express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप
वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप
वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता नेक्सजेन आरएक्स लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 7 टैबलेट
MRP 324.51*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

वेनोरिच टैबलेट एक न्यूट्रिएंट सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल ब्लीडिंग हेमोरॉइड, हड्डियों की समस्याओं और रक्त संचार से संबंधित समस्याओं के इलाज के लिए किया जाता है। इसमें कैल्शियम डोबेसिलेट, डायोस्मिन, य

ूफोर्बिया एक्सट्रैक्ट और हेस्पेरिडिन जैसे सक्रिय तत्वों का कॉम्बिनेशन है। अगर आपको एलर्जी है, ब्लीडिंग संबंधी समस्याएं हैं, गर्भवती हैं या अपने बच्चे को स्तनपान करना है तो इस दवा को न लें। अगर आप इसके साथ अन्य दवाएं ले रहे हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। इस दवा को डॉक्टर द्वारा निर्धारित सटीक खुराक में लें। अगर आपको लिवर या किडनी की समस्याएं हैं या ब्लड-थिनिंग दवाएं ले रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹324.51
आप बचाएंगे
शामिल हैयूफोर्बिया प्रोस्ट्रेटा (100.0 एमजी) + कैल्शियम डोबेसिलेट (500.0 एमजी) + डायोस्मिन(450.0 एमजी) + हेस्पेरिडिन(50.0 एमजी)
इस्तेमालहेमोरॉइड्स और हेल्दी बोन
साइड इफेक्टजी मितलाना, दस्त (डायरिया), खुजली, अपच
थेरेपीवेरिकोज वेन के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी यूफोर्बिया प्रोस्ट्रेटा (100.0 एमजी) + कैल्शियम डोबेसिलेट (500.0 एमजी) + डायोस्मिन(450.0 एमजी) + हेस्पेरिडिन(50.0 एमजी)
uses

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • वेनोरिच टैबलेट का इस्तेमाल हड्डियों के कार्यों और रक्तस्राव के इलाज के लिए उचित रखरखाव के लिए किया जाता है।
  • यह नसों और शिरा परिसंचरण में सुधार करता है और पैरों में दर्द, रात में ऐंठन, पैरों का ओएडेमा और खून की खराब आपूर्ति के कारण त्वचा में घाव जैसे लक्षणों में सुधार करता है।
  • यह डायबिटीज रेटिनोपैथी (आंखों के नुकसान, लॉन्ग टर्म डायबिटीज मेलिटस के कारण होने वाली जटिलता) के इलाज के लिए उपयोगी है।
contraindications

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इस दवा के किसी भी सामग्री में एलर्जी (त्वचा पर रैशेज, खुजली, होंठों में सूजन, आंखों और चेहरे, सांस लेने और निगलने में कठिनाई) है।
  • अगर आपको ब्लीडिंग संबंधी समस्याएं हैं।
  • अगर आप गर्भवती और स्तनपान करने वाली महिला हैं।
sideEffects

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • अपच
precautionsAndWarnings

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान वेनोरिच टैबलेट ले सकती हूं?
A:
यह दवा बच्चे के खून में जा सकती है और साइड इफेक्ट उत्पन्न कर सकती है, इसलिए अगर आप गर्भवती हैं या गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, तो इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह लें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराने के दौरान वेनोरिच टैबलेट ले सकती हूं?
A:
यह दवा ब्रेस्टमिल्क में जा सकती है और आपके बच्चे को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकती है, इसलिए अगर आप अपने बच्चे को स्तनपान करा रहे हैं तो डॉक्टर की सलाह के बिना इस दवा को न लें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने वेनोरिच टैबलेट का सेवन किया है, तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
यह दवा ड्राउजिनेस पैदा कर सकती है और भारी मशीनों को चलाने या उपयोग करने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकती है, इसलिए किसी भी ऐसी गतिविधि में शामिल न हो जिसके लिए अलर्टनेस की आवश्यकता होती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं वेनोरिच टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, अगर आप इसे शराब के साथ लेते हैं, तो यह दवा लिवर को अधिक नुकसान पहुंचा सकती है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको लिवर या किडनी संबंधी समस्याएं हैं।
  • आप ब्लड या ब्लड थिनर के क्लॉटिंग को रोकने के लिए दवाएं ले रहे हैं।
  • बच्चों में इसका इस्तेमाल करने से बचें।
  • डॉक्टर से परामर्श किए बिना 3 महीनों से अधिक समय तक इस्तेमाल न करें।
  • आपको उच्च बुखार, टॉन्सिल के इन्फेक्शन, गले में खराश जैसे लक्षण मिल सकते हैं। अगर आपको इन्फेक्शन से संबंधित किसी भी लक्षण का अनुभव होता है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • अगर आपको कोई गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्या है, तो आपका डॉक्टर खुराक को कम कर सकता है या अस्थायी रूप से इस दवा को रोक सकता है।
modeOfAction

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

यह दवा एंटी-इन्फ्लेमेटरी (शरीर में कुछ केमिकल्स के प्रभाव को ब्लॉक करती है, इसलिए दर्द, लालपन और सूजन), एंटीऑक्सीडेंट (कोशिकाओं और ऊतकों को नुकसान से बचाती है), हीमोस्टैटिक (रक्तस्राव), एंटीथ्रोम्बोटि...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इस दवा को पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा लें।
  • दवा को तोड़ें या चबाएं नहीं।
  • यह केवल ओरल उपयोग के लिए है।
  • इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।
  • जब तक आपका डॉक्टर नहीं कहता, तब तक अपनी खुराक न बदलें।
interactions

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इंटरैक्शन

अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्शन

  • वेनोरिच टैबलेट में अलग-अलग घटक होते हैं, इसलिए जब अकेले लिया जाता है तो उनके साथ कोई भी इंटरैक्शन इस कॉम्बिनेशन के साथ हो सकता है। किसी भी संभावित ड्रग इंटरेक्शन से बचने के लिए, अपने डॉक्टर के साथ उन ...
    अधिक पढ़ें
  • इसके अलावा, अगर आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए अन्य दवाएं ले रहे हैं तो आपको हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए अन्यथा यह इस दवा की दक्षता को बदल सकता है।
storageAndDisposal

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इस दवा को बच्चों की दृष्टि से दूर रखें।
  • इसकी समाप्ति तिथि के बाद इस दवा का इस्तेमाल न करें।
  • इसे मूल पैकेजिंग में 25°C से नीचे स्टोर करें
  • किसी भी दवा को अपशिष्ट जल या घरेलू कचरे के माध्यम से न फेंकें।
dosage

वेनोरिच 7 टैबलेट्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं। इस दवा की ओवरडोज़ साइड इफेक्ट की संभावनाओं को बढ़ा सकती है।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें। हालांकि, अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक छोड़ें। भूली हुई खुराक के लिए इस दवा की दोहरी खुराक न लें। डॉक्टर की सल...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: वेनोरिच टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: यह टैबलेट ब्लीडिंग हेमरॉइड्स और हड्डियों के कार्यों के रखरखाव के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह शिराओं और शिरा संचार से संबंधित समस्याओं के इलाज में भी उपयोगी है। यह खराब रक्त आपूर्ति के कारण भारी पैरों, पैरों में दर्द, रात में ऐंठन, पैरों का सूजन और त्वचा में घाव जैसे लक्षणों में सुधार करता है। यह डायबिटीज रेटिनोपैथी (आंखों के नुकसान, लॉन्ग टर्म डायबिटीज मेलिटस के कारण होने वाली जटिलता) के इलाज के लिए उपयोगी है।

Q: वेनोरिच टैबलेट कैसे काम करता है?

A: वेनोरिच टैबलेट में कैल्शियम डोबेसिलेट, डायोस्मिन, यूफोर्बिया एक्सट्रैक्ट और हेस्पेरिडिन जैसे न्यूट्रिएंट सप्लीमेंट शामिल हैं। यह दवा एंटी-इन्फ्लेमेटरी (शरीर में कुछ केमिकल्स के प्रभाव को ब्लॉक करती है, इसलिए दर्द, लालपन और सूजन), एंटीऑक्सीडेंट (कोशिकाओं और ऊतकों को नुकसान से बचाती है), हीमोस्टैटिक (रक्तस्राव रोकता है), एंटीथ्रोम्बोटिक (रक्त वाहिकाओं के अंदर बनने से बचाती है) और रक्त वाहिकाओं की रक्षा करने जैसे लक्षणों से राहत प्रदान करती है। इन सभी क्रियाओं के कारण, यह रक्तस्रावी बवासीर में मदद करता है। यह हड्डी के निर्माण और मेंटेनेंस फंक्शन को बनाए रखता है।

Q: क्या मैं वेनोरिच टैबलेट के साथ अन्य दवाएं ले सकता/सकती हूं?

A: अपने डॉक्टर को उन अन्य दवाओं के बारे में बताएं जिनमें बिना प्रिस्क्रिप्शन और हर्बल दवाओं के दवाएं शामिल हैं, क्योंकि ये दवाएं वेनोरिच टैबलेट के प्रभाव को बदल सकती हैं या साइड इफेक्ट की संभावनाओं को बढ़ा सकती हैं।

Q: वेनोरिच टैबलेट कब बंद करें?

A: अगर इलाज के दौरान आपको किसी भी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो इस दवा को लेना बंद करें। डॉक्टर से परामर्श किए बिना 3 महीनों से अधिक समय तक इसका इस्तेमाल न करें। इस दवा को अपने आप लेना बंद न करें क्योंकि इससे लक्षण वापस आने की संभावना बढ़ सकती है।

Q: अगर मैं बच्चा लेने की योजना बना रहा हूं, तो क्या मैं वेनोरिच टैबलेट का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: यह दवा भ्रूण परिसंचरण में आ सकती है और बच्चे को प्रतिकूल रूप से प्रभावित कर सकती है, इसलिए अगर आप गर्भवती हैं या शिशु की योजना बना रही हैं, तो इस दवा का उपयोग करने से पहले डॉक्टर की सलाह लेने की सलाह दी जाती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
वेनोरिच
Expires on or After
31/12/2024

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg