express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
कोरंडिल 5 एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

कोरंडिल 5 एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 180.00
154.8014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
3 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

कोरंडिल 5 एमजी विवरण

कोरंडिल 5 टैबलेट का इस्तेमाल हृदय से संबंधित सीने के दर्द के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है। इसमें निकोरैनडिल एक सक्रिय घटक के रूप में होता है। कोरंडिल 5 टैबलेट को डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुस

ार और निर्धारित खुराकों और अवधि के अनुसार लिया जाना चाहिए। बच्चों में इसकी सलाह नहीं दी जाती है। इस टैबलेट को लेने के बाद आपको सिरदर्द, मिचली, उल्टी, त्वचा की लालिमा आदि जैसे साइड इफेक्ट का अनुभव हो सकता है। इनमें से अधिकांश अस्थायी होते हैं लेकिन अगर आपको लगता है कि साइड इफेक्ट बने रहते हैं या आपकी स्थिति बिगड़ जाती है, तो आपको तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं और अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में कोरंडिल 5 टैबलेट का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹154.80
आप बचाएंगे₹25.20 (14% on MRP)
शामिल हैनिकोरैनडिल (5.0 एमजी)
इस्तेमालएंजाइना या सीने में दर्द
साइड इफेक्टसिरदर्द, चक्कर आना, जी मितलाना, उल्टी, त्वचा में लालिमा
थेरेपीएंटी-एंजिनल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी निकोरैनडिल (5.0 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as कोरंडिल 5 एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

कोरंडिल 5 एमजी के इस्तेमाल

कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल हृदय से संबंधित सीने में दर्द की रोकथाम और लंबे समय तक इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

कोरंडिल 5 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको निकोरैनडिल या कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है
  • अगर आप हृदय की किसी भी समस्या से पीड़ित हैं
  • अगर आप नपुंसकता का इलाज करने के लिए वार्डेनाफिल, सिल्डेनाफिल आदि या फेफड़ो की बीमारी का इलाज करने के लिए रियोसिग्वुआट जैसी दवाएं ले रहे हैं
  • अगर आपके डॉक्टर ने आपको बताया है कि आपके फेफड़ों में तरल पदार्थ का निर्माण हो गया है
  • अगर आपका ब्लड प्रेशर कम है
sideEffects

कोरंडिल 5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • चक्कर आना
  • कमजोरी
  • त्वचा में लालिमा
precautionsAndWarnings

कोरंडिल 5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
अगर आप गर्भावस्था के दौरान कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल करने से बचना चाहते हैं क्योंकि इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है तो यह बेहतर होगा। गर्भावस्था के दौरान किसी भी दवा का उपयोग करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान के दौरान कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि निकोरैंडिल स्तन के दूध में पास होता है या नहीं, यह अज्ञात है। स्तनपान कराने के दौरान किसी भी दवा का इस्तेमाल करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट के साइड इफेक्ट के रूप में चक्कर आने या धुंधला दिखने की समस्या हो सकती है, इसलिए गाड़ी चलाते समय या मशीन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी होगी।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन न करें क्योंकि यह असुरक्षित है और आपके ब्लड प्रेशर को कम कर सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप हृदय की किसी बीमारी से पीड़ित हैं।
  • आपको अपनी किडनी में समस्या है।
  • आपका ब्लड प्रेशर कम है।
  • कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट लेने के बाद आपको आंखों में लालपन, खुजली, सूजन, मुंह के अल्सर का अनुभव, मल में रक्त या उल्टी आदि दिखाई देता है।
  • आपमें ब्लड एंजाइम (ग्लूकोज़-6-फॉसफेट डिहाईड्रोजनेज़ डिफिशियंसी) की कमी है।
  • आपके खून में पोटेशियम का स्तर कम है और इसके लिए दवाएं ले रहे हैं।
  • कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल बच्चों के लिए करने की सलाह नहीं दी जाती है।
modeOfAction

कोरंडिल 5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट हृदय की मांसपेशियों की रक्त और ऑक्सीजन आपूर्ति में सुधार करके और इसके कार्यभार को कम करके काम करता है, इस प्रकार हृदय की रक्त वाहिकाओं के माध्यम से रक्त का प्रवाह बढ़ाता है।
directionsForUse

कोरंडिल 5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार ही लिया जाना चाहिए; इसे एक गिलास पानी या दूध के साथ पूरा निगलें। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। दवा को तोड़ें, कुचलें या चबाएं नहीं। ...
अधिक पढ़ें
interactions

कोरंडिल 5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर को हर्बल, विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट्स सहित सभी दवाओं का उल्लेख करना होगा।
  • इस दवा का इस्तेमाल सिल्डेनाफिल, वर्डेनाफिल (पुरुषों में यौन समस्याओं का इलाज करने के लिए उपयोग), रियोसिग्वुआट (फेफड़ों और हृदय रोगों में उपयोग) जैसी दवा के साथ एक साथ नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे...
    अधिक पढ़ें
  • जब इस दवा के साथ इस्तेमाल करने पर, यह दवा कैप्टोप्रिल (हृदय रोगों में उपयोग किया जाता है), अमाइट्रिप्टीलाइन (मानसिक स्वास्थ्य का इलाज करने के लिए किया जाता है) जैसी कुछ दवाओं के प्रभाव बदल सकती है।
  • इस दवा के साथ डैपोक्सेटाइन (पुरुषों में यौन समस्याओं का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), प्रेडनिसोन (अस्थमा में इस्तेमाल किया जाता है) जैसी दवाओं का इस्तेमाल सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।
  • इस दवा को, जब एसिटाइलसेलिसिलिक एसिड, नेप्रोक्सेन और आइबुप्रोफेन जैसे दर्दनिवारकों के साथ लिया जाता है, तो पेट और आंतों में अल्सर, ब्लीडिंग जैसी जटिलताओं का जोखिम बढ़ा सकता है।
  • अन्य दवाओं के साथ इस दवा को लेते समय आपको बहुत सावधानी बरतनी चाहिए जो आपके पोटेशियम के स्तर को बढ़ा सकती है।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।
storageAndDisposal

कोरंडिल 5 एमजी के भंडारण और निपटान

कमरे के तापमान पर नमी और गर्मी से सुरक्षित कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट स्टोर करें। उन्हें बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच और नज़र से दूर रखें।
dosage

कोरंडिल 5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट की ओवरडोज से ब्लड प्रेशर में गिरावट (लक्षणों में चक्कर आना, मिचली, बेहोशी, धुंधली दृष्टि आदि शामिल हैं) और दिल की धड़कन तेज हो सकती है। अगर आपको इनमें से किसी भी लक्षण का अनुभव ह...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें। छूटी हुई खुराक की भरपाई के लिए डबल खुराक ल...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट किस तरह से लेते हैं?

A: कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ, भोजन के साथ या भोजन के बिना निगलें। इसे साबुत निगलें, दवा को तोड़ें, काटें या चबाएं नहीं।

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?

A: आपको इस दवा को लेने से बचना चाहिए क्योंकि गर्भवती महिलाओं में इसके उपयोग की सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है। गर्भावस्था के दौरान किसी भी दवा का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: आपको सिरदर्द, चक्कर आना, मिचली, उल्टी, त्वचा का लाल होना, कमजोरी, तेज या अनियमित हार्टबीट जैसे साइड इफेक्ट का अनुभव हो सकता है।

Q: क्या मुझे कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट को खाने के साथ या बिना खाए लेना होगा?

A: कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट को डॉक्टर द्वारा दी गई सलाह के अनुसार लेना चाहिए। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।

Q: क्या कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल बच्चों के लिए किया जा सकता है?

A: नहीं, बच्चों में कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है।

Q: कोरंडिल 5एमजी का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: कोरंडिल 5 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल हृदय से संबंधित सीने में दर्द की रोकथाम और लंबे समय तक इलाज के लिए किया जाता है। इसे निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए।

Q: कोरंडिल 5 की रचना क्या है?

A: कोरंडिल 5 की संरचना में निकोरांडिल को सक्रिय घटक के रूप में शामिल किया जाता है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
कोरंडिल
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/05/2025
नवीनतम अपडेट: 24 जून 2022 . 10:13 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg