express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

रेवलेमर 400एमजी 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
105.30*
MRP 117.00
10% OFF
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

रेवलेमर 400 एमजी विवरण

रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल गंभीर किडनी रोग वाले व्यक्तियों में खून में फॉस्फेट के बढ़ते स्तर को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल डायलिसिस के मरीजों में भी किया जाता है। रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट में सेवलेमर होता है, जो फॉस्फेट बाइंडर के नाम से जानी जाने वाली दवाओं की श्रेणी से संबंधित है। यह फॉस्फेट से जुड़कर काम करता है और रक्त में फॉस्फेट के स्तर को कम करता है। रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट को डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार और निर्धारित खुराकों और अवधि के अनुसार लिया जाना चाहिए। फॉस्कट 400 टैबलेट, सेवकार 400 टैबलेट, एक्यूट्रोल सी टैबलेट, सेवलेरेन 400 टैबलेट, वेलनेट 400 टैबलेट और वेलाकार 400 टैबलेट सेवलेमर के मुख्य दवा के रूप में कुछ और टैबलेट हैं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹105.30
आप बचाएंगे₹11.70 (10% on MRP)
शामिल हैसेवलेमर (400.0 एमजी)
इस्तेमालहाई ब्लड फॉस्फेट लेवल
साइड इफेक्टमिचली, उल्टी, अतिसार
थेरेपीक्रॉनिक किडनी रोग के लिए दवा
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी सेवलेमर (400.0 एमजी)
uses

रेवलेमर 400 एमजी के इस्तेमाल

रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल गंभीर किडनी बीमारियों वाले मरीजों में हाई ब्लड फॉस्फेट लेवल के इलाज के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल डायलिसिस के मरीजों में भी किया जाता है।
contraindications

रेवलेमर 400 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको सेवलेमर या रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है
  • अगर आपको मल पास करने में कठिनाई होती है
  • यदि आपके शरीर में फास्फोरस का स्तर कम है
sideEffects

रेवलेमर 400 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • दस्त (डायरिया)
  • कब्ज
precautionsAndWarnings

रेवलेमर 400 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
  • रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए क्योंकि गर्भावस्था के दौरान इसकी सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी है।
  • अगर जोखिमों पर लाभ का आकलन करने के बाद आवश्यक माना जाता है, तो आपका डॉक्टर आपको केवल इस दवा की सलाह देगा।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान कराते समय रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करें क्योंकि अगर सेवलेमर स्तन के दूध में जाता है तो यह अज्ञात है।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
यह संभावना नहीं है कि रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट आपकी ड्राइविंग क्षमता पर प्रभाव डालेगा।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
हालांकि शराब और रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट के साथ कोई पता नहीं है, लेकिन अगर आपको नियमित रूप से शराब का सेवन करने की आदत है तो अपने चिकित्सक से परामर्श करना आवश्यक है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपके पेट या आंत की बड़ी सर्जरी हुई है
  • आपको बाउल मूवमेंट (पाचन समस्या) से संबंधित समस्याएं हैं
  • आपको भोजन या तरल पदार्थ निगलने में कठिनाई होती है
  • आपके पेट में गंभीर दर्द या आंत संबंधी विकार हैं
  • आप अपने मल में रक्त देखते हैं (गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ब्लीडिंग)
  • आप एक ऐसी स्थिति से पीड़ित हैं जब पैराथायरॉइड ग्रंथि अधिक सक्रिय हो जाती है और कैल्शियम स्तर (हाइपरपैराथायरॉइडिज़्म) बढ़ जाती है और जब थायरॉइड ग्रंथि पर्याप्त थायरॉइड हार्मोन (हाइपोथायरॉइडिज़्म) उत्पन...
    अधिक पढ़ें
  • इलाज के दौरान आप अपने रक्त में विटामिन A, D, E, K और फोलिक एसिड के कम स्तर विकसित कर सकते हैं और इसलिए आपका डॉक्टर इन स्तरों की निगरानी कर सकता है।
directionsForUse

रेवलेमर 400 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट को डॉक्टर के निर्देशानुसार लेना चाहिए।
  • इसे पूरी तरह से पानी के ग्लास के साथ निगलें, दवा काटने, टूटने या चबाने न दें।
  • अगर आपने इसे अनुकूल परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लिया है, तो यह सबसे अच्छा होगा।
  • आपको डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक इसका सेवन नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

रेवलेमर 400 एमजी के भंडारण और निपटान

  • कमरे के तापमान पर नमी और गर्मी से सुरक्षित रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट स्टोर करें।
  • उन्हें बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच और नज़र से दूर रखें।
dosage

रेवलेमर 400 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों में मिचली, उल्टी, अपच, डायरिया, कब्ज, पेट दर्द शामिल हो सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट लिया है तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी ह...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं तो जैसे ही आपको याद आए, उसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें। छूटी हुई खुराक की भरपाई करने के लिए दोहर...
अधिक पढ़ें
modeOfAction

रेवलेमर 400 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

सेवलेमर आंत में फॉस्फेट के साथ बाध्य करके काम करता है और इसके अवशोषण को रोकता है, इस प्रकार ब्लड फास्फोरस के स्तर को कम करता है। यह कैल्शियम के कम स्तर को रोकने में मदद करता है।
interactions

रेवलेमर 400 एमजी के इंटरैक्शन

अन्य दवाओं के साथ इंटरैक्शन

  • कुछ दवाएं रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं, या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल के बारे में बताएं जिन्हें आप वर्तमान में ले रहे हैं या किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए ले सकते हैं.
  • रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट एक साथ इस्तेमाल किए जाने पर एंटीबायोटिक सिप्रोफ्लोक्सासिन के प्रभाव को कम कर सकता है।
  • हार्ट रिदम समस्याओं या मिर्गी के लिए उपयोग की जाने वाली दवाएं जैसे अमाइयोड्रोन, क्यूनिडिन, फेनेटोइन को रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट के सेवन से कम से कम 1 घंटे पहले और 3 घंटे के अंतराल के बाद दिया जाना चाहि...
    अधिक पढ़ें
  • ओमेप्राज़ोल पेंटाप्राजोल या लैनसोप्रैज़ोल जैसी एसिडिटी के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवा इस टैबलेट की प्रभावशाली इस्तेमाल पर हस्तक्षेप कर सकती है
  • यह दवा साइक्लोस्पोरिन, माइकोफेनोलेट मोफेटिल और टैक्रोलिमस जैसे इम्यून सिस्टम पर काम करने वाली दवाओं के प्रभाव को कम कर सकती है।
  • यदि कम थायराइड हार्मोन के स्तर का इलाज करने के लिए इस दवा को लेवोथायरोक्सिन के साथ लिया जाता है तो हार्मोन के स्तर की करीबी निगरानी की सिफारिश की जाती है।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. मानसी सावला

बी. फार्म, फार्मडी

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट में कितना समय लगता है?

A: रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट की खुराक और अवधि इलाज के प्रति प्रतिक्रिया पर निर्भर करेगी। अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें और इस दवा को अपने आप लेना बंद न करें।

Q: क्या रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट में स्टेरॉयड होता है?

A: नहीं, रेवलेमर 400 एमजी टैबलेट में स्टेरॉयड नहीं है। इसमें सेवलेमर होता है, जो फॉस्फेट बाइंडर के नाम से जानी जाने वाली दवाओं की श्रेणी से संबंधित है।

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 7 नवंबर 2023 . 8:06 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg