express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
विट्न्यूरिन सीजेडएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

विट्न्यूरिन सीजेडएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता कोरोना रेमेडीज प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 105.35*
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

विट्न्यूरिन सीजेडएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट एक डाइटरी सप्लीमेंट है जिसमें विटामिन और मिनरल्स होते हैं। इसका इस्तेमाल वयस्क रोगियों में खनिज और विटामिन की कमी के राज्यों के इलाज के लिए किया जाता है। इसे मेडिकल पर्यवेक

्षण के तहत लिया जाना चाहिए। इसमें फोलिक एसिड (विटामिन B9), पाइरिडॉक्सिन (विटामिन B6), साइनोकोबालामिन (विटामिन B12), निकोटिनामाइड (विटामिन B3 का एक रूप), जिंक, सेलेनियम और क्रोमियम सक्रिय तत्व के रूप में शामिल हैं। विटामिन और मिनरल पोषक तत्व हैं जिन्हें शरीर को स्वस्थ कार्य करने की आवश्यकता है। विट्न्यूरिन सीजेडएस को दैनिक पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दैनिक पोषण सहायता के लिए विटामिन और मिनरल प्रदान करने के लिए बनाया गया है। यह अनुकूलतम स्वास्थ्य और खुशहाली को सपोर्ट करता है।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹105.35
आप बचाएंगे
शामिल हैविटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(15.0 एमसीजी) + एलिमेंटल जिंक (22.5 एमजी) + एलिमेंटल सेलीनियम (100.0 एमसीजी + पाइरिडॉक्सिन हाइड्रोक्लोराइड(3.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1500.0 एमसीजी) + एलिमेंटल क्रोमियम (31.1 एमसीजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (100.0 एमजी)
इस्तेमालमल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल सप्लीमेंट
थेरेपीन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी विटामिन बी12 / मेकोबालामिन / सायनोकोबालामीन / मिथाइलकोबलामिन(15.0 एमसीजी) + एलिमेंटल जिंक (22.5 एमजी) + एलिमेंटल सेलीनियम (100.0 एमसीजी + पाइरिडॉक्सिन हाइड्रोक्लोराइड(3.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1500.0 एमसीजी) + एलिमेंटल क्रोमियम (31.1 एमसीजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (100.0 एमजी)
uses

विट्न्यूरिन सीजेडएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट का इस्तेमाल वयस्क रोगियों में खनिज और विटामिन की कमी के इलाज के लिए किया जाता है।
precautionsAndWarnings

विट्न्यूरिन सीजेडएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप दवाएं, सप्लीमेंट ले रहे हैं या कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • अगर आपको इसके किसी भी घटक से एलर्जी है, तो आपको विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट नहीं लेना चाहिए।
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या डायबिटीज, हाइपरटेंशन, किडनी या लिवर की समस्या जैसी मौजूदा मेडिकल स्थिति है, डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आपकी सर्जरी या ऑपरेशन योजनाबद्ध है। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद कर देना पड़ सकता है।
  • डाइटरी सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और यह संतुलित, विविध डाइट और स्वस्थ लाइफस्टाइल का विकल्प नहीं होना चाहिए।
ingredients

विट्न्यूरिन सीजेडएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट में फोलिक एसिड (विटामिन बी9), पाइरिडॉक्सिन (विटामिन बी6), साइनोकोबालामिन (विटामिन बी12), निकोटिनामाइड (विटामिन बी3 का एक रूप), जिंक, सेलेनियम और क्रोमियम शामिल हैं।
  • विटामिन बी9 को फोलिक एसिड के रूप में जाना जाता है, जो ब्लड निर्माण में मदद करता है। यह डीएनए और एमिनो एसिड सिंथेसिस में मदद करता है। इसका इस्तेमाल कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए किया ज...
    अधिक पढ़ें
  • साइनोकोबालामिन (विटामिन B12 का एक रूप) तंत्रिका प्रणाली और प्रतिरक्षा प्रणाली के कार्य में मदद करता है। विटामिन बी12 की कमी से न्यूरोलॉजिकल समस्याएं होती हैं।
  • पाइरिडॉक्सिन (विटामिन बी6) मनोवैज्ञानिक फंक्शन में मदद करता है। पर्याप्त आपूर्ति तंत्रिका कार्य और हड्डियों के निर्माण और पुनरुत्पादन के लिए आवश्यक है।
  • निकोटिनामाइड विटामिन B3 का एक रूप है जो सामान्य त्वचा को बनाए रखने में मदद करता है। यह फर्म और स्वस्थ त्वचा के लिए केराटिन बनाने में मदद करता है।
  • जिंक और सेलेनियम खनिज होते हैं जो बालों और नाखूनों के रखरखाव में योगदान देते हैं।
  • क्रोमियम मस्तिष्क के कार्य और शरीर की प्रक्रियाओं के लिए एक खनिज है। यह इंसुलिन संवेदनशीलता और ग्लूकोज ब्रेकडाउन में सुधार करता है।
directionsForUse

विट्न्यूरिन सीजेडएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए।
  • इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
  • इष्टतम परिणामों के लिए एक निश्चित समय लें।
  • डॉक्टर द्वारा निर्धारित से अधिक मात्रा में लेने से बचें।
storageAndDisposal

विट्न्यूरिन सीजेडएस 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट्स को साफ और सूखी जगह पर स्टोर करें, जो सीधे सूरज की रोशनी, नमी और गर्मी से सुरक्षित है।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: विट्न्यूरिन सीजेडएस का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

A: विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट एक मल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल सप्लीमेंट है जो कोशिका वृद्धि में सहायता करता है और शरीर की कमी में मदद करता है। यह पोषण सहायता के लिए विटामिन और खनिज प्रदान करने के लिए बनाया गया है।

Q: अगर मैं स्वस्थ आहार पर हूं तो क्या मुझे विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट लेना होगा?

A: शरीर में रोजाना विटामिन और खनिज की आवश्यकता होती है। हम घटकों के घटे हुए स्तरों को पूरा करने के लिए आवश्यक भोजन की मात्रा और गुणवत्ता नहीं खाते हैं। डॉक्टर की सलाह के अनुसार आहार के साथ अतिरिक्त सप्लीमेंट के रूप में लें।

Q: क्या गर्भवती और नर्सिंग महिलाओं के लिए यह सुरक्षित है?

A: विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट को डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही गर्भवती और नर्सिंग महिलाओं को दिया जाना चाहिए।

Q: मुझे विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट कितने समय तक लेने की आवश्यकता है?

A: विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट को डॉक्टर द्वारा सुझाई गई खुराक और अवधि में लिया जाना चाहिए।

Q: विट्न्यूरिन सीजेडएस में मौजूद सामग्री क्या हैं?

A: विट्न्यूरिन सीजेडएस में जिंक, सेलेनियम और क्रोमियम, फोलिक एसिड (विटामिन बी9), पाइरिडॉक्सिन (विटामिन बी6), साइनोकोबालामिन (विटामिन बी12), निकोटिनामाइड (विटामिन बी3 का एक रूप) सक्रिय तत्व है।

Q: आप विट्न्यूरिन सीजेडएस टैबलेट्स किस तरह से लेते हैं?

A: पेट में गड़बड़ी से बचने के लिए विट्न्यूरिन सीजेडएस को भोजन या भोजन के साथ लिया जाना चाहिए। इस दवा की खुराक और फ्रीक्वेंसी का निर्णय आपके डॉक्टर द्वारा किया जाता है।

Q: विट्न्यूरिन सीजेडएस को कौन टैब कर सकता है?

A: टैब विट्न्यूरिन सीजेडएस एक डाइटरी सप्लीमेंट है जिसमें विटामिन और मिनरल होते हैं। आमतौर पर वयस्क रोगियों में खनिज और विटामिन की कमी के राज्यों का इलाज करने की सलाह दी जाती है। यह दैनिक पोषण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दैनिक पोषण सहायता के लिए विटामिन और खनिज प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इसे मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत लिया जाना चाहिए।

Q: क्या मैं कोविड-19 के लिए विट्न्यूरिन सीजेडएस ले सकता/सकती हूं?

A: नहीं। डॉक्टर से परामर्श किए बिना कोविड-19 का इलाज करने या रोकने के लिए आपको कोई सप्लीमेंट या दवा नहीं लेनी चाहिए। अगर आपको कोविड-19 से पॉजिटिव टेस्ट किया गया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें। डॉक्टर आपको अंतर्निहित स्थिति और मेडिकल इतिहास की गंभीरता के आधार पर उपयुक्त दवा लेने की सलाह देगा।

Q: विट्न्यूरिन सीजेडएस में दवाओं का किस कॉम्बिनेशन मौजूद है?

A: विट्न्यूरिन सीजेडएस में फोलिक एसिड (विटामिन बी9), पाइरिडॉक्सिन (विटामिन बी6), साइनोकोबालामिन (विटामिन बी12) और निकोटिनामाइड (विटामिन बी3 का एक रूप), जिंक, सेलेनियम और क्रोमियम जैसे सक्रिय तत्व होते हैं।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
विट्न्यूरिन
Expires on or After
31/07/2024
नवीनतम अपडेट: 06 अप्रैल 2022 . 05:57 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg