express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 119.00
102.3414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप विवरण

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट टैबलेट एक एंटी-डायबिटिक दवा है। इसमें ग्लाइबेंक्लेमाइड, मेटफॉर्मिन और पायोग्लिटाज़ोन जैसी तीन दवाओं का मिश्रण होता है। इसका इस्तेमाल डायबिटीज मेलिटस के इलाज के लिए किया जात

ा है जब आहार, व्यायाम और दवाएं एकल एजेंट होती हैं और इन दोनों एजेंट के संयोजन से पर्याप्त ब्लड शुगर नियंत्रण नहीं होता है। यह दवा अपने घटकों के संयुक्त कार्य द्वारा काम करती है और पर्याप्त ब्लड शुगर नियंत्रण में परिणाम देती है। हालांकि, अपनी दवाओं को नियमित रूप से लेने के साथ-साथ अपने ब्लड शुगर को मैनेज करने के लिए स्वस्थ लाइफस्टाइल और डाइट का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। इस दवा के घटक हार्ट फेलियर को और भी खराब कर सकते हैं, अगर आपको हार्ट फेलियर या कोई प्रकार की हृदय स्थिति है तो अपने डॉक्टर को बता सकते हैं। आपको अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं के बारे में भी बताना चाहिए जो आप अभी ले रहे हैं और अपनी विस्तृत मेडिकल हिस्ट्री के बारे में बताना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹102.34
आप बचाएंगे₹16.66 (14% on MRP)
शामिल हैपायोग्लिटाज़ोन (15.0 एमजी) + मेटफॉर्मिन (500.0 एमजी) + ग्लिबेन्क्लेमाइड / ग्लाइब्यूराइड(5.0 एमजी)
थेरेपीएंटी-डायबिटिक
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी पायोग्लिटाज़ोन (15.0 एमजी) + मेटफॉर्मिन (500.0 एमजी) + ग्लिबेन्क्लेमाइड / ग्लाइब्यूराइड(5.0 एमजी)
uses

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

टाइप II डायबिटीज मेलिटस का इलाज जब आहार, व्यायाम और अन्य डायबिटीज रोधी दवाएं (दो एजेंट का सिंगल और कॉम्बिनेशन) पर्याप्त रूप से ब्लड शुगर को नियंत्रित नहीं कर पाती हैं।
contraindications

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के प्रतिबन्ध

अगर आपको इस दवा के ग्लाइबेंक्लेमाइड, मेटफॉर्मिन, पायोग्लिटाज़ोन या किसी अन्य घटक से एलर्जी है। अगर आपको हार्ट फेलियर या कोई अन्य गंभीर हृदय स्थिति है। अगर आपको ब्लैडर कैंसर है या ब्लैडर कैंसर का इतिहा...
अधिक पढ़ें
sideEffects

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के साइड इफेक्ट

  • एनीमिया
  • विजुअल डिस्टर्बेंस
  • वेट गेन
  • थकान
  • सिरदर्द
  • जी मितलाना
  • उल्टी
  • दस्त (डायरिया)
  • भूख घट जाना
precautionsAndWarnings

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या मैं स्तनपान कराते समय न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट टैबलेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान के दौरान इस कॉम्बिनेशन दवा की सुरक्षा पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। इसलिए स्तनपान के दौरान इस दवा से बचना चाहिए।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट टैबलेट ली है, तो क्या मैं गाड़ी चला सकता/सकती हूं?
A:
ड्राइव करने की क्षमता पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, हालांकि, अगर आपको असामान्य दृष्टि जैसे किसी भी साइड इफेक्ट का अनुभव या अनुभव होता है, तो ड्राइव न करने की सलाह दी जाती है।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट टैबलेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
इस दवा को लेते समय शराब का सेवन न करें क्योंकि इससे लैक्टिक एसिडोसिस का जोखिम बढ़ सकता है और ब्लड शुगर लेवल बढ़ सकता है।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको पायोग्लिटाज़ोन, मेटफॉर्मिन, ग्लाइबेंक्लेमाइड या इस दवा के किसी अन्य सामग्री से एलर्जी है।
  • आपको पिछले दिल में हार्ट फेलियर या हार्ट अटैक नहीं हुआ है, आघात या सांस लेने में कठिनाई सहित सर्कुलेटरी की गंभीर समस्याएं हैं।
  • आपके लिवर की बीमारी या लिवर में विफलता।
  • आप अत्यधिक शराब पीते हैं (हर दिन या केवल समय-समय पर)।
  • आपको गंभीर हाइपरग्लाइसीमिया (हाई ब्लड ग्लूकोज), मिचली, उल्टी, डायरिया, तेज़ वजन घटाना, लैक्टिक एसिडोसिस या कीटोएसिडोसिस के साथ अनियंत्रित डायबिटीज है।
  • आपको ब्लैडर कैंसर है या आप अपने मूत्र में रक्त पास कर रहे हैं।
  • आपकी किडनी ठीक से काम नहीं कर रही है।
  • आपको गंभीर इन्फेक्शन है या डीहाइड्रेटेड हैं।
  • आपका इंजेक्टेबल डाई के साथ एक निश्चित प्रकार का एक्स-रे होगा, अपने डॉक्टर से बात करें क्योंकि आपको टेस्ट से पहले और बाद में कुछ समय तक दवा लेना बंद करना होगा।
  • आप स्तनपान करा रहे हैं।
  • आपके अंडाशय (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) पर सिस्ट होते हैं।
modeOfAction

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

ग्लाइबेंक्लेमाइड अग्न्याशय की बीटा कोशिकाओं से इंसुलिन स्राव को बढ़ाकर काम करता है। यह लिवर में ग्लूकोज के निर्माण को भी कम कर सकता है। इन्सुलिन प्रतिरोध में कमी, लिवर की इंसुलिन संवेदनशीलता, वसा और प...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर द्वारा निर्देशित इस दवा का इस्तेमाल करें।
  • इस दवा को मुंह से लिया जाता है और भोजन के साथ या भोजन के बिना लिया जा सकता है।
  • इस दवा को पर्याप्त मात्रा में पानी के साथ पूरा लें।
interactions

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • अन्य दवाओं के साथ न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट के इंटरैक्शन पर सीमित जानकारी उपलब्ध है। हालांकि, चूंकि इसमें तीन अलग-अलग घटक होते हैं, इसलिए अन्य दवाओं के साथ इन घटकों की कोई भी इंटरैक्शन हो सकती है जब ...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर को उन सभी दवाओं, हर्बल तैयारियों या सप्लीमेंट के बारे में बताएं जिन्हें आप अभी ले रहे हैं या ले सकते हैं।
storageAndDisposal

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • इसे कमरे के तापमान पर स्टोर करें, गर्मी, नमी और सीधी रोशनी से दूर रखें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के खुराक

अधिक खुराक

अगर आपको लगता है कि आपने इस दवा का बहुत अधिक से अधिक समय लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी हॉस्पिटल में जाएं।

खुराक मिस हो गई है

अगर आप इस दवा की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर आपकी अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी नियमित खुराक शिड्यूल के साथ जारी रखें। मिस्ड व्यक्ति की भरपाई...
अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ अभिषेक बी एल

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: डायबिटीज कीटोएसिडोसिस क्या है?

A: कीटोएसिडोसिस एक ऐसी स्थिति है जिसमें 'कीटोन बॉडी' नामक पदार्थ रक्त में संचित होते हैं और जिससे डायबिटीज के प्री-कोमा हो सकता है। लक्षणों में पेट दर्द, तेज़ और गहरे सांस लेना, नींद आना या असामान्य फल की गंध होना शामिल है।

Q: मधुमेह कीटोएसिडोसिस के संकेत और लक्षण क्या हैं?

A: तेजी से वजन घटाना, बीमार महसूस करना या बीमार महसूस करना, पेट में दर्द, अत्यधिक प्यास, तेज़ और गहरी सांस लेना, भ्रम, असामान्य नींद या थकान, आपकी सांस लेने के लिए मीठा गंध, आपके मुंह में मीठा या धातु का स्वाद या आपके मूत्र या पसीने की दुर्गंध।

Q: लैक्टिक एसिडोसिस के लक्षण और लक्षण क्या हैं?

A: उल्टी, पेट दर्द (पेट में दर्द), मांसपेशियों में ऐंठन, गंभीर थकान, सांस लेने में कठिनाई, शरीर के तापमान और हृदय की धड़कन में कमी।

Q: क्या मैं इस दवा का इस्तेमाल टाइप 1 डायबिटीज के मरीजों में कर सकता/सकती हूं?

A: इस दवा का इस्तेमाल टाइप 1 डायबिटीज के मरीजों में नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह इसके लिए प्रभावी नहीं है। टाइप 1 डायबिटीज एक ऐसी स्थिति है जिसमें आपके अग्न्याशय इंसुलिन नहीं बनाते हैं या बहुत कम इंसुलिन बनाते हैं।

Q: क्या मुझे इस दवा को भोजन के साथ या बिना खाए लेना चाहिए?

A: दिन के पहले भोजन के बाद आपको इस दवा को खाने के बाद लेना चाहिए।

Q: अगर मुझे न्‍यू ट्राइग्लूकोरेड फोर्ट लेने के बाद एलर्जिक रिएक्शन का अनुभव होता है, तो मुझे क्या करना चाहिए?

A: अगर आपको हाइव्स, चेहरे, होंठ, जीभ या गले में सूजन जैसी एलर्जी प्रतिक्रियाएं हैं जो सांस लेने या निगलने में कठिनाई का कारण बन सकती हैं, तो इस दवा को लेना बंद करें और तुरंत अपने डॉक्टर से बात करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
ट्रिग्लूकोर्ड
Expires on or After
30/10/2026
नवीनतम अपडेट: 06 मई 2021 . 07:29 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg