express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
medicine

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल

निर्माता मैक्लिओड्स फार्मास्यूटिकल्स
बोतल में 60एमएल सस्पेंशन
MRP 88.25
75.8914% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसमें ऑफ्लॉक्सेसिन और मेट्रोनिडाज़ोल होते हैं। इसका इस्तेमाल मिश्रित बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के इलाज के लिए किया जाता है। ऑफ्लॉक्सिसिन संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारकर काम करता है। मेट्रोनिडाजोल संक्रमण के लिए जिम्मेदार कुछ बैक्टीरिया और परजीवी के विकास को रोककर काम करता है। मिचली या उल्टी, सिरदर्द, नींद न आना, मोशन खोना, पेट में गड़बड़ी होना इस दवा का इस्तेमाल करने के कुछ साइड इफेक्ट हैं। अगर साइड इफेक्ट अपने खुद से दूर नहीं होते हैं या आपके बच्चे की स्थिति समय के साथ सुधार नहीं होता है, तो अपने बच्चे को डॉक्टर को सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹75.89
आप बचाएंगे₹12.36 (14% on MRP)
शामिल हैऑफ्लॉक्सिसिन(100.0 एमजी/5ml) + मेट्रोनिडाजोल (200.0 एमजी/5ml)
इस्तेमालदस्त
साइड इफेक्टजी मितलाना, उल्टी, सिरदर्द, पेट खराब होना
थेरेपीअतिसार रोधी
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी ऑफ्लॉक्सिसिन(100.0 एमजी/5ml) + मेट्रोनिडाजोल (200.0 एमजी/5ml)
uses

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के इस्तेमाल

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन का इस्तेमाल मिक्स्ड बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के इलाज के लिए किया जाता है।
contraindications

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के प्रतिबन्ध

  • अगर आपका बच्चा ऑफ्लॉक्सिसिन, मेट्रोनिडाज़ोल या ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • अगर आपके बच्चे को टेंडोनाइटिस (इन्फ्लेमेशन ऑफ टेंडन, फाइब्रस कॉर्ड जो मांसपेशियों को हड्डियों से संलग्न करता है) का इतिहास है।
  • अगर आपके बच्चे को आवर्ती दौरे (मिर्गी) का इतिहास है।
sideEffects

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • सिरदर्द
  • निद्राहीनता एक गड़बड़ी पेट
precautionsAndWarnings

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन का इस्तेमाल करने के बाद आपके बच्चे में कन्वल्शन होते हैं।
  • आपके बच्चे में लिवर की बीमारी है।
  • इस दवा का इस्तेमाल करने के बाद आपके बच्चे को भूख, पीलिया, गहरे मूत्र का नुकसान होता है।
directionsForUse

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के इस्तेमाल करने का तरीका

  • डॉक्टर द्वारा निर्धारित भोजन के साथ या बिना भोजन के अपने बच्चे को ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन दें।
  • इस्तेमाल करने से पहले इसे अच्छी तरह से हिलाएं। सटीक मात्रा के लिए मापने वाले कप, चम्मच या ड्रॉपर का उपयोग करें।
storageAndDisposal

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के भंडारण और निपटान

  • ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन को ठंडी और सूखी जगह पर 25°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के क्विक टिप्स

  • ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन का इस्तेमाल मिक्स्ड बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के इलाज के लिए किया जाता है।
  • इस दवा के कुछ साइड इफेक्ट में मिचली या उल्टी, सिरदर्द, नींद न आना, गति खोना और पेट में गड़बड़ी शामिल हैं। अगर साइड इफेक्ट अपने खुद से दूर नहीं होते हैं या अगर आपके बच्चे की स्थिति समय के साथ सुधार नही...
    अधिक पढ़ें
  • कुछ दवाएं ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन काम करने के तरीके से हस्तक्षेप कर सकती हैं, या यह दवा समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • आपके बच्चे को एंटीबायोटिक्स का पूरा कोर्स पूरा करना चाहिए। बहुत जल्दी बंद करने से बैक्टीरिया दोबारा बढ़ सकता है, रेज़िज़टेंट हो सकता है या कोई अन्य इन्फेक्शन कर सकता है।
dosage

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के खुराक

अधिक खुराक

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन के ओवरडोज़ के लक्षणों में मिचली, भ्रम, चक्कर आना, दौरे आदि शामिल हैं। अगर आपने अपने बच्चे को इस दवा का बहुत कुछ दिया है, तो डॉक्टर से संपर्क करें या तुरंत नज़दीकी हॉस्पिटल स...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप अपने बच्चे को ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन की कोई खुराक देना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे दें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल का पालन करें।
modeOfAction

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

मेट्रोनिडाजोल संक्रमण के लिए जिम्मेदार कुछ बैक्टीरिया और परजीवी के विकास को रोककर काम करता है। ऑफ्लॉक्सिसिन संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारकर काम करता है।
interactions

ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन 30एमएल के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • कुछ दवाएं ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन के काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकती हैं या यह दवा उसी समय ली गई अन्य दवाओं की प्रभावशीलता को कम कर सकती है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, सप्लीमेंट या हर्बल्स के बारे में बताएं जो आप वर्तमान में ले रहे हैं या भविष्य में ले सकते हैं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: अगर मैं बेहतर महसूस करता/करती हूं तो क्या मैं अपने बच्चे को ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन देना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन एंटीबायोटिक्स का कॉम्बिनेशन है। इसे मिडवे बंद नहीं करना चाहिए और डॉक्टर द्वारा निर्धारित सही खुराक और सटीक अवधि के लिए आपके बच्चे को दिया जाना चाहिए। इस दवा को इनके बीच बंद करने से अपूर्ण उपचार हो सकता है और इन्फेक्शन दोबारा हो सकता है।

Q: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन का इस्तेमाल क्या है?

A: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन का इस्तेमाल मिक्स्ड बैक्टीरियल इन्फेक्शन के कारण होने वाले लूज़ मोशन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन की रचना क्या है?

A: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन कम्पोजिशन में ऑफ्लॉक्सिसिन और मेट्रोनिडाज़ोल शामिल हैं।

Q: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन का फंक्शन क्या है?

A: ओफ्लोमैक एम फोर्ट सस्पेंशन ऑफ्लॉक्सेसिन और मेट्रोनिडाज़ोल की संयुक्त क्रिया द्वारा काम करता है। मेट्रोनिडाजोल संक्रमण के लिए जिम्मेदार कुछ बैक्टीरिया और परजीवी के विकास को रोककर काम करता है। ऑफ्लॉक्सिसिन संक्रमण के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारकर काम करता है।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 3 मई 2023 . 1:07 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg