express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
केल्डीकाइंड 60k बटरस्कॉच फ्लेवर शुगर फ्री 1ग्राम ग्रेन्यूल्स का सैशे

केल्डीकाइंड 60k बटरस्कॉच फ्लेवर शुगर फ्री 1ग्राम ग्रेन्यूल्स का सैशे

निर्माता मैनकाइंड फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
सैशे में 1जी ग्रेन्यूल्स
34.24*
MRP 38.05
10% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

केल्डीकाइंड 60000 आईयू विवरण

केल्डीकाइंड 60k शुगर-फ्री ग्रेन्यूल्स में विटामिन डी3 होता है, जिसे कोलिकैल्सीफेरोल भी कहा जाता है जिसका इस्तेमाल विटामिन डी और कैल्शियम की कमी को रोकने और इलाज करने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमा

ल हड्डियों से संबंधित समस्याओं और ऑस्टियोपोरोसिस की रोकथाम और इलाज के लिए एक सहायक के रूप में किया जाता है। विटामिन डी शरीर में कैल्शियम के अवशोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसे सनशाइन विटामिन भी कहा जाता है क्योंकि यह शरीर में बनता है जब सूर्य की किरण सीधे त्वचा की सतह पर आती है। विटामिन डी के अपर्याप्त स्तर से इसकी कमी होती है और इस प्रकार हड्डी से संबंधित अन्य समस्याएं होती हैं। केल्डीकाइंड 60k शुगर-फ्री दाने आपके डॉक्टर की सलाह के अनुसार लिए जाने चाहिए। बेहतर परिणामों के लिए आपको इसे भोजन के साथ लेना चाहिए, या आप ग्रेन्यूल्स को ग्लास या दूध के कप में घोल सकते हैं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹34.24
आप बचाएंगे₹3.80 (10% on MRP)
शामिल हैविटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(60000.0 आईयू)
इस्तेमालविटामिन डी की कमी
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल(60000.0 आईयू)
uses

केल्डीकाइंड 60000 आईयू के इस्तेमाल

  • इसका इस्तेमाल विटामिन डी और कैल्शियम की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल ऑस्टियोपोरोसिस और हड्डियों के विकारों के इलाज और रोकथाम के लिए एक सहायक के रूप में किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल एक सप्लीमेंट के रूप में किया जाता है जब शरीर की विटामिन डी आवश्यकताएं बुजुर्गों में, सर्जरी के बाद और बढ़ते बच्चों में अधिक होती हैं।
precautionsAndWarnings

केल्डीकाइंड 60000 आईयू के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्याओं जैसी मेडिकल स्थिति से पीड़ित हैं।
  • आप दवाओं, सप्लीमेंट या कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ अप्रोच का उपयोग कर रहे हैं।
  • अगर आपको घटकों से एलर्जी है, तो आपको केल्डीकाइंड 60k शुगर-फ्री ग्रेन्यूल नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य लोगों के आहार को पूरक बनाना है और इसका इस्तेमाल अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में किया जाना चाहिए।
ingredients

केल्डीकाइंड 60000 आईयू के सामग्री और लाभ

विटामिन डी3 का इस्तेमाल आंतों से कैल्शियम और फास्फोरस के अवशोषण में किया जाता है, जो हड्डियों के निर्माण, वृद्धि और पुनर्जनन के लिए महत्वपूर्ण है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस्थ बनाता है। इसका इस्तेम...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

केल्डीकाइंड 60000 आईयू के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर की सलाह के अनुसार केल्डीकाइंड 60k शुगर-फ्री दाने लें।
  • निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट लेने से बचें।
storageAndDisposal

केल्डीकाइंड 60000 आईयू के भंडारण और निपटान

  • सीधे सूरज की रोशनी, नमी और गर्मी से सुरक्षित एक ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विटामिन डी में कौन से खाद्य पदार्थ समृद्ध हैं?

  • विटामिन डी में कॉड लिवर ऑयल, चीज़ और एग योल्क आदि जैसे खाद्य उत्पाद समृद्ध हैं।
  • यह त्वचा के अंदर तब बनती है, जब हम सूरज के संपर्क में आते हैं।
  • 10-30 मिनट के लिए सप्ताह में कम से कम दो बार 10 am से 3 pm तक सूर्य का एक्सपोजर विटामिन डी की कमी को रोकने में मदद करता है।

Q: विटामिन डी क्यों महत्वपूर्ण है?

A: मौजूदा लाइफस्टाइल एयर-कंडीशन्ड ऑफिस, घरों और कारों तक सीमित हो गई है, जिससे हम सूर्य के संपर्क में बहुत कम आते हैं। इससे सभी आयु वर्ग में विटामिन डी की कमी और अधिक फ्रैक्चर और मांसपेशियों की कमजोरी में वृद्धि होती है। शोधकर्ताओं का सुझाव है कि विटामिन डी मधुमेह, कैंसर जैसे कोलन, ब्रेस्ट की शुरुआत को रोकने में मदद कर सकता है और इम्यूनिटी बनाने में मदद कर सकता है।

Q: क्या केल्डीकाइंड 60k शुगर-फ्री ग्रेन्यूल हेल्थ सप्लीमेंट है? अगर अधिक मात्रा में लिया जाता है तो क्या यह हानिकारक है?

A: हां, यह हानिकारक है। ओवरडोज़ से पेट में असुविधा होती है और शरीर में कैल्शियम के स्तर बढ़ जाते हैं। अगर सप्लीमेंट का बहुत अधिक ले लिया जाता है, तो मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं केल्डीकाइंड 60k शुगर-फ्री ग्रेन्यूल्स ले सकती हूं?

A: केल्डीकाइंड 60k गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत शुगर-फ्री दाने लिए जाने चाहिए। सप्लीमेंट की उच्च खुराक लेने से बचें।

Q: विटामिन डी की कमी क्यों होती है?

A: यह अपर्याप्त आहार सेवन, बढ़ती आवश्यकता और शरीर द्वारा अवशोषित अवशोषण के कारण होता है। यह सूर्य की रोशनी में कम एक्सपोजर के कारण होता है, विटामिन डी को एक एक्टिव फॉर्म में बदलने में किडनी की असमर्थता और आंत से खराब अवशोषण के कारण होता है। यह उन व्यक्तियों में आम है जो दूध के प्रोडक्ट से एलर्जी रखते हैं, लैक्टोज असहिष्णु हैं और ओवो-वेजीटेरियनिज्म और वेगनिज्म जैसे कुछ विशिष्ट आहार का पालन करते हैं।

Q: क्या मैं रोज़ केल्डीकाइंड 60k शुगर-फ्री ग्रैन्यूल्स ले सकता/सकती हूं?

A: केल्डीकाइंड 60k शुगर-फ्री ग्रैन्यूल्स विटामिन डी की उच्च खुराक है और दैनिक खपत के लिए नहीं है। डॉक्टर की सलाह के अनुसार आपको कुछ सप्ताह तक सप्ताह में एक बार लेना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
केल्डीकाइंड
Country of Origin
भारत
Expires on or After
30/03/2026
नवीनतम अपडेट: 11 नवंबर 2021 . 06:29 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg