express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
निज़ोनाइड500एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप
निज़ोनाइड500एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप
निज़ोनाइड500एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप
निज़ोनाइड500एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप
निज़ोनाइड500एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निज़ोनाइड500एमजी 6 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता LUPIN
स्ट्रिप में 6 टैबलेट
MRP 119.20
102.5114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

निज़ोनाइड500 एमजी विवरण

निज़ोनाइड500 टैबलेट में निटैज़ोक्सैनाइड सक्रिय तत्व है। यह एक एंटी-वर्म दवा है, जिसका इस्तेमाल जी लैंब्लिया या सी पार्वम कीड़े के कारण संक्रमण से पीड़ित मरीजों में डायरिया के इलाज के लिए किया जाता है।

एचआईवी संक्रमित मरीजों या कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों में इसी इन्फेक्शन के लिए इस्तेमाल किए जाने पर यह दवा प्रभावी नहीं होती है। निज़ोनाइड500 इस संक्रमण पैदा करने वाले जीव की वृद्धि को रोककर काम करता है, इस प्रकार संक्रमण के आगे फैलने से रोकता है। इस दवा को निर्धारित अवधि के लिए अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें। अगर आप निज़ोनाइड500 से इलाज शुरू करने के बाद बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं, तो भी इस दवा का कोर्स पूरा करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹102.51
आप बचाएंगे₹16.69 (14% on MRP)
शामिल हैनिटैज़ोक्सैनाइड (500.0 एमजी)
इस्तेमालदस्त (डायरिया)
साइड इफेक्टचक्कर आना, जी मितलाना, पेट में असुविधा
थेरेपीएंथेलमिंटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी निटैज़ोक्सैनाइड (500.0 एमजी)
uses

निज़ोनाइड500 एमजी के इस्तेमाल

डायरिया इन्फेक्शन का इलाज मुख्य रूप से गियार्डिया लैंब्लिया या क्रिप्टोस्पोरिडियम पार्वम जैसे कृमियों के कारण होता है।
contraindications

निज़ोनाइड500 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको निटैज़ोक्सैनाइड या इस दवा के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
sideEffects

निज़ोनाइड500 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • दस्त (डायरिया)
  • पेट में असुविधा
  • चक्कर आना
  • त्वचा पर लाल चकत्ते
  • साँस लेने में कठिनाई
precautionsAndWarnings

निज़ोनाइड500 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान निज़ोनाइड500 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान निज़ोनाइड500 टैबलेट के इस्तेमाल से संबंधित सुरक्षा पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। अगर आप गर्भवती हैं तो इस दवा को न लें जब तक कि डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया जाए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय निज़ोनाइड500 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
अगर आप नर्सिंग मदर हैं तो आपको निज़ोनाइड500 लेने से बचना चाहिए। इसकी सुरक्षा और सावधानियों के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने निज़ोनाइड500 टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
निज़ोनाइड500 टैबलेट आपको चक्कर और सुस्ती महसूस कर सकता है। इस प्रकार, ड्राइविंग करते समय सावधान रहने या सावधान रहने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं निज़ोनाइड500 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब इस दवा के साथ इंटरैक्ट करने के लिए ज्ञात नहीं है। हालांकि, आपको शराब का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि यह इन्फेक्शन/चोट के प्रति शरीर की प्रतिक्रिया में देरी या कमी कर सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप एचआईवी संक्रमण से पीड़ित हैं।
  • इम्यूनोसप्रेसेंट दवाओं या किसी भी मेडिकल स्थिति के कारण आपकी इम्यूनिटी कमजोर है।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको रैश या एलर्जिक रिएक्शन का अनुभव होता है।
  • निज़ोनाइड500 टैबलेट का इस्तेमाल 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
modeOfAction

निज़ोनाइड500 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

निज़ोनाइड500 टैबलेट में एनर्जी मेटाबॉलिज्म और शरीर में संक्रमण पैदा करने वाले परजीवियों के विकास के लिए जिम्मेदार एंजाइम के साथ हस्तक्षेप करके निटैज़ोक्सैनाइड एक्ट होते हैं, जिससे संक्रमण के प्रसार को ...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

निज़ोनाइड500 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित पर्याप्त पानी के साथ पूरा लें।
interactions

निज़ोनाइड500 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं निज़ोनाइड500 टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या निज़ोनाइड500 स्वयं अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट के बारे में बताएं जो आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप वारफेरिन, हार्ट मेडिसिन जैसे डिजॉक्सिन, फेनेटोइन जैसी दवाओं के लिए फिट हो रहे हैं, तो आप ब्लड थिनर ले रहे हैं।
storageAndDisposal

निज़ोनाइड500 एमजी के भंडारण और निपटान

  • सूखी जगह पर 25 डिग्री C पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

निज़ोनाइड500 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल से संपर्क करें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल का पालन करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं अपने 2 साल के बच्चे को दस्त के लिए निज़ोनाइड500 टैबलेट दे सकता हूँ?

A: निज़ोनाइड500 टैबलेट को 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों को नहीं दिया जाना चाहिए। डायरिया बच्चों में गंभीर हो सकता है, डॉक्टर से परामर्श करें और निर्धारित उचित उपचार का पालन करें।

Q: डायरिया का इलाज करने के लिए मैं निज़ोनाइड500 टैबलेट के साथ और क्या दे सकता/सकती हूं?

A: निज़ोनाइड500 के साथ, अपने डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई पर्ची का पालन करने और सुझाए गए आहार और हाइड्रेशन के बारे में जानने की कोशिश करें। आपको छोटे, बार-बार होने वाले हिस्सों में आसानी से पाचन योग्य आहार लेना चाहिए। इसे कम से कम तेल और कम मसाले बनाएं। अतिसार और उल्टी के कारण तरल पदार्थ का नुकसान पानी और इलेक्ट्रोलाइट के अच्छे सेवन से बनाए रखा जाना चाहिए। पुनर्निर्माण के लिए ओआरएस किसे लिया जा सकता है।

Q: मुझे निज़ोनाइड500 टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: आपको निज़ोनाइड500 को ठीक वैसे लेना चाहिए जैसा कि डॉक्टर ने बताया है। लेकिन पेट में असुविधा से बचने के लिए आप इसे भोजन के साथ ले सकते हैं।

Q: क्या निज़ोनाइड एक एंटीबायोटिक है?

A: निज़ोनाइड दवाओं के एंथेलमिंटिक्स वर्ग से संबंधित है। यह एक एंटी-वर्म दवा है, जिसका इस्तेमाल जी लैंब्लिया या सी पार्वम कीड़े के कारण संक्रमण से पीड़ित मरीजों में डायरिया के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या मैं कोविड में निज़ोनाइड500 ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं। आपको डॉक्टर से परामर्श किए बिना कोविड-19 के इलाज या रोकथाम के लिए निज़ोनाइड500 या कोई दवा नहीं लेनी चाहिए। अगर आपको कोविड-19 से पॉजिटिव टेस्ट किया गया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें। डॉक्टर आपको अंतर्निहित स्थिति और मेडिकल इतिहास की गंभीरता के आधार पर उपयुक्त दवा लेने की सलाह देगा

Q: निज़ोनाइड500 के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: मिचली, दस्त, पेट में परेशानी, चक्कर आना, त्वचा पर रैश निज़ोनाइड500 के कुछ साइड इफेक्ट हैं। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं। इसके अलावा, हर किसी को इसका अनुभव नहीं करना पड़ता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
निज़ोनाइड
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/12/2026
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg