express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन
स्ट्रिप में 15 कैप्सूल
MRP 172.30
148.1814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप विवरण

फीफॉल-जेड कैप्सूल एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसमें विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), आयरन और जिंक शामिल हैं। इष्टतम कार्य के लिए शरीर द्वारा इन पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। यह कैप्सूल आयरन और फोलिक एसि

ड की कमी के कारण होने वाले एनीमिया का इलाज करता है। सप्लीमेंट शरीर में आयरन और फोलिक एसिड स्टोर की पूर्ति करता है, कमी के लक्षणों को बेहतर बनाने में मदद करता है। यह शरीर के हिस्से में ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार करता है। फेफोल जेड किसी व्यक्ति की इम्यूनिटी, ऑक्सीजन आपूर्ति, ऊर्जा स्तर, समग्र स्वास्थ्य और खुशहाली में सुधार करने में मदद करता है। बीमारी, गर्भावस्था, खराब पोषण, पाचन संबंधी विकार और अन्य स्थितियों के कारण कमी होती है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹148.18
आप बचाएंगे₹24.12 (14% on MRP)
शामिल हैआयरन (50.0 एमजी) + जिंक (22.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (0.5 एमजी)
इस्तेमालआयरन की कमी से होने वाला एनीमिया, विटामिन बी की कमी
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी आयरन (50.0 एमजी) + जिंक (22.5 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (0.5 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • फीफॉल कैप्सूल का इस्तेमाल आयरन की कमी के लिए किया जाता है।
  • यह गर्भावस्था, स्तनपान, सर्जरी या न्यूट्रिशनल मालब्सॉर्प्शन के दौरान आयरन, फोलिक एसिड और जिंक की कमी को रोकता है।
precautionsAndWarnings

फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी मौजूदा मेडिकल स्थिति है।
  • आप दवाएं, सप्लीमेंट ले रहे हैं या कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको सप्लीमेंट के घटक से एलर्जी है, तो आपको सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपको प्लान की गई सर्जरी या ऑपरेशन है, आपको प्रोसीज़र से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद कर देना पड़ सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के डाइट को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • फेफोल जेड में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), आयरन और जिंक का एक कंब्नेशन होता है, जो इसके सक्रिय तत्व के रूप में होता है।
  • विटामिन बी9 या फोलिक एसिड: यह एक विटामिन है जो डीएनए और अमीनो एसिड सिंथेसिस में वाइटल भूमिका निभाता है। इसका इस्तेमाल कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए किया जाता है। यह एक बढ़ते बच्चे के ...
    अधिक पढ़ें
  • आयरन: यह एक खनिज है जिसके लिए शरीर की आवश्यकता होती है। यह हीमोग्लोबिन (Hb) के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है (वर्तमान लाल रक्त कोशिकाओं में)। हीमोग्लोबिन फेफड़ों से शरीर तक ऑक्सीजन लेता है। यह मायोग्लो...
    अधिक पढ़ें
  • जिंक: यह बचपन, किशोरता और गर्भावस्था के दौरान इम्यून फंक्शन, घाव हीलिंग, रक्त के थक्के, थायरॉइड फंक्शन, उचित विजन और उचित विकास के लिए है। यह शरीर में इंसुलिन उत्पादन के लिए है। गर्भावस्था में कमी से ...
    अधिक पढ़ें
directionsForUse

फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर की सलाह के अनुसार फीफॉल-जेड कैप्सूल लें। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • चाय या कॉफी के साथ इसे लेने से बचें।
storageAndDisposal

फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर फीफॉल-जेड कैप्सूल स्टोर करें।
  • इसे बच्चों से दूर रखें।
dosage

फीफोल जेड 15 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

  • ·

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: आयरन और फोलिक एसिड में कौन से खाद्य पदार्थ समृद्ध हैं?

A: समुद्री भोजन, हरी पत्तेदार सब्जियां जैसे पालक, नट, बीन, मटर, संतरा, रेजिन आदि जैसे समुद्री भोजन जैसे लॉबस्टर, क्रैब और ऑयस्टर फोलिक एसिड और आयरन से भरपूर जिंक का एक अच्छा स्रोत हैं।

Q: फीफॉल-जेड कैप्सूल से जुड़े साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: फेफोल जेड के पास अगर सुझाई गई खुराक और अवधि में लिया जाता है, तो आमतौर पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। साइड इफेक्ट में त्वचा पर रैश, भूख न लगना, पेट में परेशानी, डायरिया और उल्टी शामिल हैं, अगर इसका अधिक सेवन किया जाता है।

Q: क्या फीफॉल-जेड अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्ट करता है?

  • एंटासिड, क्लोरामफेनिकोल जैसे बैक्टीरियल इन्फेक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं और बिस्फोस्फोनेट जैसी हड्डियों की समस्याओं के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं को न्यूनतम दो घंटों क...
    अधिक पढ़ें
  • अगर आप फेनिटोइन (मिर्गी का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), मेथोट्रेक्सेट (कैंसर का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), सल्फासालाज़ीन (अल्सर का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) और ...
    अधिक पढ़ें

Q: क्या गर्भावस्था के दौरान फीफॉल-जेड कैप्सूल सुरक्षित है?

A: फीफॉल-जेड कैप्सूल को गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए। गर्भवती महिलाओं के भ्रूण और कुशलता के विकास के लिए सप्लीमेंट आवश्यक है। सप्लीमेंट की उच्च खुराक खपत हानिकारक हो सकती है। डॉक्टर द्वारा निर्धारित सप्लीमेंट लेने की सलाह दी जाती है।

Q: मुझे फीफॉल-जेड कब लेना चाहिए?

A: भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जाना चाहिए, लेकिन अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए इसे एक निश्चित समय पर लिया जाना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरा लें। कैप्सूल तोड़ना, क्रश या चबाना न भूलें।

Q: फीफॉल-जेड कैप्सूल की रचना क्या है?

A: फीफॉल-जेड कैप्सूल की रचना में विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), आयरन और जिंक शामिल हैं।

Q: मैं सुरक्षित रूप से फीफॉल-जेड कैप्सूल कितने समय तक ले सकता/सकती हूं?

A: डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि तक सप्लीमेंट लें। लक्षणों के बीच या उन्हें बेहतर बनाने के लिए सप्लीमेंट लेना बंद न करें।

Q: फेफोल जेड लेने का सबसे अच्छा समय क्या है?

A: फेफोल जेड लेने का सबसे अच्छा समय भोजन या स्नैक के बाद है। इसके अलावा, बेहतर परिणामों के लिए अपने डॉक्टर द्वारा सुझाए गए शिड्यूल के अनुसार इसे नियमित रूप से लेने की सलाह दी जाती है। सही समय पर नियमित रूप से दवा लेने से इसकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
फेफोल जेड
Expires on or After
29/04/2025

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 06 अक्टूबर 2022 . 01:22 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg