express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एंटॉक्सिड ई 400एमजी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

एंटॉक्सिड ई 400एमजी 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता डोक्टर रेड्डीस लेबोरेटोरिस लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 कैप्सूल
MRP 239.50
205.9714% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एंटॉक्सिड ई 400 एमजी विवरण

एंटॉक्सिड ई कैप्सूल एक पोषक सप्लीमेंट है।। इसमें एक एक्टिव सामग्री के रूप में विटामिन ई होता है। इसे टोकोफरोल भी कहा जाता है। विटामिन ई शरीर में एंटीऑक्सीडेंट के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता ह

ै और मुफ्त रेडिकल (विभिन्न रूपांतरणों, पर्यावरणीय विषाक्तताओं और विकिरणों के दौरान शरीर के भीतर उत्पादित) के कारण होने वाले नुकसान से बचाता है। यह शरीर में इम्यूनिटी, कोशिकाओं की बुनियादी गतिविधियों और विभिन्न अन्य प्रक्रियाओं में भी भूमिका निभाता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹205.97
आप बचाएंगे₹33.53 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन ई / टोकोफरोल (400.0 एमजी)
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन ई / टोकोफरोल (400.0 एमजी)
uses

एंटॉक्सिड ई 400 एमजी के इस्तेमाल

  • विटामिन ई की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट के रूप में।
precautionsAndWarnings

एंटॉक्सिड ई 400 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और यह अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
  • आपको अपने द्वारा ली जाने वाली डाइट से अधिकांश पोषक तत्व प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए और डॉक्टर द्वारा सुझाए जाने पर केवल सप्लीमेंट लेने चाहिए।
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई भी मेडिकल स्थिति है जो किसी भी विटामिन ई सप्लीमेंट लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करती है।
  • अगर आपको एलर्जिक विटामिन ई या विटामिन ई वाला कोई भोजन है, तो आपको विटामिन ई सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
ingredients

एंटॉक्सिड ई 400 एमजी के सामग्री और लाभ

  • विटामिन ई एक बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट है जो शरीर की कोशिकाओं को ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाता है। यह शरीर के अंदर विभिन्न कोशिकाओं और ऊतकों के स्वस्थ रक्त प्रवाह में सहायता करता है।
  • इम्यूनिटी को बढ़ाता है और शरीर को रोगों, एलर्जी और पर्यावरण से संबंधित बीमारी से बचाता है। यह स्वस्थ बालों, त्वचा और नाखूनों को बढ़ावा देने में मदद करता है।
  • यह हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत करने और कार्य करने के लिए लाभदायक है
directionsForUse

एंटॉक्सिड ई 400 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एंटॉक्सिड ई कैप्सूल एक फैट-सॉल्यूबल विटामिन है, इस प्रकार भोजन के साथ लिया जाना चाहिए। अन्यथा इसे अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

एंटॉक्सिड ई 400 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ठंडी सूखी जगह पर 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ रवि ककरला

एमबीबीएस, एमबीए

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विटामिन ई का कौन सा भोजन अच्छा स्रोत है?

A: विटामिन ई के कुछ सर्वश्रेष्ठ स्रोत हैं गेहूं कीटाणु, सूर्यमुखी और सैफ्लावर तेल जैसे सब्जी तेल। मक्का और सोयाबीन तेल भी कुछ विटामिन ई नट्स जैसे पीनट्स, हेजलनट्स और बादाम प्रदान करते हैं; और सूर्यमुखी के बीज, पालक और ब्रोकोली जैसी हरी सब्जियां।

Q: विटामिन ई क्यों लेना चाहिए?

A: विटामिन ई एक आवश्यक घटक है जो स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है और अपने एंटीऑक्सीडेंट कार्यों द्वारा मुफ्त रैडिकल के कारण होने वाले नुकसान से कोशिकाओं की सुरक्षा करता है। विटामिन ई कुछ डीजनरेटिव और क्रॉनिक बीमारियों की प्रगति में देरी करने में मदद करता है। यह त्वचा के नुकसान को कम करने में असरदार हो सकता है, इससे त्वचा और बालों को पोषण और सुरक्षित रखने में भी मदद मिल सकती है।

Q: क्या एंटॉक्सिड ई कैप्सूल से संबंधित कोई साइड इफेक्ट हैं?

A: एंटॉक्सिड ई कैप्सूल से जुड़े साइड इफेक्ट की संभावनाएं निर्धारित खुराक में लेने पर बहुत कम होती हैं। हालांकि, दुर्लभ मामलों में, आपको मिचली, उल्टी, कब्ज, डायरिया और छाती में दर्द का अनुभव हो सकता है।

Q: किन स्थितियों में, आपको एंटॉक्सिड ई कैप्सूल का सेवन नहीं करना चाहिए?

A: अगर आपको विटामिन ई या इसके किसी अन्य घटक से एलर्जी है, तो आपको एंटॉक्सिड ई कैप्सूल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए या अपने डॉक्टर को इससे पहले सूचित नहीं करना चाहिए, तो आप किसी भी ब्लड-थिनिंग दवा पर हैं जैसे कि वारफेरिन और आप कोई अन्य दवा ले रहे हैं जो सिम्वास्टेटिन, नायसीन जैसी एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करती है।

Q: अगर मैं इसे बहुत ज्यादा ले तो क्या यह हानिकारक हो सकता है?

A: हां, सुझाई गई खुराक से अधिक लेना हानिकारक हो सकता है। हालांकि यह एक हेल्थ सप्लीमेंट है, लेकिन यह हानिकारक हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपने इस सप्लीमेंट का बहुत कुछ लिया है, तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एंटॉक्सिड
Expires on or After
30/08/2025

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 05 दिसंबर 2020 . 08:08 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg