express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
वोगली 0.2एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

वोगली 0.2एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता मेडली फार्मासियुटिकल्स लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 179.00
153.9414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

वोगली 0.3 एमजी विवरण

वोगली टैब्लेट एक एंटीडायबेटिक दवा है। इसका इस्तेमाल टाइप II डायबिटीज के रोगियों में आहार और जीवनशैली में बदलाव के साथ ब्लड ग्लूकोज के स्तर को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। इसमें वोग्लीबोस का सक्रि

य घटक होता है। यह पाचन की दर और कार्बोहाइड्रेट के अवशोषण को कम करके काम करता है। इसे डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए और निर्धारित खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए। इसे भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है। इस दवा की कोई खुराक लेना न भूलें। वोगली टैब्लेट का उपयोग करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भधारण की योजना बना रही हैं, या स्तनपान करा रही हैं, तो अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹153.94
आप बचाएंगे₹25.06 (14% on MRP)
शामिल हैVoglibose(0.3 एमजी)
इस्तेमालटाइप 2 डायबिटीज मेलिटस
साइड इफेक्टपेट में दर्द, दस्त (डायरिया), जी मितलाना, उल्टी
थेरेपीएंटी-डायबिटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी Voglibose(0.3 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as वोगली 0.2एमजी 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

वोगली 0.3 एमजी के इस्तेमाल

आहार और व्यायाम के साथ टाइप 2 डायबिटीज के मरीजों में पोस्ट-मील ब्लड ग्लूकोज लेवल (पोस्टप्रैंडियल हाइपरग्लाइसेमिया) में सुधार करना।
contraindications

वोगली 0.3 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको वोग्लिबोज़ या वोगली टैब्लेट के किसी भी सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपके पाचन तंत्र के किसी भी हिस्से में ब्लॉकेज है।
  • अगर आपको डायबिटीज की जटिलताएं हैं (डायबिटीज कीटोएसिडोसिस, डायबिटीज कोमा या प्री-कोमा)।
  • अगर आपको गंभीर इन्फेक्शन है या सर्जरी करवा रहे हैं।
  • अगर आपको हाल ही में गंभीर आघात या चोट थी।
sideEffects

वोगली 0.3 एमजी के साइड इफेक्ट

  • पेट में दर्द
  • दस्त (डायरिया)
  • कब्ज
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • भूख घट जाना
precautionsAndWarnings

वोगली 0.3 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान वोगली टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
वोगली टैब्लेट का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए क्योंकि गर्भावस्था के दौरान इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं वोगली टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
वोग्लिबोस छोटी मात्रा में ब्रेस्टमिल्क में पास हो जाता है। अगर यह दवा लेने की सलाह दी जाती है, तो स्तनपान बंद कर दिया जाना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने वोगली टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
  • ड्राइविंग पर वोगली टैब्लेट के प्रभावों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, ड्राइविंग करते समय आपको हमेशा कम ब्लड शुगर के लक्षणों से सावधान रहना चाहिए। अगर आप चक्कर आना, सुस्ती, दृश्य परेश...
    Read more
  • जब आपको ऐसी स्थिति का अनुभव हो तो शुगर-फ्री चीजों का सेवन न करें, गाड़ी चलाते समय अपनी कार में चीनी, जूस या चॉकलेट का एक बार अपने साथ रखें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं वोगली टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
अगर आप अधिक या अक्सर शराब का सेवन करते हैं तो सावधान रहें। शराब के सेवन से ब्लड ग्लूकोज कम हो सकता है। अपनी शराब पीने की आदतों और अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें और इसके अनुसार ही वह सुझाव दे सकता है कि आपके लिए क्या काम करेगा।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप इंसुलिन, ग्लिमपिराइड आदि जैसी अन्य डायबिटीज दवाएं ले रहे हैं।
  • आपको सिरदर्द, पसीना, कंपकंपी, भूख लगना, भ्रम आदि का अनुभव होता है। ये हाइपोग्लाइसीमिया (लो ब्लड शुगर) के संकेत और लक्षण हैं, आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार उपयुक्त मैनेजमेंट आवश्यक है।
  • आपको किडनी या लिवर की गंभीर समस्याएं हैं।
  • आप तनाव में हैं, किसी तनावपूर्ण घटना, चोट, इन्फेक्शन जैसे दौर से गुजर रहे हैं इससे ब्लड शुगर नियंत्रण में कमी हो सकती है।
modeOfAction

वोगली 0.3 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

वोगली टैब्लेट में वोग्लिबोस आंत में कार्बोहाइड्रेट के पाचन और अवशोषण में देरी करके काम करता है और इस प्रकार भोजन के बाद होने वाले ब्लड ग्लूकोज लेवल में वृद्धि की रोकथाम करता है।
directionsForUse

वोगली 0.3 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • वोगली टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए।
  • प्रत्येक भोजन से ठीक पहले इसे एक गिलास पानी के साथ पूरा निगल लें।
  • अगर आपने इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लिया है, तो यह सबसे अच्छा होगा।
  • कोई भी खुराक न चूकें या अपने डॉक्टर द्वारा बताई गई खुराक से अधिक इसका सेवन न करें।
interactions

वोगली 0.3 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं वोगली टैब्लेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या किसी भी संभावित बातचीत से बचने के लिए ले सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपकी कोई सर्जरी या टीकाकरण निर्धारित ह...
    अधिक पढ़ें
  • विशेष रूप से अगर आप वारफेरिन जैसी अन्य एंटीडायबेटिक दवाएं या ब्लड थिनर ले रहे हैं। इंसुलिन जैसी अन्य एंटीडायबेटिक दवाओं के साथ इस्तेमाल किए जाने पर आपको ब्लड ग्लूकोज में कमी का अनुभव हो सकता है।
  • डायबिटीज दवा की कार्रवाई को बढ़ाने या कम करने के लिए कुछ दवाएं जानी जाती हैं, इसलिए सावधानी बरती जानी चाहिए क्योंकि इससे वोग्लीबोस की कार्रवाई में देरी हो सकती है।
storageAndDisposal

वोगली 0.3 एमजी के भंडारण और निपटान

  • वोगली टैब्लेट को ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें, जो सीधे धूप, नमी और गर्मी से सुरक्षित है।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें, किसी भी अप्रयुक्त दवा को ठीक से त्याग दें।
dosage

वोगली 0.3 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों में पेट में असुविधा, डायरिया या पेट फूलना (गैस) में वृद्धि शामिल हो सकती है। ओवरडोज़ के मामले में तुरंत मेडिकल सलाह लें।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप वोगली टैब्लेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और निर्धारित समय पर अगली खुराक लें। छूटी हुई खुराक की भ...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: डायबिटीज के क्या लक्षण हैं?

A: आपको डायबिटीज के लक्षणों जैसे मूत्र आवृत्ति में वृद्धि, भूख बढ़ना, प्यास बढ़ना लगेगा। सटीक स्टेटस जानने के लिए, आपका डॉक्टर आपको फास्टिंग ब्लड ग्लूकोज, पोस्ट-मील ब्लड ग्लूकोज और HbA1C जैसे ब्लड टेस्ट करने के लिए कह सकता है।

Q: मुझे 5 साल से डायबिटीज है। फुट अल्सर से बचने के लिए मुझे क्या देखभाल करनी चाहिए?

  • घर पर भी फुटवियर पहनें। घर के लिए आरामदायक जूते रखें।
  • स्नान करते समय हर दिन, अपने पैरों की उंगलियों के बीच जगह को अच्छी तरह से साफ करें। स्नान के बाद, साफ, सूखे तौलिए के साथ पैरों के बीच के प्रत्येक स्पेस को सुखाएं।
  • मिरर की मदद से, अपने पैर के निचले हिस्से की जांच करें। चेक करें कि त्वचा में कोई लालिमा, छिलना, अल्सर या असामान्य रूप से दिखाई देना है या नहीं।
  • आरामदायक जूते पहनें जो बाहर जाते समय पूरे पैर का समर्थन करते हैं, स्लिपर या फुटवियर के उपयोग से बचें जो असुविधाजनक हैं।
  • अपने टोनेल को नियमित रूप से कट करें, उन्हें सीधे काट दें ताकि उनमें वृद्धि होने वाले टोनेल से बच सकें।

Q: क्या मुझे भोजन के बाद वोगली टैब्लेट लेना चाहिए?

A: नहीं, वोगली टैब्लेट को भोजन से ठीक पहले लिया जाना चाहिए न कि भोजन के बाद।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
वोगली
Expires on or After
29/11/2025
नवीनतम अपडेट: 01 दिसंबर 2021 . 08:08 AM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg