express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

मरिलिव 10 टैबलेट की स्ट्रिप

निर्माता एमसी फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 182.92
157.3114% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

मरिलिव 140 एमजी विवरण

मरिलिव टैब्लेट में सिलीमेरिन ऐक्टिव तत्व के रूप में होता है जो दूध के थिसल बीजों से प्राप्त होता है। इसका इस्तेमाल लिवर के नुकसान के लिए सहायक इलाज के रूप में किया जाता है। यह फ्री रैडिकल से बाध्य कर

के एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है और यकृत को सुरक्षित रखने में मदद करने वाले फॉस्फोलिपिड्स और प्रोटीन के संश्लेषण को बढ़ाता है। इसका इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए। शराब का सेवन न करें, स्वस्थ भोजन खाएं। निर्धारित खुराक और अवधि के लिए इसे अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अनुसार लें। आपको मिचली, दस्त, सिरदर्द और पेट में गड़बड़ी का अनुभव हो सकता है। इन लक्षणों का समाधान समय के साथ हो सकता है, अगर यह अधिक खराब हो जाता है तो आपके डॉक्टर से परामर्श करें या नज़दीकी हॉस्पिटल या क्लीनिक पर जाएं।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹157.31
आप बचाएंगे₹25.61 (14% on MRP)
शामिल हैसिलीमेरिन(140.0 एमजी)
इस्तेमाललीवर संबंधी विकार
साइड इफेक्टजी मितलाना, पेट खराब होना, दस्त (डायरिया), सिरदर्द
थेरेपीहेपेटोप्रोटेक्टिव
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी सिलीमेरिन(140.0 एमजी)
1 Generic Alternate(s)
Contains same composition as मरिलिव 10 टैबलेट की स्ट्रिप
generic_alterative_icon
View All
uses

मरिलिव 140 एमजी के इस्तेमाल

मरिलिव टैब्लेट का इस्तेमाल क्रॉनिक लिवर की बीमारी और सिरोसिस में सहायक इलाज के रूप में किया जाता है।
contraindications

मरिलिव 140 एमजी के प्रतिबन्ध

  • अगर आपको सिलीमैरिन या मरिलिव टैब्लेट के किसी अन्य घटक से एलर्जी है।
  • अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराती हैं।
sideEffects

मरिलिव 140 एमजी के साइड इफेक्ट

  • जी मितलाना
  • पेट खराब होना
  • दस्त (डायरिया)
  • सिरदर्द
  • त्वचा पर लाल चकत्ते
  • त्वचा में जलन
precautionsAndWarnings

मरिलिव 140 एमजी के सावधानी और चेतावनियाँ

pregnancy

गर्भावस्था

Q:
क्या मैं गर्भावस्था के दौरान मरिलिव टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
गर्भावस्था के दौरान, यह अजन्मे बच्चे को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए मरिलिव टैब्लेट का इस्तेमाल तब तक करने की सलाह नहीं दी जाती है जब तक कि गर्भावस्था के दौरान डॉक्टर द्वारा इसे सुरक्षित और आवश्यक न माना जाए।
breastfeeding

स्तनपान

Q:
क्या स्तनपान कराते समय मैं मरिलिव टैब्लेट ले सकती हूं?
A:
स्तनपान के दौरान मरिलिव टैब्लेट का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि इससे नवजात शिशु को नुकसान पहुंच सकता है जब तक डॉक्टर द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता है कि स्तनपान के दौरान इसे सुरक्षित और आवश्यक माना जाता है। अगर आप नर्सिंग मदर हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
driving

ड्राइविंग

Q:
अगर मैंने मरिलिव टैब्लेट का सेवन किया है तो क्या मैं ड्राइव कर सकता/सकती हूं?
A:
मरिलिव टैब्लेट को ड्राइव करने की क्षमता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हालांकि, अगर आपको चक्कर आने का अनुभव होता है, इस दवा को लेने के बाद सिरदर्द होता है, तो ड्राइविंग से बचें।
alcohol

शराब

Q:
क्या मैं मरिलिव टैब्लेट के साथ शराब का सेवन कर सकता/सकती हूं?
A:
नहीं, मरिलिव टैब्लेट लेते समय आपको शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। शराब लिवर को अधिक नुकसान पहुंचाएगा और उपचार प्रक्रिया को प्रभावित करेगा। शराब का सेवन न करें।
otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आपको हार्मोनल विकार है।
  • आपको लिवर की सक्रिय बीमारी है।
  • मरिलिव टैब्लेट का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों में नहीं किया जाना चाहिए।
modeOfAction

मरिलिव 140 एमजी के क्रिया का तरीका

यह कैसे काम करता है?

मरिलिव टैब्लेट लिवर कोशिकाओं से जुड़ने से विषाक्त पदार्थों की रोकथाम करता है। यह फ्री रैडिकल निर्माण, शरीर में अस्थिर अणुओं को कम करके और उनसे बचकर एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है जो स्वस्थ कोशिक...
अधिक पढ़ें
directionsForUse

मरिलिव 140 एमजी के इस्तेमाल करने का तरीका

  • मरिलिव टैब्लेट को आपके डॉक्टर के निर्देशानुसार लिया जाना चाहिए। इसे एक ग्लास पानी के साथ पूरी तरह निगलें।
  • अगर आप इसे उपयुक्त परिणामों के लिए एक निश्चित समय पर लेते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा और आपको अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक का सेवन नहीं करना चाहिए।
interactions

मरिलिव 140 एमजी के बातचीत

अन्य दवाओं के साथ बातचीत

  • मरिलिव टैब्लेट के साथ इस्तेमाल किए जाने पर एस्ट्रोजन, प्रोजेस्टेरोन जैसे हार्मोनल गोलियों का प्रभाव कम हो जाता है।
  • एक साथ इस्तेमाल किए जाने पर, मरिलिव टैब्लेट डायज़िपाम, अल्प्राज़ोलम (एंटीसाइकोटिक दवा), केटोकोनाज़ोल (एंटीफंगल), लोवास्टेटिन (लिपिड-लोअरिंग दवा) और वाइब्लास्टिन (कैंसर दवा) के प्रभाव को बढ़ाता है।
  • किसी भी संभावित इंटरैक्शन से बचने के लिए वर्तमान में ली जा रही किसी भी अन्य दवा, हर्बल प्रेपरेशन और सप्लीमेंट के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
storageAndDisposal

मरिलिव 140 एमजी के भंडारण और निपटान

  • ठंडी सूखी जगह पर इसे 30°C से कम तापमान पर स्टोर करें।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
dosage

मरिलिव 140 एमजी के खुराक

अधिक खुराक

ओवरडोज़ के लक्षणों के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। अगर आप किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं या आपको लगता है कि आपने बहुत अधिक मरिलिव टैब्लेट लिया है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें या नज़दीकी ...
अधिक पढ़ें

खुराक मिस हो गई है

अगर आप मरिलिव टैब्लेट की कोई खुराक लेना भूल गए हैं, तो याद आते ही इसे ले लें। अगर अगली खुराक का समय है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ें और नियमित खुराक शिड्यूल का पालन करें।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: जब मुझे बेहतर महसूस होता है तो क्या मैं मरिलिव टैब्लेट लेना बंद कर सकता/सकती हूं?

A: नहीं, मरिलिव टैब्लेट लेना बंद न करें। अगर आप बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं, तो भी इलाज का पूरा कोर्स पूरा करें, अन्यथा आपको इलाज की विफलता और इन्फेक्शन के पुनरावृत्ति के जोखिम का अनुभव हो सकता है।

Q: क्या मरिलिव टैब्लेट त्वचा की किसी भी स्थिति का इलाज करता है?

A: मरिलिव टैब्लेट का इस्तेमाल केवल लिवर की बीमारी के लिए सहायक इलाज के रूप में किया जाता है। इसलिए, इसे त्वचा की किसी भी स्थिति का इलाज करने के लिए नहीं जाना जाता है।

Q: मरिलिव टैब्लेट का साइड इफेक्ट क्या है?

A: मिचली, पेट में गड़बड़ी, दस्त, सिरदर्द, त्वचा पर रैश, जलन कुछ साइड इफेक्ट हैं जो इलाज के दौरान देखे जा सकते हैं। हालाँकि ये हर किसी को नहीं होता। जैसे-जैसे आपके शरीर को दवा की आदत पड़ती है, साइड इफेक्ट अक्सर बढ़ते जाते हैं।

Q: मरिलिव टैब्लेट का इस्तेमाल क्या है?

A: मरिलिव टैब्लेट का इस्तेमाल क्रॉनिक लिवर की बीमारी और सिरोसिस में सहायक इलाज के रूप में किया जाता है। यह फ्री रैडिकल से बाध्य करके एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है और यकृत को सुरक्षित रखने में मदद करने वाले फॉस्फोलिपिड्स और प्रोटीन के संश्लेषण को बढ़ाता है।

Q: मरिलिव टैब्लेट की खुराक क्या है?

A: डॉक्टर कंडीशन की गंभीरता के आधार पर किसी विशिष्ट अवधि के लिए विशिष्ट खुराक निर्धारित करेगा। डॉक्टर से परामर्श किए बिना मरिलिव को अपने खुद से टैब न करें।
प्रोडक्ट विवरण
Brand
मरिलिव
Expires on or After
17/08/2024
नवीनतम अपडेट: 12 अप्रैल 2022 . 11:29 AM (IST)
अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg