express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
एक्वा डी3 60000आईयू शुगर फ्री 5एमएल ओरल सॉल्यूशन की बोतल
एक्वा डी3 60000आईयू शुगर फ्री 5एमएल ओरल सॉल्यूशन की बोतल

एक्वा डी3 60000आईयू शुगर फ्री 5एमएल ओरल सॉल्यूशन की बोतल

निर्माता विनमार्क फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
बोतल में 500एमएल ओरल सोल्यूशन
MRP 90.00*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

एक्वा डी3 60000 आईयू/5एमएल विवरण

एक्वा डी3 ओरल सॉल्यूशन में विटामिन डी3 होता है जो कोलिकैल्सीफेरोल के रूप में भी जाना जाता है। हड्डी के स्वास्थ्य को समर्थन देने के लिए यह एक विटामिन सप्लीमेंट है। विटामिन डी कैल्शियम के अवशोषण के लिए

एक आवश्यक घटक है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस्थ और मजबूत बनाए रखने में मदद करता है। यह विटामिन डी की एक उच्च खुराक है जिसे साप्ताहिक रूप से लिया जाना चाहिए और दैनिक खपत के लिए नहीं है। इसे केवल डॉक्टर के मार्गदर्शन के तहत सीमित अवधि के लिए लिया जाना चाहिए। इसका इस्तेमाल विटामिन डी की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल कुछ हड्डियों से संबंधित स्थितियों में सहायक के रूप में भी किया जाता है और जब शरीर की पोषण संबंधी आवश्यकताएं बुजुर्गों में, सर्जरी के बाद और बढ़ते बच्चों में अधिक होती हैं। जब सूर्य की किरणें (यूवी किरणें) त्वचा पर पड़ती हैं तो शरीर में विटामिन डी स्वाभाविक रूप से बनता है और इसे "सनशाइन विटामिन" भी कहा जाता है'। विटामिन डी के निचले स्तर से कमजोरी, थकान और नाजुक या कमजोर हड्डियां हो सकती हैं। भोजन के बाद इस सप्लीमेंट को लेने की कोशिश करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹90.00
आप बचाएंगे
शामिल हैविटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (60000.0 आईयू/5ml)
इस्तेमालविटामिन डी की कमी, ऑस्टियोपोरोसिस
थेरेपीविटामिन
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन डी3 / कोलिकैल्सीफेरोल (60000.0 आईयू/5ml)
7 Generic Alternate(s)
Contains same composition as एक्वा डी3 60000आईयू शुगर फ्री 5एमएल ओरल सॉल्यूशन की बोतल
generic_alterative_icon
View All
uses

एक्वा डी3 60000 आईयू/5एमएल के इस्तेमाल

  • विटामिन डी और कैल्शियम की कमी के इलाज और रोकथाम के लिए।
  • ऑस्टियोपोरोसिस और हड्डियों के विकारों के इलाज और रोकथाम के लिए एक सहायक के रूप में।
  • एक सप्लीमेंट के रूप में जब शरीर की विटामिन डी की आवश्यकताएं अधिक होती हैं जैसे कि बुजुर्गों में, सर्जरी के बाद और बढ़ते बच्चों में।
precautionsAndWarnings

एक्वा डी3 60000 आईयू/5एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है,।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है तो आपको यह सप्लीमेंट नहीं लेना चाहिए।
  • आपकी कोई सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

एक्वा डी3 60000 आईयू/5एमएल के सामग्री और लाभ

विटामिन डी3 आंत से कैल्शियम और फास्फोरस के अवशोषण में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो हड्डियों के निर्माण, वृद्धि और पुनर्जनन के लिए महत्वपूर्ण है। यह हड्डियों और दांतों को स्वस्थ बनाता है। यह से...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

एक्वा डी3 60000 आईयू/5एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • इस सप्लीमेंट को अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ रवि ककरला

एमबीबीएस, एमबीए

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विटामिन डी का अच्छा स्रोत कौन से खाद्य पदार्थ हैं?

  • बहुत कम खाद्य उत्पाद विटामिन डी का एक अच्छा स्रोत है जैसे सीओडी लिवर ऑयल, चीज़, अंडे का योक आदि।
  • विटामिन डी हमारी त्वचा के नीचे बना होता है जब हम धूप के संपर्क में आते हैं
  • 10-30 मिनट के लिए सप्ताह में कम से कम दो बार सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक धूप में आना विटामिन की कमी को रोकने में मदद कर सकता है

Q: आपको विटामिन डी क्यों लेना चाहिए?

A: वर्तमान लाइफस्टाइल के साथ, हम सभी घरों में एयर कंडीशन वाले ऑफिस, घर और कारों पर आधारित हैं, जिनमें धूप में कभी भी एक्सपोज़र नहीं होता है। यह अंततः सभी आयु वर्गों में विटामिन डी की कमी और अधिक फ्रैक्चर और मांसपेशियों में कमजोरी का कारण बन सकता है। ऐसे बहुत से अनुसंधान होते हैं जो यह सुझाव देते हैं कि विटामिन डी डायबिटीज की शुरुआत, कोलन, स्तन जैसे कैंसर को रोकने में भूमिका निभा सकता है और इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करता है।

Q: क्या यह हेल्थ सप्लीमेंट है? अगर मैं इसे बहुत ज्यादा ले तो क्या यह हानिकारक हो सकता है?

A: हां, इस सप्लीमेंट को बहुत अधिक लेना हानिकारक हो सकता है। ओवरडोज़ से पेट में असुविधाएं हो सकती हैं और शरीर में कैल्शियम का स्तर बढ़ सकता है। अगर आपको लगता है कि आपने इस सप्लीमेंट का बहुत कुछ लिया है, तो तुरंत मेडिकल सहायता प्राप्त करें।

Q: अगर मैं गर्भवती हूं तो क्या मैं एक्वा डी3 सॉल्यूशन ले सकती हूं?

A: एक्वा डी3 का सॉल्यूशन गर्भवती महिला द्वारा मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए। गर्भावस्था में विटामिन डी की उच्च खुराक नहीं ली जा सकती है।

Q: विटामिन डी की कमी क्यों होती है?

A: विटामिन डी की कमी अपर्याप्त डाइटरी सेवन, बढ़ती आवश्यकता और शरीर द्वारा अवशोषित करने के कारण होती है। यह सूर्य की रोशनी के सीमित संपर्क में आने, विटामिन डी को सक्रिय रूप में बदलने में किडनी की असमर्थता और आंत से खराब अवशोषण के कारण हो सकता है। यह दूध के उत्पादों से एलर्जी वाले व्यक्तियों में भी सामान्य है, लैक्टोज असहिष्णु है और ओवो-वेजीटेरिज्म और वीगनिज्म जैसे कुछ विशिष्ट आहार का पालन करता है।

Q: क्या मैं रोज़ एक्वा डी3 के ओरल सॉल्यूशन ले सकता/सकती हूं?

A: एक्वा डी3 ओरल सॉल्यूशन विटामिन डी की उच्च खुराक है और दैनिक खपत के लिए नहीं है। आपके डॉक्टर की सलाह के अनुसार विटामिन डी की उच्च खुराक सप्ताह में एक बार ली जानी चाहिए।

Q: एक्वा डी3 ओरल सॉल्यूशन के साइड इफेक्ट क्या हैं?

A: आमतौर पर, अगर सुझाई गई खुराक में लिया जाता है, तो एक्वा डी3 के ओरल सॉल्यूशन के साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, कभी-कभी विटामिन डी की अधिक मात्रा लेने से कमजोरी, मुंह सूखना, मिचली, उल्टी, विटामिन डी और कैल्शियम का स्तर बढ़ना आदि जैसे लक्षण हो सकते हैं। आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
एक्वा डी3
Country of Origin
भारत
Expires on or After
31/07/2024
नवीनतम अपडेट: 05 मई 2022 . 05:51 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg