express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
नया स्पीड्रल 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

नया स्पीड्रल 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप

निर्माता सन फार्मा
स्ट्रिप में 10 कैप्सूल
MRP 156.00
134.1614% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

नया स्पीड्रल कैप्सूल एक विटामिन और मिनरल सप्लीमेंट है। इसमें विटामिन B9/फोलिक एसिड, ग्लाइसिन और आयरन का मिश्रण सक्रिय पदार्थों के रूप में होता है। नया स्पीड्रल कैप्सूल का इस्तेमाल एनीमिया और आयरन और फोलिक एसिड की कमी को मैनेज करने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल गर्भावस्था, स्तनपान, सर्जरी के बाद या न्यूट्रिशनल मालएब्जॉर्प्शन के दौरान पोषण की कमी को रोकने के लिए सप्लीमेंट के रूप में भी किया जाता है। अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार नया स्पीड्रल कैप्सूल लें। इस सप्लीमेंट को लेने के साथ-साथ, आपको आयरन, फोलिक एसिड और ग्लाइसिन से संतुलित आहार भी लेना चाहिए।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹134.16
आप बचाएंगे₹21.84 (14% on MRP)
शामिल हैआयरन (30.0 एमजी) + ग्लाइसिन(10.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (250.0 एमसीजी)
इस्तेमालआयरन/फोलिक एसिड की कमी, एनीमिया
थेरेपीहीमेटिनिक्स
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी आयरन (30.0 एमजी) + ग्लाइसिन(10.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (250.0 एमसीजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as नया स्पीड्रल 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

नया स्पीड्रल 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • नया स्पीड्रल कैप्सूल का इस्तेमाल एनीमिया और आयरन और फोलिक एसिड की कमी को मैनेज करने के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल गर्भावस्था, स्तनपान, सर्जरी के बाद या न्यूट्रिशनल मालएब्जॉर्प्शन के दौरान पोषण की कमी को रोकने के लिए सप्लीमेंट के रूप में भी किया जाता है।
ingredients

नया स्पीड्रल 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • नया स्पीड्रल कैप्सूल में विटामिन बी9/फोलिक एसिड, ग्लाइसिन और आयरन का कॉम्बिनेशन एक्टिव पदार्थों के रूप में होता है।
  • विटामिन B9/फोलिक एसिड: उचित सेल डिवीज़न के लिए फोलिक एसिड या विटामिन B9 की आवश्यकता होती है। इस विटामिन की कमी से मेगालोब्लास्टिक एनीमिया नामक स्थिति हो सकती है।
  • लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण के लिए फोलिक एसिड भी आवश्यक है। डीएनए और अन्य आनुवंशिक सामग्री के निर्माण के लिए भी यह आवश्यक है।
  • ग्लाइसिन: ग्लाइसिन मनुष्यों में सबसे महत्वपूर्ण और सरल अनावश्यक एमिनो एसिड है और यह एक न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट है। यह स्वास्थ्य को बढ़ाते समय उचित वृद्धि और कुशलता को सपोर्ट करता है।
  • आयरन: आयरन एक महत्वपूर्ण खनिज निकाय है जो वृद्धि और विकास के लिए आवश्यक है। यह हीमोग्लोबिन का एक आवश्यक घटक है, एक लाल रक्त कोशिका प्रोटीन है जो रक्त के माध्यम से शरीर के विभिन्न भागों में ऑक्सीजन ले ...
    अधिक पढ़ें
  • आयरन स्वस्थ कनेक्टिव टिशू और मांसपेशियों के मेटाबोलिज्म को बढ़ावा देता है। इसके अलावा, यह कुछ हार्मोन और सेलुलर गतिविधि, मस्तिष्क विकास और शारीरिक विकास के निर्माण के लिए आवश्यक है।
precautionsAndWarnings

नया स्पीड्रल 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • अगर आपको सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, तो नया स्पीड्रल कैप्सूल लेने से बचें।
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं, या डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, किडनी या लिवर की समस्याओं जैसी कोई मेडिकल स्थिति है।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं, या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको कोई सर्जरी या ऑपरेशन कराना होगा। आपको प्रक्रिया से कम से कम 2-3 सप्ताह पहले इन प्रोडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को पूरक बनाना है और अच्छी तरह से संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प नहीं होना चाहिए।
directionsForUse

नया स्पीड्रल 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार नया स्पीड्रल कैप्सूल लें।
  • आपको निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक विटामिन/मिनरल सप्लीमेंट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

नया स्पीड्रल 10 कैप्सूल्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर नया स्पीड्रल कैप्सूल को स्टोर करें।
  • बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: नया स्पीड्रल कैप्सूल का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

  • नया स्पीड्रल कैप्सूल का इस्तेमाल एनीमिया के मैनेजमेंट और आयरन और फोलिक एसिड की कमी के लिए किया जाता है।
  • इसका इस्तेमाल गर्भावस्था, स्तनपान, सर्जरी के बाद या न्यूट्रिशनल मालएब्जॉर्प्शन के दौरान पोषण की कमी को रोकने के लिए सप्लीमेंट के रूप में भी किया जाता है।

Q: क्या नया स्पीड्रल कैप्सूल का इस्तेमाल गर्भावस्था में किया जा सकता है?

A: गर्भावस्था पर नया स्पीड्रल कैप्सूल के प्रभाव के बारे में सीमित जानकारी है। इस सप्लीमेंट का उपयोग गर्भवती महिलाओं में किया जा सकता है अगर डॉक्टर द्वारा सुझाव दिया जाता है।
नवीनतम अपडेट: 19 जुलाई 2022 . 4:32 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg