express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता वोकहार्ट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
151.90*
MRP 217.00
30% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप विवरण

मोंटेवोक-एलसी टैबलेट एक एंटी-एलर्जिक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जी के इलाज के लिए किया जाता है जैसे रनी/स्टफी नाक, नलियां में ब्लॉकेज, छींक, खुजली, आंखों से पानी आना और अन्य एलर्जिक लक्षण। मोंटेवोक-एल

सी टैबलेट में मोंटेलुकास्ट और लेवोसेट्रीज़ीन का एक कॉम्बिनेशन है जो शरीर में एलर्जी के लक्षणों को कम करके काम करता है। इस दवा को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹151.90
आप बचाएंगे₹65.10 (30% on MRP)
शामिल हैलेवोसेट्रीज़ीन (5.0 एमजी) + मोंटेलुकास्ट (10.0 एमजी)
इस्तेमालएलर्जी
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, दस्त (डायरिया), मुंह सूखना, पेट में दर्द
थेरेपीएलर्जिक-रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी लेवोसेट्रीज़ीन (5.0 एमजी) + मोंटेलुकास्ट (10.0 एमजी)
27 Generic Alternate(s)
Contains same composition as मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल

मोंटेवोक-एलसी टैबलेट का इस्तेमाल एलर्जी के लक्षणों जैसे बहती नाक या बंद नाक, नलियां में ब्लॉकेज, सांस लेने में कठिनाई, छींक, ऊपरी श्वसन मार्ग इन्फेक्शन, अस्थमा और ब्रोंकाइटिस के कारण होने वाली आंखों क...
अधिक पढ़ें
contraindications

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको लेवोसेट्रीज़ीन, सिट्रेज़िन या मोंटेवोक-एलसी टैबलेट के किसी अन्य तत्व से एलर्जी है।
  • अगर आपको किडनी की समस्या है।
sideEffects

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • मुंह सूखना
  • पेट में दर्द
precautionsAndWarnings

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मोंटेवोक-एलसी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था में मोंटेवोक-एलसी टैबलेट के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। जब तक आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित न किया गया हो, तब तक गर्भावस्था में मोंटेवोक-एलसी टैबलेट लेने से बचने की सलाह दी जाती है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय मोंटेवोक-एलसी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
  • मोंटेवोक-एलसी टैबलेट स्तन के दूध में जाता है या नहीं, इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। स्तनपान कराने के दौरान मोंटेवोक-एलसी टैबलेट लेने से बचने की सलाह दी जाती है जब तक कि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित...
    Read more
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने मोंटेवोक-एलसी टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
मोंटेवोक-एलसी टैबलेट के कारण चक्कर या सुस्ती आ सकती है। अगर आपको इस दवा को लेने के बाद ऐसे किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव होता है, तो ड्राइविंग से बचने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं मोंटेवोक-एलसी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, शराब का सेवन मोंटेवोक-एलसी टैबलेट के साथ नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे आपकी अलर्टनेस में बदलाव हो सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • इस दवा का इस्तेमाल करने के बाद आपको त्वचा पर व्यापक चकत्ते विकसित होते हैं।
modeOfAction

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • मोंटेवोक-एलसी टैबलेट में सक्रिय पदार्थों के रूप में मोंटेलुकास्ट और लेवोसेट्रीज़ीन का मिश्रण होता है।
  • मोंटेलुकास्ट ल्यूकोट्रीन D4 (LTD4) नामक पदार्थ की कार्रवाई को ब्लॉक करता है, जो नाक बहना या बंद होना, नलियां में ब्लॉकेज, सांस लेने में कठिनाई, छींक, आंखों से पानी आना जैसे लक्षणों के कारण होता है।
  • लेवोसेट्रीज़ीन हिस्टामाइन नामक पदार्थ की क्रिया को ब्लॉक करता है जो एलर्जी के लक्षण पैदा करने के लिए जिम्मेदार है। यह शरीर में अन्य एलर्जी-पैदा करने वाले पदार्थों को रिलीज़ करने से भी रोकता है और राहत...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इस दवा को पर्याप्त पानी के साथ पूरी तरह से लें।
  • इस दवा को हमेशा अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही लें।
  • निर्धारित खुराक से अधिक का सेवन न करें।
interactions

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवा मोंटेवोक-एलसी टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती है, या मोंटेवोक-एलसी टैबलेट खुद को अन्य दवा की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए आपके द्वारा ली जा रही सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल तैयारियों के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • फिट/दौरे (फेनोबार्बिटल), ट्यूबरकुलोसिस (रिफैम्पिन), अस्थमा/क्रोनिक ऑब्स्ट्रक्टिव पल्मोनरी डिज़ीज़ (थियोफाइलिन), एचआईवी/एड्स (रिटोनवीर) के इलाज के लिए दवाएं लेते समय विशेष केयर की जानी चाहिए।
storageAndDisposal

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • धूप से दूर ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें
dosage

मोंटेवोक एलसी 10 टैबलेट की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

मोंटेवोक-एलसी टैबलेट के ओवरडोज़ के लक्षणों में पेट दर्द, नींद, उल्टी, बेचैनी, प्यास और सिरदर्द शामिल हैं। अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। छूटी हुई की भरपाई करने...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मोंटेवोक-एलसी टैबलेट एक स्टेरॉयड है?

A: नहीं, मोंटेवोक-एलसी टैबलेट स्टेरॉयड नहीं है। यह एक एंटी एलर्जिक दवा है जिसका इस्तेमाल एलर्जी के लक्षणों जैसे बहती नाक या बंद नाक, नलियां में ब्लॉकेज, सांस लेने में कठिनाई, छींक, ऊपरी श्वसन मार्ग इन्फेक्शन, अस्थमा और ब्रोंकाइटिस के कारण होने वाली आंखों के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: क्या अस्थमा अटैक के दौरान मैं मोंटेवोक-एलसी टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, मोंटेवोक-एलसी टैबलेट अस्थमा के तीव्र हमले में मदद नहीं करेगा। अस्थमा अटैक के दौरान आपके डॉक्टर द्वारा दिए गए इनहेलर जैसी उपयुक्त बचाव दवा लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मोंटेवोक-एलसी टैबलेट खांसी के लिए प्रभावी है?

A: नहीं, मोंटेवोक-एलसी टैबलेट खांसी के लिए प्रभावी नहीं है। विभिन्न कारणों से खांसी हो सकती है और इसलिए कोई दवा लेने से पहले डॉक्टर की सलाह लेना सबसे अच्छा होगा।

Q: क्या मोंटेवोक-एलसी के इस्तेमाल से मुंह सूख सकता है?

A: मुंह सूखना एक सामान्य साइड इफेक्ट है जो इस दवा को लेने के बाद व्यक्ति अनुभव कर सकते हैं। अगर आपको ऐसे लक्षणों का अनुभव होता है तो अपने मुंह को पानी से धोने या पानी बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

Q: मोंटेवोक-एलसी टैबलेट की रचना क्या है?

A: मोंटेवोक-एलसी टैबलेट में मोंटेलुकास्ट और लेवोसेट्रीज़ीन सक्रिय पदार्थों के रूप में होते हैं। यह एक एंटी-एलर्जिक दवा है।

Q: मुझे मोंटेवोक-एलसी टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: आप मोंटेवोक-एलसी को दिन के किसी भी समय भोजन के साथ या बिना भोजन के लिए या डॉक्टर की सलाह के अनुसार ले सकते हैं। हालांकि, अगर सोने से पहले सोने से पहले लिया जाता है तो यह सबसे अच्छा होगा क्योंकि इससे दिन में कुछ सुस्ती हो सकती है।

Q: क्या मोंटेवोक-एलसी और मोंटेर-एलसी समान है?

A: मोंटेर-एलसी और मोंटेवोक-एलसी दोनों में एंटी-एलर्जिक दवाएं हैं जिनमें मोंटेलुकास्ट और लेवोसेट्रीज़ीन का कॉम्बिनेशन होता है। इनका इस्तेमाल आमतौर पर एलर्जी के लक्षणों से राहत देने में किया जाता है। केवल ब्रांड का नाम अलग है। हालांकि, डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मोंटेवोक-एलसी टैबलेट का इस्तेमाल सर्दी इलाज के लिए किया जा सकता है?

A: नहीं, मोंटेवोक-एलसी टैबलेट का इस्तेमाल सर्दी के इलाज के लिए नहीं किया जा सकता है। आपका डॉक्टर आपको आपके अंतर्निहित कारण के आधार पर सर्दी का इलाज करने के लिए उपयुक्त दवा की सलाह देगा।

Q: क्या लेवोसेट्रीज़ीन और सिट्रेज़िन एक ही हैं?

A: लेवोसेट्रीज़ीन और सिट्रेज़िन समान नहीं हैं। एलर्जिक लक्षणों के इलाज के लिए लेवोसेट्रीज़ीन और सिट्रेज़िन दोनों का इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, लेवोसेट्रीज़ीन सिट्रेज़िन की तुलना में कम ड्राउजीनेस पैदा होता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
मोंटेवोक एलसी
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/11/2024
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg