express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप
फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप

फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता जेनेटिका फार्मा प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 30 टैबलेट
MRP 107.00
92.0214% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

फोलिनेक्स्ट टैबलेट एक विटामिन सप्लीमेंट है जिसमें फोलिक एसिड और मिथाइलकोबालामिन को इसके सक्रिय तत्व के रूप में शामिल किया जाता है। इसका इस्तेमाल विभिन्न जटिलताओं या दीर्घकालिक बीमारियों के कारण फोलेट

की कमी, एनीमिया (लाल रक्त कोशिकाओं की कमी) और विटामिन B12 की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है। फोलिक एसिड (विटामिन B9) शरीर में कम फोलिक एसिड की भरपाई करता है। यह स्वस्थ लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए के उत्पादन में मदद करता है। मिथाइलकोबालामिन (विटामिन B12) सेल ग्रोथ, ब्लड फॉर्मेशन और प्रोटीन सिंथेसिस जैसे शरीर के कार्यों को नियंत्रित करता है। यह तंत्रिकाओं के आसपास एक सुरक्षात्मक परत (मायलिन) बनाकर तंत्रिका क्षति को भी रोकता है। फोलिनेक्स्ट टैबलेट को डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लिया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹92.02
आप बचाएंगे₹14.98 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(750.0 एमजी)
इस्तेमालविटामिन सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (5.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबालामिन(750.0 एमजी)
uses

फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • फोलेट की कमी एनीमिया और विटामिन B12 की कमी के इलाज और मैनेजमेंट के लिए।
  • तंत्रिकाओं और मस्तिष्क के स्वस्थ कार्य को समर्थन देना।
precautionsAndWarnings

फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको फोलिनेक्स्ट टैबलेट के किसी भी घटक से एलर्जी है।
  • आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है या कोई दवा या सप्लीमेंट लेना है। अपने डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • फोलिनेक्स्ट टैबलेट में फोलिक एसिड और मिथाइलकोबालामिन होते हैं जो इसके सक्रिय तत्व के रूप में होते हैं।
  • मिथाइलकोबालामिन विटामिन B12 का एक रूप है जो मायलिन (तंत्रिका कोशिकाओं) के निर्माण में मदद करता है, जिसमें मस्तिष्क में तंत्रिकाओं और क्षतिग्रस्त तंत्रिकाओं को कवर करता है। यह लाल रक्त कोशिका निर्माण औ...
    अधिक पढ़ें
  • फोलिक एसिड या विटामिन बी9 शरीर को लाल रक्त कोशिकाओं के रूप में मदद करता है। यह नवजात शिशुओं में जन्म दोषों (स्पीना बिफिडा) की संभावनाओं को भी कम करता है।
directionsForUse

फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार फोलिनेक्स्ट टैबलेट लें।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

फोलिनेक्स्ट की 30 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इसे ठंडे और सूखे जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

नैंसी दीक्षित

बी. फार्म, एम. फार्म

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फोलिनेक्स्ट टैबलेट में क्या होता है?

A: फोलिनेक्स्ट टैबलेट में फोलिक एसिड और मिथाइलकोबालामिन होता है, जो इसके सक्रिय तत्व के रूप में होता है। यह न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में कार्य करता है और शरीर के सामान्य कार्य के लिए आवश्यक कम पोषक तत्वों की पूर्ति करता है।

Q: क्या फोलिनेक्स्ट टैबलेट बच्चों को दिया जा सकता है?

A: नहीं, बच्चे के डॉक्टर से परामर्श किए बिना फोलिनेक्स्ट टैबलेट या कोई अन्य दवा न दें।

Q: फोलिनेक्स्ट टैबलेट को कैसे लिया जाता है?

A: आपको फोलिनेक्स्ट टैबलेट ठीक वैसे लेना चाहिए जैसा कि डॉक्टर ने बताया है। इसे दिन के किसी भी समय भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। लेकिन इसे नियमित रूप से अधिकतम परिणामों के लिए लेने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या फोलिनेक्स्ट टैबलेट का कोई साइड इफेक्ट है?

A: फोलिनेक्स्ट टैबलेट आमतौर पर सुझाई गई खुराक और अवधि में लिए जाने पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। हालांकि, कभी-कभी आपको मिचली, पेट में गड़बड़ी, गैस, थकान, हाथों और पैरों में झनझनाहट आदि का अनुभव हो सकता है। अगर आपको साइड इफेक्ट होती है, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

Q: क्या मैं रोजाना फोलिनेक्स्ट टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: आप फोलिनेक्स्ट टैबलेट को रोजाना ले सकते हैं लेकिन केवल निर्धारित अवधि के लिए ही ले सकते हैं। आपका डॉक्टर आपको अपनी स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर वांछित अवधि के लिए इस दवा की सलाह दे सकता है। अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार की अवधि से अधिक न लें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
फोलिनेक्स्ट
Expires on or After
29/06/2025

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 24 जून 2022 . 10:13 PM (IST)
अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg