express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता जे बी केमिकल्स एन्ड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 177.09
152.3014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

बिज़फर एक्सटी टैबलेट में विटामिन B9 (फोलिक एसिड), विटामिन B12, आयरन और जिंक और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों का मिश्रण है जिनके लिए शरीर को अनुकूल स्वास्थ्य की आवश्यकता होती है। यह विटामिन और खनिज की कमी क

े इलाज और रोकथाम में उपयोगी है। यह शरीर को नुकसान से बचाने, इम्यूनिटी, मेटाबॉलिज्म और अन्य शरीर के कार्यों में सुधार करने में भी मदद करता है। यह त्वचा, बाल, ऊर्जा और समग्र स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देता है। इसे डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹152.30
आप बचाएंगे₹24.79 (14% on MRP)
शामिल हैआयरन (60.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.0 एमजी) + एलिमेंटल जिंक (15.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(500.0 एमसीजी)
इस्तेमालविटामिन बी की कमी, एनीमिया
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी आयरन (60.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.0 एमजी) + एलिमेंटल जिंक (15.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(500.0 एमसीजी)
uses

बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • एनीमिया के विभिन्न रूपों के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • गर्भावस्था, स्तनपान, सर्जरी के बाद या न्यूट्रीशनल मेलेबसॉर्प्शन की स्थिति में आयरन, फोलिक एसिड, विटामिन बी12 और जिंक की कमी की रोकथाम के लिए।
  • डाइटरी सप्लीमेंट के रूप में।
precautionsAndWarnings

बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्याओं जैसी कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • विटामिन बी9 या फोलिक एसिड: डीएनए में वाइटल भूमिका निभाते हैं और अमीनो एसिड के संश्लेषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। बढ़ते बच्चे के...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन बी12: यह लाल रक्त कोशिकाओं और डीएनए संश्लेषण के उत्पादन के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन और फैट मेटाबोलिज्म, फर्टिलिटी, हार्मोन के कार्य में भी एक प्रमुख भूम...
    अधिक पढ़ें
  • आयरन: यह एक वाइटल खनिज है जिसके लिए शरीर की आवश्यकता होती है। यह हीमोग्लोबिन (एचबी) निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है (लाल रक्त कोशिकाओं में मौजूद)। एचबी, ऑक्सीजन को फेफड़ों से पूरे शरीर में पहुंचाता है। य...
    अधिक पढ़ें
  • जिंक: यह इम्यून फंक्शन, घाव की हीलिंग, ब्लड क्लॉटिंग, थायरॉइड फंक्शन, उचित विजन और बचपन, किशोरता और गर्भावस्था के दौरान उचित वृद्धि और विकास के लिए आवश्यक है। शरीर में इंसुलिन उत्पादन के लिए इसकी आवश्...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार बिज़फर एक्सटी टैबलेट लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • चाय या कॉफी के साथ इसे लेने से बचें।
storageAndDisposal

बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर बिज़फर एक्सटी टैबलेट को स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

बिज़फर एक्सटी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

  • ·

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: फोलिक एसिड, आयरन, जिंक और विटामिन B12 में कौन से खाद्य पदार्थ समृद्ध हैं?

A: मांस, कुछ प्रकार के समुद्री भोजन, हरी पत्तेदार सब्जियां जैसे पालक, नट्स, बीन्स, पीस, ऑरेंज, रेजिन आदि फोलिक एसिड, आयरन, जिंक और विटामिन B12 से भरपूर हैं। लॉबस्टर, क्रैब और ऑयस्टर जैसे कुछ प्रकार के सीफूड जिंक का एक अच्छा स्रोत हैं। विटामिन बी<n1> प्राकृतिक रूप से पशु उत्पादों जैसे मछली, मांस, मुर्गी, अंडे, दूध और दूध में पाया जाता है।

Q: क्या यह दवा अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्ट करती है?

  • ऐसी दवाएं जो एंटासिड, दवाओं जैसे अपच का इलाज करती हैं, जिनका इस्तेमाल क्लोरामफेनिकोल और दवाओं जैसे बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए किया जाता है, जिनका इस्तेमाल बिस्फोस्फोनेट जैसी हड्डियों की समस्य...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप फेनेटोइन (मिर्गी का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), मेथोट्रेक्सेट (कैंसर का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), सल्फासालाज़िन (अल्सर का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), वॉ...
    अधिक पढ़ें

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान बिज़फर एक्सटी टैबलेट ले सकती हूं?

A: बिज़फर एक्सटी टैबलेट को गर्भवती महिला द्वारा चिकित्सकीय देखरेख में लिया जाना चाहिए। गर्भवती महिला के भ्रूण और कुशलता के समग्र विकास के लिए यह पूरक आवश्यक है। इस सप्लीमेंट की उच्च खुराक खपत हानिकारक हो सकती है। इस प्रकार, आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित सप्लीमेंट लेने की सलाह दी जाती है।

Q: मुझे अपना बिज़फर एक्सटी टैबलेट कब लेना चाहिए?

A: बिज़फर एक्सटी को डॉक्टर द्वारा बताई गई सटीक खुराक और अवधि के अनुसार दिन या रात के दौरान लिया जाना चाहिए। इसे सुबह भोजन के बाद लेना सबसे अच्छा रहेगा।

Q: बिज़फर एक्सटी का इस्तेमाल क्यों किया जाता है?

A: बिज़फर एक्सटी का इस्तेमाल एनीमिया के विभिन्न रूपों के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल डाइटरी सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है। बिज़फर एक्सटी का इस्तेमाल गर्भावस्था, स्तनपान, सर्जरी के बाद या न्यूट्रीशनल मेलेबसॉर्प्शन की स्थितियों में आयरन, फोलिक एसिड, विटामिन बी12 और जिंक की कमी की रोकथाम के लिए भी किया जाता है।

Q: क्या बिज़फर एक्सटी के कारण कब्ज होता है?

A: बिज़फर एक्सटी टैबलेट में आयरन की उपस्थिति कुछ व्यक्तियों में कब्ज का कारण बन सकती है। हालांकि, इस सप्लीमेंट का अनुभव लेने वाले सभी लोग इस साइड इफेक्ट का अनुभव नहीं करते हैं। यदि यह आपको बहुत परेशान कर रहा है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श लें, वह आपको मल सॉफ्टनर सुझा सकता है।

Q: बिज़फर एक्सटी की रचना क्या है?

A: बिज़फर एक्सटी टैबलेट की रचना में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), विटामिन बी12, आयरन और जिंक और अन्य आवश्यक पोषक तत्व शामिल हैं जिनके लिए शरीर को अनुकूल स्वास्थ्य की आवश्यकता होती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
बिज़फर
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/08/2025

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 11 मई 2022 . 07:49 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg