express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
ओनडेरो 5एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओनडेरो 5एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
ओनडेरो 5एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

ओनडेरो 5एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता LUPIN
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
141.51*
MRP 159.00
11% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

ऑन्डेरो 5 एमजी विवरण

ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल ब्लड ग्लूकोज लेवल को बेहतर बनाने के लिए डाइट और व्यायाम के अलावा टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें लिनाग्लिप्टिन एक ऐक्टिव सामग्री के रूप में शामिल है। यह इंसुलिन रिलीज़ को प्रोत्साहित करके और ब्लडस्ट्रीम में ग्लूकोज के रिलीज़ को कम करके काम करता है। डायबिटीज एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य स्थिति है और अगर ठीक से इलाज नहीं किया जाता है, तो अन्य जटिलताओं का कारण बन सकता है और आंखों, किडनी और तंत्रिकाओं सहित अन्य अंगों को भी प्रभावित कर सकता है। इस प्रकार एंटीडायबेटिक दवाओं को नियमित रूप से लेने के साथ-साथ स्वस्थ लाइफस्टाइल और डाइट का पालन करने की सलाह दी जाती है। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं, आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट, उन सभी समस्याओं या बीमारियों जिनसे आप पीड़ित हैं के बारे में ऑन्डेरो 5 एमजी शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर को बताएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹141.51
आप बचाएंगे₹17.49 (11% on MRP)
शामिल हैलिनैग्लिप्टिन (5.0 एमजी)
इस्तेमालटाइप 2 डायबिटीज मेलिटस
साइड इफेक्टशेकी महसूस होना, पसीना आना, चिंता, नजर धुंधलाना, धड़कन तेज़ होना
थेरेपीएंटी-डायबिटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लिनैग्लिप्टिन (5.0 एमजी)
uses

ऑन्डेरो 5 एमजी के इस्तेमाल

ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस के इलाज के लिए ब्लड ग्लूकोज के स्तर को बेहतर बनाने के लिए डाइट और व्यायाम के रूप में किया जाता है।
contraindications

ऑन्डेरो 5 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको लिनाग्लिप्टिन या ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
sideEffects

ऑन्डेरो 5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • शेकी महसूस होना
  • पसीना आना
  • चिंता
  • नजर धुंधलाना
  • धड़कन तेज़ होना
  • पीलापन
  • मूड परिवर्तन
  • उलझन में हैं
  • होंठों की सुन्नता
  • लाइटहेडेड महसूस करना
precautionsAndWarnings

ऑन्डेरो 5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था में ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट की सुरक्षा पर उपलब्ध सीमित जानकारी के कारण। इसलिए एक सावधानीपूर्वक उपाय के रूप में, गर्भावस्था के दौरान इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
आप ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट लेते समय स्तनपान करा सकती हैं या नहीं, यह जानने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें, क्योंकि यह दवा मां के दूध में पास हो सकती है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट का गाड़ी चलाने और मशीनों का इस्तेमाल करने की क्षमता पर न के बराबर या कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हालांकि, ब्लड ग्लूकोज लेवल में अचानक गिरावट को ठीक करने के लिए आपको ड्राइविंग करते समय हमेशा शुगर कैंडी या फास्ट-एक्टिंग शुगर साथ रखना चाहिए। लॉन्ग ड्राइव पर जाने से पहले अपना ब्लड शुगर चेक करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट लेते समय शराब का सेवन न करें। यह हाइपोग्लाइसेमिया के दौरान ब्लड ग्लूकोज में अचानक गिरावट से रिकवर होने की आपके शरीर की क्षमता को कम कर सकता है। इसके अलावा, यह अतिरिक्त कैलोरी भी जोड़ता है और अगर आप अक्सर बिन्ज ड्रिंकिंग करते हैं तो आपका वजन बढ़ा सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपका शरीर किसी भी इंसुलिन (टाइप 1 डायबिटीज) या डायबिटीज कीटोएसिडोसिस (हाई ब्लड शुगर, रैपिड वेट लॉस, मिचली या उल्टी के साथ डायबिटीज की जटिलता) नहीं बनाता है।
  • आप ग्लाइमपाइराइड और ग्लिपाइज़ाइड जैसे अन्य एंटीडायबिटिक्स ले रहे हैं, आपका डॉक्टर आपकी ब्लड ग्लूकोज बहुत कम होने से बचने के लिए आपकी दवा की खुराक को कम करता है।
  • एंटीडायबेटिक दवाओं के इस्तेमाल के कारण या अग्न्याशय की बीमारी के कारण आपको एलर्जी थी।
  • आपको त्वचा की ब्लिस्टरिंग का अनुभव हो सकता है, यह बुलस पेम्फिगोइड नामक स्थिति का संकेत हो सकता है।
  • मधुमेह त्वचा के घाव डायबिटीज की एक सामान्य जटिलता है, आपके डॉक्टर या नर्स द्वारा सुझाए गए त्वचा और पैर की देखभाल के लिए सुझाव का पालन करें।
directionsForUse

ऑन्डेरो 5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल सही खुराक और डॉक्टर द्वारा निर्देशित सटीक अवधि के लिए किया जाना चाहिए।
  • इसे एक गिलास पानी के साथ साबुत निगलें, दवा को काटें, तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।
  • अगर आपने इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लिया है, तो यह सबसे अच्छा होगा।
  • आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित डॉक्टर से अधिक का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

ऑन्डेरो 5 एमजी के भंडारण और निपटान

ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट को कमरे के तापमान पर स्टोर करें, गर्मी और नमी से सुरक्षित। इस दवा को बच्चों और पालतू जानवरों की दृष्टि से दूर रखें।
quickTips

ऑन्डेरो 5 एमजी के क्विक टिप्स

  • ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट एक ओरल एंटी-डायबिटिक दवा है। इसका इस्तेमाल टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है।
  • इस दवा को शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।
  • आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए इस दवा को लेते समय जीवनशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जैसे धूम्रपान छोड़ना, कम शराब का सेवन करना, नियमित रूप से व्यायाम करना और स्वस्थ, संतुलित आहार का पालन कर...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपको हार्ट फेलियर, लंग फेलियर, शॉक, हार्ट अटैक आदि जैसी स्थितियां हैं तो अपने डॉक्टर से बात करें।
  • इस दवा को सटीक खुराक और अवधि के अनुसार लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
dosage

ऑन्डेरो 5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपने बहुत सारा ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट लिया है, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें या नज़दीकी हॉस्पिटल से संपर्क करें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट की खुराक लेना भूल जाते हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। हालांकि, अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक छोड़ें। भूल गए डोज़ के लिए डबल डोज़ न लें। उसी दिन कभी...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

ऑन्डेरो 5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

टाइप 2 डायबिटीज एक ऐसी स्थिति है जहां आपका शरीर हार्मोन, इंसुलिन नहीं बना पा रहा है। इंसुलिन ग्लूकोज मेटाबोलिज्म के लिए जिम्मेदार है और आपके शरीर को ऊर्जा के लिए ग्लूकोज का उपयोग करने में मदद करता है।...
अधिक पढ़ें
interactions

ऑन्डेरो 5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए वर्तमान में आपके द्वारा ली जा रही सभी दवाओं, सप्लीमेंट और हर्बल्स के बारे में अपने डॉक्टर को बताएं।
  • ट्यूबरकुलोसिस इन्फेक्शन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कार्बामेज़ापाइन, फेनोबार्बिटल या फेनिटोइन जैसी दवाओं का इस्तेमाल करने वाले कंट्रोल फिट (दौरे) और एंटीबायोटिक रिफैम्पिसिन जैसी दवाओं से बचना चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट में मेटफॉर्मिन है?

A: नहीं, ऑन्डेरो 5 एमजी में मेटफॉर्मिन नहीं है। इसमें लिनाग्लिप्टिन एक ऐक्टिव एंटीडायबेटिक घटक के रूप में शामिल है।

Q: क्या ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट को क्रश किया जा सकता है?

A: नहीं, इसे क्रश नहीं किया जाना चाहिए और पूरा उपयोग किया जाना चाहिए।

Q: अगर मैं अन्य एंटीडायबेटिक दवाओं के साथ ऑन्डेरो 5 एमजी टैबलेट लेता हूं, तो क्या होगा?

A: आपका ब्लड ग्लूकोज बहुत कम होने की संभावनाएं हैं। इसलिए आपको अपने डॉक्टर को वर्तमान में ले रही किसी अन्य एंटीडायबेटिक दवा के बारे में सूचित करना चाहिए। हाइपोग्लाइसेमिया से बचने के लिए आपका डॉक्टर ऑन्डेरो 5 एमजी की खुराक को कम कर सकता है।

Q: ऑन्डेरो टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: ऑन्डेरो टैबलेट एक एंटी-डायबिटिक दवा है जिसका इस्तेमाल ब्लड ग्लूकोज के स्तर को बेहतर बनाने के लिए डाइट और व्यायाम के अलावा टाइप 2 डायबिटीज मेलिटस के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: ओनडेरो को कब लिया जाना चाहिए?

A: ओनडेरो को डॉक्टर की सलाह के अनुसार भोजन के साथ या बिना भोजन के लिया जा सकता है। हालांकि, प्रभावी ब्लड ग्लूकोज नियंत्रण के लिए हर दिन इस दवा को एक ही समय पर लेना बहुत महत्वपूर्ण है।

Q: ऑन्डेरो 5एमजी की रचना क्या है?

A: ऑन्डेरो 5 एमजी की रचना में लिनाग्लिप्टिन एक सक्रिय घटक के रूप में शामिल है।

Q: क्या ऑन्डेरो 5एमजी दिन में दो बार लिया जा सकता है?

A: ऑन्डेरो 5एमजी की खुराक और फ्रीक्वेंसी अलग-अलग व्यक्तियों में अलग-अलग होती है जो इसे लेने की स्थिति के आधार पर होती है। आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक का सेवन नहीं करना चाहिए। लेकिन अधिकतम परिणाम के लिए इसे हर दिन एक ही समय पर लेना महत्वपूर्ण है।

Q: ऑन्डेरो 5एमजी के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: ऑन्डेरो 5एमजी के साथ इलाज के दौरान शेकी, पसीना, चिंता, धुंधला दिखाई देना, तेज दिल की धड़कन, लाइटहेडेडनेस जैसे कुछ साइड इफेक्ट देखे जा सकते हैं। हालाँकि ये हर किसी को नहीं होता। जैसे-जैसे आपके शरीर को दवा की आदत पड़ती है, साइड इफेक्ट अक्सर बढ़ते जाते हैं।
नवीनतम अपडेट: 3 मई 2023 . 5:58 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg