express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप
वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता इन्टस फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 195.00
167.7014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

VB 7 हेयर टैबलेट स्वस्थ बालों को सपोर्ट करने के लिए एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है। VB 7 हेयर टैबलेट बालों के टेक्सचर, गुणवत्ता को बेहतर बनाने में मदद करता है और बालों की गिरने की स्थिति में लाभदायक हो

सकता है। VB 7 हेयर टैबलेट में बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए बायोटिन, द्राक्षीय निकास, अमीनो एसिड, विटामिन और मिनरल का मिश्रण होता है। यह सप्लीमेंट बालों और स्कैल्प की त्वचा को मजबूत बनाता है, हाइड्रेट करता है और पोषण देता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और इस प्रकार बालों को नुकसान से बचाता है। यह केराटिन सिंथेसिस और स्कैल्प और बालों के फॉलिकल को रक्त आपूर्ति को भी बढ़ावा देता है। इसे डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा निर्धारित या सलाह के अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹167.70
आप बचाएंगे₹27.30 (14% on MRP)
शामिल हैव्हे प्रोटीन आइसोलेट(400.0 एमजी) + एल-ग्लूटामिक एसिड(70.4 एमजी) + एस्पार्टिक एसिड / एल-एस्पर्टेट / एल-एस्पार्टिक एसिड (40.8 एमजी) + एल-ल्यूसाइन(40.8 एमजी) + एल-लाइसिन(34.8 एमजी) + एल-थ्रेओनाइन(25.2 एमजी) + एल-प्रोलाइन(23.6 एमजी) + एल-वैलिन(23.6 एमजी) + एल-आइसोल्यूसाइन(22.8 एमजी) + एल-एलानीन(19.6 एमजी) + एल-सिरीन(18.4 एमजी) + डीएल-मेथियोनीन (14.0 एमजी) + एल-सिस्टीन(12.0 एमजी) + एल-फेनीलैनिन (11.6 एमजी) + एल-टायरोसिन(11.2 एमजी) + एल-आर्जिनीन / आर्जिनीन (9.6 एमजी) + ग्लाइसिन(6.8 एमजी) + एल-हिस्टिडीन(6.4 एमजी) + एल-ट्रिप्टोफन(6.4 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (8.0 एमजी) + विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (2.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + कैल्शियम (100.0 एमजी) + मैग्नीशियम(50.0 एमजी) + आयरन (17.0 एमजी) + जिंक (10.0 एमजी) + मैंगनीज (5.0 एमजी) + कॉपर (1.35 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी)
इस्तेमालबालों के लिए न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट
थेरेपीमल्टीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी व्हे प्रोटीन आइसोलेट(400.0 एमजी) + एल-ग्लूटामिक एसिड(70.4 एमजी) + एस्पार्टिक एसिड / एल-एस्पर्टेट / एल-एस्पार्टिक एसिड (40.8 एमजी) + एल-ल्यूसाइन(40.8 एमजी) + एल-लाइसिन(34.8 एमजी) + एल-थ्रेओनाइन(25.2 एमजी) + एल-प्रोलाइन(23.6 एमजी) + एल-वैलिन(23.6 एमजी) + एल-आइसोल्यूसाइन(22.8 एमजी) + एल-एलानीन(19.6 एमजी) + एल-सिरीन(18.4 एमजी) + डीएल-मेथियोनीन (14.0 एमजी) + एल-सिस्टीन(12.0 एमजी) + एल-फेनीलैनिन (11.6 एमजी) + एल-टायरोसिन(11.2 एमजी) + एल-आर्जिनीन / आर्जिनीन (9.6 एमजी) + ग्लाइसिन(6.8 एमजी) + एल-हिस्टिडीन(6.4 एमजी) + एल-ट्रिप्टोफन(6.4 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (40.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + विटामिन ई / टोकोफरोल (8.0 एमजी) + विटामिन बी5 / पैंटोथेनिक एसिड (5.0 एमजी) + विटामिन बी6 / पाइरिडोक्सिन (2.0 एमजी) + विटामिन बी1 / थायामिन (1.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच(<n1> एमसीजी) + कैल्शियम (100.0 एमजी) + मैग्नीशियम(50.0 एमजी) + आयरन (17.0 एमजी) + जिंक (10.0 एमजी) + मैंगनीज (5.0 एमजी) + कॉपर (1.35 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (20.0 एमजी)
uses

वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • VB 7 हेयर टैबलेट बालों की हानि को कम करने और बालों की गिरावट को कम करने में मदद कर सकता है।
  • यह बालों की वृद्धि को भी प्रोत्साहित कर सकता है और बालों के टेक्सचर में सुधार कर सकता है।
  • आपके बालों को मोटा बनाता है, मजबूत बनाता है और बालों की प्राकृतिक चमक को सुरक्षित रखता है।
precautionsAndWarnings

वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या कोई मौजूदा मेडिकल स्थिति है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आप कोई सर्जरी या ऑपरेशन करवाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको प्रक्रिया से कम से कम 2 - 3 सप्ताह पहले इन प्रॉडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनेरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
ingredients

वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • VB 7 हेयर टैबलेट हेल्दी हेयर के लिए सप्लीमेंट है। इसमें विटामिन, मिनरल, अमीनो एसिड, बायोटिन और ग्रेपसीड एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन होता है।
  • बायोटिन या विटामिन बी<n1> फैट और प्रोटीन मेटाबोलिज्म में शामिल होता है और बालों की वृद्धि को सक्रिय करता है और लालच वाले बालों को रोकता है।
  • विटामिन और खनिज बालों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोटीन केराटिन के गठन और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह ऑक्सीजन के परिवहन में मदद करता है और बालों की वृद्धि दर को बढ़ाने में मदद करता है औ...
    अधिक पढ़ें
  • अमीनो एसिड प्रोटीन के ब्लॉक बना रहे हैं। आपका बाल केराटिन नामक प्रोटीन से बना है। अमीनो एसिड आपके बालों की वृद्धि और रखरखाव में मदद करते हैं और उन्हें स्वस्थ रखते हैं।
  • अंगूर बीज निकास एक उत्कृष्ट एंटीऑक्सीडेंट है। यह आपके बालों को नुकसान से बचाता है और बालों की बनावट में सुधार करता है।
directionsForUse

वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट के निर्देशानुसार VB 7 हेयर टैबलेट लें।
  • आपको इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

वीबी7 हेयर 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या VB 7 हेयर टैबलेट का इस्तेमाल ग्रे हेयर के लिए किया जा सकता है?

A: वीबी 7 हेयर टैबलेट का इस्तेमाल मुख्य रूप से बालों की गिरावट को कम करने और महिलाओं में बालों की वृद्धि को बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह बालों को समय से पहले सफेद होने से रोकने में मदद नहीं कर सकता है।

Q: मुझे कितने VB 7 हेयर टैबलेट लेने चाहिए?

A: अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित VB 7 हेयर टैबलेट लें। इस सप्लीमेंट को निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।

Q: क्या मैं अपनी गर्भावस्था के दौरान वीबी 7 हेयर टैबलेट का उपयोग कर सकती हूं?

A: गर्भावस्था के दौरान इस सप्लीमेंट की सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस प्रकार, गर्भावस्था के दौरान इस सप्लीमेंट का उपयोग करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

Q: क्या वीबी7 बालों की वृद्धि के लिए अच्छा है?

A: हां, VB 7 हेयर टैबलेट स्वस्थ बालों को सपोर्ट करने के लिए एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है। यह हेयर सप्लीमेंट हेयर टेक्सचर, क्वालिटी और ओवरऑल हेयर ग्रोथ में सुधार करने में मदद करता है। यह बालों की गिरने की स्थिति में भी लाभदायक हो सकता है।

Q: वीबी7 हेयर टैबलेट के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: वीबी7 के पास अगर सुझाई गई खुराक और अवधि में लिया जाता है, तो आमतौर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, अगर आपको इस सप्लीमेंट को लेने के बाद किसी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
वीबी7 हेयर
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/05/2025
नवीनतम अपडेट: 23 अगस्त 2022 . 06:27 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg