express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल
आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल

आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल

निर्माता मेडली फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
बोतल में 200एमएल सिरप
MRP 199.00
171.1414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

RB टोन सिरप एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल पोषण की कमी, आयरन की कमी एनीमिया और शरीर में कम आयरन के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है, और यह वृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। यह एक पोषण की कमी है जब शरीर आहार से पर्याप्त पोषक तत्वों को अवशोषित या प्राप्त नहीं करता है। शारीरिक विकास और बीमारी की रोकथाम के लिए विटामिन और खनिज आवश्यक हैं। कैल्शियम लैक्टेट, फेरस ग्लूकोनेट, फोलिक एसिड और विटामिन बी12 आरबी टोन सिरप 200 एमएल में पाए जाते हैं।

फेरस ग्लूकोनेट शरीर में ऑक्सीजन की डिलीवरी के साथ-साथ लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण में मदद करता है। विटामिन B12 मस्तिष्क, तंत्रिकाओं और लाल रक्त कोशिका संश्लेषण के स्वस्थ कार्य में सहायता करता है। लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन के लिए फोलिक एसिड आवश्यक है। कैल्शियम लैक्टेट महत्वपूर्ण खनिजों के प्रावधान में सहायता करता है। आरबी टोन सिरप 200 एमएल, एक साथ लिया गया, पोषण की कमी के इलाज में सहायता करता है।

जब तक आपका डॉक्टर आपकी मेडिकल स्थिति के आधार पर सुझाव देता है, तब तक आपको RB टोन सिरप 200 एमएल लेना चाहिए। कुछ परिस्थितियों में, आपको पेट में असुविधा, कब्ज, डायरिया, मिचली और उल्टी जैसे सामान्य साइड इफेक्ट हो सकते हैं। इन प्रतिकूल प्रभावों को मेडिकल ट्रीटमेंट की आवश्यकता नहीं होती है और धीरे-धीरे सब्साइड हो जाएगी। हालांकि, अगर प्रतिकूल प्रभाव बने रहते हैं या बिगड़ जाते हैं तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

आरबी टोन सिरप 200 एमएल शुरू करने से पहले, अगर आप अन्य दवाओं या हर्बल सप्लीमेंट का उपयोग करते हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। अगर आपको आरबी टोन सिरप 200 एमएल तत्वों से एलर्जी है, तो कृपया अपने डॉक्टर को सूचित करें। अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें। केवल अगर सुझाए गए बच्चों को आरबी टोन सिरप 200 एमएल दिए जाने चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹171.14
आप बचाएंगे₹27.86 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(2.5 एमसीजी) + एलिमेंटल आयरन (30.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (0.5 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (38.0 एमजी)
इस्तेमालआयरन डेफिशिएंसी एनीमिया, पूरे शरीर में कमजोरी
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(2.5 एमसीजी) + एलिमेंटल आयरन (30.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (0.5 एमजी) + विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (38.0 एमजी)
uses

आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल के इस्तेमाल

  • आर बी टोन सिरप का इस्तेमाल आयरन डेफिशिएंसी एनीमिया के इलाज में किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल आमतौर पर कमजोरी, सर्जरी के बाद, गर्भावस्था के दौरान और मासिक धर्म संबंधी विकारों में भी किया जाता है।
ingredients

आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल के सामग्री और लाभ

  • आर बी टोन सिरप में फेरस ग्लूकोनेट, कैल्शियम, विटामिन B12 और फोलिक एसिड शामिल हैं।
  • फेरस ग्लूकोनेट: यह आयरन का स्रोत है। यह हीमोग्लोबिन (एचबी) के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है (लाल रक्त कोशिकाओं में प्रस्तुत)। एचबी, ऑक्सीजन को फेफड़ों से पूरे शरीर में पहुंचाता है। यह मायोग्लोबिन का भी...
    अधिक पढ़ें
  • कैल्शियम: हड्डियों की उचित वृद्धि और विकास के लिए यह आवश्यक है। यह हड्डियों और जोड़ों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।
  • विटामिन B12 (मेकोबालामिन, साइनोकोबालामिन, मिथाइलकोबालामिन भी कहा जाता है): यह लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन और DNA संश्लेषण के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है। यह प्रोटीन और फैट मे...
    अधिक पढ़ें
precautionsAndWarnings

आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्याओं आदि जैसी कोई मेडिकल स्थिति है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको आर बी टोन सिरप नहीं लेना चाहिए।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा।
  • विटामिन सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और यह अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार आर बी टोन सिरप लें।
  • उपयोग करने से पहले अच्छी तरह से हिलाएं।
  • उपयोग से पहले बोतल पर निर्देश पढ़ें।
  • सुझाए गए से अधिक मात्रा में इसका सेवन न करें।
storageAndDisposal

आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल के भंडारण और निपटान

  • आर बी टोन सिरप को डायरेक्ट सनलाइट, मॉइस्चर और हीट से सुरक्षित साफ और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

आर बी टोन सिरप की 200 एमएल की बॉटल के क्विक टिप्स

  • आर बी टोन सिरप का इस्तेमाल आयरन की कमी के कारण होने वाले एनीमिया का इलाज करने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल सामान्य कमजोरी, सर्जरी के बाद, गर्भावस्था और मासिक धर्म संबंधी विकारों के इलाज के लिए भ...
    अधिक पढ़ें
  • इस सप्लीमेंट को रोजाना निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
  • आर बी टोन सिरप शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • आर बी टोन सिरप के साथ, आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर आहार लें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मुझे आर बी टोन सिरप कितने समय तक लेना चाहिए?

A: डॉक्टर द्वारा सुझाई गई अवधि के लिए आर बी टोन सिरप लें।

Q: क्या आर बी टोन सिरप को सामान्य कमजोरी के लिए लिया जा सकता है?

A: हां, आर बी टोन सिरप का इस्तेमाल सामान्य कमजोरी में किया जा सकता है, लेकिन पहले, इसे लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें।

Q: मुझे आर बी टोन सिरप कब लेना चाहिए?

A: आपको भोजन के बाद आर बी टोन सिरप लेना चाहिए। इस सिरप को रोज़ एक ही समय पर नियमित रूप से लेने की कोशिश करें।

Q: क्या आर बी टोन सिरप का इस्तेमाल बच्चों के लिए किया जा सकता है?

A: आपको डॉक्टर से परामर्श किए बिना बच्चों को आर बी टोन का सिरप नहीं देना चाहिए। डॉक्टर बच्चे की आयु और वजन के आधार पर सटीक खुराक में उपयुक्त बालरोग निर्धारण की सलाह देगा। स्व-निर्धारित न करें।

Q: आरबी टोन का इस्तेमाल क्या करता है?

A: आर बी टोन सिरप का इस्तेमाल आयरन डेफिशिएंसी एनीमिया के इलाज में किया जाता है। इसका इस्तेमाल गर्भावस्था, मासिक धर्म संबंधी विकारों के दौरान सामान्य कमजोरी, सर्जरी के बाद भी किया जाता है।

Q: क्या गर्भवती महिला RB टोन ले सकती है?

A: गर्भवती महिलाओं को डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही आर बी टोन सिरप या कोई अन्य सप्लीमेंट लेना चाहिए।

Q: आरबी टोन सिरप के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: आर बी टोन सिरप के पास आमतौर पर सुझाई गई अवधि में कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, अगर आपको किसी भी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है तो अपने डॉक्टर से बात करें।

Q: क्या आरबी टोन में फोलिक एसिड होता है?

A: हां, आर बी टोन सिरप में फेरस ग्लूकोनेट, कैल्शियम, विटामिन बी12 और फोलिक एसिड होता है, क्योंकि इसके ऐक्टिव घटक होते हैं।

Q: आरबी टोन सिरप कैसे काम करता है?

  • आर बी टोन सिरप अपने ऐक्टिव तत्वों के संयुक्त कार्य द्वारा काम करता है- फेरस ग्लूकोनेट, कैल्शियम, विटामिन बी12 और फोलिक एसिड।
  • फेरस ग्लूकोनेट: यह आयरन का स्रोत है। यह हीमोग्लोबिन (एचबी) के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है (लाल रक्त कोशिकाओं में प्रस्तुत)। एचबी, ऑक्सीजन को फेफड़ों से पूरे शरीर में पहुंचाता है। यह मायोग्लोबिन का भी...
    अधिक पढ़ें
  • कैल्शियम: हड्डियों की उचित वृद्धि और विकास के लिए यह आवश्यक है। यह हड्डियों और जोड़ों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।
  • विटामिन B12 (मेकोबालामिन, साइनोकोबालामिन, मिथाइलकोबालामिन भी कहा जाता है): यह लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन और DNA संश्लेषण के लिए मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के कार्य के लिए आवश्यक है।

Q: आरबी टोन सिरप में मौजूद सामग्री क्या हैं?

A: आरबी टोन सिरप में मौजूद कंटेंट फेरस ग्लूकोनेट, कैल्शियम, विटामिन बी12 और फोलिक एसिड हैं।
नवीनतम अपडेट: 15 जनवरी 2024 . 5:26 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg