीस्टोर करता है, मासिक धर्म की नियमितता में सुधार करता...
    अधिक पढ़ें
  • ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट में एंटीऑक्सीडेंट गुण हैं। यह इलाज में मदद करता है, कोशिकाओं को नुकसान से बचाता है और समग्र स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।
directionsForUse

ओवाब्लेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार ओवाब्लेस टैबलेट लें।
  • इस सप्लीमेंट की दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक न लें।
storageAndDisposal

ओवाब्लेस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडे और शुष्क स्थान पर रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे ओवाब्लेस टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: इस सप्लीमेंट की खुराक और फ्रीक्वेंसी आपके डॉक्टर द्वारा तय की जाएगी। इस सप्लीमेंट को भोजन के साथ या भोजन के बाद लिया जाना चाहिए।

Q: ओवाब्लेस टैबलेट लेते समय मुझे जीवनशैली में कौन से बदलाव करने चाहिए?

  • पीसीओएस से पीड़ित महिलाओं का वजन अक्सर बढ़ जाता है, अतिरिक्त वजन कम करने से लक्षणों और दीर्घकालिक स्वास्थ्य जोखिमों को कम किया जा सकता है।
  • आप वजन कम करने के लिए व्यायाम का पालन कर सकते हैं और स्वस्थ, संतुलित आहार शामिल कर सकते हैं।
  • अधिक नए फल, पूरे अनाज, सब्जियां, लीन मीट और मछली का सेवन करने की कोशिश करें।

Q: क्या मैं पीरियड्स में देरी के लिए ओवाब्लेस टैबलेट ले सकती हूं?

A: नहीं, ओवाब्लेस टैबलेट से आपको माहवारी में देरी करने में मदद नहीं मिलेगी। महिलाओं में हार्मोनल संतुलन का समर्थन करना और ओव्यूलेशन को सपोर्ट करना न्यूट्रास्यूटिकल है।

Q: ओवाब्लेस टैबलेट बांझपन में कैसे सुधार करता है?

A: ओवाब्लेस टैबलेट में विटामिन, सप्लीमेंट और प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन है। वे हार्मोनल बैलेंस को ठीक करने और ओव्युलेशन को सपोर्ट करने में मदद करते हैं।

Q: ओवाब्लेस टैबलेट लेने का सबसे अच्छा समय क्या है?

A: ओवाब्लेस लेने का सबसे अच्छा समय भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार सुबह के समय में है

Q: क्या मैं दिन में दो बार ओवाब्लेस ले सकता/सकती हूं?

A: आपको डॉक्टर द्वारा बताई गई सटीक खुराक और फ्रीक्वेंसी में ओवाब्लेस लेना चाहिए। निर्धारित खुराक और अवधि से अधिक न लें।

Q: क्या ओवाब्लेस आपको गर्भवती होने में मदद करता है?

A: ओवाब्लेस टैबलेट एक न्यूट्रास्यूटिकल सप्लीमेंट है जो महिला वेलनेस को बढ़ावा देता है और सही हार्मोनल बैलेंस को सपोर्ट करता है और अंततः महिला उर्वरता को बढ़ावा देने में मदद करता है। हालांकि, डॉक्टर या गायनेकोलॉजिस्ट द्वारा सुझाए जाने पर ही इसे लिया जाना चाहिए। सेल्फ-मेडिकेट न करें।

Q: ओवाब्लेस के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: ओवाब्लेस यदि डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाए तो आमतौर पर इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है। इस सप्लीमेंट की दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक न लें। हालांकि, अगर आपको किसी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो अपने कंसल्टिंग डॉक्टर से बात करें।

Q: क्या हम पीरियड के दौरान ओवाब्लेस टैबलेट ले सकते हैं?

A: हां, ओवाब्लेस टैबलेट को अवधि के दौरान लिया जा सकता है। हालांकि, अगर आपको इस सप्लीमेंट को कैसे और कब लेने के बारे में कोई संदेह है, तो अपने चिकित्सक से बात करें।

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ओवाब्लेस
Expires on or After
29/11/2024
नवीनतम अपडेट: 26 अप्रैल 2022 . 10:24 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg