express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
मिलिक्सिम 200एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

मिलिक्सिम 200एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 92.13
79.2314% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

मिलिक्सिम 200 एमजी विवरण

मिलिक्सिम टैब्लेट में सेफिक्सिम होता है क्योंकि इसके एक्टिव तत्व होते हैं। यह एक एंटीबायोटिक दवा है। मिलिक्सिम टैब्लेट कान, नाक, गले, फेफड़े, मूत्रमार्ग, पेट और प्रजनन मार्ग के विभिन्न प्रकार के बैक्

टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। सेफिक्सिम कोशिका की दीवार के निर्माण को रोकता है और विभिन्न संवेदनशील जीवाणुओं को मारता है। इस दवा को निर्धारित अनुसार और निर्धारित अवधि के लिए लें। हमेशा इलाज का कोर्स पूरा करें, क्योंकि अपूर्ण इलाज के परिणामस्वरूप इलाज विफल हो सकता है। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और इस दवा को शुरू करने से पहले आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट और सभी स्थितियों या बीमारियों के बारे में अपने डॉक्टर को बताएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹79.23
आप बचाएंगे₹12.90 (14% on MRP)
शामिल हैCefixime(200.0 एमजी)
इस्तेमालबैक्टीरियल इन्फेक्शन
साइड इफेक्टदस्त, जी मितलाना, उल्टी, पेट दर्द
थेरेपीएंटीबायोटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Cefixime(200.0 एमजी)
uses

मिलिक्सिम 200 एमजी के इस्तेमाल

मिलिक्सिम टैब्लेट का इस्तेमाल मुख्य रूप से कान, नाक, मूत्रमार्ग, गले, छाती और फेफड़ों के विभिन्न संवेदनशील बैक्टीरियल जीवों के कारण होने वाले बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

मिलिक्सिम 200 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको पेनिसिलिन या मिलिक्सिम टैब्लेट के किसी अन्य सामग्री सहित सेफिक्सिम या किसी अन्य सेफेलोस्पोरिन एंटीबायोटिक्स से एलर्जी है
sideEffects

मिलिक्सिम 200 एमजी के साइड इफेक्ट

  • गंभीर दस्त
  • बुखार और कमजोरी के साथ पानी में डायरिया
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • खुजली या त्वचा पर चकत्ते
  • योनि से रिसाव
  • सिरदर्द
precautionsAndWarnings

मिलिक्सिम 200 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मिलिक्सिम टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था पर मिलिक्सिम टैब्लेट के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। इस प्रकार लाभ और आवश्यकता का आकलन करने के बाद डॉक्टर द्वारा निर्धारित किए जाने पर ही इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं मिलिक्सिम टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
  • स्तनपान पर मिलिक्सिम टैब्लेट के पड़ने वाले प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। अगर आपको इस दवा का इलाज किया जाता है, तो अस्थायी रूप से नर्सिंग बंद करने की सलाह दी जाती है।
  • अगर आप स्तनपान कराते समय इस दवा को ले रहे हैं, तो कृपया अपने बच्चे में डायरिया देखें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने मिलिक्सिम टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
मिलिक्सिम टैब्लेट से भ्रम, परिवर्तित चेतना, कम अलर्ट महसूस हो सकती है, फिट हो सकती है, अगर आपको इनमें से किसी का अनुभव होता है, तो ड्राइव या मशीनरी का इस्तेमाल न करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं मिलिक्सिम टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
मिलिक्सिम टैब्लेट के साथ शराब से बचना चाहिए क्योंकि इससे पसीना आना, सिरदर्द, दिल की धड़कन बढ़ना, त्वचा का लालपन जैसे साइड इफेक्ट और भी खराब हो सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको किडनी की बीमारी या किडनी फेलियर की समस्या है
  • आपकी त्वचा की प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं गंभीर हैं
  • आपको एंसेफेलोपैथी थी या है, जिसके लक्षण फिट, भ्रम, चेतना में कमी, कम अलर्ट महसूस होना है
  • आपको हेमोलाइटिक एनीमिया (लाल रक्त कोशिकाओं का ब्रेकडाउन) के रूप में जाना जाता है
modeOfAction

मिलिक्सिम 200 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

मिलिक्सिम टैब्लेट में सेफिक्सिम बैक्टीरियल सेल वॉल की वृद्धि को रोककर काम करता है जिससे बैक्टीरिया की मृत्यु हो जाती है।
directionsForUse

मिलिक्सिम 200 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

मिलिक्सिम टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। अगर आप इसे उपयुक्त परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा और आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक...
अधिक पढ़ें
interactions

मिलिक्सिम 200 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • मिलिक्सिम टैब्लेट को जब ब्लड थिनर जैसे वारफेरिन के साथ इस्तेमाल किया जाता है तो एंटी-क्लॉट दवा के प्रभाव बढ़ सकते हैं, इसलिए क्लॉटिंग का समय लंबा हो सकता हैं और ब्लीडिंग हो सकती है।
  • सेफिक्सिम या अन्य सेफेलोस्पोरिन के साथ शराब या शराब के घटक के रूप में शराब या दवाएं पसीना आना, सिरदर्द, दिल की धड़कन बढ़ना, त्वचा का लालपन जैसे प्रतिकूल प्रभाव पैदा कर सकती हैं।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए वर्तमान में ली जा रही किसी भी अन्य दवा, हर्बल प्रेपरेशन और सप्लीमेंट के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
storageAndDisposal

मिलिक्सिम 200 एमजी के भंडारण और निपटान

  • मिलिक्सिम टैब्लेट को 25°C या उससे नीचे स्टोर करें
  • प्रकाश और नमी से बचाएं
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें
dosage

मिलिक्सिम 200 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपने बहुत सारा मिलिक्सिम टैब्लेट लिया है, तो तुरंत मेडिकल केयर प्राप्त करें, क्योंकि यह दवा आपके मस्तिष्क (एनसेफेलोपैथी) को नुकसान पहुंचा सकती है।

खुराक मिस हो गई है

एंटीबायोटिक्स के कोर्स को पूरा करने की सलाह दी जाती है और कोई खुराक न भूलें। अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे जल्द से जल्द लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय हो गया...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मिलिक्सिम टैब्लेट लेने से पहले मुझे अपने हेल्थकेयर एक्सपर्ट से क्या बात करनी चाहिए?

  • अपने विस्तृत मेडिकल और सर्जिकल इतिहास के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर आपको लिवर या किडनी की बीमारी है।
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या बच्चा होने की योजना बना रही हैं।

Q: मुझे यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन के लिए मिलिक्सिम टैब्लेट दिया गया था, इसे दो दिनों तक लेने के बाद मुझे ठीक महसूस हो रहा है, क्या इस दवा को लेना बंद कर सकते हैं?

A: नहीं, मिलिक्सिम टैब्लेट एक एंटीबायोटिक है और आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित पूरी कोर्स के लिए एंटीबायोटिक लेना होगा। हालांकि आपको बेहतर महसूस होगा, लेकिन कुछ बैक्टीरिया अभी भी आपके सिस्टम में जीवित रहेगा, इससे इन बैक्टीरिया को एंटीबायोटिक्स से प्रतिरोधक बन सकता है। पूरा और प्रभावी इलाज सुनिश्चित करने के लिए, पूरे कोर्स के लिए दवा लें, भले ही आप बेहतरीन मिडवे महसूस करना शुरू कर दे।

Q: मुझे बुखार और सर्दी है, क्या मैं मिलिक्सिम टैब्लेट ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, मिलिक्सिम टैब्लेट एक उच्च एंटीबायोटिक है और गंभीर इन्फेक्शन के लिए आरक्षित है। यह दवा तभी ली जानी चाहिए जब आपका डॉक्टर इसे आपके लिए आवश्यक मानता है। इसके अलावा, यह दवा वायरल इन्फेक्शन के लिए नहीं है।

Q: क्या मिलिक्सिम टैब्लेट के इस्तेमाल से डायरिया हो सकता है?

A: हां, मिलिक्सिम टैब्लेट का इस्तेमाल इच्छित प्रभाव के साथ डायरिया का कारण बन सकता है, लेकिन सभी को इसे नहीं मिलता। यह एक एंटीबायोटिक है जो अच्छे और बुरे बैक्टीरिया को मारता है, जब आंत में अच्छे बैक्टीरिया मौजूद होते हैं, तो इससे डायरिया हो सकता है। अगर आपको गंभीर डायरिया हो रही है, तो इसके बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: क्या मिलिक्सिम टैब्लेट सुरक्षित और प्रभावी है?

A: अगर आप इसे अपने डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक और अवधि पर लेते हैं, तो मिलिक्सिम टैब्लेट सुरक्षित और प्रभावी होता है। अगर आप अच्छा महसूस करना शुरू करने के बाद इस टैबलेट को लेना बंद कर देते हैं, तो इन्फेक्शन की पुनरावृत्ति की संभावना बढ़ जाती है, जबकि इस दवा की ओवरडोज़ से गंभीर स्वास्थ्य परिणाम हो सकते हैं।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
मिलिक्सिम
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/10/2024
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg