express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप
सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप

सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता लिफोर्ड हेल्थकेयर लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल
67.20*
MRP 96.00
30% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
3 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप विवरण

सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है। इसमें कैल्शियम, विटामिन डी, और जिंक का कॉम्बिनेशन होता है। इसका इस्तेमाल कैल्शियम की कमी और ऑस्टियोपोरोसिस जैसे हड्डियों के विकारों के प्रब

ंधन के इलाज के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल कैल्शियम, विटामिन डी, और जिंक के कम स्तरों को सपोर्ट करने के लिए भी किया जाता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹67.20
आप बचाएंगे₹28.80 (30% on MRP)
शामिल हैएलिमेंटल जिंक (7.5 एमजी) + एलिमेंटल कैल्शियम (200.0 एमजी) + कैल्सीट्रिओल(0.25 एमसीजी)
इस्तेमालकैल्शियम की कमी, ऑस्टियोपोरोसिस, हड्डियों के विकार
थेरेपीकैल्शियम और विटामिन डी सप्लीमेंटेशन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एलिमेंटल जिंक (7.5 एमजी) + एलिमेंटल कैल्शियम (200.0 एमजी) + कैल्सीट्रिओल(0.25 एमसीजी)
uses

सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल का इस्तेमाल कैल्शियम की कमी के इलाज के लिए किया जाता है।
  • ऑस्टियोपोरोसिस और हड्डियों के विकारों के इलाज और रोकथाम के लिए।
precautionsAndWarnings

सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या किसी मौजूदा मेडिकल समस्या है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल नहीं लेना चाहिए।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • मिनरल सप्लीमेंट्स का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • कैल्शियम शरीर में सबसे अधिक उपयोगी मिनरल्स में से एक है जो हड्डियों और दांतों को स्वस्थ बनाने और बनाए रखने के लिए आवश्यक है। हड्डियों के टूटने और निर्माण के संतुलन को बनाए रखने और मांसपेशियों और हड्डि...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन डी आंत से कैल्शियम और फॉस्फोरस के अवशोषण में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, विकास और पुनर्निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस्थ बनाता है। यह ...
    अधिक पढ़ें
  • जिंक एक आवश्यक खनिज है जिसके लिए शरीर को महत्वपूर्ण शारीरिक कार्य करने की आवश्यकता होती है। यह हड्डियों के निर्माण और खनिज बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह हड्डियों को ठीक करने, मरम्मत करने औ...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल को आपके डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक कैल्शियम सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

सेटजॉइंट एसजी 10 सॉफ्टजेल कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विटामिन डी3, कैल्शियम और जिंक से भरपूर कौन सा भोजन है?

A: दूध, दही, चीज़, पनीर और अन्य डेयरी प्रोडक्ट, चाइनीज़ कैबेज, काले, ब्रोकोली और दूध के प्रोडक्ट। जिंक बीन्स, नट्स, कुछ प्रकार के सीफूड (जैसे क्रैब और लॉबस्टर), पूरे अनाज आदि में पाया जाता है।

Q: सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल के क्या लाभ हैं?

A: सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल कैल्शियम की कमी की स्थिति में सुधार करता है। इसका इस्तेमाल हड्डियों और जोड़ों को स्वस्थ बनाने के लिए ऑस्टियोपोरोसिस और हड्डियों से संबंधित विकारों के प्रबंधन के लिए भी किया जाता है।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल ले सकती हूं?

A: गर्भावस्था के दौरान इस सप्लीमेंट के उपयोग के बारे में सीमित सुरक्षा जानकारी उपलब्ध है। आप गर्भावस्था के दौरान सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल ले सकते हैं, केवल तभी जब यह डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया जाता है।

Q: क्या सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल एक हेल्थ सप्लीमेंट है? अगर मैं इसे बहुत ज्यादा ले तो क्या यह हानिकारक हो सकता है?

A: हां, इस सप्लीमेंट का बहुत सारा सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल लेना हानिकारक हो सकता है। अधिक खुराक लेने से पेट में असुविधा और कैल्शियम, विटामिन डी3 और आपके शरीर में जिंक का स्तर बढ़ सकता है। अगर आपको लगता है कि आपने इस सप्लीमेंट का बहुत कुछ लिया है, तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

Q: सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल सिरदर्द, हार्टबर्न, अपच जैसे हल्के साइड इफेक्ट दिखाता है। कृपया इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: मुझे सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल कैसे स्टोर करना चाहिए?

A: सेटजॉइंट एसजी सॉफ्टजेल कैप्सूल को धूप और गर्मी से दूर कमरे के तापमान पर स्टोर किया जाना चाहिए। इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें। दवा की समाप्ति तिथि के बाद इसका इस्तेमाल न करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
सीईटी-जॉइंट
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/07/2025
नवीनतम अपडेट: 24 जनवरी 2023 . 06:25 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg