express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
कैंडिड बी लोशन 30एमएल
कैंडिड बी लोशन 30एमएल
कैंडिड बी लोशन 30एमएल
कैंडिड बी लोशन 30एमएल
कैंडिड बी लोशन 30एमएल
कैंडिड बी लोशन 30एमएल

कैंडिड बी लोशन 30एमएल

निर्माता ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स
बोतल में 30एमएल लोशन
MRP 210.00
180.6014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

कैंडिड बी लोशन 30एमएल विवरण

कैंडिड-बी लोशन एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसका इस्तेमाल फंगस के कारण होने वाले विभिन्न प्रकार के त्वचा के इन्फेक्शन के इलाज के लिए विशेष रूप से किया जाता है। इसमें सक्रिय तत्व के रूप में बेक्लोमेथासोन और

क्लोट्रिमेज़ोल शामिल हैं। कैंडिड-बी दवा में सूजन रोधी और एंटीप्रूरिटिक गुण भी हैं। इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। केवल बाहरी उपयोग के लिए इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। अगर आप गलती से इसे आंखों, नाक, घाव या खुले कट पर लगाते हैं, तो इसे तुरंत पानी से अच्छी तरह से धो लें। इस लोशन का इस्तेमाल डॉक्टर द्वारा निर्देशित मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन के अनुसार और सटीक अवधि के लिए किया जाना चाहिए, यह निर्धारित किया जाता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹180.60
आप बचाएंगे₹29.40 (14% on MRP)
शामिल हैबेक्लोमेटासोन (0.025 %) + क्लोट्रिमाजोल (1.0 %)
इस्तेमालत्वचा में फंगल संक्रमण
साइड इफेक्टरूखी त्वचा, जलन, अनुप्रयोग स्थल पर जलन या जलन संवेदना
थेरेपीटॉपिकल एंटी-फंगल और स्टेरॉयड
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी बेक्लोमेटासोन (0.025 %) + क्लोट्रिमाजोल (1.0 %)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as कैंडिड बी लोशन 30एमएल
generic_alterative_icon
View All
uses

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के इस्तेमाल

कैंडिड-बी लोशन त्वचा के फंगल इन्फेक्शन के इलाज में मदद करता है।
contraindications

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको कैंडिड-बी लोशन में मौजूद किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
  • क्योंकि यह दो अलग-अलग घटकों का कॉम्बिनेशन है, इनमें से किसी के साथ किसी भी स्थिति को इस कॉम्बिनेशन के लिए प्रतिकूल माना जाना चाहिए।
sideEffects

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के साइड इफेक्ट

  • रूखी त्वचा
  • एप्लीकेशन साइट पर जलन, झनझनाहट या चुभन की संवेदना।
precautionsAndWarnings

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान कैंडिड-बी लोशन अप्लाई कर सकती हूं?
A:
यह दवा टॉपिकल सतहों पर लगाई जानी चाहिए और त्वचा से अवशोषित होने वाली मात्राएं बहुत कम होती हैं और गर्भावस्था में किसी भी प्रभाव की संभावनाएं दुर्लभ होती हैं। फिर भी, इस दवा का इस्तेमाल केवल मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत किया जाना चाहिए, क्योंकि गर्भावस्था के दौरान इस दवा के घटकों को असुरक्षित माना जाता है। अगर आपको इस दवा की सलाह दी जाती है, तो लंबी अवधि के लिए त्वचा के बड़े क्षेत्रों पर इसका इस्तेमाल न करें।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं कैंडिड-बी लोशन के लिए अप्लाई कर सकती हूं?
A:
स्तनपान कराने वाली महिला में इस दवा के इस्तेमाल पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। हालांकि, इस दवा का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतनी चाहिए और लंबे समय तक स्तन या शरीर के किसी भी बड़े क्षेत्र के पास स्तन या क्षेत्रों में इसका इस्तेमाल करने से बचें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने कैंडिड-बी लोशन लगाया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
हां, आप मशीनरी चला सकते हैं या ड्राइविंग कर सकते हैं। इस दवा का इस्तेमाल त्वचा पर विशेष रूप से किया जाता है।
alcohol

शराब

Q:
क्या शराब का सेवन करते समय मैं कैंडिड-बी लोशन अप्लाई कर सकता/सकती हूं?
A:
हालांकि कैंडिड-बी लोशन को विशेष रूप से लागू किया जाता है, लेकिन इस लोशन का इस्तेमाल करते समय शराब का सेवन न करने की सलाह दी जाती है। शराब पीने से हीलिंग कम हो सकती है। अगर आपको शराब का सेवन करने की आदत है, तो इस दवा का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको कैंडिड-बी लोशन में मौजूद किसी भी तत्व से एलर्जी है।
  • आपकी किसी भी प्रकार की मेडिकल स्थिति विशेष रूप से खराब रक्त संचार या कमजोर इम्यून सिस्टम से संबंधित है।
  • कैंडिड-बी लोशन लगाने के बाद आपको जलन या एलर्जी का अनुभव होता है।
  • आप एंटीफंगल, स्टेरॉयड दवाओं, सप्लीमेंट और हर्बल तैयारियों जैसी किसी अन्य दवा का उपयोग कर रहे हैं। अगर आप अनिश्चित हैं, तो कैंडिड-बी लोशन का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें
  • आप किसी अन्य टॉपिकल दवा का उपयोग कर रहे हैं।
modeOfAction

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

  • बेक्लोमेथासोन उन पदार्थों को सक्रिय करने में मदद करता है जो त्वचा की खुजली, सूखापन, पपड़ी आदि को कम करते हैं।
  • क्लोट्रिमाजोल फंगी की सुरक्षात्मक परत को नुकसान पहुंचाने और फंगी की वृद्धि को रोकने में मदद करता है। परिणामस्वरूप, फंगी की मृत्यु।
directionsForUse

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • प्रभावित क्षेत्र को धोएं और अपने हाथों को धोएं और सुखाएं।
  • प्लग उपयोग से पहले पंक्चर करें। आवश्यक मात्रा में लोशन लें।
  • प्रभावित क्षेत्र पर लोशन की पतली परत और जरूरत पड़ने पर बहुत ही हल्की मसाज के साथ लगाएं।
  • अगर प्रभावित क्षेत्र आपका हाथ है, तो एप्लीकेशन के बाद अपने हाथ न धोएं।
interactions

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं कैंडिड-बी लोशन काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या कैंडिड-बी लोशन एक ही समय में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती हैं।
  • अपने डॉक्टर को विशेष रूप से लोशन, जेल, क्रीम आदि जैसी सभी दवाओं के बारे में बताएं, आप वर्तमान में किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं या इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।
  • चूंकि कैंडिड-बी लोशन प्रभावित क्षेत्र पर त्वचा पर लगाया जाता है, इसलिए यह ओरल फॉर्म जैसी किसी अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्शन करने की संभावना कम होती है।
storageAndDisposal

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के भंडारण और निपटान

  • कैंडिड-बी लोशन को ठंडे और सूखे स्थान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।
dosage

कैंडिड बी लोशन 30एमएल के खुराक

अधिक खुराक

कैंडिड-बी लोशन की ओवरडोज़ किसी भी असामान्य प्रभाव को दिखाने की संभावना कम है। हालांकि, अगर आपको कोई असामान्य लक्षण और लक्षण दिखाई देते हैं, तो अपने डॉक्टर की तुरंत मदद लें।

खुराक मिस हो गई है

आपको प्रभावित क्षेत्र में इस दवा के लिए अप्लाई करने का समय कभी नहीं छूटना चाहिए। अगर आप कैंडिड-बी लोशन की किसी भी खुराक को लगाना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे लगाएं। हालांकि, अगर आपकी अगली खुराक का सम...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मुझे कैंडिड बी दवा के लिए पर्चे की आवश्यकता है?

A: हां, कैंडिड-बी लोशन के लिए प्रिस्क्रिप्शन की आवश्यकता है। स्वयं को दवा लेने की सलाह नहीं दी जाती है। आपका डॉक्टर आपकी स्थिति का आकलन करेगा और इसके अनुसार, आपका डॉक्टर आपको सर्वश्रेष्ठ उपचार का सुझाव देगा।

Q: क्या मैं प्रभावित क्षेत्र में कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का उपयोग कर सकता/सकती हूं?

A: इस लोशन का उपयोग करते समय किसी भी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का उपयोग न करने की कोशिश करें क्योंकि इससे त्वचा में जलन हो सकती है। यह दवा की गतिविधि को भी प्रभावित कर सकता है।

Q: मुझे कैंडिड बी लोशन को कितने समय तक लेने की आवश्यकता है?

A: जब तक डॉक्टर ने इसे निर्धारित किया है, तब तक आपको कैंडिड-बी लोशन का इस्तेमाल जारी रखना होगा। अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें और अपने आप इसका उपयोग करना बंद न करें, भले ही आपको बेहतर महसूस हो, क्योंकि अपूर्ण इलाज के परिणामस्वरूप इलाज विफल हो सकता है और इन्फेक्शन दोबारा हो सकता है।

Q: क्या हम योनि के लिए कैंडिड बी लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं?

A: नहीं, जब तक डॉक्टर द्वारा नहीं बताया गया हो, तब तक आपको इसे प्राइवेट पार्ट्स पर नहीं लगाना चाहिए। यह क्रीम आपके डॉक्टर को दिखाई गई त्वचा की समस्या के इलाज के लिए दी जाती है। यह केवल बाहरी त्वचा के लिए है और आपको डॉक्टर के निर्देशानुसार इस क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।

Q: मुझे कैंडिड बी लोशन का इस्तेमाल कितने समय तक करना चाहिए?

A: जब तक डॉक्टर ने इसे निर्धारित किया है, तब तक आपको कैंडिड बी लोशन का इस्तेमाल जारी रखना होगा। अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें और अपने आप इसका इस्तेमाल बंद न करें। इसमें सप्ताह में कुछ दिन लग सकते हैं।

Q: क्या मैं अपने चेहरे पर कैंडिड बी लोशन लगा सकता/सकती हूं?

A: आपका चेहरा एक ऐसा क्षेत्र है जहां त्वचा बहुत नाजुक और पतली होती है। इसलिए, आपको अपने चेहरे पर सीधे इस्तेमाल करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

Q: कैंडिड बी लोशन के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: एप्लीकेशन साइट पर ड्राई स्किन, बर्निंग, टिंगलिंग या बर्निंग सेंसेशन कैंडिड बी लोशन के कुछ साइड इफेक्ट हैं। हालांकि, ये लक्षण आमतौर पर हल्के होते हैं और अपने आप ठीक हो जाते हैं। इसके अलावा, यह भी महत्वपूर्ण नहीं है कि हर कोई इसे अनुभव करे।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 13 अप्रैल 2022 . 12:12 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg