express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

कोजिविट जेल 15ग्राम

निर्माता माइक्रो लैब्स
ट्यूब में 15g जेल
MRP 376.00
323.3614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

कोजिविट जेल एक टॉपिकल जेल है जिसका इस्तेमाल त्वचा के पिगमेंटेशन से जुड़ी बीमारियों के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है। इसमें ऑक्टीनॉक्सेट, अर्बुटिन, कोजिक एसिड, विटामिन ई और मलबेरी एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन है। कोजिविट जेल त्वचा के गहरे रंग को कम करने में मदद करता है जो धूप के संपर्क, कुछ रोग, गर्भावस्था आदि के कारण होता है. कोजिविट जेल एक त्वचा में लाइटनिंग एजेंट है, जो त्वचा के टेक्सचर और पिगमेंटेशन की समस्याओं को बेहतर बनाने के लिए काम करता है। कोजिविट जेल का इस्तेमाल केवल बाहर ही किया जाना चाहिए। इस जेल का उपयोग न करें, अगर सुझाई गई अवधि से अधिक के लिए इस्तेमाल किया जाता है तो इससे त्वचा में जलन हो सकती है। कोजिविट जेल का इस्तेमाल करने से पहले, अगर आपको त्वचा की कोई अन्य स्थिति है, तो कृपया अपने डॉक्टर से बात करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹323.36
आप बचाएंगे₹52.64 (14% on MRP)
शामिल हैआर्ब्यूटिन (1.5 %) + ऑक्टीनॉक्सेट (7.5 %) + कोजिक एसिड (2.0 %) + विटामिन ई / टोकोफरोल (1.0 %) + मलबेरी एक्सट्रैक्ट(1.0 %)
इस्तेमालत्वचा में रंग परिवर्तन
थेरेपीसनस्क्रीन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी आर्ब्यूटिन (1.5 %) + ऑक्टीनॉक्सेट (7.5 %) + कोजिक एसिड (2.0 %) + विटामिन ई / टोकोफरोल (1.0 %) + मलबेरी एक्सट्रैक्ट(1.0 %)
uses

कोजिविट जेल 15ग्राम के इस्तेमाल

कोजिविट जेल का इस्तेमाल त्वचा के पिगमेंटेशन, हाइपरपिगमेंटेशन और त्वचा के अन्य रंगों के विकारों को मैनेज करने के लिए किया जाता है।
ingredients

कोजिविट जेल 15ग्राम के सामग्री और लाभ

  • कोजिविट जेल में ऑक्टीनॉक्सेट, आर्ब्यूटिन, कोजिक एसिड, विटामिन ई और मलबेरी एक्सट्रैक्ट शामिल हैं।
  • आर्ब्यूटिन को त्वचा की चमक और डि-पिगमेंटिंग कार्य करने के लिए जाना जाता है। यह गहरे धब्बों को रोकने या उन्हें फिसलने में मददगार है, जिससे त्वचा की रंगत और रंग भी बढ़ सकती है।
  • कोजिक एसिड में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी एक्शन होते हैं और इसलिए त्वचा को नुकसान से बचाता है। इसमें त्वचा की बिजली और सुरक्षात्मक कार्रवाई भी होती है।
  • मलबेरी लीफ एक्सट्रैक्ट त्वचा के टोन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है और एक प्राकृतिक त्वचा लाइटनर के रूप में कार्य कर सकता है। इससे पिगमेंटेशन को कम करने और त्वचा में डिस्कलरेशन को हल्का करने में मदद...
    अधिक पढ़ें
  • विटामिन ई एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो आपकी त्वचा को नुकसान से बचाता है। यह त्वचा की मरम्मत गुणवत्ता के कारण आपके चेहरे पर गहरे धब्बे को हल्का करने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को नमी देता है और...
    अधिक पढ़ें
  • ऑक्टीनॉक्सेट सन रे के क्षतिग्रस्त प्रभावों से त्वचा की रक्षा करता है। सनबर्न और फोटोएजिंग की रोकथाम कर सकते हैं।
precautionsAndWarnings

कोजिविट जेल 15ग्राम के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप किसी अन्य पिगमेंट कम करने या पीलिंग ट्रीटमेंट पर हैं।
  • अगर आपको इस जेल के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको कोजिविट जेल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • आपकी आयु 18 वर्ष से कम है।
  • अपने सभी मौजूदा मेडिकल समस्याओं और आपके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सभी दवाओं के बारे में डॉक्टर को सूचित करें
  • कोजिविट जेल का इस्तेमाल केवल चिकित्सकीय देखरेख में करें।
directionsForUse

कोजिविट जेल 15ग्राम के इस्तेमाल करने का तरीका

  • कोजिविट जेल को प्रभावित क्षेत्र पर लगाया जाना चाहिए, विशेष रूप से आपके डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई रात में।
  • कोजिविट जेल का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में अपने हाथ धो लें, जब तक कि आपके हाथों का इलाज करने वाला क्षेत्र न हो।
  • मटर के दाने जितनी मात्रा लें और कट और घाव से मुक्त त्वचा की स्वस्थ सतह पर धीरे-धीरे लगाएं।
storageAndDisposal

कोजिविट जेल 15ग्राम के भंडारण और निपटान

  • कोजिविट जेल को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें, जो सीधे धूप, नमी और गर्मी से सुरक्षित है।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें। डैमेज या एक्सपायर हो चुकी दवाओं का इस्तेमाल न करें।
quickTips

कोजिविट जेल 15ग्राम के क्विक टिप्स

  • कोजिविट जेल का इस्तेमाल त्वचा के मेलास्मा/हाइपरपिगमेंटेशन के इलाज और प्रबंधन के लिए किया जाता है। यह धूप के संपर्क में आने के कारण वृद्ध लोगों में त्वचा की टोन या दिखाई देने और गहरे धब्बे या आयु के धब...
    अधिक पढ़ें
  • अपने डॉक्टर द्वारा निर्दिष्ट किसी अन्य स्थिति के लिए इस जेल का उपयोग न करें।
  • यह दवा बाहरी उपयोग के लिए है और इसे निगला नहीं जाना चाहिए।
  • कोजिविट जेल को टूटी या जलन वाली त्वचा या खुले घावों वाले क्षेत्रों में न लगाएं।
  • निर्धारित से अधिक समय के लिए जेल का उपयोग न करें, क्योंकि इससे साइड इफेक्ट का जोखिम बढ़ सकता है।
  • क्षेत्र को साफ करें और कोजिविट जेल का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में अपने हाथों को धोएं।
  • अगर आपकी आंखें इस जेल के संपर्क में आती हैं, तो तुरंत साफ पानी के साथ अपनी आंखों को धोएं।
  • अपने डॉक्टर को अन्य सभी दवाओं के बारे में बताएं जो आप उपयोग कर रहे हैं और अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री।
  • कोजिविट जेल कुछ व्यक्तियों में लालिमा, खुजली या जलन की संवेदना का कारण बन सकता है।
  • इस जेल को अप्लाई करने के बाद सन रे के संपर्क से बचें, क्योंकि इससे सन सेंसिटिविटी हो सकती है।
  • सोने से पहले रात में कोजिविट जेल की पतली परत लगाने की सलाह दी जाती है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: मैं कोजिविट जेल का इस्तेमाल कितने समय तक कर सकता/सकती हूं?

A: डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि तक आपको कोजिविट जेल का इस्तेमाल करना चाहिए। सभी निर्देशों का पालन करें और अपने आप कोजिविट जेल का इस्तेमाल बंद न करें।

Q: कोजिविट जेल का इस्तेमाल कैसे करें?

A: आपको कोजिविट जेल का इस्तेमाल डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार रात में करना चाहिए। प्रभावित क्षेत्र को साफ करें और जेल की छोटी मात्रा लगाएं। कोजिविट जेल का इस्तेमाल करने से पहले और बाद में अपने हाथ धो लें, जब तक कि आपके हाथों का इलाज करने वाला क्षेत्र न हो।

Q: क्या कोजिविट जेल का इस्तेमाल हाइपरपिगमेंटेशन के लिए किया जाता है?

A: हां, यह जेल हाइपरपिगमेंटेशन के मैनेजमेंट के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हाइपरपिगमेंटेशन एक त्वचा के रंग का विकार है जिसकी विशेषता त्वचा के पिगमेंट मेलानिन के अत्यधिक निर्माण के कारण त्वचा पर गहरे धब्बों या धब्बों से होती है। कोजिविट जेल के घटक मेलानिन के निर्माण को कम करने में मदद कर सकते हैं, यह आपकी त्वचा को सूर्य से सुरक्षित करता है जो मेलानिन के निर्माण को प्रेरित कर सकता है।

Q: कोजिविट जेल का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: कोजिविट जेल का इस्तेमाल त्वचा में पिगमेंटेशन, हाइपरपिग्मेंटेशन और त्वचा के अन्य रंगों के विकारों के प्रबंधन के लिए किया जाता है।

Q: क्या हम पिंपल्स पर कोजिविट जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं?

A: नहीं, कोजिविट जेल पिंपल्स के लिए प्रभावी नहीं है। इसका इस्तेमाल त्वचा के पिगमेंटेशन, हाइपरपिगमेंटेशन और त्वचा के अन्य रंगों के विकारों को मैनेज करने के लिए किया जाता है। बताई गई समस्या के अलावा इस जेल का इस्तेमाल त्वचा की किसी अन्य समस्या के लिए न करें।

Q: कोजिविट जेल के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: अगर सुझाई गई खुराक और अवधि में इस्तेमाल किया जाता है, तो इसके साइड इफेक्ट आमतौर पर नहीं होते हैं। लेकिन, कोजिक क्रीम का लॉन्ग-टर्म इस्तेमाल आपकी त्वचा को सनबर्न करने में अधिक संवेदनशील बना सकता है। इसलिए, बाहर निकलने से पहले सुरक्षात्मक कपड़े और सनस्क्रीन पहनने की सलाह दी जाती है।

Q: क्या मैं रोज़ाना कोजिविट जेल का इस्तेमाल कर सकता/सकती हूं?

A: आप कोजिविट जेल का इस्तेमाल रोजाना कर सकते हैं लेकिन केवल निर्धारित अवधि के लिए ही कर सकते हैं। अगर आपको सुधार नहीं दिखता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें लेकिन इसका अनंत उपयोग न करें।

Q: क्या मैं कोजिविट जेल का इस्तेमाल डार्क सर्कल के लिए कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, कोजीवित डार्क सर्कल के लिए प्रभावी नहीं है। यह धूप, कुछ बीमारी, गर्भावस्था आदि के कारण होने वाली गहरे रंग वाली को कम करने में मदद करता है. इसके लिए निर्धारित की गई स्थिति के अलावा किसी अन्य त्वचा की स्थिति के लिए इस जेल का इस्तेमाल न करें।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 10 जुलाई 2023 . 2:44 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg