express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img
केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S
केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S
केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S
केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S
केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S

केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S

निर्माता आईपीसीए लैबोरेटरीज
बोतल में 30 टैबलेट
MRP 705.00
606.3014% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
Out of Stock
30 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

केराग्लो ईवा टैबलेट एक पोषक सप्लीमेंट है।। इसका इस्तेमाल बालों के झड़ने का अनुभव करने वाली महिलाओं में बालों के विकास में सहायता के लिए किया जाता है। यह बालों की बनावट और गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करता है और बाल झड़ने की स्थिति में लाभदायक हो सकता है।

इस टैबलेट में विटामिन बी<n1>, बी<n2>, और बी<n3>, मिनरल्स जैसे कॉपर, आयरन, जिंक और सेलेनियम और प्राकृतिक तत्व जैसे बोरेज ऑयल, ग्रेप सीड और ग्रीन टी एक्सट्रेक्ट शामिल हैं। इसमें एन-एसिटाइलसिस्टीन, कोलीन और मायोआइनोसिटॉल जैसे पोषक तत्व भी होते हैं। इन तत्वों का बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने पर एक संयुक्त प्रभाव होता है।

केराग्लो ईवा स्केल्प के बालों और त्वचा को मजबूत बनाता है, हाइड्रेट करता है और पोषण देता है। इस सप्लीमेंट में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और इस प्रकार बालों को नुकसान से बचाते हैं। यह स्कैल्प इन्फ्लेमेशन को कम करके केराटिन सिंथेसिस और स्कैल्प और हेयर फॉलिकल को ब्लड सप्लाई को भी बढ़ावा देता है।

अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा निर्धारित या सलाह के अनुसार केराग्लो ईवा लें। केराग्लो ईवा टैबलेट के साथ इलाज शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर को अपनी पुरानी सभी मेडिकल स्वास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ अपनी दवा के इतिहास के बारे में सूचित करें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹606.30
आप बचाएंगे₹98.70 (14% on MRP)
शामिल हैआयरन (21.0 एमजी) + कॉपर (1.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच (10.0 एमजी) + जिंक (5.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (2.5 एमजी) + कोलीन बिटार्ट्रेट (10.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + एन एसिटाइलसिस्टीन (50.0 एमजी) + बोरेज ऑयल(50.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (10.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट (10.0 एमजी)
इस्तेमालन्यूट्रिशनल हेयर सप्लीमेंट
थेरेपीहेयर केयर सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी आयरन (21.0 एमजी) + कॉपर (1.0 एमजी) + विटामिन बी7 / बायोटिन / विटामिन एच (10.0 एमजी) + जिंक (5.0 एमजी) + मायो-आइनोसिटॉल / आइनोसिटॉल (2.5 एमजी) + कोलीन बिटार्ट्रेट (10.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (100.0 एमसीजी) + एन एसिटाइलसिस्टीन (50.0 एमजी) + बोरेज ऑयल(50.0 एमजी) + विटामिन बी3 / निकोटिनिक एसिड / नायसीन (12.0 एमजी) + अंगूर के बीज का एक्सट्रैक्ट (10.0 एमजी) + सेलेनियम (<n1> एमसीजी) + ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट (10.0 एमजी)
uses

केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S के इस्तेमाल

  • केराग्लो ईवा टैबलेट से बालों का गिरने और झड़ने को कम करने में मदद कर सकता है।
  • यह बालों की वृद्धि को भी प्रोत्साहित कर सकता है और बालों के टेक्सचर में सुधार कर सकता है।
ingredients

केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S के सामग्री और लाभ

  • केराग्लो ईवा टैबलेट स्वस्थ बालों के लिए सप्लीमेंट है। इसमें विटामिन बी<n1>, बी<n2>, बी<n3>, मिनरल्स जैसे कॉपर, आयरन, जिंक, सेलेनियम, ग्रेप सीड का नेचुरल एक्सट्रैक्ट, ग्रीन टी, बोरेज ऑयल आदि शामिल हैं।...
    अधिक पढ़ें
  • नायसीन या विटामिन बी3 स्कैल्प और हेयर फॉलिकल तक रक्त और ऑक्सीजन के परिवहन में मदद करता है और बालों के विकास को बढ़ावा देता है।
  • बायोटिन या विटामिन बी<n1> फैट और प्रोटीन मेटाबोलिज्म में शामिल होता है और बालों की वृद्धि को सक्रिय करता है और लालच वाले बालों को रोकता है।
  • मायो-इनोसिटॉल शरीर की कोशिकाओं के स्वस्थ कार्य में मदद करता है। यह अन्य बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन के साथ स्वस्थ बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है।
  • कॉपर केराटिन के उत्पादन और मजबूत करने के लिए एक आवश्यक घटक है, जो बालों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोटीन है।
  • आयरन हीमोग्लोबिन का एक प्रमुख घटक है जो ऑक्सीजन के परिवहन में मदद करता है और बालों की वृद्धि दर को बढ़ाने में मदद करता है।
  • सेलेनियम एक ट्रेस तत्व है जो शरीर के कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और ऑक्सीडेटिव क्षति से बचाता है और बालों को स्वस्थ बनाने में मदद करता है।
  • जिंक बालों के फोलिकल को उत्तेजित कर सकता है और बालों की वृद्धि को बढ़ावा दे सकता है।
  • सिस्टीन यह केराटिन प्रोटीन का एक घटक है। केराटिन वह प्रोटीन है जो आपके बालों, नाखूनों और त्वचा को बना देता है। इस प्रकार, सिस्टीन बालों में वृद्धि कर सकता है।
  • बोरेज ऑयल में गैमा-लिनोलेनिक एसिड होता है। यह एक आवश्यक फैटी एसिड है जो बालों के झड़ने को कम करने और बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।
  • अंगूर के बीज और ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट बेहतरीन एंटीऑक्सीडेंट हैं। यह आपके बालों को नुकसान से बचाता है और बालों की बनावट में सुधार करता है।
precautionsAndWarnings

केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप गर्भवती हैं, स्तनपान करा रही हैं या कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है, अपने डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें।
  • आप अन्य दवाओं, सप्लीमेंट पर हैं या किसी भी कॉम्प्लीमेंटरी या इंटीग्रेटिव हेल्थ दृष्टिकोण का पालन कर रहे हैं।
  • आपको इस सप्लीमेंट के किसी भी घटक से एलर्जी है, आपको इस सप्लीमेंट को नहीं लेना चाहिए।
  • आप किसी भी सर्जरी या ऑपरेशन से गुजरने की योजना बना रहे हैं, आपसे प्रक्रिया से कम से कम 2 - 3 सप्ताह पहले इन प्रॉडक्ट को लेना बंद करने के लिए कहा जा सकता है।
  • विटामिन/मिनेरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
directionsForUse

केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S के इस्तेमाल करने का तरीका

  • अपने डॉक्टर या फार्मेसिस्ट के निर्देशानुसार केराग्लो ईवा टैबलेट लें।
  • आपको इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक नहीं करना चाहिए।
storageAndDisposal

केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S के भंडारण और निपटान

  • ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • इसे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से दूर रखें।
quickTips

केराग्लो ईवा टैबलेट 30'S के क्विक टिप्स

  • केराग्लो ईवा टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है, जिसका इस्तेमाल बाल झड़ने की समस्या से जूझ रही महिलाओं में बालों की वृद्धि के लिए किया जाता है।
  • इस टैबलेट को डॉक्टर या फार्मासिस्ट के निर्देशानुसार लें। निर्धारित खुराक से अधिक न लें।
  • अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कराती हैं या कोई मौजूदा मेडिकल समस्या है, तो अपने डॉक्टर को सूचित करें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • इस सप्लीमेंट में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और इस प्रकार बालों को नुकसान से बचाते हैं।
  • सर्वश्रेष्ठ परिणाम देखने के लिए, निर्देशानुसार केराग्लो इवा टैबलेट लगातार लेना महत्वपूर्ण है। समय के साथ नियमित रूप से इस्तेमाल करने से बालों और नाखूनों के विकास में मदद मिल सकती है।
  • केराग्लो इवा जैसे न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट स्वस्थ जीवनशैली को सप्लीमेंट करने के लिए हैं, इसे न बदलें। संतुलित आहार खाने, हाइड्रेटेड रहने, पर्याप्त नींद लेने और तनाव को कम करके बालों और नाखूनों की स्वस्थ ...
    अधिक पढ़ें

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. अर्पित वर्मा

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या केराग्लो ईवा टैबलेट का इस्तेमाल ग्रे हेयर के लिए किया जा सकता है?

A: केराग्लो ईवा टैबलेट का इस्तेमाल मुख्य रूप से महिलाओं में बाल झड़ने को कम करने और बालों के विकास को बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह बालों को समय से पहले सफेद होने से रोकने में मदद नहीं कर सकता है।

Q: मुझे केराग्लो ईवा टैबलेट के कितने टैबलेट लेने चाहिए?

A: अपने डॉक्टर के निर्देशानुसार केराग्लो ईवा टैबलेट लें। इस सप्लीमेंट को निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक न लें।

Q: क्या मैं गर्भावस्था के दौरान केराग्लो ईवा का इस्तेमाल कर सकती हूं?

A: गर्भावस्था के दौरान इस सप्लीमेंट की सुरक्षा के बारे में सीमित जानकारी उपलब्ध है। इस प्रकार, गर्भावस्था के दौरान इस सप्लीमेंट का उपयोग करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

Q: कुछ प्राकृतिक खाद्य पदार्थ क्या हैं जो बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकते हैं?

A: मछली, पालक, मीठे आलू और अंडे जैसे खाद्य पदार्थ बालों की वृद्धि को बढ़ाने और बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Q: क्या मैं रोजाना केराग्लो ईवा टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: केराग्लो ईवा टैबलेट को केवल सामान्य चिकित्सक द्वारा निर्देशित खुराक और अवधि में ही लिया जाना चाहिए। अधिकतम परिणाम के लिए इसे एक ही समय पर लेने की कोशिश करें।

Q: क्या केराग्लो ईवा टैबलेट में मिनॉक्सिडिल होता है?

A: नहीं, इसमें बी-विटामिन, मिनरल्स और नेचुरल एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन है जो बालों के विकास के लिए महत्वपूर्ण है।

Q: मुझे केराग्लो ईवा कब लेना चाहिए?

A: आप केराग्लो ईवा को दिन या रात में, डॉक्टर की सलाह के अनुसार भोजन के साथ या बिना भोजन के ले सकते हैं। बेहतर परिणाम के लिए इसे रोजाना एक ही समय पर लें।

Q: क्या केराग्लो ईवा के साइड इफेक्ट हैं?

A: अगर डॉक्टर द्वारा सुझाई गई सटीक खुराक और अवधि में केराग्लो ईवा का कोई ज्ञात साइड इफेक्ट नहीं है। हालांकि, अगर आप इस टैबलेट को लेने के बाद कोई असामान्य लक्षण महसूस करते हैं, तो तुरंत अपने डॉक्टर को सूचित करें।

Q: क्या केराग्लो ईवा टैबलेट बालों को पतला करने के लिए प्रभावी है?

A: केराग्लो ईवा टैबलेट बाल झड़ने से पीड़ित महिलाओं में बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद करता है। यह दवा बालों के विकास के चक्र को सामान्य बनाएगी, बालों की गुणवत्ता और टेक्सचर को बढ़ाएगी।

Q: आप केराग्लो ईवा किस तरह से लेते हैं?

A: अपने डॉक्टर या फार्मेसिस्ट के निर्देशानुसार केराग्लो ईवा टैबलेट लें। इसे सुबह पहले भोजन के साथ या उसके बाद लिया जाना चाहिए। आपको इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक नहीं करना चाहिए।

Q: केराग्लो ईवा टैबलेट में कौन से घटक मौजूद हैं?

A: केराग्लो ईवा टैबलेट में मौजूद तत्वों में विटामिन बी3, बी7, बी9, खनिज जैसे कॉपर, आयरन, जिंक, सेलेनियम, प्राकृतिक तत्व जैसे बोरेज ऑयल, ग्रेप सीड और ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन शामिल है। इसमें एन-एसिटाइलसिस्टीन, कोलीन और मायो-आइनोसिटॉल जैसे पोषक तत्व भी होते हैं

Q: क्या केराग्लो ईवा टैबलेट एक मल्टीविटामिन है?

A: हां, केराग्लो ईवा टैबलेट एक न्यूट्रीशनल सप्लीमेंट है जिसमें मल्टीविटामिन, मल्टीमिनरल और नेचुरल एक्सट्रैक्ट का कॉम्बिनेशन है। यह दवा बालों को पोषण और मजबूत बनाकर काम करती है। यह बालों को कम करने, बालों के स्वास्थ्य में सुधार करने में भी मदद करता है।

रिफरेंस

View All
नवीनतम अपडेट: 22 मई 2023 . 1:32 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg