express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल
200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल
200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल
200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल
200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल

200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल

निर्माता झुवेंटस हेल्थ केयर लिमिटेड
बोतल में 60एमएल सस्पेंशन
MRP 191.80
164.9514% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल विवरण

बेवोन सिरप एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है। यह एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग एजेंट के रूप में काम करता है, शरीर को ऑक्सीडेटिव तनाव से बचाता है और इम्यूनिटी को बढ़ाता है। इसमें मल्टीविटामिन और मिनरल का कॉम्बि

नेशन और दूसरे विटामिन जैसे पदार्थ होता है जो आपको आपके शरीर की दैनिक पोषण आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है। बेवोन सिरप इम्यूनिटी, मस्तिष्क के स्वास्थ्य को बढ़ाने में मदद करता है और आपकी सामान्य खुशहाली में सुधार करता है। बेवोन सिरप आपको पूरे दिन अपनी ऊर्जा स्तर बनाए रखने में मदद करता है। बेवोन सिरप का सेवन आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार किया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹164.95
आप बचाएंगे₹26.85 (14% on MRP)
शामिल हैमैंगनीज (0.8 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + जिंक (3.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.0 एमजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(200.0 आईयू) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (15.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन H(10.0 एमजीजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (10.0 एमजी) + बीटा कैरोटीन (38.0 एमजी) + लाइसिन (30.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + क्रोमियम(<n1> एमसीजी) + मोलीब्डेनम (8.0 एमसीजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी)
इस्तेमालआक्सीडेंट रोधी, एंटी-एजिंग एजेंट, न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी मैंगनीज (0.8 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1.0 एमसीजी) + जिंक (3.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (1.0 एमजी) + विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(200.0 आईयू) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (15.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन H(10.0 एमजीजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (10.0 एमजी) + बीटा कैरोटीन (38.0 एमजी) + लाइसिन (30.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + क्रोमियम(<n1> एमसीजी) + मोलीब्डेनम (8.0 एमसीजी) + आयोडीन (<n1> एमसीजी)
uses

200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल के इस्तेमाल

  • एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-एजिंग एजेंट के रूप में।
  • कई बीमारी की स्थिति में दवाओं के लिए सहायक
  • इम्यूनिटी और समग्र स्वास्थ्य को बनाने में मदद करता है।
  • फ्री रैडिकल्स के कारण शरीर को ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाने के लिए।
precautionsAndWarnings

200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या कोई दवा, सप्लीमेंट आदि ले रही हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको बेवोन सिरप नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • आपके पेट या आंतों में अल्सर, हृदय, लिवर या किडनी की बीमारी या किसी अन्य मेडिकल स्थिति होती है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल के सामग्री और लाभ

  • बेवोन सिरप में आवश्यक विटामिन, मिनरल, अमीनो एसिड और प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट शामिल हैं।
  • शरीर में कैल्शियम और फॉस्फेट का संतुलन बनाए रखने के लिए विटामिन डी महत्वपूर्ण है। वे हड्डियों, दांतों और मांसपेशियों को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। विटामिन डी आपकी तंत्रिका, मांसपेशियों और इम्यून सि...
    अधिक पढ़ें
  • शरीर के कई शारीरिक कार्यों के लिए विटामिन बी कॉम्प्लेक्स महत्वपूर्ण है। यह शरीर को खाने से ऊर्जा को टूटने और रिलीज़ करने में मदद करता है और मस्तिष्क के स्वास्थ्य में सुधार करता है। यह रक्त कोशिकाओं के...
    अधिक पढ़ें
  • जिंक अच्छी इम्यून गतिविधि बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वे आपकी इम्यूनिटी बनाने और इम्यून फंक्शन में सुधार करने में मदद करते हैं।
  • आयोडीन थायरॉइड हार्मोन बनाने के लिए आवश्यक मिनरल बॉडी है। थायरॉइड हार्मोन शरीर के मेटाबोलिज्म और कई अन्य महत्वपूर्ण कार्यों को नियंत्रित करते हैं। गर्भावस्था के दौरान, थायरॉइड हार्मोन हड्डी और मस्तिष्...
    अधिक पढ़ें
  • सेलेनियम सेलेनोप्रोटीन नामक प्रोटीन के निर्माण के लिए आवश्यक एक ट्रेस मिनरल है। वे पुनरुत्पादन, थायरॉइड हॉर्मोन मेटाबॉलिज्म, डीएनए सिंथेसिस में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और शरीर को ऑक्सीडेटिव नुकसा...
    अधिक पढ़ें
  • क्रोमियम इंसुलिन क्रिया को प्रबल करके कार्बोहाइड्रेट, लिपिड और प्रोटीन मेटाबोलिज्म में भूमिका निभाता है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट कार्रवाई भी है।
  • मैंगनीज रक्त के थक्के में भूमिका निभाता है। यह कई एंजाइम के लिए एक कोफैक्टर के रूप में भी कार्य करता है जो शरीर के कई कार्यों में शामिल हैं।
  • मोलीब्डेनम मॉलीब्डोप्टेरिन नामक घटक का निर्माण करता है। यह कुछ महत्वपूर्ण एंजाइम के कार्य के लिए एक कोफैक्टर के रूप में कार्य करता है।
  • बीटा-कैरोटीन एक प्रोविटामिन है। यह शरीर में विटामिन ए में बदल जाता है। यह त्वचा, आंखों और इम्यून सिस्टम को स्वस्थ रखने में मदद करता है और प्रजनन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • आइनोसिटॉल एक विटामिन जैसा पदार्थ है जो कार्बोहाइड्रेट मेटाबॉलिज्म और तंत्रिकाओं के कार्य में भूमिका निभाता है। यह एक एंटीऑक्सीडेंट भी है जो शरीर पर फ्री रैडिकल के क्षतिग्रस्त प्रभावों से लड़ने में शरी...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • खाने के बाद या डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार बेवोन सिरप लेने की सलाह दी जाती है।
  • इस्तेमाल से पहले बोतल को हिलाएं और सही मात्रा में इस सप्लीमेंट को लेने के लिए हमेशा चम्मच या कप का उपयोग करें।
  • आपको दैनिक सुझाई गई खुराक से अधिक हेल्थ सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
storageAndDisposal

200एमएल सस्पेंशन की बेवन बोतल के भंडारण और निपटान

  • ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें, नमी से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: बेवोन सिरप के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: यह सप्लीमेंट आमतौर पर सुरक्षित है और अगर सुझाई गई खुराक में लिया जाता है, तो इसे साइड इफेक्ट नहीं माना जाता है। हालांकि, अगर आपको एलर्जी, पेट में गड़बड़ी या सिरदर्द जैसे किसी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो तुरंत डॉक्टर से बात करें।

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं बेवोन सिरप ले सकती हूं?

A: बेवोन सिरप को उपलब्ध सीमित सुरक्षा जानकारी के कारण गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए,

Q: मुझे बेवोन सिरप कितने समय तक लेना चाहिए?

A: स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के बाद डॉक्टर इस सप्लीमेंट की खुराक और अवधि निर्धारित करेगा। बेहतर परिणामों के लिए इस सप्लीमेंट को नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है।

Q: बेवोन सिरप क्यों लेना चाहिए?

A: आज के दौर में और हमारी हेक्टिक लाइफस्टाइल के साथ, अनुचित डाइटरी आदतें, नींद की कमी और शारीरिक गतिविधियों के कारण कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हुई हैं। बेवोन विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और प्राकृतिक एक्सट्रैक्ट के अनोखे मिश्रण के साथ सिरप जो आपको अनुकूल पोषण स्तर बनाए रखने में मदद करता है, आपकी ऊर्जा, इम्यूनिटी को बढ़ाता है और आपकी समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।

Q: क्या मुझे भोजन से पहले या बाद में बेवोन सिरप लेना चाहिए?

A: आपको अपने पहले भोजन के बाद सुबह बेवोन सिरप लेना चाहिए। भोजन के साथ मल्टीविटामिन लेने से कुछ पोषक तत्वों के अवशोषण में वृद्धि हो सकती है और पाचन संबंधी समस्याओं के जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है।

Q: क्या बेवोन सिरप बच्चों को दिया जा सकता है?

A: नहीं, बेवोन सिरप को बालरोग के इस्तेमाल की सलाह नहीं दी जाती है। बच्चों के चिकित्सक से परामर्श किए बिना बच्चों को कोई सप्लीमेंट न देने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या बेवोन को रोजाना लिया जा सकता है?

A: हां, बेवोन को आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार नियमित रूप से लिया जा सकता है। अधिकतम दैनिक खुराक और उपचार की अवधि से अधिक न लें।

रिफरेंस

View All
प्रोडक्ट विवरण
Brand
बेवोन
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/03/2025
नवीनतम अपडेट: 19 दिसंबर 2023 . 07:49 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg