express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
लाइकोलाइफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

लाइकोलाइफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता अल्केम लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
136.00*
MRP 160.00
15% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

लाइकोलाइफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप विवरण

लाइकोलाइफ कैप्सूल एक पोषक सप्लीमेंट है।। यह एक यूनीक फॉर्मूलेशन है जो आपको अपने ऊर्जा के स्तर को बढ़ाकर आपके शरीर की ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है। लाइकोलाइफ कैप्सूल इम्यूनिटी, मस्तिष

्क के स्वास्थ्य को बढ़ाने और अपनी सामान्य खुशहाली में सुधार करने में सहायता करता है। इसमें आवश्यक विटामिन, मिनरल, प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट और एंटीऑक्सीडेंट का मिश्रण होता है। लाइकोलाइफ कैप्सूल आपको पूरे दिन अपनी ऊर्जा स्तर बनाए रखने में मदद करता है। लाइकोलाइफ कैप्सूल नेचुरल जिनसेंग और लाइकोपीन के अतिरिक्त लाभ के साथ आता है जो एक बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट है, इम्यून और मस्तिष्क के कार्यों को बढ़ावा देता है। अपने डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लाइकोलाइफ कैप्सूल लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹136.00
आप बचाएंगे₹24.00 (15% on MRP)
शामिल हैजिनसेंग(100.0 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (35.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन / निकोटिनामाइड(12.5 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (5.0 एमजी) + विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (2.5 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.2 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.0 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (450.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल / कैल्सिट्रियोल (200.0 आईयू) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(0.5 एमसीजी) + एलिमेंटल आयरन (10.0 एमजी) + जिंक (3.5 एमजी) + मैंगनीज (0.5 एमजी) + कॉपर(<n1> एमसीजी) + एलिमेंटल आयोडीन (<n1> एमसीजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + लाइकोपीन 10%(6.0 एमजी)
इस्तेमालऊर्जा स्तर और समग्र स्वास्थ्य को बढ़ाता है
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी जिनसेंग(100.0 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (35.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन / निकोटिनामाइड(12.5 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (5.0 एमजी) + विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (2.5 एमजी) + विटामिन बी2 / राइबोफ्लेविन (1.2 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.0 एमजी) + विटामिन ए / रेटिनोल (450.0 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल / कैल्सिट्रियोल (200.0 आईयू) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(0.5 एमसीजी) + एलिमेंटल आयरन (10.0 एमजी) + जिंक (3.5 एमजी) + मैंगनीज (0.5 एमजी) + कॉपर(<n1> एमसीजी) + एलिमेंटल आयोडीन (<n1> एमसीजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + लाइकोपीन 10%(6.0 एमजी)
uses

लाइकोलाइफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • सामान्य दुर्बलता, कमजोरी, सुस्ती, आलस और थकान के लिए।
  • इम्यूनिटी और समग्र स्वास्थ्य को बनाने में मदद करता है।
  • ऊर्जा स्तर को बढ़ाकर शरीर की दैनिक ऊर्जा मांगों को पूरा करने में मदद करता है।
precautionsAndWarnings

लाइकोलाइफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या कोई दवा, सप्लीमेंट आदि ले रही हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • आपके पेट या आंतों में अल्सर, हृदय, लिवर या किडनी की बीमारी या किसी अन्य मेडिकल स्थिति होती है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

लाइकोलाइफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • लाइकोलाइफ कैप्सूल में जिनसेंग, लाइकोपीन, विटामिन ए, सी, डी3, ई और बी-कॉम्प्लेक्स, जिंक, आयरन, आयडिन, कॉपर, सेलेनियम, मैंगनीज़ और आयोडीन के प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट शामिल हैं।
  • विटामिन ए एक प्रमुख पोषक तत्व है जिसके लिए आपके शरीर को विज़न और आई हेल्थ की आवश्यकता होती है। इसमें इम्यून फंक्शन, रिप्रोडक्शन और त्वचा को स्वस्थ रखने में भी एक भूमिका है।
  • विटामिन सी और ई एंटीऑक्सीडेंट हैं। यह आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है, आपके शरीर की प्राकृतिक रक्षा प्रणाली को मजबूत बनाता है, और बीमारी और संक्रमण से लड़ने में आपकी मदद करता है। यह आपकी त्वचा, बालों और न...
    अधिक पढ़ें
  • शरीर में कैल्शियम और फॉस्फेट का संतुलन बनाए रखने के लिए विटामिन डी महत्वपूर्ण है। वे हड्डियों, दांतों और मांसपेशियों को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। विटामिन डी आपके तंत्रिका, मांसपेशियों और इम्यून सि...
    अधिक पढ़ें
  • शरीर के कई शारीरिक कार्यों के लिए विटामिन बी कॉम्प्लेक्स महत्वपूर्ण है। यह शरीर को खाने से ऊर्जा को टूटने और रिलीज़ करने में मदद करता है और मस्तिष्क के स्वास्थ्य में सुधार करता है। यह रक्त कोशिकाओं के...
    अधिक पढ़ें
  • जिंक अच्छी इम्यून गतिविधि बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वे आपकी इम्यूनिटी बनाने और इम्यून फंक्शन में सुधार करने में मदद करते हैं।
  • आयरन एक प्रमुख खनिज तत्त्व है जो वृद्धि और विकास के लिए आवश्यक है। यह लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है जो रक्त के माध्यम से विभिन्न शरीर के अंगों तक ऑक्सीजन ले जाता है।
  • आयोडीन थायरॉइड हार्मोन बनाने के लिए आवश्यक मिनरल बॉडी है। थायरॉइड हार्मोन शरीर के मेटाबोलिज्म और कई अन्य महत्वपूर्ण कार्यों को नियंत्रित करते हैं। गर्भावस्था के दौरान, थायरॉइड हार्मोन हड्डी और मस्तिष्...
    अधिक पढ़ें
  • इम्यून फंक्शन, आयरन मेटाबोलिज्म, मस्तिष्क के विकास और पिगमेंटेशन जैसे कई कार्यों के लिए कॉपर और मैंगनीज शरीर द्वारा आवश्यक प्रमुख माइक्रोन्यूट्रिएंट हैं।
  • सेलेनियम सेलेनोप्रोटीन नामक प्रोटीन के निर्माण के लिए आवश्यक एक ट्रेस मिनरल है। वे पुनरुत्पादन, थायरॉइड हॉर्मोन मेटाबॉलिज्म, डीएनए सिंथेसिस में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और शरीर को ऑक्सीडेटिव नुकसा...
    अधिक पढ़ें
  • जिनसेंग एक उत्तेजक है जो आपको ऐक्टिव बनाता है और पूरे दिन ऊर्जा स्तर बनाए रखने में मदद करता है।
  • जिनसेंग कार्बोहाइड्रेट और अन्य ऊर्जा स्रोतों के त्वरित रूपांतरण को बढ़ावा देता है और इस प्रकार ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है।
  • लाइकोपीन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो खतरनाक मुक्त कणों को दूर करता है जो डीएनए और अन्य नाजुक कोशिका संरचनाओं को नुकसान पहुंचा सकता है। यह आपकी हड्डियों के स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है।
directionsForUse

लाइकोलाइफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • भोजन के बाद या आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लेने की सलाह दी जाती है।
  • इष्टतम परिणाम के लिए रोज़ एक ही समय पर इस कैप्सूल को लेने की कोशिश करें।
  • आपको दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक हेल्थ सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
storageAndDisposal

लाइकोलाइफ 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, नमी से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या लाइकोलाइफ कैप्सूल से संबंधित कोई साइड इफेक्ट हैं?

A: अगर सुझाई गई खुराक में लिया जाता है तो यह सप्लीमेंट सुरक्षित है। हालांकि, अगर आपको तुरंत एलर्जी जैसे किसी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है तो डॉक्टर से बात करें।

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं लाइकोलाइफ कैप्सूल ले सकती हूं?

A: लाइकोलाइफ कैप्सूल को उपलब्ध सीमित सुरक्षा जानकारी के कारण गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए,

Q: मैं लाइकोलाइफ कैप्सूल को कितने समय तक सुरक्षित रूप से ले सकता/सकती हूं?

A: स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के बाद डॉक्टर इस सप्लीमेंट की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। बेहतर परिणामों के लिए इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।

Q: लाइकोलाइफ कैप्सूल लेने के क्या लाभ हैं?

A: आज के दौर में और हमारी हेक्टिक लाइफस्टाइल के साथ, अनुचित डाइटरी आदतें, नींद की कमी और शारीरिक गतिविधियों के कारण कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होनी चाहिए। लाइकोलाइफ कैप्सूल विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट के अनोखे मिश्रण के साथ जो आपको अनुकूल पोषण स्तर बनाए रखने में मदद करता है, आपकी ऊर्जा, इम्यूनिटी को बढ़ाता है और आपकी समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
लाइकोलाइफ
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/07/2025
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg