express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फर्टिश्योर एफ 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

फर्टिश्योर एफ 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 265.00
227.9014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

फर्टिश्योर-एफ टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है। इसमें सक्रिय पदार्थों के रूप में विटामिन, मिनरल, एंटीऑक्सीडेंट और अमीनो एसिड का मिश्रण होता है। फर्टिश्योर-एफ टैबलेट का इस्तेमाल महिलाओं की खुशहाली के लिए एक न्यूट्रास्यूटिकल के रूप में किया जाता है। यह आपको विटामिन, मिनरल और अमीनो एसिड की दैनिक न्यूट्रीशनल आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है। यह इम्यूनिटी को बढ़ाने, अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और आवश्यक माइक्रोन्यूट्रीएंट की कमी को रीस्टोर करने में भी मदद करता है। इस सप्लीमेंट का उपयोग डॉक्टर की देखरेख में किया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹227.90
आप बचाएंगे₹37.10 (14% on MRP)
शामिल हैआयरन (21.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + जिंक (7.5 एमजी) + लाइकोपीन(1.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.5 एमजी) + एल-आर्जिनीन / आर्जिनीन (5.0 एमजी) + एस्टाक्सैनथिन (4.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी)
इस्तेमालन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी आयरन (21.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + जिंक (7.5 एमजी) + लाइकोपीन(1.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.5 एमजी) + एल-आर्जिनीन / आर्जिनीन (5.0 एमजी) + एस्टाक्सैनथिन (4.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी)
uses

फर्टिश्योर एफ 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • फर्टिश्योर-एफ टैबलेट विटामिन, मिनरल और अमीनो एसिड की कमी को रीस्टोर करने में मदद करता है।
  • यह इम्यूनिटी को बढ़ावा देने और महिलाओं की सामान्य खुशहाली को बढ़ावा देने में भी मदद करता है।
ingredients

फर्टिश्योर एफ 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • फर्टिश्योर-एफ टैबलेट में विटामिन बी12, बी6 और बी9 जैसे आवश्यक विटामिन मिनरल, आयरन, जिंक और सेलेनियम जैसे मिनरल शामिल हैं।
  • विटामिन B6 और B9 सामान्य साइकोलॉजिकल फंक्शन में मदद करता है और सामान्य रक्त निर्माण में मदद करता है।
  • विटामिन B12 नर्वस सिस्टम और इम्यून सिस्टम के सामान्य कार्य में मदद करता है।
  • जिंक तंत्रिका तंत्र और प्रतिरक्षा प्रणाली के सामान्य कार्य में मदद करता है।
  • रक्त कोशिकाओं के उचित कार्य के लिए आयरन एक आवश्यक खनिज है। इसे विभिन्न कोशिकाओं और हार्मोनों के सामान्य उत्पादन और कार्य के लिए आवश्यक है और थकान और थकान को कम करने में भी मदद करता है।
  • सेलेनियम कई प्रोटीन का एक महत्वपूर्ण घटक है जो एंटीऑक्सीडेंट की भूमिका निभाता है, यह इम्यून फंक्शन को बढ़ाने, बालों और नाखूनों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और स्वस्थ थायरॉइड फंक्शन को सपोर्ट करने में म...
    अधिक पढ़ें
  • एल-आर्जिनीन एक महत्वपूर्ण अमीनो एसिड है। यह ब्लड फ्लो को बेहतर बनाने में मदद करता है और शरीर में महत्वपूर्ण ग्रोथ हार्मोन, इंसुलिन और अन्य पदार्थों के रिलीज को प्रेरित करता है।
  • लाइकोपीन और एस्टाक्सांथिन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट हैं जो शरीर को ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाता है।
precautionsAndWarnings

फर्टिश्योर एफ 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं, या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • अगर आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आप कोई सर्जरी या ऑपरेशन करवाने जा रहे हैं, तो आपसे प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

फर्टिश्योर एफ 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • फर्टिश्योर-एफ टैबलेट को डॉक्टर द्वारा या निर्देश लीफलेट के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें।
  • सप्लीमेंट काटना, तोड़ना या चबाना न करें।
  • इस सप्लीमेंट की दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक न लें।
storageAndDisposal

फर्टिश्योर एफ 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • फर्टिश्योर-एफ टैबलेट को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, प्रकाश से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

फर्टिश्योर एफ 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • फर्टिश्योर एफ टैबलेट एक मल्टीविटामिन, मल्टीमिनरल, अमीनो एसिड और एंटीऑक्सीडेंट सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल विटामिन, मिनरल और अमीनो एसिड की कमी को रोकने के लिए किया जाता है। यह इम्यूनिटी में सुधार करने,...
    अधिक पढ़ें
  • इस सप्लीमेंट को निर्देशानुसार लें। निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें। इस दवा को पर्याप्त पानी के साथ पूरा लें, इसे चबाएं या तोड़ें नहीं।
  • विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करने के लिए हैं और यह संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
  • अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं, तो फर्टिश्योर एफ शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर से परामर्श करें। अगर आपको हाइपरटेंशन, डायबिटीज, लिवर या किडनी की बीमारी ह...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आपको किसी भी दवा से एलर्जी है या कोई सर्जरी करवानी है तो अपने डॉक्टर को बताएं। इसके अलावा, आपके द्वारा ली जाने वाली अन्य सभी दवाओं और आपकी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में भी सूचित करें।
  • इस सप्लीमेंट के साथ, आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन और खनिजों से भरपूर आहार लें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या गर्भवती महिला फर्टिश्योर-एफ टैबलेट ले सकती है?

A: गर्भवती महिलाओं में इस सप्लीमेंट की सुरक्षा स्थापित नहीं की गई है। अगर आप गर्भवती हैं, तो इस टैबलेट को लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

Q: फर्टिश्योर-एफ टैबलेट का इस्तेमाल क्या करता है?

A: फर्टिश्योर-एफ एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल महिलाओं की सामान्य कल्याण को सपोर्ट करने के लिए किया जाता है। यह विटामिन और खनिजों के पर्याप्त स्तर के साथ शरीर की आपूर्ति करने में मदद करता है। यह इम्यूनिटी, जनरल हेल्थ में सुधार कर सकता है और आपको इन्फेक्शन और एलर्जी से बचा सकता है।

Q: फर्टिश्योर-एफ लेने का सबसे अच्छा समय क्या है?

A: फर्टिश्योर-एफ एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है और इसे खाने के बाद या डॉक्टर द्वारा सलाह के अनुसार सुबह लिया जाना चाहिए। लेकिन अधिकतम परिणाम के लिए इसे हर दिन एक ही समय पर लेना महत्वपूर्ण है।

Q: फर्टिश्योर एफ का इस्तेमाल क्या है?

A: फर्टिश्योर एफ का इस्तेमाल इम्यूनिटी को बढ़ाने और महिलाओं की सामान्य कल्याण को बढ़ावा देने के लिए सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है। यह विटामिन, मिनरल और अमीनो एसिड की कमी को रीस्टोर करने में मदद करता है।

Q: क्या फर्टिश्योर-एफ टैबलेट मेरे पीरियड में देरी करेगा?

A: नहीं, फर्टिश्योर-एफ टैबलेट से पीरियड में देरी नहीं होती। हालांकि, अगर आपको इस दवा को लेने के बाद अपनी अवधि के चक्र में बदलाव होता है, तो कृपया अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: फर्टिश्योर-एफ टैबलेट का उपयोग कब करें?

A: फर्टिश्योर-एफ टैबलेट को भोजन से पहले या बाद लिया जा सकता है। हालांकि, इसे डॉक्टर द्वारा या निर्देश पत्रक के अनुसार लिया जाना चाहिए। इस सप्लीमेंट की दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक न लें।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 5 जुलाई 2023 . 12:48 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg