express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एस्लो 5एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

एस्लो 5एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता झुवेंटस हेल्थ केयर लिमिटेड
स्ट्रिप में 15 टैबलेट
MRP 163.35
140.4814% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एस्लो 5 एमजी विवरण

एस्लो 5 टैबलेट ब्लड प्रेशर कम करने वाली दवा है। इसका इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर और एंजाइना पेक्टोरिस (हृदय में रक्त प्रवाह कम होने के कारण छाती में दर्द) के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है। एस्लो 5 टैबले

ट में ऐक्टिव तत्व के रूप में एम्लोडिपिन होता है। यह रक्त वाहिकाओं को आराम देकर और रक्त प्रवाह में सुधार करके काम करता है। इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा बताई गई सटीक खुराक और अवधि में लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें। इस दवा को अपने आप लेना बंद न करें। एस्लो 5 टैबलेट शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं और अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में अपने डॉक्टर को सूचित करें। इसके अलावा, आपके द्वारा ली जाने वाली सभी दवाओं और सप्लीमेंट के बारे में सूचित करें। इस दवा को लेने के साथ-साथ, नियमित व्यायाम के साथ स्वस्थ और सक्रिय जीवनशैली बनाए रखने, फलों और सब्जियों से भरपूर आहार, नमक का सेवन कम करने और धूम्रपान और शराब से बचने से आपके ब्लड प्रेशर को बेहतर तरीके से नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹140.48
आप बचाएंगे₹22.87 (14% on MRP)
शामिल हैएस एम्लोडिपिन (5.0 एमजी)
इस्तेमालहाई ब्लड प्रेशर हार्ट से संबंधित छाती में दर्द (एंजाइना)
साइड इफेक्टचक्कर आना, जी मितलाना, नींद आना, सिरदर्द
थेरेपीएंटी-हाइपरटेंसिव
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी एस एम्लोडिपिन (5.0 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as एस्लो 5एमजी 15 टैबलेट्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

एस्लो 5 एमजी के इस्तेमाल

एस्लो 5 टैबलेट का इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर को मैनेज करने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल एंजाइना पेक्टोरिस के मैनेजमेंट के लिए भी किया जाता है (हृदय में रक्त प्रवाह कम होने के कारण छाती में दर्द)।
contraindications

एस्लो 5 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको इस एम्लोडिपिन या एस्लो 5 टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपका ब्लड प्रेशर बहुत कम है या हार्ट से संबंधित बीमारियां है, जैसे कि स्टेनोसिस, कार्डियोजेनिक शॉक या दिल का दौरा पड़ने के बाद हार्ट फेलियर।
sideEffects

एस्लो 5 एमजी के साइड इफेक्ट

  • सिरदर्द
  • चक्कर आना
  • नींद आना
  • जी मितलाना
  • पेट में दर्द,
precautionsAndWarnings

एस्लो 5 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान एस्लो 5 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था पर एस्लो 5 टैबलेट के प्रभाव पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। अगर आपको लगता है कि आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रहे हैं, या इस दवा को लेते समय गर्भधारण का पता लगाया जाता है, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय एस्लो 5 टैबलेट ले सकती हूं?
A:
एस्लो 5 टैबलेट के घटक ब्रेस्टमिल्क में पास हो सकते हैं। अगर आप स्तनपान करा रहे हैं या इस दवा से इलाज शुरू करने से पहले स्तनपान शुरू करने वाले हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने एस्लो 5 टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
एस्लो 5 टैबलेट के कारण चक्कर आना, थकान या उबकाई हो सकती है। अगर आप इस दवा को लेने के बाद इनमें से किसी भी साइट इफेक्ट का अनुभव करते हैं जो आपकी सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है, तो आपको ड्राइविंग न करने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं एस्लो 5 टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
एस्लो 5 टैबलेट के साथ शराब के इंटरैक्शन के बारे में सीमित जानकारी है। इस दवा के साथ शराब के इस्तेमाल की सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • लिवर और किडनी से संबंधित कोई भी अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थिति है।
  • आपको हृदय से संबंधित बीमारियां हैं या हाल ही में हार्ट अटैक आया था या हार्ट फेलियर हुआ था।
  • आप बुजुर्ग हैं।
modeOfAction

एस्लो 5 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

एस्लो 5 टैबलेट रक्त वाहिकाओं को आराम देकर काम करता है। इससे रक्त वाहिकाओं को पार करना आसान हो जाता है और ब्लड प्रेशर को कम करता है। यह हृदय की मांसपेशियों को रक्त और ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार करता ...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

एस्लो 5 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • एस्लो 5 टैबलेट को आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार ही लिया जाना चाहिए।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरा लें।
  • दवा को तोड़ना, चबाना या तोड़ना न भूलें।
  • अधिकतम ब्लड प्रेशर कंट्रोल के लिए इस दवा को एक निश्चित समय पर लें।
  • निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
interactions

एस्लो 5 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं एस्लो 5 टैबलेट काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या इस दवा से ही अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम किया जा सकता है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।
  • विशेष रूप से, अगर आप एंटीबायोटिक्स, एंटीफंगल, अन्य ब्लड प्रेशर-रिड्यूसिंग दवाएं, कोलेस्ट्रॉल को कम करने वाली दवाएं, हार्ट कंडीशन के लिए दवाएं और मसल रिलैक्सेंट जैसी दवाएं ले रहे हैं।
  • सावधानी से इस्तेमाल की जाने वाली अन्य दवाएं इम्यूनोसप्रेसेंट, एंटी-एचआईवी दवाएं आदि हैं।

खाद्य पदार्थों के साथ बातचीत

एस्लो 5 टैबलेट के साथ ग्रेपफ्रूट जूस और ग्रेपफ्रूट का सेवन नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इनसे आपके ब्लड प्रेशर में गिरावट आ सकती है।
storageAndDisposal

एस्लो 5 एमजी के भंडारण और निपटान

  • डायरेक्ट सूरज की रोशनी से एस्लो 5 टैबलेट को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

एस्लो 5 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक एस्लो 5 टैबलेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

  • अगर आप एस्लो 5 टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो जैसे ही आपको याद आए, इसे ले लें।
  • अगर यह आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें।
  • छूटी हुई की भरपाई करने के लिए दवा की दोहरी खुराक न लें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मैं बेहतर महसूस करना शुरू करता हूं और मेरे लक्षण ठीक हो गए हैं तो क्या मैं एस्लो 5 टैबलेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, अगर आप बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं तो भी अचानक अपने खुद के लिए एस्लो 5 टैबलेट लेना बंद न करें। आपको इस दवा को अपने डॉक्टर द्वारा सुझाई गई सटीक खुराक और अवधि में लेना चाहिए। इस दवा को अपने आप बंद करने से आपके ब्लड प्रेशर लेवल में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए और वह आपकी ज़रूरतों के अनुसार आपकी खुराक को एडजस्ट कर सकता है।

Q: मुझे अपने ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने के लिए किन लाइफस्टाइल संशोधन करने चाहिए?

  • आपको नियमित रूप से एक ही समय पर अपनी ब्लड प्रेशर-रिड्यूसिंग दवाएं लेनी चाहिए।
  • इसके अलावा, नियमित व्यायाम के साथ स्वस्थ और सक्रिय लाइफस्टाइल बनाए रखना, फलों और सब्जियों से भरपूर आहार, नमक का सेवन कम करना और धूम्रपान और शराब से बचने से आपके ब्लड प्रेशर को बेहतर तरीके से नियंत्रित...
    अधिक पढ़ें

Q: अगर मेरा हाई ब्लड प्रेशर कंट्रोल में नहीं है, तो क्या जटिलताएं हैं?

A: शरीर के कई हिस्सों में अनियंत्रित हाई ब्लड प्रेशर गंभीर जटिलताओं का कारण बनता है। हाई ब्लड प्रेशर और हार्ट फेलियर गंभीर बीमारियां हैं, अगर इनका इलाज नहीं कराया जाता है, तो ये शरीर के अन्य अंगों, जैसे कि मस्तिष्क, किडनी और रक्त वाहिकाओं को प्रभावित कर सकती हैं।

Q: एस्लो 5 का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: एस्लो 5 टैबलेट का इस्तेमाल हाई ब्लड प्रेशर के मैनेजमेंट के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल एंजाइना पेक्टोरिस (हृदय में रक्त प्रवाह कम होने के कारण छाती में दर्द) को मैनेज करने के लिए भी किया जाता है।

Q: एस्लो 5 लेते समय मुझे किन खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए?

A: एस्लो 5 टैबलेट के साथ ग्रेपफ्रूट जूस और ग्रेपफ्रूट का सेवन नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इनसे आपके ब्लड प्रेशर में गिरावट आ सकती है।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एस्लो
Country of Origin
भारत
Expires on or After
29/04/2027
नवीनतम अपडेट: 04 नवंबर 2022 . 11:06 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg