express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता कोरोना रेमेडीज प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 175.65
151.0614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप विवरण

जीबी 29 एसआर टैबलेट प्रेगैबैलिन और मिथाइलकोबालामिन का कॉम्बिनेशन है। यह तंत्रिका प्रणाली के असामान्य कार्य से जुड़े दर्द से राहत देने में उपयोगी है। प्रेगाबालिन दर्द की संवेदना के लिए जिम्मेदार मस्ति

ष्क में केमिकल (न्यूरोट्रांसमिटर) के रिलीज को कम करके काम करता है, जबकि मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12) तंत्रिका कोशिकाओं के निर्माण और क्षतिग्रस्त तंत्रिकाओं के पुनर्जनन में मदद करता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹151.06
आप बचाएंगे₹24.59 (14% on MRP)
शामिल हैप्रेगाबेलिन (75.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी)
इस्तेमालन्यूरोपैथिक दर्द से राहत देने के लिए (एक असामान्य दर्दनाक संवेदना जो उत्पन्न होती है जब मस्तिष्क बाहरी उत्तेजना को नहीं समझ सकता)
साइड इफेक्टचक्कर आना, नींद आना, वेट गेन, जी मितलाना, नजर धुंधलाना, उलझन में हैं
थेरेपीपेरिफेरल न्यूरोपैथी के लिए दवाएं
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी प्रेगाबेलिन (75.0 एमजी) + विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(1500.0 एमसीजी)
2 Generic Alternate(s)
Contains same composition as जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल

बाहरी उत्तेजना को संवेदनशील करने के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क के एक हिस्से में नुकसान के कारण विभिन्न शरीर के हिस्सों में असामान्य दर्दनाक संवेदना की स्थिति न्यूरोपैथिक दर्द का उपचार।
contraindications

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

अगर आपको प्रेगैबैलिन और मिथाइलकोबालामिन या इस दवा के किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
sideEffects

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • चक्कर आना
  • नींद आना
  • मुंह सूखना
  • कमजोर बैलेंस
  • उलझन में हैं
  • शरीर में सूजन
  • नजर धुंधलाना
  • कमजोरी
  • वेट गेन
  • मानसिक अवरोध
  • एकाग्रता में कठिनाई
precautionsAndWarnings

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान जीबी 29 एसआर टैबलेट ले सकती हूं?
A:
इस दवा को गर्भावस्था के दौरान लेने की सलाह दी जाती है जब तक कि डॉक्टर द्वारा आवश्यक न माना जाए और संभावित जोखिम लाभों को सही माना जाए। अगर आप उम्र के उस पड़ाव पर हैं, जब आप प्रेग्नेंट हो सकती हैं और इस दवा को ले रही हैं, तो गर्भनिरोधन के प्रभावी तरीके इस्तेमाल करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय जीबी 29 एसआर टैबलेट ले सकती हूं?
A:
इलाज के दौरान स्तनपान न कराने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह नवजात शिशु को नुकसान पहुंचा सकता है। आपका डॉक्टर यह तय करेगा कि जोखिम पर लाभों का आकलन करने के बाद स्तनपान कराना या इस दवा को बंद करना है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने जीबी 29 एसआर टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
यह दवा आपकी ड्राइविंग क्षमता को कम कर सकती है क्योंकि इस दवा को लेने के बाद आपको चक्कर आना, नींद आना जैसे साइड इफेक्ट हो सकते हैं।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं जीबी 29 एसआर टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
जब आप इस दवा का सेवन कर रहे हैं तो शराब का सेवन न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे चक्कर आना, बेहोशी जैसे साइड इफेक्ट बढ़ सकते हैं और आपके सामान्य शरीर के मूवमेंट को भी खराब कर सकते हैं।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप अपने चेहरे और शरीर के अन्य भागों के आसपास सूजन या सांस लेने में कठिनाई का अनुभव करते हैं, तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।
  • आपको हार्ट फेलियर की समस्या है।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको त्वचा में बम्प और सूजन, खुजली आदि जैसी एलर्जी का अनुभव होता है।
  • इस दवा से चक्कर आ सकते हैं, और इससे बुजुर्गों में दुर्घटना में चोट लग सकती है (गिर सकती है)। अगर आप बुजुर्ग रोगी हैं या बुजुर्ग रोगी को यह दवा देते हैं तो सावधान रहें।
  • आपको नज़र की समस्या या चक्कर आने और नींद आने की समस्या हो रही है।
  • आपको मांसपेशियों में कमजोरी, दर्द, असुविधा, कोमलता का अनुभव हो रहा है। यह मायोपैथी नामक मांसपेशियों की समस्या का संकेत हो सकता है जो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करता है।
  • इस दवा को लेने के बाद आपको नेगेटिव सेल्फ-हार्मिंग विचार मिल सकते हैं, तुरंत अपने डॉक्टर से बात करें।
  • आपका दौरे पड़ने का इतिहास है, फिर इस दवा को कभी भी अचानक बंद न करें, आपका डॉक्टर धीरे-धीरे खुराक को कम करेगा।
modeOfAction

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

प्रेगाबालिन दर्द की संवेदना के लिए जिम्मेदार मस्तिष्क में केमिकल (न्यूरोट्रांसमिटर) के रिलीज को कम करके काम करता है, जबकि मिथाइलकोबालामिन (विटामिन बी12) तंत्रिका कोशिकाओं के निर्माण और क्षतिग्रस्त तंत...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा करना चाहिए। दवा को अचानक बंद न करें, क्योंकि इससे डायरिया हो सकता है, नींद की कमी, मिचली, फिट हो सकती है। अगर इसे बंद करना है, तो आ...
अधिक पढ़ें
interactions

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • अगर आप इस दवा के साथ मूड डिसऑर्डर, फिट और स्लीप डिसऑर्डर जैसे मानसिक विकारों के लिए दवाएं ले रहे हैं तो आपको चक्कर और सुस्ती का अनुभव हो सकता है।
  • अगर आप इस दवा के साथ पायोग्लिटाज़ोन जैसी एंटी-डायबिटीज दवा लेते हैं, तो आपको पानी को रिटेंशन और सूजन का अनुभव हो सकता है। अगर आपको हार्ट फेलियर की कोई समस्या है तो सावधान रहें।
  • अन्य दवाओं के साथ इस दवा के साथ इंटरैक्शन को स्पष्ट रूप से समझा नहीं जाता है। इस प्रकार, आपको पिछले कुछ दिनों में अपने द्वारा ली गई सभी दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर को बताना चाहिए।
storageAndDisposal

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • 30°C से कम तापमान पर स्टोर करें, प्रकाश और नमी से सुरक्षित।
  • इसे बच्चों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

जीबी 29 एसआर 10 टैबलेट की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक से अधिक समय लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप दवा लेना भूल गए हैं, तो दोहरी डोज़ न लें, जैसे ही आपको याद आए, अगली डोज़ लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने सामान्य खुराक का शिड्यूल फॉलो करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या यह एक सामान्य दर्दनिवारक है?

A: इस दवा का इस्तेमाल मस्तिष्क में तंत्रिका क्षति से जुड़े दर्द के इलाज के लिए किया जाता है। इस प्रकार का दर्द सामान्य दर्द निवारक से ठीक नहीं होता है। इसे सामान्य दर्दनिवारक के रूप में इस्तेमाल न करें और अगर आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है, तो ही आपको इस दवा का सेवन करना चाहिए।

Q: क्या मैं इस दवा को अपने आप लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

  • नहीं, अगर आप बेहतर महसूस करते हैं तो भी आपको इस दवा को अपने आप लेना बंद नहीं करना चाहिए। आपका डॉक्टर निर्णय लेगा कि इसे कब रोकना है या खुराक को कम करना है। अगर आप अचानक इस दवा को बंद करते हैं, तो आपको...
    अधिक पढ़ें

Q: क्या इस दवा का इस्तेमाल बच्चों में किया जा सकता है?

  • नहीं, साइड इफेक्ट के बढ़ते जोखिम के कारण 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में इस दवा का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है।

Q: क्या इस दवा से चक्कर आ सकते हैं?

  • चक्कर आना इस कैप्सूल का एक प्रमुख साइड इफेक्ट है। इस प्रकार, आपको ड्राइविंग और कॉम्प्लेक्स मशीनरी ऑपरेट करने जैसी गतिविधियां न करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, जैसा कि चक्कर आने से बुजुर्गों में ग...
    अधिक पढ़ें
प्रोडक्ट विवरण
Brand
जीबी 29
Expires on or After
29/06/2025
नवीनतम अपडेट: 22 मार्च 2021 . 02:27 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg