express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
कैंडिड वी6 6 100एमजी 6 वेजाइनल टैबलेट्स की स्ट्रिप
कैंडिड वी6 6 100एमजी 6 वेजाइनल टैबलेट्स की स्ट्रिप
कैंडिड वी6 6 100एमजी 6 वेजाइनल टैबलेट्स की स्ट्रिप
कैंडिड वी6 6 100एमजी 6 वेजाइनल टैबलेट्स की स्ट्रिप

कैंडिड वी6 6 100एमजी 6 वेजाइनल टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स
स्ट्रिप में 6 वेजाइनल टैबलेट
63.23*
MRP 67.27
6% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

कैंडिड वी 100 एमजी विवरण

कैंडिड-वी 6 टैबलेट में क्लॉट्रिमाजोल, एंटीफंगल दवा होती है। इसका इस्तेमाल योनि के फंगल इन्फेक्शन के इलाज में किया जाता है और योनि के फंगल इन्फेक्शन जैसे खुजली, सफेद डिस्चार्ज आदि के लक्षणों से राहत द

ेने में मदद करता है। यह दवा फंगस के बाहरी कवरिंग के निर्माण के लिए आवश्यक घटकों के संश्लेषण को कवर करके और रोककर फंगस की वृद्धि को रोककर काम करती है। योनि या मूत्रमार्ग में जलन, खुजली, लालिमा या दर्द, पेट में कम ऐंठन या दर्द कैंडिड वी6 का इस्तेमाल करने के कुछ साइड इफेक्ट हैं। अगर साइड इफेक्ट खुद से दूर नहीं होते हैं या समय के साथ आपकी स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹63.23
आप बचाएंगे₹4.04 (6% on MRP)
शामिल हैक्लोट्रिमाजोल (100.0 एमजी)
इस्तेमालयोनि में फंगल संक्रमण
साइड इफेक्टनिचले पेट में ऐंठन
थेरेपीएंटी-फंगल
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी क्लोट्रिमाजोल (100.0 एमजी)
uses

कैंडिड वी 100 एमजी के इस्तेमाल

कैंडिड वी6 का इस्तेमाल योनि के फंगल इन्फेक्शन के इलाज में किया जाता है और योनि के फंगल इन्फेक्शन जैसे खुजली, सफेद डिस्चार्ज आदि के लक्षणों से राहत देने में मदद करता है।
contraindications

कैंडिड वी 100 एमजी के प्रतिबन्ध

अगर आपको क्लोट्रिमाज़ोल या इस दवा के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

कैंडिड वी 100 एमजी के साइड इफेक्ट

  • योनि या मूत्रमार्ग में जलन, खुजली, लालपन या दर्द।
  • पेट में ऐंठन या दर्द को कम करें।
precautionsAndWarnings

कैंडिड वी 100 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान कैंडिड-वी 6 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था में इस दवा के उपयोग पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस दवा का इस्तेमाल गर्भावस्था में किया जा सकता है लेकिन केवल मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत किया जा सकता है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान कैंडिड-वी 6 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
आम तौर पर इस दवा के घटक मां के दूध में पास नहीं होते। इस दवा को सिर्फ डॉक्टर द्वारा निर्धारित किए जाने पर ही लैक्टेटिंग मदर द्वारा लिया जाना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने कैंडिड-वी 6 टैबलेट का सेवन किया है तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
इस दवा को ड्राइविंग करने पर कोई नहीं या नगण्य प्रभाव नहीं पड़ता है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं कैंडिड-वी 6 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
शराब इस दवा के साथ इंटरैक्ट करने के लिए ज्ञात नहीं है। हालांकि, आपको शराब का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि यह इन्फेक्शन/चोट के प्रति शरीर की प्रतिक्रिया में देरी या कमी कर सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पिछले 6 महीनों में योनि का 2 गुना से अधिक फंगल इन्फेक्शन हुआ है।
  • आपका जननांग संक्रमण होता है या जननांग संक्रमण के संपर्क में आता है।
  • आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की संभावना है।
  • आपकी आयु 16 वर्ष या 60 वर्ष से अधिक है।
  • आपको अन्य एंटी-फंगल दवाओं से एलर्जी है।
  • योनि में आपको अल्सर या घाव है।
  • पेशाब के दौरान आपको दर्द होता है।
  • आपके पेट में दर्द, मिचली या उल्टी, बुखार या ठंड, लूज़ मोशन, बेड-स्मेलिंग वेजाइनल डिस्चार्ज आदि कम हैं।
  • इस दवा का इस्तेमाल करने के बाद आपको लालपन, सूजन, योनि की जलन है।
modeOfAction

कैंडिड वी 100 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

कैंडिड वी6 फंगस के बाहरी कवरिंग के निर्माण के लिए आवश्यक घटक के संश्लेषण को क्षतिग्रस्त करके और उसे रोककर फंगस की वृद्धि को रोककर काम करता है।
directionsForUse

कैंडिड वी 100 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में अपने हाथ धोएं। यह दवा डिस्पोजेबल एप्लीकेटर का उपयोग करके यथासंभव गहरे योनि में डाली जाती है। इस दवा का इस्तेमाल सोते समय किया जाना चाहिए।
interactions

कैंडिड वी 100 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • एम्फोटेरिसिन, निस्टेटिन जैसी अन्य एंटीफंगल दवाओं के साथ कैंडिड-वी 6 टैबलेट का इस्तेमाल एम्फोटेरिसिन और निस्टेटिन की प्रभावशीलता कम करने कारण बन सकता है और लेटेक्स कंडोम जैसे कुछ गर्भनिरोधकों की प्रभाव...
    अधिक पढ़ें
  • कैंडिड-वी 6 टैबलेट और ओरल टैक्रोलिमस का एक साथ इस्तेमाल टैक्रोलिमस के रक्त स्तर में वृद्धि का कारण बन सकता है।
  • किसी भी संभावित ड्रग इंटरेक्शन से बचने के लिए, अपने डॉक्टर के साथ उन सभी अन्य दवाओं, हर्बल प्रिपरेशन और सप्लीमेंट के बारे में चर्चा करें, जो आप अभी ले रहे हैं।
storageAndDisposal

कैंडिड वी 100 एमजी के भंडारण और निपटान

इस दवा को 25°C से कम तापमान पर ठंडी और सूखी जगह पर रखें। इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

कैंडिड वी 100 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों में मिचली या उल्टी, चक्कर आना आदि शामिल हैं। क्योंकि इस दवा का उद्देश्य ओवरडोज़ के बाहरी एप्लीकेशन मामलों के लिए होना संभव नहीं है। हालांकि, गलती से लेने पर तुरंत अपने डॉक्टर से संप...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा को डालना भूल गए हैं, तो जल्द से जल्द इसे डालें। छूटी हुई खुराक की भरपाई करने के लिए इस दवा का अधिक उपयोग न करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं सभी प्रकार के योनि संक्रमण के लिए कैंडिड-वी 6 टैबलेट का उपयोग कर सकता/सकती हूं?

A: कैंडिड-वी 6 टैबलेट योनि के फंगल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह योनि के बैक्टीरियल इन्फेक्शन जैसे अन्य प्रकार के योनि संक्रमण के इलाज में उपयोगी नहीं है।

Q: अगर मुझे योनि से डिस्चार्ज खराब है, तो क्या मैं कैंडिड-वी 6 टैबलेट का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: कैंडिड-वी 6 टैबलेट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए अगर आपको योनि से डिस्चार्ज, बुखार, ठंड, पेट दर्द आदि खराब है. योनि से होने वाले डिस्चार्ज से पता चलता है कि आपको योनि का बैक्टीरियल इन्फेक्शन हो सकता है। तुरंत अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या मैं लगातार कैंडिड-वी 6 टैबलेट का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: कैंडिड-वी 6 टैबलेट का इस्तेमाल लगातार 7 दिनों तक किया जा सकता है। अगर आपके लक्षण इस दवा के निरंतर इस्तेमाल के 7 दिनों से अधिक समय तक बने रहते हैं, तो आपके डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: कैंडिड-वी 6 टैबलेट का उपयोग करते समय मुझे कितनी विशेष सावधानी बरतनी चाहिए?

A: कैंडिड-वी 6 टैबलेट रबर गर्भनिरोधक जैसे लेटेक्स कंडोम, डायफ्रैग्म, सर्वाइकल कैप को कमजोर बना सकता है और गर्भावस्था के परिणामस्वरूप गर्भनिरोधक विफलता का कारण बन सकता है। इसलिए अगर आप कैंडिड-वी 6 टैबलेट का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इस प्रोडक्ट को गर्भ निरोधक के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। अगर आप कैंडिड-वी 6 टैबलेट का उपयोग कर रहे हैं, तो अन्य प्रकार की गर्भ निरोधक विधियों के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: क्या मैं दिन के दौरान कैंडिड वी6 का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: आपको अपने डॉक्टर द्वारा बताए गए कैंडिड वी6 का उपयोग ठीक से करना चाहिए। लेकिन सोने से पहले इसका इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है।

Q: क्या मैं इस अवधि के दौरान कैंडिड वी6 का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, मासिक धर्म के दौरान टैबलेट ब्लीडिंग के साथ बह जाने के जोखिम के कारण आपको इस टैबलेट का उपयोग पीरियड के दौरान करने से बचना चाहिए। आमतौर पर, माहवारी शुरू होने से पहले इलाज पूरा किया जाना चाहिए। अगर आपको कैंडिड वी6 के इस्तेमाल से संबंधित कोई संदेह है, तो डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: मैं कैंडिड वी6 का इस्तेमाल कितनी बार कर सकता/सकती हूं?

A: डॉक्टर अंतर्निहित स्थिति की गंभीरता के आधार पर इलाज की अवधि निर्धारित करेगा। आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित कैंडिड वी6 के साथ इलाज पूरा करना चाहिए।

Q: कैंडिड वी6 के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: योनि में जलन, खुजली, लालपन या दर्द, कम पेट के ऐंठन कुछ साइड इफेक्ट हैं जो कैंडिड वी6 के साथ इलाज के दौरान देखे जा सकते हैं। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं। इसके अलावा, यह भी महत्वपूर्ण नहीं है कि हर कोई इसे अनुभव करे।

Q: क्या मैं मूत्र संक्रमण के लिए कैंडिड वी6 ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं, डॉक्टर से परामर्श किए बिना अपने आप कैंडिड वी6 न लें। कारण और उचित डायग्नोसिस के बाद, आपका डॉक्टर इनमें से एक दवा लेने की सलाह देगा। सेल्फ-मेडिकेट न करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
कैंडिड
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/07/2027
नवीनतम अपडेट: 13 अप्रैल 2022 . 12:12 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg