express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता फाईजर लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 कैप्सूल
MRP 254.07
223.5812% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

फोलवाइट एमबी कैप्सूल एक विटामिन सप्लीमेंट है। इसमें फोलिक एसिड (विटामिन बी9), पाइरिडॉक्सिन (विटामिन बी6), और मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12) का कॉम्बिनेशन है। इसका इस्तेमाल विटामिन बी6, बी9, और बी12 की कमी की रोकथाम और इलाज के लिए किया जाता है। यह आवश्यक विटामिन प्रदान करके शरीर की समग्र वृद्धि के लिए लाभदायक है। फोलवाइट एमबी कैप्सूल विशिष्ट रूप से न्यूरोलॉजिकल सपोर्ट के लिए बनाया गया है। यह नसों और रक्त के स्वस्थ कार्य को भी सपोर्ट करता है। यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकता है और आपके ऊर्जा के स्तर को बढ़ा सकता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹223.58
आप बचाएंगे₹30.49 (12% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.5 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी)
इस्तेमालएनीमिया, तंत्रिका स्वास्थ्य, कमजोरी
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.5 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(1.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी)
uses

फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • एनीमिया के ट्रीटमेंट और मैनेजमेंट के लिए।
  • तंत्रिकाओं और मस्तिष्क के स्वस्थ कार्य को समर्थन देना।
  • अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाएं और थकान और कमजोरी को मैनेज करें।
ingredients

फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से ऊर्जा का उपयोग करने और स्टोर करने के लिए शरीर द्वारा पाइरिडोक्सिन या विटामिन बी<n1> की आवश्यकता होती है। रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए भी यह आवश्यक है।
  • फोलिक एसिड या विटामिन बी9 शरीर को लाल रक्त कोशिकाओं के रूप में मदद करता है। यह नवजात शिशुओं में जन्म दोषों (स्पीना बिफिडा) की संभावनाओं को भी कम करता है।
  • मिथाइलकोबालामिन या विटामिन बी<n1> आपके नर्वस सिस्टम को स्वस्थ रखने में मदद करता है। यह शरीर को भोजन से ऊर्जा का उपयोग करने और रक्त कोशिकाओं को बनाने में भी मदद करता है।
precautionsAndWarnings

फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको फोलवाइट एमबी कैप्सूल के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है या कोई दवा या सप्लीमेंट लेना है। अपने डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार फोलवाइट एमबी कैप्सूल लें।
  • फोलवाइट एमबी कैप्सूल की सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक न हो।
storageAndDisposal

फोलवाइट एमबी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

ठंडे और शुष्क स्थान पर रखें। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फोलवाइट एमबी बनाम फोलिनेक्स्ट गोल्ड, क्या अंतर हैं?

A: फोलवाइट एमबी कैप्सूल और फोलिनेक्स्ट गोल्ड टैबलेट दोनों ही विटामिन सप्लीमेंट हैं जिनमें फोलिक एसिड (विटामिन बी9), पाइरिडॉक्सिन (विटामिन बी6) और मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12) शामिल हैं। इनका इस्तेमाल इन महत्वपूर्ण विटामिनों में कमी को रोकने और इलाज करने के लिए किया जाता है। ये सप्लीमेंट समग्र विकास को बढ़ावा देते हैं, न्यूरोलॉजिकल फंक्शन को सपोर्ट करते हैं, तंत्रिका और रक्त वाहिका स्वास्थ्य में सहायता करते हैं और त्वचा के स्वास्थ्य और ऊर्जा के स्तर में सुधार कर सकते हैं। हालांकि विटामिन की रचना एक ही होती है, लेकिन निष्क्रिय घटकों, खुराक या सूत्रीकरण में मामूली अंतर हो सकता है। हेल्थकेयर प्रोफेशनल से परामर्श करना सबसे अच्छा है जो आपकी व्यक्तिगत ज़रूरतों का आकलन कर सकता है और आपके लिए कौन सा सप्लीमेंट सबसे अच्छा है यह निर्धारित करने के लिए व्यक्तिगत सुझाव दे सकता है।

Q: फोलवाइट एमबी बनाम फोल्वाइट, क्या वे समान हैं?

A: नहीं, हालांकि फोलवाइट एमबी और फोल्वाइट दोनों में फोलिक एसिड (विटामिन B9) होता है, लेकिन वे एक ही दवा नहीं हैं। फोलवाइट एमबी एक मल्टीविटामिन है जिसमें फोलिक एसिड, पाइरिडॉक्सिन (विटामिन B6) और मिथाइलकोबालामिन (विटामिन B12) शामिल हैं। आपको केवल अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा लेनी चाहिए, क्योंकि यह आपके डायग्नोसिस और मेडिकल हिस्ट्री पर आधारित होगी।

Q: फोलिक एसिड से भरपूर खाद्य पदार्थ क्या हैं?

A: फोलिक एसिड से भरपूर खाद्य पदार्थ हैं गहरी हरी पत्तीदार सब्जियां, बीन, ताजा फल, पूरे अनाज, अंडे, समुद्री भोजन, लिवर, पीनट और सूर्यमुखी के बीज।

Q: विटामिन B12 के अच्छे स्रोत कौन से खाद्य पदार्थ हैं?

A: मछली, मांस, अंडे, दूध और दूध के प्रोडक्ट, विटामिन बी12 फोर्टिफाइड अनाज और समृद्ध सोया दूध विटामिन बी12 के कुछ अच्छे स्रोत हैं।

Q: मुझे एक दिन में कितने फोलवाइट कैप्सूल लेने चाहिए?

A: स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के बाद डॉक्टर इस सप्लीमेंट की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। बेहतर परिणामों के लिए इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या गर्भावस्था के दौरान फोलवाइट एमबी कैप्सूल लेना सुरक्षित है?

A: गर्भावस्था के दौरान फोलवाइट एमबी टैबलेट लिए जा सकते हैं। हालांकि, सीमित सुरक्षा जानकारी उपलब्ध होने के कारण, डॉक्टर द्वारा सुझाए जाने पर ही इसे लिया जाना चाहिए।

Q: फोलवाइट एमबी बनाम फोल्वाइट DHA, क्या अंतर हैं?

A: फोलवाइट एमबी कैप्सूल और फोल्वाइट दोनों डीएचए कैप्सूल विटामिन सप्लीमेंट हैं, जिनमें विशिष्ट फॉर्मूलेशन और इच्छित उपयोग हैं। फोलवाइट एमबी कैप्सूल में फोलिक एसिड, पाइरिडॉक्सिन और मिथाइलकोबालामिन होता है और इसका इस्तेमाल विटामिन B6, B9 और B12 की कमी को रोकने और इलाज करने के लिए किया जाता है। इसे न्यूरोलॉजिकल हेल्थ, नर्व फंक्शन, ब्लड हेल्थ और समग्र शरीर की वृद्धि में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दूसरी ओर, फोल्वाइट डीएचए कैप्सूल को विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें एल-मिथाइल फोलेट कैल्शियम, मिथाइलकोबालामिन, पायरीडॉक्सल-5 फॉस्फेट और डीएचए शामिल हैं। इस डाइटरी सप्लीमेंट में आवश्यक विटामिन, मिनरल और DHA शामिल हैं, जो भ्रूण मस्तिष्क के विकास को बढ़ावा देता है और गर्भावस्था के दौरान कमी को रोकता है। इन कैप्सूल को लेने से पहले, अपने डॉक्टर से परामर्श करें और उनके निर्देशों का पालन करें।

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 10 जुलाई 2023 . 12:36 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg