express delivery
Express delivery to
Select Pincode
Search for Medicine and Healthcare items
Search
img

केराबूस्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप

निर्माता ट्राइकोस डर्माटोलॉजिकल प्राइवेट लिमिटेड
स्ट्रिप में 10 टैबलेट
MRP 209.00
179.7414% OFF
offer_icon
इनक्लूसिव ऑफ़ ऑल टैक्सेज़
7 दिनों की रिटर्न पॉलिसीअधिक पढ़ें
सभी उत्पाद सुरक्षित रूप से पैक और संग्रहीत किए गए हैं

चिकित्सा विवरण

केराबूस्ट टैबलेट एक सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल आपके बालों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। यह बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है और इसे मजबूत बनाता है। यह बालों की गिरावट को कम करने, बालों और स्कैल्प के टेक्सचर को बेहतर बनाने और बालों को नुकसान से बचाने में भी मदद कर सकता है। केराबूस्ट टैबलेट में कैल्शियम पैंटोथेनेट, एलिमेंटल सेलेनियम, एलिमेंटल कॉपर, एलिमेंटल जिंक, एलिमेंटल मैंगनीज, विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), डी-बायोटिन और एन-एसिटाइलसिस्टीन शामिल हैं। इस टैबलेट को डॉक्टर द्वारा सुझाए गए अनुसार लें।

modeOfAction

प्रोडक्ट का सारांश

कीमत₹179.74
आप बचाएंगे₹29.26 (14% on MRP)
शामिल हैD बायोटिन(10.0 एमजी) + एन एसिटाइल एल सिस्टाइन (50.0 एमजी) + कैल्शियम पैंटोथेनेट (100.0 एमजी) + एलिमेंटल सेलीनियम (65.0 एमसीजी + एलिमेंटल कॉपर (3.0 एमजी) + एलिमेंटल जिंक (25.0 एमजी) + एलिमेंटल मैंगनीज (1.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.0 एमजी)
इस्तेमालबालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है
थेरेपीन्यूट्रीशनल सप्लीमेंट
molecules
संरचना के साथ और अधिक औषधियों की जानकारी D बायोटिन(10.0 एमजी) + एन एसिटाइल एल सिस्टाइन (50.0 एमजी) + कैल्शियम पैंटोथेनेट (100.0 एमजी) + एलिमेंटल सेलीनियम (65.0 एमसीजी + एलिमेंटल कॉपर (3.0 एमजी) + एलिमेंटल जिंक (25.0 एमजी) + एलिमेंटल मैंगनीज (1.0 एमजी) + विटामिन बी9 / फोलिक एसिड / फोलेट (1.0 एमजी)
uses

केराबूस्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल

  • केराबूस्ट टैबलेट का इस्तेमाल आपके बालों को मजबूत बनाने के लिए किया जाता है।
  • यह बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है, बालों की गिरावट को कम करने में मदद करता है, बालों के टेक्सचर को बेहतर बनाता है और इसे नुकसान से बचाता है।
ingredients

केराबूस्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सामग्री और लाभ

  • केराबूस्ट टैबलेट में कैल्शियम पैंटोथेनेट, एलिमेंटल सेलेनियम, एलिमेंटल कॉपर, एलिमेंटल जिंक, एलिमेंटल मैंगनीज, विटामिन बी9 (फोलिक एसिड) और डी-बायोटिन और एन-एसिटाइलसिस्टीन शामिल हैं।
  • कैल्शियम पैंटोथेनेट (विटामिन B5) - यह बालों की वृद्धि में मदद करता है क्योंकि इसमें कोशिका विभाजन और बालों के फोलिकल शामिल हैं और बालों में नमी को सुरक्षित रखता है।
  • एलिमेंटल सेलेनियम - यह एक ट्रेस एलिमेंट है जो शरीर के कार्यों में वाइटल भूमिका निभाता है और ऑक्सीडेटिव नुकसान से बचाता है और स्वस्थ बालों की वृद्धि में मदद करता है।
  • एलिमेंटल कॉपर - यह केराटिन के उत्पादन और मजबूत करने के लिए एक आवश्यक घटक है, जो बालों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोटीन है।
  • एलिमेंटल जिंक - यह बालों के फोलिकल को उत्तेजित कर सकता है और बालों की वृद्धि को बढ़ावा दे सकता है।
  • एलिमेंटल मैंगनीज - यह आपकी त्वचा और बालों को मजबूत रखने में मदद करता है।
  • विटामिन बी9 (फोलिक एसिड) - यह डीएनए और अमीनो एसिड के संश्लेषण में वाइटल भूमिका निभाता है। यह कोशिका विभाजन और रक्त कोशिकाओं के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। यह बालों की वृद्धि को भी बढ़ावा देता है।
  • D-बायोटिन (विटामिन B7) - यह फैट और प्रोटीन मेटाबॉलिज्म में शामिल है और बालों की वृद्धि को सक्रिय करता है और बालों को ग्रीज़ी से बचाता है।
  • एन-एसिटाइलसिस्टीन - यह केराटिन के मुख्य घटकों में से एक है। इसमें केराटिन का निर्माण शामिल है और बालों की वृद्धि को बढ़ावा देता है।
precautionsAndWarnings

केराबूस्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के सावधानी और चेतावनियाँ

otherGeneralWarnings

अन्य सामान्य चेतावनी

अगर अपने डॉक्टर से बात करें अगर
  • आप बालों की किसी अन्य समस्या से पीड़ित हैं
  • आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं
  • आपकी कोई अन्य मौजूदा मेडिकल स्थिति है
  • अगर आपको केराबूस्ट टैबलेट की किसी भी सामग्री से एलर्जी है तो इसे न लें
directionsForUse

केराबूस्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के इस्तेमाल करने का तरीका

  • केराबूस्ट टैबलेट को डॉक्टर द्वारा निर्देशित के अनुसार लिया जाना चाहिए।
  • इसे सुझाए गए से अधिक न लें।
storageAndDisposal

केराबूस्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के भंडारण और निपटान

  • केराबूस्ट टैबलेट को डायरेक्ट सनलाइट और मॉइस्चर से साफ और सूखे स्थान पर स्टोर किया जाना चाहिए।
  • बच्चों से दूर रखें
quickTips

केराबूस्ट 10 टैबलेट्स की स्ट्रिप के क्विक टिप्स

  • केराबूस्ट टैबलेट एक पोषक सप्लीमेंट है।। यह बालों की वृद्धि और बालों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए उपयोगी है। यह बालों की गिरावट को नियंत्रित करने या कम करने में भी लाभदायक है, बालों के टेक्सचर में सुध...
    अधिक पढ़ें
  • इस दवा को अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट के निर्देशानुसार लें।
  • आपको इस सप्लीमेंट का इस्तेमाल निर्धारित दैनिक खुराक से अधिक नहीं करना चाहिए।
  • केराबूस्ट टैबलेट शुरू करने से पहले, अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रही हैं या स्तनपान करा रही हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • इसके अलावा, अपने डॉक्टर को अन्य सभी दवाओं, जड़ी-बूटियों और अपनी पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में सूचित करें।
  • केराबूस्ट टैबलेट के साथ, आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन और खनिजों से भरपूर आहार लें।
  • विटामिन/मिनेरल सप्लीमेंट का उद्देश्य कुछ लोगों के आहार को सप्लीमेंट करना है और इसे संतुलित, विभिन्न आहार और स्वस्थ जीवनशैली के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
  • यह सुनिश्चित करें कि आपके आहार में बालों की वृद्धि के लिए आवश्यक प्रोटीन, आयरन और अन्य पोषक तत्वों को शामिल करें। अंडे, मछली, पत्तेदार हरे और नट जैसे भोजन विशेष रूप से आपके बालों के लिए अच्छे हैं।

सामान का विवरण

लेखक
doctor

डॉ. निकिता तोशी

बीडीएस (दंत शल्य चिकित्सा का स्नातक)

समीक्षक
doctor

डॉ. रितु बुदानिया

एमबीबीएस, एमडी (फार्माकोलॉजी)

सामान्य प्रश्न

^

Q: क्या मैं रोजाना केराबूस्ट टैबलेट ले सकता/सकती हूं?

A: डॉक्टर द्वारा निर्देशित अनुसार केराबूस्ट टैबलेट लें।

Q: केराबूस्ट टैबलेट में क्या है?

A: केराबूस्ट टैबलेट में कैल्शियम पैंटोथेनेट, एलिमेंटल सेलेनियम, एलिमेंटल कॉपर, एलिमेंटल जिंक, एलिमेंटल मैंगनीज, विटामिन बी9 (फोलिक एसिड) और डी-बायोटिन और एन-एसिटाइलसिस्टीन शामिल हैं।

Q: मुझे केराबूस्ट टैबलेट कितने समय तक लेना चाहिए?

A: डॉक्टर द्वारा बताए गए अवधि तक आपको केराबूस्ट टैबलेट लेना चाहिए। क्योंकि यह एक हेयर सप्लीमेंट है, इसका पूरा प्रभाव दिखाने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं। सुझाई गई अवधि से पहले खुराक छोड़ने या इस टैबलेट को लेना बंद न करने की सलाह दी जाती है।

Q: केराबूस्ट टैबलेट लेने का सबसे अच्छा समय क्या है?

A: आपको स्वस्थ भोजन के बाद या डॉक्टर की सलाह के अनुसार नियमित रूप से केराबूस्ट टैबलेट लेना चाहिए। इसे अधिकतम परिणामों के लिए ग्लास पानी या जूस के साथ उपयोग किया जा सकता है।

Q: केराबूस्ट टैबलेट में कौन से तत्व मौजूद हैं?

A: केराबूस्ट टैबलेट में मौजूद सामग्री हैं-कैल्शियम पैंटोथेनेट, एलिमेंटल सेलेनियम, एलिमेंटल कॉपर, एलिमेंटल जिंक, एलिमेंटल मैंगनीज, विटामिन बी9 (फोलिक एसिड), डी-बायोटिन और एन-एसिटाइलसिस्टीन।

Q: केराबूस्ट टैबलेट के क्या दुष्प्रभाव हैं?

A: आमतौर पर, अगर सुझाई गई खुराक और अवधि में केराबूस्ट टैबलेट के पास कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। हालांकि, अगर आपको इस सप्लीमेंट को लेने के बाद किसी असामान्य लक्षण का अनुभव होता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।

रिफरेंस

View All

Other Products from this Brand

नवीनतम अपडेट: 15 मई 2023 . 7:58 PM (IST)

Health Articles

अस्वीकरण / खंडन
यहां प्रदान की गई जानकारी हमारी सर्वोत्तम क्षमताओं के अनुसार है और इसे यथार्थ और विश्वसनीय बनाने के लिए पेशेवरों की एक टीम द्वारा समीक्षा के बाद प्रकाशित किया जाता है। यह जानकारी पूरी तरह से उत्पाद पर एक सामान्य अवलोकन प्रदान करने के लिए है और इसका उपयोग केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। आपको यहां दी गई जानकारी का उपयोग किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान, रोकथाम या इलाज के लिए नहीं करना चाहिए। इस साइट पर मौजूद किसी भी चीज़ का उद्देश्य किसी डाक्टर के चिकित्सा उपचार/सलाह या परामर्श को बदलना या प्रतिस्थापित करना नहीं है। किसी भी दवा के बारे में किसी भी जानकारी या चेतावनी की अनुपस्थिति को एक निहित आश्वासन के रूप में नहीं माना जाएगा। हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी चिकित्सा स्थिति से संबंधित सभी प्रश्नों या संदेहों के लिए अपने डाक्टर से परामर्श लें। आप इस बात से सहमत हैं कि आप यह साइट में मौजूद किसी भी चीज़ के आधार पर संपूर्ण या आंशिक रूप से स्वास्थ्य या चिकित्सा संबंधी कोई निर्णय नहीं लेंगे। कृपया विस्तृत नियम एवं शर्तों के लिए यहां क्लिक करें।
Our Payment Partners
https://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/gpay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/paytm.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/amazon-pay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/phonepe.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mobikwik.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/airtel-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/ola-money.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/maestro.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/mastercard.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/visa.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/rupay.svghttps://assets.pharmeasy.in/web-assets/_next/icons/diners.svg