express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
वासोग्लोर 90एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
वासोग्लोर 90एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
वासोग्लोर 90एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
वासोग्लोर 90एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
वासोग्लोर 90एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

वासोग्लोर 90एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता इन्टस फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 235.00
202.1014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

वासोग्लोर 90 एमजी विवरण

वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट का उपयोग ऐसे रोगियों में हार्ट संबंधी समस्याओं जैसे कि हार्ट फेलियर का इलाज करने के लिए किया जाता है, जो पहले से ही हार्ट की समस्याओं से पीड़ित हैं। वासोग्लोर 90 टैबलेट में टिकाग्रेलर सक्रिय तत्व के रूप में होता है। इसे आमतौर पर ब्लड थिनर या एंटीप्लेटलेट दवा के रूप में जाना जाता है। टिकाग्रेलर नए रक्त के थक्कों के निर्माण को रोकने के लिए जाना जाता है, इस प्रकार जहाजों के माध्यम से रक्त प्रवाह को आसान बनाने में मदद मिलती है। इस दवा को डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि के अनुसार लें।

ब्रिलिंटा 90एमजी टैबलेट और एक्सर 90एमजी टैबलेट में टिकाग्रेलर भी होता है। इस दवा की खुराक न छोड़ें या छोड़ें। यह दवा लेने के दौरान आपको ब्लीडिंग, ब्लीडिंग में कठिनाई और सिरदर्द का अनुभव हो सकता है। अगर ये लक्षण और भी खराब हो जाते हैं, तो नज़दीकी डॉक्टर या क्लीनिक से संपर्क करें। नुकीली वस्तुओं के संपर्क से बचें क्योंकि इससे अत्यधिक ब्लीडिंग हो सकती है, जैसे चाकू, ब्लेड, कैंची, एक्स आदि।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹202.10
आप बचाएंगे₹32.90 (14% on MRP)
शामिल हैटिकैग्रेलर (90.0 एमजी)
इस्तेमालरक्त के थक्के की रोकथाम करें
साइड इफेक्टब्लीडिंग, यूरिक एसिड बढ़ गया है, साँस लेने में कठिनाई, जी मितलाना
थेरेपीप्लेटलेट रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी टिकैग्रेलर (90.0 एमजी)
uses

वासोग्लोर 90 एमजी के इस्तेमाल

वासोग्लोर 90 टैबलेट का इस्तेमाल हार्ट अटैक की रोकथाम के लिए किया जाता है, हार्ट अटैक या छाती में दर्द का इतिहास रखने वाले रोगियों में स्ट्रोक के जोखिम को कम करता है और स्टेंट लगाने वाले रोगियों में ब्...
अधिक पढ़ें
contraindications

वासोग्लोर 90 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको टिकाग्रेलर या वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपको कोई ऐक्टिव ब्लीडिंग है।
  • अगर आपको पेट या आंत में अल्सर से इंट्राक्रेनियल ब्लीडिंग या ब्लीडिंग का इतिहास है।
  • अगर आपको एस्पिरिन लेने के लिए प्रतिबंधित नहीं किया जा रहा है।
  • अगर आप पहले से ही केटोकोनाजोल, क्लैरिथ्रोमाइसिन (एंटीबायोटिक्स), एंटीडिप्रेसेंट, एंटी-वायरल दवाएं आदि जैसी कुछ दवाएं ले रहे हैं।
sideEffects

वासोग्लोर 90 एमजी के साइड इफेक्ट

  • रक्त विकार रक्तस्राव
  • यूरिक एसिड में वृद्धि (हाइपरूरिसीमिया)
  • साँस लेने में कठिनाई
  • चक्कर आना
  • सिरदर्द
  • ब्लड प्रेशर घट जाना
  • दस्त (डायरिया)
  • जी मितलाना
precautionsAndWarnings

वासोग्लोर 90 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे अजन्मे बच्चे को नुकसान हो सकता है। इस प्रकार अगर आप गर्भवती हैं या आप गर्भवती हैं तो वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है। इस दवा को लेते समय गर्भावस्था से बचने के लिए महिलाओं को उपयुक्त गर्भनिरोधक उपायों का उपयोग करना चाहिए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
इस दवा के घटक कम मात्रा में ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाते हैं और स्तनपान कराए गए बच्चे को प्रभावित कर सकते हैं। स्तनपान कराने वाली माता को केवल डॉक्टर की सलाह के तहत ही इस दवा का सेवन करना चाहिए। अगर डॉक्टर द्वारा सलाह दी जाती है, तो चोट लगने और ब्लीडिंग जैसे लक्षणों के लिए स्तनपान करने वाले शिशु की बारीकी से निगरानी करने की सलाह दी जाती है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
आमतौर पर, टिकाग्रेलर ड्राइव करने की क्षमता को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन अगर आप इसे लेने के बाद भ्रमित या चक्कर महसूस करते हैं, तो ड्राइव न करें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इस दवा के साथ इलाज करते समय शराब का सेवन न करें क्योंकि यह आंत और पेट से ब्लीडिंग के जोखिम को बढ़ाता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको ब्लीडिंग डिसऑर्डर या कोई ऐक्टिव ब्लीडिंग है।
  • आपने सर्जरी की योजना बनाई है।
  • आपके लिवर या हृदय की स्थिति है।
  • आपको किडनी रोग की विशेषता बढ़ गई क्रिएटिनिन लेवल से है।
  • यह दवा लेने के दौरान आपको किसी अन्य साइड इफेक्ट का अनुभव होता है।
  • आपका डॉक्टर आपसे रूटीन सीरम यूरिक एसिड चेक-अप करवाने के लिए कह सकता है।
  • इस दवा का अचानक बंद होने से हार्ट अटैक या स्ट्रोक का जोखिम बढ़ सकता है।
directionsForUse

वासोग्लोर 90 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगलें। इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लें। इसे डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक न ...
अधिक पढ़ें
storageAndDisposal

वासोग्लोर 90 एमजी के भंडारण और निपटान

ठंडी, सूखी जगह पर 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें। बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

वासोग्लोर 90 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

वासोग्लोर 90 टैबलेट का अधिक सेवन शरीर के विभिन्न भागों से अत्यधिक ब्लीडिंग का कारण बन सकता है। अगर आपने इस दवा का बहुत अधिक मात्रा में सेवन किया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, वासोग्लोर 90 टैबलेट लें। अगर छूटी हुई खुराक आपकी अगली निर्धारित खुराक के समय आती है, तो इसे छोड़ें। छूटी हुई खुराक की भरपाई करने के लिए दोहरी खुरा...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

वासोग्लोर 90 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

टिकाग्रेलर एक एंटीप्लेटलेट दवा है। यह रक्त में प्लेटलेट को एक साथ रहने की अनुमति न देकर रक्त के थक्के बनने से रोकता है। यह शरीर के हृदय या अन्य भागों में महत्वपूर्ण वाहिकाओं के थक्के बनने और ब्लॉकेज क...
अधिक पढ़ें
interactions

वासोग्लोर 90 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • अगर एक ही समय पर लिया जाता है, तो कुछ दवाएं वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट की क्रिया में हस्तक्षेप कर सकती हैं। आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं के बारे में हमेशा अपने डॉक्टर को सूचित करें, जिसमें सभी निर...
    अधिक पढ़ें
  • विशेष रूप से, अगर आप ट्यूबरकुलोसिस, फिट्स, फंगल इन्फेक्शन, रिटोनाविर जैसी एंटी-एचआईवी दवा, क्लैरिथ्रोमायसिन, पेनकिलर आदि के लिए दवाएं ले रहे हैं।
  • सावधानी से उपयोग की जाने वाली अन्य दवाएं एंटी-हाइपरटेंसिव दवाएं, हृदय से संबंधित बीमारियों के लिए दवाएं, इम्यूनोसप्रेसेंट आदि हैं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: वासोग्लोर 90 टैबलेट लेते समय मुझे और किस से बचना चाहिए?

A: ऐसी गतिविधियों से बचें जिनके परिणामस्वरूप चोट और ब्लीडिंग हो सकती है। अपने दांत को ब्रश करते समय या शेविंग करते समय अतिरिक्त देखभाल करें। व्यक्तियों को शार्प ऑब्जेक्ट या भारी टूल को संभालते समय उचित सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है, क्योंकि अनियंत्रित ब्लीडिंग और कमजोरी इस दवा के सामान्य साइड इफेक्ट हैं।

Q: क्या वासोग्लोर 90 टैबलेट का इस्तेमाल ब्लीडिंग के जोखिम को बढ़ाता है?

A: यह दवा ब्लीडिंग के जोखिम को बढ़ाती है। ऐसी कोई भी गतिविधि करते समय हमेशा सावधानी रखें जो चोट या ब्लीडिंग का कारण बन सकती है। अगर आप कोई असामान्य ब्रूजिंग या ब्लीडिंग देखते हैं तो तुरंत अपने डॉक्टर को बताएं।

Q: क्या ब्लड थिनर सांस लेने में कमी का कारण बनते हैं?

A: ब्लीडिंग से संबंधित समस्याओं के अलावा, कई अन्य साइड इफेक्ट ब्लड थिनर जैसे मिचली और रक्त में कम सेल काउंट से जुड़े होते हैं। ब्लड सेल की कमी के कारण थकान, कमजोरी, चक्कर आना और सांस फूलना हो सकता है। दवाओं को मिलाते समय सावधान रहें।

Q: क्या मैं कभी भी वासोग्लोर 90एमजी टैब्लेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: अपने डॉक्टर से पहले बात किए बिना वासोग्लोर 90 एमजी टैबलेट लेना बंद न करें। अगर आप ब्लीडिंग या अन्य कारणों से इस दवा को लेना बंद कर देते हैं, तो हार्ट अटैक या स्ट्रोक का जोखिम बढ़ सकता है। आपका डॉक्टर आपको सर्जरी से 5 दिन पहले इस दवा को लेना बंद करने की सलाह दे सकता है।
नवीनतम अपडेट: 18 अक्टूबर 2023 . 1:47 PM (IST)
अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg