express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता इंटीग्रेस प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 309.50
266.1714% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

मम्फर मैक्स टैबलेट एक डाइटरी सप्लीमेंट है जिसमें आयरन की कमी से होने वाला एनीमिया के इलाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले विटामिन/माइनरल्स का कॉम्बिनेशन होता है। क्रॉनिक ब्लड लॉस या आयरन के कम सेवन, आय

रन की कमी से होने वाला एनीमिया और न्यूट्रीशनल एनीमिया के कारण हकी वजह से आयरन की कमी, जो विशेष रूप से गर्भावस्था और स्तनपान कराने के दौरान होता है। इसमें विटामिन बी12 (मिथाइलकोबालामिन), फोलिक एसिड (विट बी9), आयरन (फेरिक अमोनियम साइट्रेट) और विटामिन सी का मिश्रण होता है, जो इसके सक्रिय घटक के रूप में होता है। स्वस्थ रक्त, कोशिकाओं और न्यूरॉन के लिए विटामिन बी12 आवश्यक है। स्वस्थ कोशिकाओं, विशेष रूप से लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए फोलिक एसिड की आवश्यकता होती है। विटामिन सी गट से आयरन के अवशोषण में सुधार करता है। मम्फर मैक्स टैबलेट को डॉक्टर की सलाह के अनुसार भोजन के बाद या उससे पहले मुंह से पानी के साथ लिया जा सकता है। इसका इस्तेमाल मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत किया जाना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹266.17
आप बचाएंगे₹43.33 (14% on MRP)
शामिल हैविटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (50.0 एमजी) + एलिमेंटल आयरन (30.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(0.75 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (200.0 एमसीजी)
इस्तेमालविटामिन और न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन सी / एसकॉर्बिक एसिड (50.0 एमजी) + एलिमेंटल आयरन (30.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(0.75 एमसीजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (200.0 एमसीजी)
uses

मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • मम्फर मैक्स गर्भावस्था में, सर्जरी के बाद, स्तनपान कराते समय, या कुपोषण की स्थिति में, पोषण की कमी को रोकने के लिए, एक पोषण सहायक के रूप में कार्य करता है।
  • आयरन, विटामिन बी12, और फोलिक एसिड की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए।
precautionsAndWarnings

मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप पहले से ही मम्फर मैक्स में मौजूद किसी भी सामग्री के साथ कोई अन्य सप्लीमेंट ले रहे हैं। अन्यथा, इससे विषाक्तता हो सकती है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं, या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको कोई बीमारी या किसी भी मेडिकल स्थिति का फैमिली हिस्ट्री है।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
ingredients

मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • फोलिक एसिड (विटामिन बी<n1>), डीएनए और अमीनो एसिड सिंथेसिस में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह बढ़ते बच्चे के मस्तिष्क और स्पाइनल कॉर्ड के विकास के लिए आवश्यक है। और गर्भावस्था के दौरान फोलिक एसिड की क...
    अधिक पढ़ें
  • आयरन हीमोग्लोबिन (एचबी) के निर्माण के लिए आवश्यक एक खनिज है (लाल रक्त कोशिकाओं में प्रस्तुत)। एचबी का मुख्य काम फेफड़ों से शरीर के विभिन्न हिस्सों में ऑक्सीजन ले जाना है। आयरन की कमी से आयरन की कमी वा...
    अधिक पढ़ें
  • लाल रक्त कोशिकाओं (आरबीसी) और डीएनए संश्लेषण के उत्पादन के लिए विटामिन बी12 मस्तिष्क और तंत्रिकाओं के लिए आवश्यक है। अगर आरबीसी की संख्या कम होगी, तो शरीर में पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं जा पाएगा और इससे व्...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन सी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और फ्री रैडिकल्स द्वारा क्षति से कोशिकाओं की रक्षा करते हैं। गट से आयरन अवशोषण में विटामिन सी भी सुधार करता है।
directionsForUse

मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • हेल्थकेयर एक्सपर्ट द्वारा दी गई सलाह के अनुसार इस सप्लीमेंट को भोजन के साथ या भोजन के बिना लें।
  • यह सप्लीमेंट टी, कॉफी या अन्य डेयरी प्रोडक्ट को कम से कम 2 घंटे पहले या बाद में लेने से बचें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक डाइटरी सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

मम्फर मैक्स 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इसे ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मम्फर मैक्स टैबलेट का इस्तेमाल क्या है?

A: मम्फर मैक्स टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल आयरन, विटामिन बी12 और फोलिक एसिड से संबंधित न्यूट्रीशनल डेफिशियेंसी, एनीमिया की रोकथाम और इलाज के लिए किया जाता है। यह लाल रक्त कोशिकाओं और हीमोग्लोबिन के सामान्य निर्माण को बढ़ावा देता है। यह शरीर में सामान्य ऑक्सीजन आपूर्ति को भी सपोर्ट करता है। मम्फर मैक्स में एंटीऑक्सीडेंट गुण भी हैं जो इम्यूनिटी को बढ़ाता है।

Q: मम्फर मैक्स के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: इस सप्लीमेंट की अनुशंसित खुराक से अधिक लेने से मिचली, पेट में परेशानी, दस्त, उल्टी आदि हो सकते हैं। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक डाइटरी सप्लीमेंट का सेवन नहीं करना चाहिए।

Q: मम्फर मैक्स टैबलेट की रचना क्या है?

A: मम्फर मैक्स टैबलेट की संरचना में विटामिन बी12 (मिथाइलकोबालामिन), फोलिक एसिड (विट बी9), आयरन (फेरिक अमोनियम साइट्रेट) और विटामिन सी का मिश्रण शामिल है, जो इसके सक्रिय घटक के रूप में होता है।

Q: मम्फर मैक्स की खुराक क्या है?

A: आपको मम्फर मैक्स लेने की खुराक और फ्रीक्वेंसी के बारे में डॉक्टर के निर्देशों का पालन करना चाहिए। निर्धारित खुराक से अधिक लेने से साइड इफेक्ट हो सकते हैं।

Q: क्या गर्भावस्था के दौरान मम्फर मैक्स सुरक्षित है?

A: हां, मम्फर मैक्स का इस्तेमाल गर्भावस्था में किया जा सकता है लेकिन डॉक्टर से परामर्श के बाद ही किया जा सकता है। गर्भावस्था एक नाजुक जीवन अवस्था है, इसलिए अगर आप गर्भवती हैं तो किसी भी दवा या सप्लीमेंट लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
मम्फर
Expires on or After
30/12/2024
नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg